ekterya.com

काले जादू कैसे खेलें

इस खेल का उद्देश्य दर्शकों के लिए यह जानने के लिए है कि दो लोग "टेलीपैथिक रूप से" संवाद कैसे करते हैं। खेल के नाम झूठी मानसिक शक्तियों "काला जादू" का एक मजाक है और एक संकेत लगता है कि करने के लिए कैसे खेल काम करता है दर्शकों की मदद करना है। जब दर्शकों ने सही अनुमान लगाया है, तो दो खिलाड़ियों के लिए गुप्त जानकारी का आदान-प्रदान करने के कई तरीके हैं, जो इस गेम को मजेदार और अलग-अलग रखते हैं।

चरणों

विधि 1

काले जादू के साथ खेलते हैं
प्ले ब्लैक मैजिक चरण 1.jpeg शीर्षक वाली छवि
1
किसी दूसरे कमरे में आपका अनुसरण करने के लिए सहायक से पूछें आपको उसे अपने काले जादू का रहस्य बता देना होगा किसी व्यक्ति को चुनें और उस व्यक्ति को एक अलग कमरे में ले जाएं या अपने दोस्तों के साथ मिलने से पहले उससे संपर्क करें। बाकी का समूह दर्शकों का होगा और पीछे रह जाएगा।
  • यदि आप अधिक प्रभावशाली होना चाहते हैं तो अपने समूह को बताएं कि आपको "एक मानसिक संबंध बनाने के लिए" एक शांत कमरे की जरूरत है
  • प्ले ब्लैक मैजिक चरण 2.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सहायक को बताएं कि गेम कैसे काम करता है निजी में, उन्हें गेम का रहस्य बताएं उसे बताओ कि आप कमरे में विभिन्न वस्तुओं को इंगित करेंगे और पूछें कि क्या प्रत्येक वस्तु आपको लगता है। आपके सहायक को "नहीं" का जवाब देना जारी रखना चाहिए, लेकिन आपको उस ऑब्जेक्ट के रंग पर ध्यान देना चाहिए जिसे आप इंगित करते हैं। जब आप एक ब्लैक ऑब्जेक्ट सिग्नल करते हैं, तो आपका सहायक "न" का जवाब देगा, लेकिन जो अगला संकेत सही उत्तर होगा। इसलिए, सहायक को उस ऑब्जेक्ट के "हां" का जवाब देना चाहिए।
  • यदि आप इस कदम को समझ नहीं पाते हैं तो खेल को कैसे और अधिक विस्तार से देखने के लिए बाकी निर्देश पढ़ें।
  • इस गेम में कई भिन्नताएं हैं जो एक अलग गुप्त संकेत का उपयोग करती हैं। इनमें से कुछ नीचे लेख के दूसरे खंड में वर्णित हैं।
  • प्ले ब्लैक मैजिक चरण 3.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    कमरे में अकेले वापस जाओ अपने सहायक को पीछे छोड़ दें यकीन है कि वहाँ जादूगर के लिए कोई रास्ता नहीं आप सुन सकते हैं, या अपने सुनवाई गलत तरीके से संदेह हो सकता है कि "मानसिक" जादूगर ताक-झांक कर रहा है सुनिश्चित करें।
  • प्ले ब्लैक मैजिक चरण 4.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: ताश के पत्ते का जादू सीखे

