ekterya.com

ओरेकल में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स को कैसे हटाएं

जब आप ओरेकल के साथ काम करते हैं, तो नकली रिकॉर्ड अक्सर दिखाई दे सकते हैं। आप इन डुप्लिकेट पंक्तियों को पहचानकर और अपने स्वयं के रोविड (पंक्ति पहचानकर्ता) या पंक्ति पते का उपयोग कर सकते हैं। शुरू करने से पहले, आपको तालिका के बैकअप का निर्माण करना चाहिए, अगर आपको रिकॉर्ड्स हटाने के बाद इसकी समीक्षा करने की आवश्यकता हो।

चरणों

विधि 1
डुप्लिकेट रिकॉर्ड की पहचान करें

ओरेकल चरण 1 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं छवि शीर्षक

Video: हटाएँ कैसे ओरेकल में डुप्लिकेट रिकॉर्ड

1
डुप्लिकेट रिकॉर्ड की पहचान करें इस मामले में, मामले की पहचान की जाएगी "एलन" जो तालिका में दो बार दिखाई देता है। सुनिश्चित करें कि आप जिस रिकॉर्स्ट को हटाने का प्रयास कर रहे हैं, वह वास्तव में निम्न SQL कथन का उपयोग करके दोहराया गया है।
  • ओरेकल चरण 2 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं छवि शीर्षक
    2
    उन्हें कॉलम के माध्यम से पहचानें "नाम"। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कॉलम कॉल किया गया था "नाम", आपको प्रतिस्थापित करना होगा "COLUMN_NAME" द्वारा "नाम"।
  • 3
    उन्हें अन्य कॉलम के माध्यम से पहचानें। यदि आप डुप्लिकेट को किसी दूसरे कॉलम के माध्यम से पहचानने का प्रयास करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, अपने नाम के बजाय एलन की उम्र को देखते हुए, दर्ज करें "उम्र" के बजाय "COLUMN_NAME" और इतने पर।
  • SELECT column_name, COUNT (column_name) से तालिका समूह से कॉलम_नाम वाले COUNT (column_name) > 1-
    ओरेकल चरण 3 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं

    विधि 2
    एक डुप्लिकेट मान हटाएं

    ओरेकल चरण 4 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं छवि शीर्षक
    1
    वाक्य का उपयोग करें नाम से नाम का चयन करें. के बाद एसक्यूएल, तुम्हारा क्या मतलब है "मानक क्वेरी भाषा" (परामर्श की मानकीकृत भाषा), लिखो नाम से नाम का चयन करें.
  • ओरेकल चरण 5 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं
    2
    डुप्लिकेट नाम वाली सभी पंक्तियों को हटाएं के बाद एसक्यूएल, वाक्य लिखो नाम से हटाएं जहां नाम = `एलन`. ध्यान दें कि नाम के साथ सभी स्तंभों को खत्म करने के लिए "एलन" अपरकेस में पहला अक्षर लिखना महत्वपूर्ण है। के बाद एसक्यूएल, लिखना COMMIT.
  • ओरेकल चरण 6 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं
    3
    फिर से पंक्ति दर्ज करें, अब डुप्लिकेट के बिना। अब जब आपने सभी पंक्तियों को उदाहरण के नाम पर हटा दिया है "एलन", आपको वाक्य के माध्यम से एक और फिर से सम्मिलित करना होगा INSERT नामों के नामों (`एलन`) -. के बाद एसक्यूएल, लिखना COMMIT नया कॉलम बनाने के लिए
  • 4
    नई सूची को देखें एक बार जब आप ऊपर दिए गए चरणों को पूरा कर लेंगे, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए तालिका की समीक्षा कर सकते हैं कि वाक्य के माध्यम से कोई डुप्लिकेट रिकॉर्ड नहीं है नाम से * चुनें.
  • एसक्यूएल > नाम से नाम का नाम चुनिए ------------------------------ एलन कैरीटीमअनलावर चयनित एसक्यूएल > नामों से हटाएं जहां नाम = `एलान` पंक्तियों को नष्ट कर दिया गया। एसक्यूएल > प्रतिबद्ध- प्रतिबद्ध पूर्ण। SQL > नाम के मानों में डालें (`एलन`) - पंक्ति बनाई एसक्यूएल > प्रतिबद्ध- प्रतिबद्ध पूर्ण। SQL > * नामों से * का चयन करें ------------------------------ एलन कैरीटॉमरो चयनित

