ekterya.com

तुरंत फोटोग्राफी में अपना पहला कदम कैसे लें

ज्यादातर लोगों को तत्काल फोटोग्राफी के दिनों को याद करते हैं, Polaroid सामान्य रूप में भारी 600 कैमरों और खराब गुणवत्ता की तस्वीरों में सोचता है। आपको लगता है कि उदासीन लग रहा है लग रहा है और याद रखें कि अपने पुराने Polaroid तब से कहीं संग्रहीत किया जाता है, लेकिन बाद में महसूस कर गायब हो जाता है हो सकता है। त्वरित फोटोग्राफी ज्यादातर लोगों द्वारा मृत माना गया है के बाद से Polaroid 2008 फिल्मों में स्नैपशॉट के लिए फोटो उत्पादन बंद कर दिया है, लेकिन जो सबसे एहसास नहीं है कि स्नैपशॉट एक अनोखा तरीका हो सकता है कलात्मक अभिव्यक्ति की, और यह फिर से दिख रहा है आप एक तेज नजर रखना, तो आप उस स्नैपशॉट अभी भी जिंदा और कलात्मक समुदाय के कुछ कोनों में स्वस्थ, और केवल एक छोटा सा प्रारंभिक निवेश मदद कर सकते हैं इतिहास का एक हिस्सा पुनर्जीवित मिल जाएगा।

चरणों

Video: Full Face of First Impressions | Roxette Arisa

इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 1 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
1
एक कैमरा प्राप्त करें आप जिस प्रकार का कैमरा खरीदते हैं और आप कितना खर्च करना चाहते हैं, उस पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार की तत्काल फोटोग्राफी की खोज कर रहे हैं। आप एक असली पोलरॉइड कैमरे के लिए खोज सकते हैं, या आप कुछ और हाल के कैमरा मॉडल देख सकते हैं:
  • पुरानी Polaroid कैमरे काफी गेराज बिक्री, प्राचीन वस्तुओं की दुकानों या eBay की तरह वेब साइटों पर आसानी से मिल रहे हैं, और बहुत सस्ता हो सकता है अगर आप जानते हैं, जहां देखने के लिए। आप या आपका कोई परिचित भी एक कहीं बचाया हो सकता है, और मुक्त करने के लिए इसे देने के लिए तैयार हो। आस पास पूछो उम्र या कैमरे के मॉडल के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो ... यह बहुत ही उसे कहीं के लिए फिल्म को खोजने के लिए की संभावना है। Polaroid कैमरों आमतौर पर मजबूत हैं और बहुत अच्छी तरह से भले ही वे साल (या दशकों) के लिए भंडारित किया गया है जीवित रहने के लिए, लेकिन यह काम करता है, तो आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप किसी भी कैमरे की दुकान में ले जा सकते हैं ... मानो या न मानो, वहाँ अभी भी समीक्षा स्थानों रहे हैं और / या पोलरॉयड कैमरों को ठीक करें
  • एक विकल्प के रूप में, आप कुछ नए इंस्टेंट कैमरा मॉडलों की कोशिश कर सकते हैं। तत्काल फोटोग्राफी जिंदा बाद Polaroid कैमरों का निर्माण बंद कर दिया रखने के प्रयास में, Fujifilm Fujifilm Instax और Instax मिनी है, जो एक तरीके से पुराने कैमरों के समान एक बिजनेस कार्ड के आकार की तस्वीरें लेने के लिए बनाया । इन कैमरों लगभग पुराने लोगों के रूप में एक ही आकार के होते हैं, लेकिन एक बहुत ही अलग नजर है और सीधा आयोजित की जाती हैं, आधुनिक कैमरों की तरह।
  • अंत में, Polaroid महसूस किया कि वह एक गलती की थी और Polaroid 300, एक नया पल कैमरे के साथ क्षतिपूर्ति करने की कोशिश की। ये कैमरे परंपरागत पुराने पोलरॉयड कैमरों की तुलना में आमतौर पर अधिक महंगे हैं, लेकिन वे डिजाइन में छोटे और अधिक सुरुचिपूर्ण हैं जो उन्हें आपके साथ ले जाने में आसान बनाता है।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 2 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक

