ekterya.com

सिगार को कैसे स्टोर करना है

चाहे आप एक प्रमाणित सिगार उपरोक्त हो या सिर्फ सिगारों के बारे में उत्सुक हों, यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि किस प्रकार एक को ठीक से स्टोर करना है। उन्हें ठीक से संग्रहीत करने से आपका सिगार ताजा और अच्छी स्थिति में रहेगा सिगारों को स्टोर करने के बारे में मूल बातें जानने के बाद, आप समय की लंबी अवधि के लिए उन्हें अनुकूलतम स्थिति में रखने के लिए बेहतर तैयार रहेंगे। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए पहला कदम देखें।

चरणों

विधि 1
थोड़ी देर के लिए एक सिगार स्टोर करें

एक सीगर चरण 1 स्टोर करें छवि
1
पर्यावरण के त्वरित माप लें एक गुणवत्ता सिगार एक जीवित प्राणी की तरह है जो साँस लेती है: यह एक ऐसे वातावरण में होना चाहिए जो संतुलित नियंत्रण के अधीन है या यह घंटों के एक मामले में सूख जाएगा यदि आप एक गुणवत्ता सिगार प्राप्त करते हैं, लेकिन उस दिन आप धूम्रपान नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे सावधानी बरतने के लिए कुछ सावधानी बरत सकते हैं जब तक आप इसे धूम्रपान नहीं करना चाहते।
  • एक सिगार 21 डिग्री सेल्सियस (70 डिग्री फ़ारेनहाइट) में संग्रहीत किया जाना चाहिए, जिसमें लगभग 70% की आर्द्रता होती है। मियामी जैसे कुछ मौसमों में, एक सिगार इसके लिफाफे में छोड़ा जा सकता है और अपनी ताजगी के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना थोड़े समय के लिए संग्रहीत किया जा सकता है। हालांकि, अगर आप एरिजोना या अलास्का में हैं, तो आपको 24 घंटे से अधिक समय तक सिगार को स्टोर करना होगा, आपको सूखापन के बारे में कुछ करना होगा।
  • गुणवत्ता वाले सिगार के भीतर तंबाकू एक उष्णकटिबंधीय जलवायु में उगाया जाता है जिसमें लगभग 65 और 72% के बीच की नमी होती है। सिगार लुढ़का तंबाकू के पत्तों से बने होते हैं, और उनका संविधान शेष तेल और नम पर निर्भर करता है। उन सिगारों को सही तापमान और आर्द्रता पर संग्रहीत नहीं किया जा सकता है सूख, विभाजित या ढालना से भरा हो सकता है।
  • यदि आप एक प्रारंभिक शौकिया हैं और आप एक निश्चित समय के लिए कई सिगारों को संग्रहित करना चाहते हैं, तो आपको एक ख़ास ख़रीदना खरीदना होगा और अपने सिगारों को इसमें जमा करना होगा। इस बारे में अधिक जानने के लिए, अगली विधि पर जाएं
  • एक सीगर स्टेप 2 स्टोर नाम वाली छवि
    2
    एक खुले प्लास्टिक बैग में कुछ सिगारों को स्टोर करें जब तक कि आप उन्हें धुएं न लें। आप सिगार के एक जोड़े है, लेकिन नहीं तो समय में धूम्रपान कर सकते हैं, उन्हें स्टोर करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है (एक अंधेरी जगह में बैग के उद्घाटन के अवसर है कि 20 डिग्री सेल्सियस पर रखा जाता है पर एक से थोड़ा नम तौलिया के साथ एक sealable बैग में है 68 ° एफ)
  • गुनगुना देने वाले बैग आम तौर पर कई खुदरा दुकानों में बेचे जाते हैं। ये कई हफ्तों तक शुद्ध ताज़ा रख सकते हैं। गुणवत्ता वाले सिगार स्टोर में, विक्रेता आपको पूछता है कि आप कितनी देर तक सिगार की दुकान की योजना बना रहे हैं, और ये भी इन बैगों में से किसी एक में भी पैक कर सकते हैं। बात करो और पूछें, आपके पास बहुत कुछ सीखना है