    Video: की पहचान करने और हटाने के बारे में ROWID और GroupBy उपयोग Oracle SQL में डुप्लीकेट पंक्तियों




    ओरेकल चरण 7 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स को हटाएं

    विधि 3
    कई रिकॉर्ड हटाएं

    ओरेकल चरण 8 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं छवि शीर्षक
    1
    उस रोविड का चयन करें जिसे आप हटाना चाहते हैं के बाद एसक्यूएल, लिखना चुनें रोड़, नाम से नाम-.
  • ओरेकल चरण 9 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं
    2
    डुप्लिकेट रिकॉर्ड निकालें के बाद एसक्यूएल, लिखना नाम से हटाएं जहां से ROWID > (नाम से नाम से चुनें MIN (ROWID) b WHERE b.name = a.name) - डुप्लिकेट रिकॉर्ड को खत्म करने के लिए
  • ओरेकल चरण 10 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स हटाएं छवि शीर्षक
    3
    जांचें कि क्या डुप्लिकेट हैं ऊपर दिए गए चरणों को पूरा करने के बाद, जांचें कि क्या टाइपिंग के द्वारा अभी भी डुप्लीकेट रिकॉर्ड हैं चुनें रोड़, नाम से नाम- और फिर COMMIT.
    एसक्यूएल > नाम से चयन ROWID, ROWID नाम-नाम ------------------ ----------------------- ------- AABJnsAAGAAAdfOAAA AlanAABJnsAAGAAAdfOAAB AlanAABJnsAAGAAAdfOAAC CarrieAABJnsAAGAAAdfOAAD TomAABJnsAAGAAAdfOAAF Alanrows selected.SQL > नाम से हटाएं > (नाम से चुनें न्यूनतम (पंक्तिबद्ध) bwhere नाम b.name = a.name) -रेखा deleted.SQL > नाम नाम से विकसित rowid, rowid नाम का चयन करें ------------------ ----------------------- ------- AABJnsAAGAAAdfOAAA AlanAABJnsAAGAAAdfOAAC CarrieAABJnsAAGAAAdfOAAD Tomrows selected.SQL > प्रतिबद्ध-प्रतिबद्ध पूर्ण।}}
  • विधि 4
    स्तंभों के माध्यम से पंक्तियाँ हटाएं

    ओरेकल चरण 11 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स को हटाएं
    1
    पंक्तियों का चयन करें के बाद एसक्यूएल, लिखना का चयन करें * नाम से- पंक्तियों को देखने के लिए
  • ओरेकल चरण 12 में डुप्लिकेट रिकॉर्ड्स को हटाएं
    2
    उनके कॉलम के माध्यम से उन्हें पहचानकर डुप्लिकेट पंक्तियां निकालें के बाद एसक्यूएल, लिखना नाम से हटाएं जहां से ROWID > (नाम से नाम से चुनें MIN (ROWID) b.WARE b.name = a.name और b.edad = a.edad) - डुप्लिकेट रिकॉर्ड को खत्म करने के लिए
  • 3
    जांचें कि क्या डुप्लिकेट हैं ऊपर दिए गए चरणों को पूरा करने के बाद, जांचें कि क्या टाइपिंग के द्वारा अभी भी डुप्लीकेट रिकॉर्ड हैं चुनें रोड़, नाम से नाम- और फिर COMMIT यह सत्यापित करने के लिए कि डुप्लिकेट रिकॉर्ड सफलतापूर्वक हटा दिए गए हैं।
  • एसक्यूएल > नाम से नाम का चयन करें ------------------------------ ---------- एलन 50Carrie 51Tom 52Alan 50ROWS चयनित एसक्यूएल > नाम से हटाएं > (न्यूनतम (ROWID का चयन करें) bwhere नाम से b.nombre = a.nombreAND b.age = a.age) -row deleted.SQL > नाम से नाम का चयन करें ------------------------------ ---------- एलन 50Carrie 51Tom 52ROWS चयनित एसक्यूएल > कमेट-कॉमिट पूरा

    Video: कैसे ओरेकल में एक टेबल से डुप्लिकेट रिकॉर्ड को हटाने के लिए

    चेतावनी

    • अपने सत्र में अपने बोर्ड की एक बैकअप बनाएँ और देखने के लिए मूल तालिका से डेटा प्रतिलिपियों को नष्ट करने से पहले क्या थे (यदि आप कोई संदेह है) में उपयोग करें।
    एसक्यूएल > टेबल बनाम alan.names_backup बनाएँ के रूप में चुनें नाम से * टेबल बनाया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com