ekterya.com

एक उबाऊ शहर में रहने का प्रबंधन कैसे करें

कभी-कभी, मनोरंजन के कुछ अवसरों के साथ हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है, बल्कि एक जगह पर रहने के लिए। हालांकि, एक छोटे शहर में जीवन के इसके फायदे हैं। कम विकर्षण के साथ, शिक्षा के लिए समय समर्पित करना और अपनी प्रतिभा को विकसित करना आसान है यदि आप अपने समुदाय के साथ बातचीत करते हैं, तो आप इसे और अधिक रोचक और पुरस्कृत स्थान बनाने में भी मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
करने के लिए चीजें खोजें

एक बोरिंग टाउन स्टेप 01 में कॉप विद लिविंग शीर्षक वाली छवि
1
नए संगीत सुनें संगीत पर ध्यान केंद्रित करने से आपको और अधिक रोचक बना सकता है और आपको अपना समय बिताने का सुखद तरीका मिल सकता है। बोरियत को खत्म करने के पहले नियमों में से एक यह है कि आपको नई चीजों की कोशिश करने पर ध्यान देना चाहिए। इसलिए, नए बैंड, रिकॉर्ड या यहां तक ​​कि संगीत शैलियों के साथ प्रयोग।
  • आप अपने आस-पास स्थानीय संगीत कार्यक्रमों की खोज भी कर सकते हैं यहां तक ​​कि छोटे शहरों में आम तौर पर कुछ स्थानीय बैंड हैं हालांकि वे हमेशा उच्चतम श्रेणी में नहीं होते हैं, वे अपने तरीके से दिलचस्प हो सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन रेडियो शो आज़माएं अपनी प्लेलिस्ट को नियंत्रित करने का मतलब है कि आप कुछ गीतों में चल सकते हैं जो आप सुनेंगे नहीं।
  • एक अन्य विकल्प के रूप में, अपने दोस्तों से पूछें कि क्या उन्होंने हाल ही में अच्छा नया संगीत सुना है
  • Video: Runaway 2: The Dream of the Turtle Walkthrough Gameplay

    एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कॉप शीर्षक छवि 02 कदम

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    2
    अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें जो चीजें हैं जो आपके मस्तिष्क को सक्रिय और ध्यान देने की आवश्यकता होती हैं, उन्हें ऊबड़ को दूर करने में मदद मिलेगी। क्रिएटिव व्यवसाय भी आपको कौशल विकसित करने में मदद कर सकते हैं, जो लंबे समय तक आपकी उबाऊ शहर से बाहर निकलने में आपकी सहायता करेगा। वे आपको अपने समुदाय में दिलचस्प बना सकते हैं और अन्य रचनात्मक लोगों के एक मंडल का निर्माण करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक उपकरण जानने की कोशिश करें आपके पास कुछ अनुभव हो जाने के बाद, बैंड बनाने के लिए अन्य संगीतकारों को देखें जब आप प्रस्तुतियों में खेलना शुरू करते हैं, तो आपको कई नए लोगों से मिलने का अवसर मिलेगा।
  • लिखना प्रारंभ करें कुछ स्कूलों में स्थानीय कविता क्लब हैं यदि नहीं, तो आप एक के रूप में मदद कर सकते हैं। कहानियों और कविता के साथ एक डायरी प्रकाशित करने का प्रयास करें
  • कई छोटे शहरों में दृश्य कला में रुचि रखने वाले लोगों का एक समुदाय है, जैसे कि पेंटिंग या ड्राइंग आप कॉफी की दुकानों में अपने काम का प्रदर्शन करने की कोशिश कर सकते हैं या स्थानीय संस्थान में पाठ्यक्रम ले सकते हैं।
  • एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कॉप शीर्षक छवि 03
    3
    ली। कुछ समय पहले, पढ़ना एकमात्र विश्वसनीय व्याकुलता थी, जिसकी वजह से लोग मोड़ सकते थे और यह अभी भी उथल-पुथल को दूर करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। इसके लिए आपको क्या करना है, दिलचस्प अक्षर मिलना, कहानी में शामिल होना और अपने शहर से बाहर दुनिया के बारे में अधिक जानने की आवश्यकता है।
  • पुस्तक में अधिक शामिल होने के लिए, लिखने पर विचार करें जैसा कि आपने पढ़ा है। महत्वपूर्ण टुकड़े हाइलाइट करें, मार्जिन में लिखें, आदि।
  • एक बोरींग टाउन चरण 4 में रहने के साथ कॉप शीर्षक छवि
    4
    दिन में सपने बंद करो सबूत बताते हैं कि भले ही दिन की सफ़लता आपको कुछ करने के लिए लगता है, लेकिन वास्तव में यह केवल ऊब के बदले बदतर है जब हमारा मन विदेशी स्थानों में भटकता है, तो हमारा वर्तमान पर्यावरण इससे भी कम दिलचस्प लगता है कि यह अन्यथा प्रतीत होता है।
  • अपने मन को भटकने की अनुमति देने के बजाय, अभ्यास करने का प्रयास करें "जागरूकता"। जागरूकता का अर्थ है आपके आस-पास की दुनिया पर तीव्रता से ध्यान केंद्रित करना। अपनी सांस लेने से अवगत रहें। ध्वनियों को सुनो, गंध पर ध्यान देना उन चीजों को ध्यान में रखते हुए देखें जो आप अन्यथा ध्यान नहीं देंगे। यह दिखाया गया है कि जागरूकता आपके मनोदशा और आपकी संज्ञानात्मक क्षमताओं को सुधारती है।
  • एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कॉप शीर्षक छवि 05
    5
    नई चीजों की कोशिश करो नई चीजें करना बोरियत को खत्म करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है वास्तव में, ऐसा कुछ करना जो आप का आनंद नहीं लेते हैं, लेकिन जो कि आप के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, वह कुछ करने के लिए ऊबड़ को खत्म करने का एक बेहतर तरीका है, लेकिन आप इसका इस्तेमाल करते हैं
  • यह दिखाया गया है कि कैंडी खाने और इलेक्ट्रिक शॉक प्राप्त करने के बीच में विकल्प दिए जाने पर, बोरिंग लोग इलेक्ट्रोक्यूशन पसंद करते हैं। चाहे सनसनी अच्छा या बुरा है, कुछ उपन्यास ऊब के लिए सबसे अच्छा इलाज है