    कमरे में किसी ऑब्जेक्ट का चयन करने के लिए दर्शक के सदस्य से पूछें एक स्वयंसेवक को कमरे में कोई ऑब्जेक्ट चुनने के लिए कहें उसे पूछने के लिए कहें कि वस्तु क्या है जबकि यह समझाती है कि आप अपने सहायक को एक मानसिक संदेश भेजेंगे ताकि वह जान सकें कि किस ऑब्जेक्ट को चुनना है।
  • अगर दर्शकों को लगता है कि सहायक सुन रहा है, तो ऑब्जेक्ट के लिए स्वयंसेवक का कहना है। उसे ऑब्जेक्ट के चारों ओर घूमने के लिए कहें और इसे सही दूरी पर बताएं ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप सही हैं
  • प्ले ब्लैक मैजिक चरण 5.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    फिर से कमरे में प्रवेश करने के लिए सहायक को बुलाओ सत्यापित करें कि दर्शकों के सभी लोगों को पता है कि ऑब्जेक्ट क्या है, उन्हें एक रहस्य के रूप में रखने के लिए कहें और सहायक को नहीं बताएं। कमरे में प्रवेश करने के लिए सहायक को बुलाओ अगर वह तुम्हें सुन नहीं सकता, तो उसे लाने के लिए लोगों के एक समूह को भेजें।
  • यदि आप केवल एक व्यक्ति को भेजते हैं, तो बाकी का समूह सोच सकता है कि वे सहायक को बताएं कि वस्तु क्या है, जो कि चाल को कम रहस्यमय बनाता है
  • प्ले ब्लैक मैजिक चरण 6.jpeg शीर्षक वाली छवि
    6
    कमरे में कुछ वस्तुओं को इंगित करते हुए पूछते हुए "क्या मैं ____ के बारे में सोचता हूँ?"एक खिड़की, एक कुर्सी, एक व्यक्ति के कपड़ों या कमरे में किसी वस्तु को इंगित करें यह चुना नहीं गया था और उस प्रश्न से पूछे। ऑब्जेक्ट के नाम से रिक्त भरें। जब तक आपको ब्लैक ऑब्जेक्ट्स से बचने नहीं चाहिए, तब तक आपके सहायक को "नहीं" जवाब देना चाहिए।
  • विभिन्न दिशाओं में इंगित करने की कोशिश करें, किसी ऑब्जेक्ट के लिए दो अंगुलियों का उपयोग करें और फिर अगले ऑब्जेक्ट के लिए अस्पष्ट संकेत बनाएं। लोगों को यह संदेह होगा कि आप और आपके साथी ने इशारों के साथ एक विशिष्ट कोड को वातानुकूलित किया है, जिससे गलत रास्ते आएगी और वास्तविक पद्धति का अनुमान लगाने में अधिक कठिन हो जाएगा।
  • इसी तरह, आप, ओर इशारा करते हुए पहले "मानसिक संदेश रखने" अपने सिर के किनारों पर अंगुलियां की एक प्रस्तुति बनाने के लिए और अपने सहायक देख सकते हैं।
  • प्ले ब्लैक मैजिक चरण 7.jpeg शीर्षक वाली छवि
    7
    एक काले ऑब्जेक्ट को इंगित करें एक काले वस्तु को इंगित करें और स्वयंसेवक को चुनें मैंने नहीं चुना है प्रश्न "मुझे लगता है कि ___?" और मैंने उस काले ऑब्जेक्ट का नाम दिया आपके सहायक को "नहीं" दोबारा जवाब देना चाहिए।



  • प्ले ब्लैक मैजिक चरण 8 नामक छवि
    8
    सही वस्तु को इंगित करें जैसा कि आपके सहायक के साथ पहले से व्यवस्थित किया गया था, जिस वस्तु को ब्लैक ऑब्जेक्ट के ठीक बाद संकेत मिलता है वो स्वयंसेवक का अनुमान लगाया गया है। आपका सहायक इस समय आपके प्रश्न का "हां" का जवाब देगा, और जिस तरह से आप गुप्त पास करने में कामयाब हुए हैं, दर्शकों को आश्चर्यचकित किया जाएगा।
  • प्ले ब्लैक मैजिक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    दर्शकों को यह अनुमान लगाने की कोशिश करें कि यह कैसे किया जाता है। इस चरण में, आपके दर्शकों ने यह अनुमान लगाने की कोशिश की होगी कि आपने चालबाजी कैसे की थी। मुस्कान और जवाब "नहीं" जब किसी व्यक्ति को गलत साबित करने के लिए किसी अन्य तरीके से चाल को गलत तरीके से दोहराता है या दोहराता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई अनुमान लगाता है कि आप हमेशा पांचवें प्रश्न में सही वस्तु को इंगित करते हैं, तो एक अलग ऑब्जेक्ट के साथ चाल को दोहराएं और इसे तीसरे या आठवें समय के लिए बताएं।
  • प्रेक्षक को अधिक अनुमान लगाने के लिए, नीचे दिए गए अनुभाग में भिन्नताएं का उपयोग करें। यदि आप इसे पहले से स्थापित करते हैं, तो आप अपने सहायक के साथ तैयार की गई योजना भी तैयार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पहली बार ब्लैक ऑब्जेक्ट विधि का उपयोग कर सकते हैं, दूसरी बार नंबर विधि और काले ऑब्जेक्ट विधि तीसरी बार उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    काला जादू की विविधता
    प्ले ब्लैक मैजिक चरण 10.jpeg शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने सहायक के साथ एक नंबर चुनें किसी काले ऑब्जेक्ट का उपयोग करने की विधि का उपयोग करने के बजाय, अपने सहायक को बताएं कि संकेतों का सातवें ऑब्जेक्ट हमेशा सही उत्तर होगा। बेशक, आप इसे किसी भी संख्या से कर सकते हैं, लेकिन अपने दर्शकों के लिए इसे कम स्पष्ट करने के लिए पांच से अधिक एक चुनें।
  • Play Black Magic Step 11.jpeg शीर्षक वाली छवि
    2
    Ingenia एक कोडित संकेत और किसी को सवाल पूछने दो। वास्तव में अपने दर्शकों को प्रभावित करने के लिए, स्वयंसेवक वस्तुओं को इंगित करने दें अपने सहायक के साथ पहले से एक संकेत व्यवस्थित करें ताकि उसे सही वस्तु चुना जाए। उदाहरण के लिए, पैर टैप करें या जल्दी से झपकी लेना या अपना हाथ खरोंच करें जब स्वयंसेवक सही वस्तु को इंगित करता है
  • दर्शकों के संदेहास्पद सदस्यों को आप खेल के दौरान देख सकते हैं, इसलिए यह प्रदर्शन करने के लिए एक कठिन विधि है। दर्शकों के सदस्यों के पीछे खड़े होकर जितना संभव हो सके और अन्य छोटे आंदोलन करें दर्शकों को भ्रमित करने के लिए कोड का हिस्सा न बनें।
  • एक सहायक जो दर्शकों के ध्यान को विचलित कर सकता है, वह खेल के इस संस्करण को बनाने के लिए बेहतर है। उसे प्रत्येक प्रश्न के बारे में सोचने के लिए मजाक, खिंचाव या ढोंग करें, जबकि वह अपने आंख के कोने से आपके सिग्नल को देखता है।
  • Play Black Magic Step 12.jpeg नामक छवि
    3
    शब्दों को इंगित करने के बजाय, शब्दों का नाम दें इंजेनीया "अच्छे" शब्द के लिए एक "नियम" है, लेकिन किसी और को नियम के बारे में नहीं पता। यह उन शब्दों पर आधारित हो सकता है जो "आरए" में लगातार, लगातार स्वरों और "एस" में अच्छे शब्द के रूप में आते हैं - हालांकि ऐसा कुछ हो सकता है जो आप सोच सकते हैं हालांकि, बुरे शब्द दूसरे होंगे। श्रोताओं को बोलने से ज़ोर से बोलें और फिर तय करें कि कौन सा शब्द अच्छा या बुरा है दर्शकों के सदस्यों को सिर्फ कुछ शब्दों के नाम के आधार पर अनुमान लगाने की कोशिश करनी चाहिए - उनसे ज़ोर से शासन न करने का आग्रह करें ताकि अन्य लोगों को समझा न जाए जो अभी भी अनुमान लगा सकते हैं।
  • प्ले ब्लैक मैजिक चरण 13 नामक छवि