  • तौलिया साफ और केवल थोड़ा नम होना चाहिए, अधिमानतः आसुत जल के साथ। कुछ घंटों के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए बैग का निरीक्षण करें कि इसके अंदर नमी जमा न हो। यदि ऐसा होता है, तो बैग को और अधिक खोलें और तौलिया को थोड़ा सा ले लें। सिगार स्वयं ही मोल्ड से भर सकते हैं।
  • एक और तरीका सिगार को एक साफ प्लास्टिक टब में रखता है जिसे बहुत हल्के से सिक्त तौलिया (व्यावहारिक रूप से सूखा) के साथ कवर किया जाता है और उचित तापमान बनाए रखता है। हालांकि, यदि आप अपने सिगारों को स्टोर करना चुनते हैं, तो तापमान सबसे महत्वपूर्ण कारक है।
  • छवि शीर्षक वाला एक स्टोर स्टोर सिगार चरण 3
    3
    जब आप इसे परिवहन करते हैं तो इसे सिलोफन या इसकी ट्यूब में रखें। यदि सिगार एक सिलोफ़ेन की चादर में आया, एक देवदार बॉक्स या किसी प्रकार की ट्यूब में, तब तक इसे लिफाफे में छोड़ना अच्छा होगा जब तक आप इसे धूम्रपान नहीं करना चाहते। सिलोफेन हवा को सिगार तक पहुंचने की अनुमति देता है, जबकि अन्य प्रकार के ट्यूब या मामले परिवहन के दौरान सिगार की रक्षा करेंगे।
  • सिगार के कट्टरपंथियों मामलों से सिगारों को हटाने या उन्हें लंबे समय तक के लिए भंडारण के मुद्दे पर असहमत हैं। अगर यह थोड़े समय के लिए है, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। हालांकि, सभी सिगार धूम्रपान करने वाले इस पर सहमत होते हैं: आप इसे एक या दो दिन से अधिक समय तक संग्रहीत करेंगे, या इसे किसी आर्मीडोर में संग्रहीत करेंगे या इसे धूम्रपान करेंगे।
  • एक सीगर चरण 4 को स्टोर करें
    4
    इसे रेफ्रिजरेटर से बाहर रखें एक आम गलत धारणा यह है कि ठंड या रेफ्रिजरेटिंग सिगार उन्हें ताजा रखने का एक प्रभावी तरीका है, और वास्तविकता से आगे कुछ भी नहीं हो सकता, जब तक कि आप एक सिगार चाहते हैं जो रेफ्रिजरेटर की तरह स्वाद लेता है भले ही सिगार ज़्यादा गरम हो, या तापमान बहुत नम है या पर्याप्त नहीं है, फिर भी रेफ्रिजरेटर में सिगार को नहीं छोड़ें।
  • सिगार वायुरोधी वातावरण में संग्रहीत नहीं हैं, क्योंकि उन्हें हवादार होना चाहिए। एक प्लास्टिक बॉक्स में एक सिगार ढक्कन के साथ या रेफ्रिजरेटर में सिगार न डालें, जब तक कि आप उसे बर्बाद करने का इरादा नहीं करते। एक प्लास्टिक बॉक्स में एक नम तौलिया के साथ संग्रहित सिगार अधिकतर बह निकला हो और थोड़े समय में भी मोटा हो सकता है।
  • यदि आपके पास 70% आर्द्रता और 21 डिग्री सेल्सियस (70 डिग्री फारेनहाइट) के तापमान को अपने सिगार की दुकान में रखने के लिए कोई स्थान नहीं है, तो गर्म मौसम के दौरान इसे घर में ठंडा है, जैसे गर्मियों में, या इसे रसोई में (यह घर में सबसे गर्म कमरा) यदि यह सर्दी है और मौसम शांत है हवा में कुछ पानी स्प्रे को समय-समय पर एक अस्थायी humidifier अनुकरण। यह आदर्श नहीं है, लेकिन यह सिगार को स्वयं को बनाए रखने में मदद कर सकता है। या आप इसे सिर्फ धूम्रपान कर सकते हैं
  • Video: Wholesale market of ladies fancy items Sadar Bazar Delhi

