ekterya.com

परी गार्डन कैसे तैयार करें

यह सोचने के अलावा अधिक जादुई नहीं है कि परियों आपके बगीचे में अपना घर बना सकती हैं। बस फूलों को रोपण और परियों के लिए घरों को रखने के साथ, आप अपने बगीचे को एक सपने में बदल सकते हैं। अपने खुद के परी उद्यान के लिए इन चरणों का पालन करें


चरणों

विधि 1

अपने परी बगीचे बनाएँ
छवि का शीर्षक एक फेयरी गार्डन चरण 1 बनाएँ
1
एक जगह चुनें यदि आपके पास पहले से ही एक बाग है, तो तय करें कि क्या आप सब कुछ फेयरी बगीचे में बदलना चाहते हैं। हो सकता है कि आप अपने बगीचे के एक हिस्से को सामान्य बगीचे की तरह रखना चाहते हैं (परियों को कुछ गोपनीयता देने के लिए) आप एक विभाजन बनाने के लिए पत्थरों, पत्थर या एक छोटे से बाड़ के पथ को रखकर परियों के बगीचे के किनारे बना सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक फेयरी गार्डन चरण 2 बनाएं
    2
    अपने बगीचे में पौधे फूल। कवर पौधों (प्रजातियों जो सतह बनाने वाले कालीन या सब्जी कवर को कवर करती है), मध्यम आकार के फूल और लंबा फूलों के साथ परतें बनाने की कोशिश करें। विभिन्न आकार के फूल बगीचे को एक सुंदर दिखने देते हैं सुनिश्चित करें कि पौधों आपके क्षेत्र में अच्छी तरह से विकसित हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी रेगिस्तान में रहते हैं, तो जंगल पौधों से बचने के लिए सबसे अच्छा है। नर्सरी या फुलिस्ट से पूछें कि आपके बगीचे के लिए सबसे अच्छी प्रजाति क्या है।
  • पौधों जैसे काई जैसे पौधों को कवर किया जाता है मॉस और इस तरह के स्पर्श के लिए नरम होते हैं (आराम करने के लिए परियों के लिए एकदम सही) और फूलों के बीच पृथ्वी को कवर करते हैं।
  • पौधे चमकीले रंग का फूल परियों (और लोग) उज्ज्वल और हंसमुख फूलों की ओर अनूठा आकर्षण महसूस करते हैं गुलाब, सूरजमुखी, अजगर मुंह, डेसीज, पनीस और फॉक्सग्लू आज़माएं अगर वे अच्छा गंध, बेहतर अभी तक
  • एक जाली या जाली रखें लैटीस एक ओपनवर्क चित्रित लकड़ी के बोर्ड है फूल फूलों की जाली बनाने वाली जाली के माध्यम से चढ़ते हैं। आप फ्लैट, धनुषाकार या प्रवेश द्वार खरीद सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक फेयरी गार्डन बनाएं चरण 3
    3

    Video: रानी परी का जादूई दंड कैसे बनाएं | How to make the magic stick of Rani pari | Baalveer

    अपने बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करें परफेक्ट्स पक्षियों से प्यार करते हैं पक्षियों को आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है फांसी लगाने वाले फेंडर रखकर। आप उन्हें पेड़ों से लटका सकते हैं या उन फीडर को रख सकते हैं जो स्वयं पर लटक जाते हैं ध्यान रखें कि पक्षियों की विभिन्न प्रजातियों को अलग भोजन और भोजन की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, आप हमींगबर्ड्स को चीनी पानी से भरे लाल फीडर के साथ आकर्षित कर सकते हैं।
  • प्लेस एवियरीज़ आप अपना स्वयं का पक्षी घर बना सकते हैं या उसे स्टोर में खरीद सकते हैं।
  • पक्षियों के लिए एक फव्वारा रखो दोनों पक्षियों और परियों पानी की सराहना करेंगे।
  • छवि शीर्षक से एक फेयरी गार्डन बनाएं चरण 4
    4
    अपने बगीचे में पशुओं को आकर्षित करें परफेक्ट्स जानवरों से प्यार करते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि जो फूल आप बस लगाए गए हैं वे जंगल में छोटे प्राणियों के लिए स्वादिष्ट लग सकते हैं। इससे बचने के लिए, जानवरों के लिए भोजन डालें और फूलों से उन्हें विचलित करें। जानवरों को आकर्षित करने का सबसे आसान तरीका यह है कि वे जामियां लगा दें। संयंत्र बेरी झाड़ियों: जानवरों, परियों और अपने परिवार को उनके साथ खुशी होगी
  • अपने बगीचे के लिए तितलियों को आकर्षित करने के लिए, इस तरह के दिन लिली, aster, लैवेंडर, hollyhocks, Goldenrod और zinnia के रूप में संयंत्र फूल।
  • विधि 2