  • नए शौक के बारे में सोचना मुश्किल हो सकता है यही कारण है कि पहला कदम अक्सर उन लोगों के साथ चारों ओर घूमता है, जो दिलचस्प हैं और अलग-अलग स्वाद हैं। वे आपको उन नई चीजों से बेनकाब करने में मदद कर सकते हैं जिन्हें आप अन्यथा खुद को समर्पित नहीं करेंगे
  • एक नए प्रकार के भोजन की कोशिश करें जो विदेशी या डरावना लग सकता है स्कीइंग या पैराशूटिंग जाओ एक शैली की एक फिल्म देखें जिसे आप सामान्य रूप से बचेंगे एक कॉन्सर्ट में जाएं अक्सर नई चीजों का अनुभव करने के लिए पर्याप्त अवसर होते हैं, लेकिन हमारा डर उन्हें हमलों की कोशिश करने से रोकता है।
  • एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कोपेस नाम की छवि चरण 06
    6
    ध्यान करता। ध्यान सबसे रोमांचक गतिविधि की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन यह समय पास करने में मदद करता है। साक्ष्य यह भी दर्शाता है कि यह एकाग्रता बढ़ाता है, जो दिलचस्प विचलन पर ध्यान केंद्रित करना आसान बना सकता है। वास्तव में सुधार करने के लिए, ध्यान में 20 मिनट एक दिन समर्पित करने का प्रयास करें
  • ध्यान का अर्थ है कि लंबी अवधि के लिए सिर्फ एक बात पर ध्यान केंद्रित करना। एक मंत्र (एक वाक्यांश) या एक छवि चुनें और उस पर फ़ोकस करें। बाकी सब का अपना मन साफ़ करें जब कुछ और दिमाग में प्रवेश करता है, धीरे से इसे एक तरफ ले जाएँ
  • एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कॉप शीर्षक छवि 07 कदम 07
    7
    यात्रा करता है। यात्रा आपके जीवन में थोड़ी सी काली मिर्च डाल सकती है और आपको नई चीजों के सामने उजागर कर सकती है। आप यहां लौटने पर भी पा सकते हैं कि आप कुछ चीजें हैं जिन्हें आप छूट गए थे। अगर आपके पास अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए संसाधन नहीं हैं, तो पास के किसी स्थान पर जाने की कोशिश करें।
  • यदि आपके पास विमान में आने के लिए संसाधन नहीं हैं, तो पास के स्थान पर जाएं। आप ड्राइव कर सकते हैं, गाड़ी ले जा सकते हैं या गाड़ी से यात्रा कर सकते हैं उचित कीमत पर जहां आप रहते हैं पर निर्भर करता है। पास के शहर का चयन करें, एक छोटा सा शहर जिसे आपने पहले कभी नहीं किया है या बाहर एक सुन्दर जगह नहीं है।
  • छुट्टी पर रहने वाले स्थान महंगे लग सकते हैं लेकिन यह जरूरी नहीं कि मामला है अधिकांश शहरों में छात्रावास हैं और, यदि आप अन्य लोगों के साथ एक कमरे को साझा करने के लिए तैयार हैं, तो संभवतः आपको प्रति रात्रि $ 20 और $ 35 के बीच भुगतान करना होगा। अब भी ऐसी वेबसाइटें हैं जो आपको एक स्थानीय व्यक्ति के घर में एक जगह किराए पर दे सकती हैं, आमतौर पर आप होटल में जो भुगतान करेंगे उससे कम मूल्य के लिए।
  • आप एक स्थानीय क्लब के साथ भी शामिल हो सकते हैं अक्सर, क्लब और खेल संगठन यात्राएं करते हैं आम तौर पर, समूह यात्रा के इस प्रकार के उचित मूल्य हैं
  • कई आकर्षण और गंतव्यों के साथ एक व्यस्त छुट्टी बोरियत को कम करने का एक अच्छा तरीका है हालांकि, यह थोड़ा भारी भी हो सकता है एक व्यस्त अवकाश का आनंद लेने का एक अच्छा तरीका एक उद्देश्य से योजना करना है। आइडिया एक ऐसा उद्देश्य जो आपके सभी अनुभवों को जोड़ता है, जैसे सभी स्थानीय ब्लूज़ बार पर नज़र डालना या किसी विशेष कलाकार के सभी चित्रों को देखने आप अपने यात्रा के अनुभव के आधार पर एक कहानी लिखने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने समुदाय का अधिकतम लाभ उठाएं

    एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कोपेस नाम की छवि चरण 08
    1



    अच्छी तरफ देखो निराशावाद नापसंद है - यदि आप स्वयं को यह नहीं बताते हैं कि ऐसा करने के लिए कुछ नहीं है, तो आप कुछ करने के लिए प्रयास करने का प्रयास नहीं करेंगे बहुत से लोगों को वास्तव में उबाऊ गांवों में रहने का आनंद मिलता है और ये सोचने के लिए विचित्र रूप से पर्याप्त कारण हैं कि एक उबाऊ शहर में रहने से आपको खुश कर सकते हैं
    • क्योंकि एक छोटे से शहर में जीवन आम तौर पर सस्ती है, छोटे शहरों आपको उच्च स्तर के जीवन जीने का मौका देते हैं।
    • वैश्विक अध्ययनों से पता चला है कि दुनिया में सबसे अधिक खुशी वाले लोग अक्सर ऊब जाते हैं। आम तौर पर, छोटे शहरों में भी एक सरल जीवन की अनुमति होती है।
    • जब आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो लोगों के साथ मिलना आसान होता है
    • यदि आप एक कृषि समुदाय में रहते हैं, तो आपको उन अवसरों पर विचार करें जो आपको प्रस्तुत किए गए हैं। आप एक उद्यान विकसित कर सकते हैं या एक कुत्ते के लिए जगह ले सकते हैं।
    • एक शांत समुदाय में आपके लक्ष्यों से विचलित करने के लिए कम चीजें हैं
  • एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कोपेस नाम की छवि चरण 09
    2
    स्वभाव का अन्वेषण करें आम तौर पर, छोटे शहरों उपलब्ध प्रकृति के मामले में सुविधाजनक हैं पार्कों के लिए ऑनलाइन खोज करें जिसमें आप ड्राइव कर सकते हैं या एक अच्छा जंगली क्षेत्र के माध्यम से देख सकते हैं जिसके माध्यम से आप चल सकते हैं मछली पकड़ना शुरू करें यदि आप एक ठंडी जलवायु में रहते हैं, आइस स्केटिंग या स्कीइंग की कोशिश करें।
  • आपको कभी नहीं पता होगा कि आप जंगल के माध्यम से चलते हुए क्या देखेंगे। जागरूकता का अभ्यास करें और उन सभी नई चीजों पर ध्यान दें जिनकी आप देखते हैं। कल्पना करो कि आपको कोने के आसपास क्या मिल सकता है अपने शरीर को सुदृढ़ और स्वस्थ बनें।
  • कुछ भी नहीं एक छोटे से खतरे की तुलना में बोरियत तेजी से समाप्त करता है लकड़ी के कुछ पतले टुकड़ों पर डाउनहिल फिसलने पर आपको ऊब नहीं मिलता। जब आप आइस स्केट्स की एक जोड़ी पर अपना संतुलन बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो आप ऊब के लिए बहुत व्यस्त होंगे।
  • एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कॉप शीर्षक छवि 10
    3
    अपने समुदाय के साथ शामिल हो जाओ स्थानीय क्लब, सामाजिक समूहों या खेल लीग के लिए ऑनलाइन खोजें। भले ही वे आपकी रूचियों को पूरी तरह से फिट न करते हों, आप शायद कुछ लोगों को जानते हों जिन्हें आप पसंद करते हैं। आपको अपने दोस्तों के एक समूह को विकसित करने के लिए काम करना चाहिए, जो आपके जीवन को अधिक रोचक बना सकती हैं।
  • दिलचस्प लोगों से मिलना भी सबसे कठिन परिदृश्य को और अधिक हर्षित दिखेंगे। इन रिश्तों की खेती करना महत्वपूर्ण है, खासकर छोटे शहरों में जो बहुत करीब हैं बड़े शहरों में, दोस्त बदले-बदले हो जाते हैं, इसलिए आपको ऐसे घनिष्ठ संबंधों का लाभ उठाना चाहिए जो अक्सर विकसित होते हैं, जब दोस्त बनाने के लिए कई मौके नहीं होते हैं।
  • एक बोरिंग टाउन में कॉप विथ लिविंग नाम वाला छवि शीर्षक 11
    4
    अपने सहयोगियों को ढूंढें मित्रों के साथ अच्छा होना अच्छा है, लेकिन जो लोग आपकी रूचियों को साझा करते हैं और जो आपको या आपके समुदाय को बेहतर बनाने में सहायता कर सकते हैं, यह भी अच्छा है। इस तरह से आपकी सहायता कर सकते हैं, जो लोग शिक्षक, सरकारी अधिकारी, रोटरी क्लब, पुस्तकालय या अपने पड़ोसी के सदस्य, एक जैज बैंड में खेलने वाले बूढ़े आदमी भी शामिल हैं। इन लोगों के पास अनुभव और संसाधन हो सकते हैं ताकि आपके समुदाय को जिस तरह से आप चाहते हैं, उतनी अधिक हो सके।
  • एक बोरिंग टाउन में रहने वाले कोप विथ छवि शीर्षक 12
    5
    अपनी खुद की शैली विकसित करें बड़े शहर में रहने के एक नुकसान यह है कि ढेर का पालन करना आसान है। एक छोटे शहर में, यह विशिष्ट होना बहुत आसान है अपने संगीत और साहित्यिक शैलियों की खोज करें और अपनी शैली का एक विशिष्ट अर्थ विकसित करें।
  • कभी-कभी, छोटे-छोटे कस्ब भी आप उन चीजों तक पहुंच सकते हैं जो आपको कहीं और नहीं मिलेंगे। गैरेज की बिक्री, उदाहरण के लिए, प्राचीन वस्तुएं ढूंढने के लिए बहुत अच्छी जगह है
  • जब आप अपने जैसे अधिक लोगों को ढूंढना चाहते हैं, तो नेटवर्क दर्ज करें। समान हितों वाले लोगों के साथ वेबसाइट खोजें आप उस शहर में एकमात्र व्यक्ति हो सकते हैं जो खगोल भौतिकी में रुचि रखते हैं, लेकिन दुनिया भर के कई लोग भी इसमें रुचि रखते हैं।
  • एक बोरिंग टाउन में स्थित कोप विथ छवि शीर्षक 13