    छवि का शीर्षक स्टोर ए सिगार चरण 5
    5
    सिगार स्टोर में एक बॉक्स का आदेश दें जब आप इसे खरीदते हैं, यदि आप जानते हैं कि आपके पास सिगार लगाने की कोई जगह नहीं है, तो स्टोर में सलाह मांगिए और पूछें कि क्या उनके पास पुराने सिगार बक्से (अधिभारतः देवदार) हैं जो वे बेच सकते हैं या दे सकते हैं कभी-कभी वे केवल उन्हें आपको दे देते हैं यदि आप सिगार अपने लिए उपयुक्त बॉक्स में रखते हैं, तो थोड़ी देर के लिए सबसे अच्छा होगा।
  • विधि 2
    एक humidor चुनें

    एक सीगर चरण 6 स्टोर करें
    1
    कीमत के बारे में सोचो कई आकार, शैलियों और कीमतों में वृक्षारोपण उपलब्ध हैं आपको अच्छी गुणवत्ता वाले humidor पाने के लिए सुअर तोड़ने की ज़रूरत नहीं है जिसमें आप अच्छी गुणवत्ता वाले ताजे ताजे सिगार रख सकते हैं। सिगार दुकान या एक ऑनलाइन पर अपने बजट के भीतर विकल्पों की तलाश करें
    • एक गिलास ढक्कन के साथ एक अच्छा ह्युमिडोर प्राप्त करना मुश्किल नहीं होना चाहिए जिसके साथ 60 या 70 डॉलर से कम नमी को नियंत्रित करना है।
    • मूल्य में महान अंतर के लिए एक और कारण आम तौर पर नमी और तापमान नियंत्रण के साधन हैं, जिनकी गुणवत्ता थोड़ा भिन्न होती है। आपकी आवश्यकताओं के अनुसार और सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले घटकों के अनुसार संभवतः सबसे छोटा humidor प्राप्त करना बेहतर होगा।
    • जबकि सिदार की अच्छी गुणवत्ता के देवदार चेस्ट सबसे भरोसेमंद के अलावा सिगारों को स्टोर करने का सबसे अच्छा तरीका है, यदि आप घबराए नहीं हैं तो यह संभव है कि यह सबसे अच्छी गुणवत्ता वाला न हो। अगर आप अपना स्वयं का humidor बनाना चाहते हैं तो अगले विधि पर जाएं
  • एक सीगर चरण 7 स्टोर करें छवि
    2
    आपके पास सिगारों की संख्या को ध्यान में रखें। यह 7-ड्रॉवर humidor छाती में खर्च करने का मतलब नहीं है जो कुछ सौ सिगारों को स्टोर कर सकता है अगर आप केवल थोड़ी देर में एक बार धूम्रपान करते हैं। आपको लगता है कि किसी भी समय आपके पास कितने लोगों की सोच है और जितना उपयुक्त हो उतना सबसे छोटा संभव है।
  • डेस्कटॉप ह्युमिडोर्स साथ, लगभग 25 सिगार स्टोर कर सकते हैं, जबकि 150 ह्युमिडोर्स के लिए सबसे बड़ा पहुंच स्टोर एकाधिक दराज को व्यवस्थित करने के तरीके की पेशकश कर सकते हैं, तो आप विभिन्न क्षेत्रों में सिगार humidor की विभिन्न किस्मों के पूरे बॉक्स के लिए अनुमति देने इनमें से प्रत्येक में सैकड़ों ये सबसे महंगे विकल्प हैं, और सैकड़ों डॉलर खर्च करते हैं
  • यात्रा के humidifiers छोटे, टिकाऊ, प्लास्टिक से ढके हुए बक्से हैं जो एक ही समय में 10 से 15 सिगार पकड़ सकते हैं। यदि आप एक यात्रा पर जाते हैं और सिगार को इकट्ठा करते हैं, या यदि आप एक छोटे और टिकाऊ विकल्प चाहते हैं, तो एक ट्रैवल humidor अधिक महंगा डेस्कटॉप मॉडल की तुलना में एक सस्ते विकल्प हो सकता है।
  • एक सीगर चरण 8 को स्टोर करें