    Video: काला जादू Karne Ka Tarika में उर्दू - पाकिस्तान में काला जादू - Purisrar Dunya

    4
    बिना किसी कोड के अनुमान लगाने का प्रयास करें! आप अनुमान लगा सकते हैं कि जब कोई आपके साथ झूठ बोलता है या अपनी आवाज़ या उनकी शारीरिक भाषा के माध्यम से सच बताता है, भले ही आप वास्तव में "मानसिक" क्षमताओं में विश्वास न करें। एक करीबी परिवार के सदस्य या दोस्त चुनें, क्योंकि आप उससे बात करने और उसे देखकर करीब से परिचित हैं। उसे कहते हैं, "मैं ____ के बारे में सोच रहा हूं" जब वह आपको देखता है, और कोशिश करता है पता लगाएं कि वह आपके लिए निहित है उनके चेहरे के भाव, आंदोलनों और आवाज़ की स्वर पर आधारित
  • अधिकांश मनोवैज्ञानिकों और अन्य शोधकर्ताओं "अतिरिक्त संवेदी धारणा" या अन्य रहस्यमय क्षमताओं है कि विचार व्यक्त के अस्तित्व में विश्वास नहीं करते, लेकिन विषय अगर आप इसके बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं, पर कई अध्ययन कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • कमरे में एक अलग काला ऑब्जेक्ट खोजें और इसे पहले बताएं यदि स्वयंसेवक एक को चुनता है
    • प्रत्येक ऑब्जेक्ट का रंग कहकर दर्शकों में अगले लोगों के लिए आसान बनाओ, जैसा कि आप इसे इंगित करते हैं, यदि आप उन्हें अनुमान लगाने में मदद करना चाहते हैं।
    • आप काले जूते या कपड़ों का उपयोग कर सकते हैं ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि वहां कुछ कहना है, लेकिन आमतौर पर कमरे में कई काले वस्तुओं को खोजने में मुश्किल नहीं है

    चेतावनी

    • हालांकि यह सच है कि ऊपर वर्णित खेल शायद सबसे आम "काला जादू" हैं, कई स्कूल, कई शिविर और दोस्तों के कई समूहों ने अपने स्वयं के संस्करण का आविष्कार किया है या यहां तक ​​कि पूरी तरह से अलग-अलग गेमों का निर्माण किया है और वे "काले जादू" ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com