    Video: Suspense: Murder Aboard the Alphabet / Double Ugly / Argyle Album

    2
    फिल्मों की खोज करें कैमरे के मॉडल के आधार पर आपके द्वारा समाप्त हो गया, मूवी कीमतों में भिन्न हो सकती है और उन्हें प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती है। ध्यान रखें कि गंभीर फोटोग्राफर जो पोलरॉयड कैमरों का उपयोग करते हैं, वे अक्सर फिल्मों में एक साल में हजारों डॉलर का निवेश करते हैं। हालांकि इसके लायक है, यह एक ऐसा निवेश है जिसके लिए आपको बहुत अच्छी तरह तैयार किया जाना है, और आपको देखभाल के साथ आगे बढ़ना होगा
  • Fujifilm Instax और Polaroid 300 के लिए फिल्में ढूँढना सरल है। यह काफी सस्ता है और आप उन्हें सीधे फ़ूजी या पोलराइड से, या अन्य व्यवसायों या वेबसाइटों से खरीद सकते हैं। वॉलमार्ट जैसी बड़ी दुकानों में फुजी इन्स्टैक्स को भी बेचते हैं, जिससे नए त्वरित फोटोग्राफी का रास्ता सुलभ हो जाता है।
  • जो लोग थोड़ा और पैसा खर्च करने के लिए तैयार हैं और वास्तविक समस्या का अनुभव करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, असली पोलारॉयड फिल्में अब भी वहां मौजूद हैं। दुर्भाग्य से, अधिकांश पुराने हो गए हैं, क्योंकि बाद 2008 में निर्माण किया गया है और एक अच्छा मूल्य खोजने के लिए सही मायने में कठिन हो सकता है। हालांकि, अगर वे अच्छी तरह से रखा जाता है, कुछ फिल्में अभी भी, भले ही वे एक सा पुराने दिनांकित हैं काम कर सकते हैं। आप कोई है जो कुछ बिंदु पर एक Polaroid कैमरा हो सकता था जानते हैं और आप अभी भी कुछ फिल्मों में हो सकता है, तो बेहतर उसे पहले पूछते हैं। अगर वह विफल हो जाता है, तो ईबे और अमेज़ॅन जैसी वेबसाइटों पर प्रयास करें आप कुछ पैसे छोड़ और अपने जोखिम लेने कि फिल्म वास्तव में काम करता है हो सकता है, लेकिन आप जब तुम मिल एहसास होगा कि सब कुछ इसके लायक था। आप एक विक्रेता फिल्मों है कि एक सभ्य मूल्य पर इस्तेमाल किया जा सकता की पर्याप्त आपूर्ति है कि मिल जाए, उन सब को खरीदने के लिए संकोच नहीं करते। ऐसे अवसर ऐसे दैनिक आधार पर दिखाई नहीं देते हैं।
  • एक विकल्प के रूप में, "असंभव परियोजना" (असंभव परियोजना) पोलारोइड के इच्छुक फोटोग्राफरों के लिए एक अच्छा विकल्प है पूर्व पोलरॉइड श्रमिकों द्वारा निर्मित, "असंभव प्रोजेक्ट" टीम शुरुआत से तत्काल फिल्मों को फिर से तैयार करने के लिए तैयार हुई, और वे वर्तमान में बहुत ही सस्ती कीमत पर विभिन्न प्रकार के कैमरों के लिए काले और सफेद और रंगीन फिल्में बना रहे हैं।