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदा गया humidor देवदार के साथ अंदर आ गया है। यह देवदार की लकड़ी से ढका हुआ humidors खरीदने के लिए महत्वपूर्ण है, जो humidor में नमी और हवा के प्रवाह को विनियमित करने में मदद करता है। प्लास्टिक या धातु humidors, यहां तक ​​कि उचित humidifying एजेंटों के साथ, एक देवदार humidor के रूप में इष्टतम और स्थिर के रूप में तापमान नहीं रखेंगे। यह शानदार लग रहा है, बहुत खुशबू आ रही है और तापमान और नमी रखता है।
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए सिगार चरण 9
    4
    अपने humidor के लिए एक humidifier चुनें ज्यादातर humidifiers पहले से ही अंदर एक humidifier के साथ आते हैं, लेकिन विभिन्न किस्मों और आर्द्रीकरण की शैलियों के बीच अंतर करने में सक्षम होने से आप सबसे अच्छा विकल्प बनाने की अनुमति देगा।
  • स्पंज प्रकार humidifiers वे सबसे आम और सस्ते हैं ये आम तौर पर humidor कवर के अंदर कवर और एक प्रोपीलीन ग्लाइकोल समाधान, "जीपी" कहा जाता है, जो बॉक्स के अंदर नमी को नियंत्रित करता है के साथ भिगो। रिटेलर्स आमतौर पर एक तरल के 6 डॉलर और 10 डॉलर के बीच एक कीमत पर तरल बेचते हैं ज़िकार और सिगार मैकेनिक दो लोकप्रिय ब्रांड हैं जो हाइडिफायर्स के लिए इस समाधान को बेचते हैं।
  • आर्द्रता वाली गेंदें वे नमी के प्रति संवेदनशील एक सिलिकॉन से बने होते हैं, बहुत लंबे जीवन होते हैं, उपयोग करने में आसान होते हैं, और समय-समय पर गर्म मौसम में नमी रखने के लिए रिचार्ज किया जा सकता है। गेंदों को हथियाने का एक पैकेट $ 18 और $ 20 के बीच खर्च होता है, लेकिन आपको उन्हें फिर से बदलने की आवश्यकता नहीं होगी। उपयोग करने के लिए, उन्हें आसुत जल में भिगो दें और उन्हें नमी बनाए रखने के लिए समय-समय पर स्प्रे करें। एक नई पेंटीहोज में संग्रहीत होने के बाद उन्हें आर्मीडोर में स्टोर करने का एक शानदार तरीका है
  • डिजिटल humidifiers वे थोड़ा महंगे हैं, लेकिन सबसे कुशल भी हैं आप इलेक्ट्रिक humidifier को उचित विनिर्देशों में समायोजित कर सकते हैं, उन्हें ठीक कर सकते हैं और विषय भूल सकते हैं।
  • एक सिगर चरण 10 स्टोर करें
    5
    एक आर्द्रमीटर खरीदें और इसे जांचें। आर्द्रतामापी का प्रयोग humidor के नमी स्तर को मापने के लिए किया जाता है, और एनालॉग और डिजिटल मॉडल दोनों में उपलब्ध है। इन्हें humidor के अंदर या बाहर स्थापित किया जा सकता है कुछ humidors humidor के सामने एक आर्द्रतामापी मॉडल घड़ी के साथ आते हैं, उन्हें आसानी से उपयोग करने के लिए। बॉक्स में डिजिटल हेग्राममीटर पहले से ही तैयार हैं, लेकिन एनालॉग को कैलिब्रेट किए जाने की आवश्यकता है, ताकि वे सही रीडिंग दे सकें।
  • नली का पता लगाने के लिए, इसे एक प्लास्टिक की थैली में नमक में डालकर 6 से 12 घंटे तक छोड़ दें। जब आप बैग से आर्मीमीटर को निकालते हैं, तो यह 75% आर्द्रता दर्शाता है। यदि नहीं, 75% संकेत करने के लिए और प्रयोग करने के लिए तैयार होने के लिए, एक स्क्रोड्रियर का प्रयोग करें।



  • छवि शीर्षक वाला एक स्टोर स्टोर सिगर चरण 11
    6