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    6
    अपने समुदाय में योगदान करें कई स्थानीय रेस्तरां, सलाखों और कैफे अपने परोपकारियों को मनोरंजन देने का अवसर की सराहना करते हैं। यदि आप या आपके मित्र कविता या संगीत में रुचि रखते हैं, तो उन जगह की मांग करें जो उन्हें अंतरिक्ष देने के लिए तैयार हैं। यह कई मित्रों को बनाने और अपने जीवन में कुछ उत्साह जोड़ने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • कुछ ऐसे यात्रियों को प्रिंट करें जो ईवेंट का विज्ञापन करते हैं। उन्हें अपने विद्यालय में, परिसर में और किसी अन्य जगह पर रखें, जो समुदाय में बहुत से लोग अक्सर आप विशिष्ट आयु समूहों में भी जा सकते हैं
  • यदि आप दृश्य कला में रुचि रखते हैं, तो आप कुछ अन्य कलाकारों को भी इकट्ठा कर सकते हैं और अपने काम का प्रदर्शन करने के लिए अंतरिक्ष के लिए स्थानीय प्रतिष्ठान से पूछ सकते हैं।
  • नियमित रूप से संपर्कों के नेटवर्क के आधार पर इस तरह की घटना को बदलने की कोशिश करें। उन लोगों को खोजें जो नियमित रूप से बैठक में रुचि रखते हैं अपने हितों के आधार पर एक क्लब बनाएं जब आप भविष्य में एक ऐसी ही घटना को व्यवस्थित करने का प्रयास करेंगे, तो आप कुछ बड़े के लिए तैयार होंगे।
  • विधि 3
    स्थानांतरित करने के लिए तैयार

    एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कोपेस नाम की छवि चरण 14
    1
    लक्ष्य निर्धारित करें यदि आप स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो आपके पास एक योजना होनी चाहिए जांच करें और यदि संभव हो तो, नए गंतव्यों पर जाएं जहां आप निपटने में रुचि रख सकते हैं। आप कहाँ होना चाहते हैं, यह जानने के लिए शैक्षिक और कैरियर विकल्प क्या आवश्यक हो सकते हैं। इन उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए एक योजना स्थापित करें
    • विश्वविद्यालय अक्सर एक नए शहर में बसने का एक शानदार अवसर है। ऐसे विश्वविद्यालयों पर विचार करें जिनके गंतव्य में आपकी रुचि है पता करें कि क्या ग्रेड और परीक्षा परिणाम आपको स्वीकार किए जाने की आवश्यकता होगी।
    • सामान्य तौर पर, सबसे वांछनीय गंतव्यों में महंगे होते हैं। एक बड़े और दिलचस्प शहर में जीवन बर्बाद करने में सक्षम होने के लिए, आपको बेहतर नौकरी और अधिक योग्यता की आवश्यकता हो सकती है आपके द्वारा चुना गया शहर के प्रमुख उद्योगों की जांच करना और उनमें नौकरी पाने के लिए क्या योग्यता की आवश्यकता है।
  • एक बोरिंग टाउन में रहने के साथ कोपेस नाम की छवि चरण 15
    2
    नौकरी के लिए खोजें लंबे समय में, नौकरी आपको एक नया गंतव्य स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक कार्य अनुभव और धन दे सकता है। हालांकि, पैसे भी एक छोटे से शहर भी अधिक दिलचस्प बना सकते हैं चूंकि आप व्यस्त होंगे, आप इतने ऊब नहीं होंगे। आप कार खरीदने के लिए अपने नए संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं और अधिक मनोरंजन विकल्पों के साथ जगह पर जा सकते हैं आप एक छुट्टी के लिए भी बचा सकते हैं
  • एक बोरिंग टाउन में रहने वाले कोप विथ छवि शीर्षक 16
    3
    अपने भविष्य के लिए तैयार करें एक उबाऊ शहर में कुछ विकर्षण हैं जो आपके आत्म-सुधार के रास्ते में होने से कुछ को रोकते हैं। यदि आप जवान हैं, तो एक अच्छा विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के लिए कड़ी मेहनत करने का अवसर का उपयोग करें। लंबे समय में, यह आपको अधिक रोचक जगह पर ले जा सकता है।
  • अपने ग्रेड को उच्च रखें यह अंततः कहीं और बसाए महत्वपूर्ण होगा।
  • अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल हो जाओ खेल और क्लबों में शामिल होने से आपको न केवल व्यस्त रहेंगे बल्कि आपको कॉलेज में शामिल करने में भी मदद मिलेगी।
  • अपने कौशल का विकास यदि आप पेरिस में रहने का सपना देखते हैं, फ्रेंच का अध्ययन करें यदि आप अगले बॉलीवुड स्टार होने का सपना देखते हैं, तो आपको नाटकीय कौशल, गायन, नृत्य आदि सीखना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com