ekterya.com

कैसे एक Dungeons और ड्रेगन अभियान बनाने के लिए

अपने स्वयं के कालकोठरी और ड्रेगन अभियान (डी&डी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) थोड़ा तैयारी और विस्तार की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है। हालांकि, गेम के भीतर यांत्रिकी का उपयोग करके अपने घर अभियान के लिए सही सेटिंग प्रदान की जाएगी। मूल पैरामीटर सेट करने के बाद, आप वास्तव में अपने अभियान को गंभीरता से शुरू करना शुरू कर सकते हैं तब आप अपने अभियान के लिए गहराई जोड़ सकते हैं जैसे कि आपको फिट दिखता है

चरणों

भाग 1
मूल पैरामीटर सेट करें

चित्र बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रेगन अभियान चरण 1
1
अपने अभियान का दायरा निर्धारित करें आपका अभियान एक अद्वितीय मामले में जहां एक तहखाने के माध्यम से यात्रा एक ही सत्र में एक राक्षस को मारने के लिए हो सकता है, लेकिन लंबे समय तक अभियान खेल समाप्त करने से पहले कई सत्रों की आवश्यकता हो सकती। यदि आप एक सत्र के लिए एक अभियान बनाने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो खिलाड़ियों के लिए सरल लक्ष्यों का लक्ष्य रखें। बड़े स्कोप गेम में आमतौर पर किसी प्रकार की साजिश या दुश्मन के प्रमुख लक्ष्य शामिल होते हैं।
  • कुछ क्लासिक अभियान विषयों में खजाना शिकार शामिल हैं, राज्य को खतरे से बचाने और घातक राक्षसों को मारना शामिल है।
  • यदि आप वास्तव में एक महाकाव्य अभियान चाहते हैं, तो आप खिलाड़ियों को शत्रुतापूर्ण भूमि के लिए एक अभियान में शामिल कर सकते हैं। इस प्रकार का वातावरण मुकाबला करने के लिए कई अवसर प्रदान करता है।
  • शुरुआती लोगों के लिए, डीएम के कार्य को समझने के लिए साधारण एक-सत्र अभियानों के साथ शुरू करना और अधिक जटिल अभियानों पर जाने से पहले यह सलाह दी जा सकती है।
  • छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रेगन अभियान चरण 2
    2
    अपने अभियान के संघर्ष की पहचान करें आपके अभियान का विरोध सरल और प्रत्यक्ष हो सकता है या यह कम स्पष्ट हो सकता है एक साधारण संघर्ष में खिलाड़ियों को बुरे जादूगर के विनाश के साथ सौंपना शामिल हो सकता है एक और अधिक जटिल संघर्ष के कारण खिलाड़ियों को राजा को उखाड़ने के लिए एक गुप्त साजिश का पता लगाना पड़ सकता है।
  • आपके अभियान में किसी भी प्रकार के विरोध के बिना, वर्णों को पता नहीं हो सकता कि क्या करना है खिलाड़ियों का सामना करने वाले एक निश्चित संघर्ष होने से, अर्थहीनता की यह भावना कम होने की संभावना होगी।
  • यदि आप खलनायक की तरह एक विरोधी के खिलाफ खिलाड़ियों को तैयार करने की योजना बनाते हैं, तो यह उपयोगी हो सकता है यदि आप उस खलनायक के लिए तत्काल और दीर्घकालिक लक्ष्यों की सूची का आविष्कार करते हैं। इस तरह, आपको अभियान के किसी भी बिंदु पर विरोधी क्या कर रहा है इसका बेहतर विचार होगा।
  • छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रैगन अभियान चरण 3
    3
    यदि लागू हो, तो गैर-खिलाड़ी वर्णों की एक सूची बनाएं। गैर-खिलाड़ी वर्ण, जिन्हें एनपीसी भी कहा जाता है, कई डी अभियानों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।&डी। एनपीसी अक्सर अभियान की सलाह और सुराग की पेशकश में वर्णों का मार्गदर्शन करते हैं। अपने अभियान में एनपीसी की सूची बनाते समय, प्रत्येक एक का संक्षिप्त वर्णन लिखना उपयोगी हो सकता है इस तरीके से, आप आसानी से याद रख सकते हैं कि एनपीसी कहां से आता है और यह खिलाड़ी के पात्रों के साथ कैसे इंटरैक्ट करेगा।
  • एनपीसी भी एक शक्तिशाली तरीका है जिससे आप अपना अभियान अधिक यथार्थवादी देख सकते हैं। अन्य गैर-खिलाड़ी वर्णों के लिए आपके अभियान में शहरों, कस्बों और खेतों को भरना सामान्य है।
  • आम एनपीसी खिलाड़ियों आप अपने खेल में मिल सकती है राजा, रानी, ​​प्रधानों, राजकुमारियों, ड्यूक, duchesses, मायने रखता है, Countesses, बैरन, महापौरों, राज्यपालों, सज्जनों, सहयोगी, जनरलों, व्यापारियों, विक्रेताओं, innkeepers, सहकारी समितियों, कारीगरों और अधिक शामिल हैं ।
  • छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रेगन अभियान चरण 4
    4
    परिदृश्य को स्पष्ट रूप से कल्पना करो चूंकि आप डीएम के रूप में खेल के सभी खिलाड़ियों के सामने परिदृश्य का वर्णन करेंगे, इसलिए यह एक अच्छा विचार है कि आपके अभियान के प्रकार किस तरह के वातावरण में होंगे। अभियान में खुद को विसर्जित करने के लिए सभी 5 इंद्रियों को शामिल करने का प्रयास करें।
  • डी के कई शुरुआती खिलाड़ियों&डी छोटा सा विवरण, जैसे कि प्रकाश को नज़रअंदाज़ करें एक गुफा या कालकोठरी में, यह संभव नहीं है कि बहुत अधिक प्राकृतिक प्रकाश है अपने अभियान को विकसित करते समय इस विवरण को शामिल करना याद रखना सुनिश्चित करें
  • यदि आप प्रत्येक स्थान के लिए पहले से संवेदी धारणा लिखते हैं, तो यह आपके परिदृश्य की बेहतर कल्पना करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • भाग 2
    अभियान बनाएं

    छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रैगन अभियान चरण 5
    1
    अपनी साजिश का अनुमान लगाओ आपकी साजिश का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए कि आपने अभियान के लिए संघर्ष के रूप में क्या चुना है। इस साजिश को मोटे तौर पर परिभाषित किया जा सकता है कि खिलाड़ी के पात्रों की परवाह किए बिना क्या हो जाएगी। इन घटनाओं को कहानी में खिलाड़ियों को शामिल करने और इसमें उलझाने में मदद मिलेगी।
    • एक साजिश का एक उदाहरण एक महत्वपूर्ण एनपीसी की हत्या की तरह कुछ हो सकता है, जैसे कि रानी या ड्यूक
    • प्राकृतिक आपदाओं को अक्सर अंतर्निहित संघर्ष के साथ साजिश के रूप में उपयोग किया जाता है। ये एक जादुई झड़प के साथ जोड़ा जा सकता है, जैसे एक दुष्ट जादूगर के हस्तक्षेप, एक दिलचस्प साजिश बनाने के लिए।
    • किसी खिलाड़ी की असंगत कार्रवाइयों के लिए भी परिणामों को योजना बनाने में उपयोगी हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि कोई खिलाड़ी किसी मिशन को पूरा करने का चुनाव नहीं करता है, तो हो सकता है कि राज्य उसे एक आपराधिक के तौर पर आगे बढ़ाए।
  • छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रैगन अभियान चरण 6
    2
    अपना युद्धक्षेत्र बनाएं यह एक बर्बाद मंदिर से भूमिगत गुफा तक हो सकता है। आपकी आरेखण कला का काम नहीं है, लेकिन इसे संदर्भ के एक बिंदु के रूप में होने से युद्ध के शुरू होने पर खिलाड़ी के चरित्र उनके कार्यों का समन्वय करने में मदद करेंगे।
  • युद्ध के मानचित्र को चित्रित करते समय सरल आकार और लेबल अच्छी तरह से काम करते हैं। आप बक्से का प्रतिनिधित्व करने के लिए चौकों का उपयोग कर सकते हैं, चट्टानों के लिए पेड़ों और मंडलों का प्रतिनिधित्व करने के लिए त्रिकोण।
  • आपके युद्ध के मैदान को आकर्षित करने में थोड़ी देर लग सकती है यह सुनिश्चित करने के लिए कि खेल निर्बाध है, आपके अभियान चलाने से पहले मानचित्र को आकर्षित करना उचित होगा।
  • यदि आप विभिन्न परिदृश्यों में लड़ रहे खिलाड़ियों के पात्र होने जा रहे हैं, तो आपको अपने अभियान के लिए कई युद्ध मानचित्रों को आकर्षित करना पड़ सकता है।
  • कुछ मामलों में, खिलाड़ियों को किसी शहर या शहर में महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करना पड़ सकता है इस प्रकार की "सामाजिक लड़ाई" के लिए मानचित्र को आकर्षित करने से खिलाड़ियों को चीजों को बेहतर ढंग से कल्पना कर सकते हैं। डी में अधिकांश गांव&डी में कम से कम एक स्टोर, एक सराय और एक सराय है
  • एक अमेयडेंस और ड्रेगन कैम्पेन बनाएं शीर्षक वाला छवि चरण 7
    3