    हाइडोरा को सूक्ष्मग्राही बनाने की दशा सिगार के साथ humidor लोड करने से पहले, आप इसे गीला करने के लिए और उचित microclimate तैयार करने के बारे में 7 दिनों की जरूरत है। यह एक सरल लेकिन महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जो humidor तैयार करने और अपने सिगारों को बेहतरीन आराम प्रदान करता है।
  • humidor हालत के लिए, नमी आपके द्वारा चुनी गई है, चाहे humidifying भिक्षुओं छर्रों या स्पंज, या आप डिजिटल नमी समायोजित करने और humidor में स्थान पर रखें तैयार करता है।
  • humidor में आसुत जल और जगह के साथ एक साफ़ कांच भरें, इसके बाद से छू एक से थोड़ा humidor तौलिया की दीवारों को गीला। उन्हें रगड़ना न करें, तौलिया को बहुत धीरे से रगड़ें
  • Humidor बंद करो, यह लगभग 7 दिनों के लिए छोड़ दें और आर्द्रता के स्तर का पालन करें। सप्ताह के अंत में आप ग्लास को पानी से निकाल सकते हैं और आप को सिगार के साथ humidor भरने के लिए सब कुछ तैयार होना चाहिए।
  • विधि 3
    एक घर का बना humidor बनाओ

    एक सिगर चरण 12 स्टोर करें
    1
    एक उपयुक्त कंटेनर खोजें होम humidors एक प्लास्टिक की बाल्टी, एक पुराने गोला बारूद बॉक्स या एक सिगार बॉक्स के साथ किया जा सकता है। हालांकि इन विकल्पों में सिगार के रूप में लंबे समय तक एक humidor के रूप में ताजा नहीं रख सकते हैं, वे मध्यम से लंबी अवधि की सेवा करेंगे। यदि आप सिगार को एक हफ्ते से अधिक समय तक स्टोर करने की योजना बनाते हैं लेकिन एक ख़ास ख़रीदना नहीं चाहते हैं, तो एक बनाने के लिए एक अच्छा विचार है
    • कंटेनर को चुनने के बाद, जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी के साथ अच्छी तरह से धो लें, और इसे पूरी तरह सूखा दें। कंटेनर को सभी सिगार को क्षैतिज रूप से स्टोर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
    • यह सुनिश्चित करें कि कंटेनर पूरी तरह से बंद हो जाता है और एक निश्चित मात्रा में हवा के प्रवाह के साथ। यह सिगार के स्वाद को मिश्रित या खो जाने से रोक देगा। यदि कंटेनर वायुरोधक है, तो कम से कम दो हफ्तों तक अपने सिगार को ताजा हवा में उजागर करना सुनिश्चित करें।
  • एक सीगर स्टेप 13 नामक छवि को चित्रित करें
    2
    कंटेनर को गीला करें जैसे-जैसे आप स्टोर से खरीदे गए humidor के साथ, आप अपने घर के संस्करण के अंदर हवा को 70% आर्द्रता के करीब रखने के लिए एक रास्ता खोजना होगा। कंटेनर में ज़िकार ब्रांड को गीला करने के लिए जेल के पूरे बॉक्स को रखें, जो आसुत पानी में भिगो गए हैं, और फिर सूखा हुआ है।
  • या कम से कम, अंतिम उपाय के रूप में, कंटेनर के निचले भाग में एक कोने में छोटे और बहुत हल्के से सजे हुए रसोई स्पंज रखो। यह सुनिश्चित करेगा कि कंटेनर में एक बार यह बंद हो जाने पर नमी हो। अंदर सिगार के कंटेनर के ढक्कन को बंद करें
  • अपने घर के पास एक सिगार की दुकान पर जाएं और पूछें कि क्या उनके पास सिगार के बक्से से कुछ देवदार स्पकार्स हैं जो वे आपको दे सकते हैं। आप उन सिगार ट्यूबों को बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं जो अलग-अलग सिगारों के लिए भंडारण के रूप में सेवा करते हैं, या आपके होममेड humidor की आंतरिक दीवारों को कवर करने के लिए। इससे नमी को विनियमित करने में मदद मिलेगी।