    अन्य विवरण
    एक फेयरी गार्डन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    परी घरों को रखें किसी भी अन्य प्राणी की तरह परियों, सुरक्षित और आराम महसूस करने के लिए जगह चाहते हैं आप एक दुकान में एक परी घर खरीद सकते हैं या एक का निर्माण कर सकते हैं।
    • प्राकृतिक सामग्री के साथ अपना परी घर बनाएं चार प्रतिरोधी छड़ें इकट्ठा करें और उन्हें जमीन में डाल दें ताकि वे झुका नहीं सकें। दीवारों को बनाने या छड़ पर छाल का समर्थन करने के लिए पेड़ के छाल के साथ छड़ें लपेटें। घर के प्रवेश द्वार पर दो पत्थरों को रखें, दरवाजा बनाने के लिए उन दोनों के बीच एक जगह छोड़ दें। उस के ऊपर, छत बनाने के लिए लंबे पत्ते या अधिक छाल डाल दें ये सिर्फ सुझाव हैं सबसे अच्छी बात यह है कि आप रचनात्मक हैं और अपनी खुद की परी हाउस बनाने का आनंद लेने का प्रयास करें।
  • एक फेयरी गार्डन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    मोबाइल हवा रखें परियों को संगीत की आवश्यकता होती है, और पवन फोन आपके बगीचे में बिना परेशान पड़ोसियों के हार्मोनिक ध्वनियों को बनाने के लिए परिपूर्ण हैं। मोबाइलों को पेड़ों की झाड़ियों या धातु के खंभे से लटका दें जो कि आप बगीचे में रहते हैं। आप अपनी खुद की हवा मोबाइल भी कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से एक फेयरी गार्डन बनाएँ चरण 7
    3
    पानी डालो जैसा कि पहले से ही कहा गया है, बगीचे में पानी रखने का एक अच्छा तरीका है एक पक्षी फव्वारा रखकर। तुम भी एक फव्वारा स्थापित या अपने खुद के तालाब का निर्माण कर सकते हैं। सभी जलीय तत्व आपके आँगन में पक्षियों, जानवरों और परियों को आकर्षित करेंगे।
  • छवि शीर्षक से एक फेयरी गार्डन बनाएँ चरण 8



    4
    कैंडी छोड़ दो परियों मिठाई जैसे कैंडी पसंद करते हैं कैंडी छोड़ने के लिए एक कटोरी रखें प्लास्टिक की चादर को हटाने के लिए मत भूलना ताकि कोई जानवर चोक नहीं कर सके। बगीचे के एक हिस्से में कटोरा रखें जहां वह रंगों के होते हैं।
  • विधि 3

    एक बोने की मशीन में परी गार्डन बनाएं
    एक फेयरी गार्डन का चरण 9 चित्र बनाएं
    1

    Video: Tina's First Day With The Gada Family | Tapu Sena Special | Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

    तय करें कि आप किस प्रकार के कंटेनर का उपयोग करने जा रहे हैं यदि आप अधिक प्राकृतिक रूप चाहते हैं, तो मिट्टी के रंगों के बर्तन का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि बर्तन में एक नाली का छेद होता है, ताकि शेष पानी बाहर आ सकें।
  • एक फेयरी गार्डन बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    2
    निषेचित मिट्टी के साथ बर्तन भरें निषेचित मिट्टी का चयन करें जिसे आप अपने परी बगीचे में लगाए जाने वाले पौधों के प्रकार के आधार पर उपयोग करना चाहते हैं।
  • Video: डॉल केक डेकोरेशन(हिन्दी) ~ द टेरेस किचन

    छवि का शीर्षक एक फेयरी गार्डन चरण 11 बनाएं
    3
    एक छड़ी के साथ अपने परी गार्डन के डिजाइन को संक्षिप्त करें स्टिक के साथ जमीन पर लाइनें बताएं कि पौधे और अन्य वस्तुएं कहाँ जाएंगी (जैसे परियों या मल)
  • एक फेयरी गार्डन स्टेप 12 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने परी बगीचे के लिए एक `पेड़` चुनें `वृक्ष` को बॉक्सवुड जैसी एक पौधे होना चाहिए जो एक छोटे पेड़ की तरह दिखाई दे। उस स्थान से कुछ गंदगी निकालें जहां आप पेड़ को जगह देना चाहते हैं। आवश्यक मिट्टी निकालें ताकि जब आप पेड़ लगा दें, जड़ बॉल का शीर्ष बोने की मशीन के ऊपर से लगभग 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) है। जड़ों को अलग करें और पेड़ को छेद में रखें। पौध के चारों ओर मिट्टी को समतल करें ताकि यह सभी जड़ों को कवर कर सके।
  • कुछ पौधे जो छोटे पेड़ों की तरह दिखते हैं, बॉक्सवुड, झूठे सारा सरू और जनीपर और लघु स्प्रूस हैं। एक पौधे के लिए नर्सरी में देखो, जिसे आप अपने परी बगीचे के लिए पसंद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक फेयरी गार्डन चरण 13 बनाएँ
    5
    बाकी के प्लांट करें काई पृथ्वी को कवर करने के लिए एकदम सही है और परियों अपनी कोमलता से प्यार करते हैं। बागान के बाकी हिस्सों को कवर करने के लिए खरगोश कान की तरह असबाब या नरम पौधों को चुनें
  • छवि का शीर्षक एक फेयरी गार्डन चरण 14 बनाएं
    6
    उद्यान सजाना अपने बर्तन में एक परी आकर्षित करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि यह वास्तव में आरामदायक है। लघु घरों, बेंच, तालिकाओं और कुर्सियां ​​रखें, जो भी आप चाहते हैं आप पत्थरों को बैठने के लिए भी रख सकते हैं।
  • एक प्राकृतिक पेड़, पुराने घोंसले, आदि की छाल जैसे प्राकृतिक सामग्री के साथ अपना स्वयं का लघु फर्नीचर बनाएं।
  • पानी डालने के लिए एक छोटे से मिट्टी का कटोरा रखें। एक छेद बनाने के लिए मिट्टी को हटा दें जिसमें कटोरा किनारे पर रहता है कटोरा रखें और मिट्टी को समतल करें जब तक कि यह एक ही स्तर पर न हो। कटोरे में पानी डालो यदि आप भी एक चमकदार उपस्थिति चाहते हैं, तो नीचे में कांच के मोती रखिये और बाद में पानी डालना समय-समय पर कटोरे को धोने के लिए मत भूलना ताकि छोटे जीवों के अंदर नहीं बढ़े।
  • युक्तियाँ

    • नर्सरी से पूछें कि आपके क्षेत्र के लिए पौधों को क्या उपयुक्त है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com