  • अपना कैमरा लोड करें अधिकांश पोलरॉइड कैमरों के लिए यह काफी आसान प्रक्रिया है। कारतूस निकालने के लिए फिल्म आवरण को ध्यान से खोलें, जिसमें फिल्म और बैटरी शामिल है। डिब्बे खोलें, जहां फिल्म कैमरे में जाती है आप धीरे डिब्बे के अंदर कारतूस धक्का चाहिए, स्पर्श या काले प्लेट (कारतूस कि प्रकाश के संपर्क में रोकने के तहत फिल्म धारण के शीर्ष पर कागज / प्लास्टिक काला का एक टुकड़ा) को हटाने के प्रति सावधान किया जा रहा है। जब आप अब धक्का नहीं कर सकते, तो डिब्बे बंद करें। काले प्लेट को स्वचालित रूप से बाहर निकल जाना चाहिए अब आप तस्वीरें लेने के लिए तैयार हैं।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 3 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
    3
    बाहर जाओ और तस्वीरें ले लो खासकर यदि आप एक डिजिटल कैमरा या एसएलआर फिल्मों के साथ चित्र ले रहे हैं, तो उन्हें एक पोलोरोइड से लेकर आम तौर पर एक मुक्ति अनुभव है। आप एक बटन दबाते हैं और तस्वीर अचानक कैमरे से बाहर निकलती है ... ज्यादातर कैमरे के पास जोखिम मुआवजा चयनकर्ता होता है, लेकिन यह लगभग एकमात्र चीज़ है जिसे संशोधित किया जा सकता है जब आप एक पोलराइड के साथ एक तस्वीर लेते हैं, तो ध्यान में रखने के लिए केवल कुछ चीजें हैं:
  • पोलारॉयड फिल्मों को अच्छी तरह से प्रकाश से संरक्षित किया जाना चाहिए ताकि वे स्वयं को प्रकट कर सकें। यह "असंभव प्रोजेक्ट" फिल्मों के लिए सच है, जो लगभग तीन मिनट लगते हैं, जो लगभग 90 सेकेंड के बजाय खुद को पूरी तरह से प्रकट करते हैं, जो कि वास्तविक पोलारोइड फिल्मों को ले जाता है। तस्वीर लेने के पहले सेकंड महत्वपूर्ण हैं। जैसे ही तस्वीर कैमरे से बाहर निकलती है, इसे चालू करें और / या इसे अपने हाथ से कवर करें, इसे कुछ के साथ कवर करें या इसे अंधेरे कमरे में ले जाएं। यदि आप दिन के उजाले में तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो इसे निष्कासित होने के बाद कुछ तकनीकें जल्दी से कवर करें।
  • यदि आप "असंभव प्रोजेक्ट" फिल्मों का उपयोग करते हैं, तो ध्यान दें कि वे खुद को प्रकट करने के लिए कितने समय लेते हैं और कितना संवेदनशील हैं वे प्रकाश के लिए हैं इसके पुराने काले और सफेद फिल्मों में से अधिकांश लगभग तीन मिनट लगते हैं, लेकिन हाल के रंगों में 10 मिनट लग सकते हैं। यह भी हो सकता है कि तस्वीर लेने के कुछ दिनों बाद थोड़ा सा बदलता रहता है, इसलिए यदि तस्वीर नहीं दिखती तो शुरुआत में ही चिंतित न हो।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 4 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक

    Video: Suspense: Loves Lovely Counterfeit




    4
    तत्काल फोटोग्राफी की सीमाओं को स्वीकार करता है आप अन्य प्रकार के कैमरों के साथ उपयोग की जाने वाली चमक और रंग की गुणवत्ता की अपेक्षा न करें। याद रखें, पोलरॉयड कैमरों का उपयोग केवल लोगों के त्वरित और औसत दर्जे का स्नैपशॉट करने के लिए किया जाता था, ज्यादातर सामान्य यादें, कला का काम नहीं अच्छे पोलरॉइड फोटोग्राफी का उद्देश्य यह पता करना है कि आपके पक्ष में फोटोग्राफ की विविधता और रंग विकृतियों का उपयोग कैसे करना है, बड़े परिणाम और रंगीन विषयों को बेहतर परिणाम के लिए बहुत अधिक प्रकाश विपरीत के साथ शूट करना है।
  • आम तौर पर, जब आप शूट करने जाते हैं तो आप अपने लक्ष्य से कुछ मीटर दूर रहना चाहेंगे हालांकि कुछ कैमरे के ज़ूम लेंस हैं, वे केवल 30 या 60 सेंटीमीटर (एक या दो फुट) की दूरी के भीतर प्रभावी हैं, और संभवत: तस्वीर अधिक धुँधली होगी।
  • Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 5 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
    5
    अपना काम साझा करें कुछ समूहों और वेबसाइटों को पोलारोइड फोटोग्राफी के लिए समर्पित करें और अपने काम को ज्ञात करें। "असंभव परियोजना" अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी गैलरी में कुछ नमूना तस्वीरों को प्रकाशित करने की अनुमति भी देता है। अच्छी तत्काल फोटोग्राफी अभी भी दुर्लभ है, लेकिन यह हमेशा प्रभावशाली है। फ़ोटो और दूसरों के साथ सलाह साझा करें, और तुरंत फोटोग्राफी को पुनर्प्राप्त करने के लिए आंदोलन में एक अग्रणी बनने पर गर्व महसूस करें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी काली प्लेटें सहेजें वे सड़क पर शूटिंग करते समय अपनी तस्वीरों को कवर करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, और यह भी इकट्ठा किया जा सकता है ("असंभव परियोजना" सहेजे जाने के योग्य काले प्लेट बनाने की कोशिश करता है)
    • बेहद ठंड या गर्म स्थितियों में तस्वीरें लेने से बचें, स्नैपशॉट्स सामान्य तापमान पर सबसे अच्छा काम करते हैं।
    • सच्ची कला बनाने की कोशिश करने के अलावा, पोलरॉयड कैमरे के उपयोग के लिए जो मूल रूप से डिजाइन किए गए थे, दोस्तों और परिवार के स्नैपशॉट्स लेने का अनुभव बहुत मजेदार और उदासीन हो सकता है वास्तविक पोलराइड तस्वीरों को एक परिवार के एल्बम में बहुत अच्छा लग रहा है और हमेशा आपके दोस्तों को आश्चर्यचकित किया जाएगा।
    • अपने पोलोराइड को सूखी और सुरक्षित वातावरण में रखकर उन्हें अच्छी तरह से रखने के लिए और समय के साथ गुणवत्ता में गिरावट से बचें।
    • फ़ूजी अभी भी पैकफिल्म-प्रकार के कैमरों के लिए नई फिल्में बनाते हैं, और निकट भविष्य में उन्हें रोकने के कोई संकेत नहीं हैं।
    • पहला पोलरॉयड कैमरों ने रोल में फिल्म का इस्तेमाल किया, जिसमें 95, 100, 700 और अन्य समान शामिल थे। इन कैमरों के लिए फिल्में अब उपलब्ध नहीं हैं एक अन्य प्रकार है पैकफिल्म ये कैमरे 1963 (100 स्वचालित मॉडल) के बीच 1 9 74 (मॉडल 450) के बीच बनाए गए थे। 180 के कुछ मैनुअल संस्करण भी हैं। इन कैमरों ने पोलराइड 100 की पहले से हटाया जाने योग्य फिल्म का इस्तेमाल किया था, लेकिन अब वे फ़ूजी द्वारा बनाई गई एक ही प्रकार की नई फिल्मों का उपयोग करते हैं। इसमें फ़्यूज़िफिलएम एफपी -100 सी (रंग), एफपी -100 बी और एफपी-3000 बी (काले और सफेद) शामिल हैं। इन फिल्मों को आमतौर पर फोटो स्टोर्स में $ 10 के 10 चित्रों के पैक के लिए उपलब्ध है एक और प्रकार एसएक्स -70 मॉडल है यह कहा जा सकता है कि ये 1 9 72 से अस्सी के बीच निर्मित सबसे लोकप्रिय पोलराइड कैमरे हैं। इन कैमरों के लिए फिल्में अभी भी "असंभव प्रोजेक्ट" में उपलब्ध हैं, लेकिन वे पैक कैमरे के लिए किए गए फ़ुज़िफ़िल्म की अपेक्षा महंगे हैं। पिछले दो मॉडल हैं 600 और स्पेक्ट्रा, जो आसानी से मिलते हैं। "असंभव परियोजना" इन दोनों मॉडलों के लिए भी फिल्म बनाती है।
    • "इम्पॉसिबल प्रोजेक्ट" से "रैसे पोयरोराइड" अभियान उनको संरक्षित करने का एक शानदार तरीका है और आपकी कला पेश करने का एक नया तरीका प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • बेशुद्ध में पोलरॉइड फोटोग्राफी, जबकि फायदेमंद और रोमांचक, बहुत महंगा हो सकता है, खासकर जब से फिल्में कठिन और कड़ी मेहनत से आते हैं। अपने पोलोरोइड कैमरे के आदी होने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप फिल्मों को खरीद सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोलराइड कैमरा या इसी तरह की
    • इंस्टेंट फिल्में
    • रोशनी से दूर फिल्मों के विकास के लिए कवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com