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए सिगार चरण 14
    3
    एक अंधेरे और शांत जगह में कंटेनर को स्टोर करें उस क्षेत्र के तापमान की निगरानी करें जहां आप इसे स्टोर करेंगे और सुनिश्चित करें कि यह 21 डिग्री सेल्सियस (70 डिग्री फ़ारेनहाइट) के करीब रहता है। तापमान पर नजर रखने के लिए एक थर्मामीटर पास रखें, और जब भी आपको मौका मिलेगा सिगार धूम्रपान करें।
  • सिगारों को समय-समय पर जांचने के लिए यह सुनिश्चित करें कि वे बहुत अधिक नमी से अवगत नहीं हैं, या वे बहुत गीली या बहुत गीली हो जाते हैं। मोल्ड के किसी भी लक्षण, या humidor में नमी की बूंदों के लिए देखो यदि ऐसा होता है तो हाइडिडिफ़र निकालें या थोड़ी सी हवा में चलो।
  • Video: किराना स्टोर खोलने का Business जानिए!!!! how to open grocery stores1

    विधि 4
    एक लंबी अवधि के humidor में सिगार की दुकान

    एक सिगर स्टेप 15 स्टोर नाम वाली छवि
    1
    उचित तापमान पर humidor स्टोर। Humidors केवल नमी को नियंत्रित करते हैं, इसलिए आपका काम तापमान को नियंत्रित करना है। आर्मीफाइरर्स को कमरे में 20 से 22 डिग्री सेल्सियस (68 और 72 डिग्री सेल्सियस) के बीच नियंत्रित तापमान के साथ हर समय रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए सिगार चरण 16
    2
    एक ही प्रकार के अन्य लोगों के साथ प्रत्येक सिगार को रखें। एक बड़े संग्रह वाले प्रशंसकों के लिए भ्रम और सामान्य रुचि का एक बिंदु है कि विभिन्न सिगारों को स्टोर करने के लिए यदि आपके पास 15 माडुरो और विभिन्न शक्तियों और जायके के विभिन्न प्रकार के सिगार हैं, तो क्या वे एक-दूसरे के करीब होने पर उम्र पा सकते हैं? हां, और नहीं स्वाभाविक लोगों के साथ प्राकृतिक शुद्ध रखें, और शुद्ध लोगों को स्वाद के साथ दूसरों के साथ स्वाद दें।
  • यह संभव है कि सिगार के स्वादों का मिश्रण होता है, लेकिन सभी सिगारों में नहीं। सामान्य तौर पर, यह पूरी तरह से अलग है (सिगार दुकान से उन देवदार विभाजन को याद रखना) एक अच्छा विचार है? प्राकृतिक सिगार से आपके पास किसी भी स्वाद वाले सिगार हैं उदाहरण के लिए, कॉग्नेक के साथ स्वाद वाला एक सिगार प्राकृतिक सिगार के स्वाद पर पारित कर सकता है जिसके साथ वह अंतरिक्ष साझा करता है, जिससे सब कुछ एक ही स्वाद होता है। हालांकि, सामान्य तौर पर, ताकत या स्वाद के प्रकार की परवाह किए बिना प्राकृतिक सिगार एक साथ रहना चाहिए।
  • आप, एक humidor में एक ही बॉक्स में विभिन्न सिगार स्टोर करने के लिए, या humidor दूसरे के करीब जगह उन्हें देवदार के मामले में संग्रहीत करने पर विचार, या पुराने देवदार के साथ अपना खुद का बना है, तो आप सिगार की दुकान मिलता है।
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    छवि का शीर्षक स्टोर ए सिगर चरण 17
    3
    उम्र बढ़ने पर विचार करें "शुद्ध" गुणवत्ता सिगार सिगार संग्रह की दुनिया में बहस का एक और मुद्दा है या नहीं यानी आवरण के बिना, सिलोफ़न रैप या "नग्न" में अपने सिगार स्टोर करने के लिए है। आप एक गुणवत्ता humidor है कि आप दे रखरखाव और añejar समय की एक लंबी अवधि के लिए शुद्ध अच्छी गुणवत्ता चाहते हैं, तो कुछ सुझाव है कि आप सिलोफ़न हटाने, हालांकि काफी हद तक वरीयताओं पर निर्भर करता है।
  • यदि आप एक सिगार धूम्रपान करने की योजना बनाते हैं, तो एक महीने से भी कम समय में, उस समय अपने सिलोफ़ेन लपेट में इसे छोड़ने में कोई समस्या नहीं है, या यदि आप चाहें उन्हें ट्यूब्स और कसों में छोड़कर, जहां वे पहुंचे, विशेष रूप से देवदार के साथ आच्छादन के मामले में, सामान्य है।
  • एक सीगर स्टेप 18 नामक छवि को स्टोर करें
    4
    उन सिगारों को घुमाएं जिन्हें आप एक महीने से अधिक समय तक स्टोर करने की योजना बनाते हैं। यह सुनिश्चित करें कि हवा अपने humidor में दूषित करना नहीं है एक महीने के मोटे तौर पर एक बार शुद्ध दूर करने के लिए अच्छा अभ्यास है। क्या आप एक उत्साही धूम्रपान न करने हैं और लगातार remueves क्योंकि आप कुछ मिलता है और उन्हें दूसरों के साथ बदल देगा, तो आप शायद रोटेशन का समय निर्धारित करने की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर आप कर रहे हैं ठीक सिगार का एक कलेक्टर एक लंबे समय के लिए आयु वर्ग के है, तो आप बेहतर उन्हें स्थानांतरित होगा।
  • सामान्य तौर पर, वायु परिसंचरण को बढ़ावा देने के लिए, सिगार को क्षैतिज रूप से संग्रहित किया जाना चाहिए। अन्य लोगों से शुद्ध मत करो अन्य सिगारों के लिए उन्हें भरपूर स्थान के साथ एक humidor में रखें
  • छवि शीर्षक वाला एक स्टोर स्टोर सिगार चरण 1 9
    5
    मौसम पर निर्भर करता है humidifier रखरखाव दे। यह एक सप्ताह में कम से कम एक बार आर्द्रतामापी का निरीक्षण करने के लिए सुनिश्चित करें कि नमी के स्तर स्थिर बने हुए हैं, और हर दो महीने में नमी में तरल पदार्थ को बदलने के लिए, जलवायु तुम कहाँ रहते पर निर्भर करता है अच्छा अभ्यास है।
  • काफी ठंडी और शुष्क जलवायु, यह अंततः हर बार जब आप नोटिस स्तरों गिरावट आ रही है कि तरल पदार्थ नमी को बदलने के लिए अच्छा विचार है, या हर 3 महीने के बारे में छर्रों refilling, और है। उष्णकटिबंधीय मौसम में, यह हर 9 महीने या हर साल बदलने के लिए ठीक है।
  • हर 6 महीनों में हरग्रोमीटर को पुन: स्मृत करने के लिए यह एक अच्छा विचार है। इसे नमक से बाहर ले जाओ, इसे नमक के साथ बैग में रखें और निरीक्षण करें कि क्या यह सही रीडिंग देता है जब भंडारण की बात आती है तो दोषपूर्ण हेग्राममीटर उपयोगकर्ता त्रुटियों का सबसे बड़ा कारण है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक humidifier प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे खरीदने से पहले प्रयास करना सुनिश्चित करें। अपने ढक्कन को 7.62 सेमी (3 इंच) लिफ्ट, और इसे छोड़ दें। आपको बचने के दौरान हवा से निर्मित "श्ह" सुनना चाहिए। इससे ढक्कन को बंद करने से रोक दिया जाएगा और इसका अर्थ है कि हामिडीफायर पर्याप्त गुणवत्ता वाला है और मुहरबंद है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी
    • एक humidor
    • स्पंज या कागज तौलिया
    • एक आर्मीडिफायर
    • एक आर्द्रमीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com