    पर्यावरण की स्थापना करें वातावरण में चीजें हो सकती हैं, जैसे पौधे या जानवर, जो कि पात्रों के कार्यों को प्रभावित करते हैं। उदाहरण के लिए, वर्ण एक चट्टान पर चढ़ने के लिए रस्सियों बनाने के लिए जंगल के दाखलताओं का उपयोग कर सकते थे। आपको एक संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अपने स्वयं के आविष्कार की कुछ विशेषताएं मंच को अपनी तरफ से एक अनूठी अपील देगी। प्रत्येक अभियान अलग होगा, लेकिन सभी विशिष्ट विवरणों की एक सूची बनाने के लिए सलाह दी जा सकती है जो आपको आवश्यक लगता है।
  • वहाँ रात में अपने मंच पर सक्रिय हिंसात्मक या खतरनाक जीव होते हैं, तो भेड़िये, भालू, शेर या इसी तरह के जीव जैसे कि यह खिलाड़ियों को रात में गार्ड खड़े करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो आप परिणामों का आविष्कार कर सकते हैं, जैसे आपूर्ति खा रहे हैं
  • आप अपने वातावरण को उस पर आधारित कर सकते हैं जो पहले से ही पृथ्वी पर मौजूद है, जैसे जंगल, जंगल, एक रेगिस्तान या गुफा आप पिछले खेल में विकसित एक भी उपयोग कर सकते हैं जिसे आपने खेला था।
  • एक अनाथ और ड्रैगन अभियान बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    4
    जाल रखें और खतरनाक इलाके की व्याख्या करें। खिलाड़ी के पात्रों द्वारा पता लगाए गए बहुत से वातावरण खतरनाक होंगे या वे टूटेंगे। योजना बनाते समय आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप एक खराब मंजिल एक खिलाड़ी के नीचे गिर अगर आप कुछ जगह पर कदम दुश्मन या जाल अवांछित मेहमानों के लिए आगे रखा बना सकता है बना सकते हैं।
  • आम जाल के कुछ उदाहरणों में छिपे हुए छेद, कमरे, पानी, तीर जाल और गिरने वाले चट्टानों से भरा है।
  • मैदान में खड़े किए गए कारीगर, सड़ी हुई पेड़, बिगड़ती फर्श, ढीले चट्टानों और फिसलन सतहों आम खतरों हैं।
  • चित्र बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रैगन अभियान चरण 9
    5



    कठिनाई रेटिंग सेट करें कठिनाई रेटिंग (सीआर) एक निश्चित संख्या है कि खिलाड़ी के पात्रों को किसी जानवर या दुश्मन के साथ परेशान करने की आवश्यकता होगी। यदि कठिनाई खिलाड़ियों के स्तर से अधिक है, यह एक गंभीर खतरा बन गया है। यह अनुशंसा की जाती है कि शुरुआती खिलाड़ियों की शुरूआत कम कठिनाई रेटिंग से होती है।
  • कई राक्षसों, जानवरों और अन्य दुश्मनों की जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध है ये ऑनलाइन बेस्टियरीज़ अक्सर एक कठिनाई रेटिंग, आधार आंकड़े और कुछ पाठ जो कि प्राणी का वर्णन करते हैं।
  • कुछ मामलों में, आपको नहीं पता कि आपके घर अभियान के लिए आपके द्वारा बनाए गए किसी विशिष्ट प्राणियों के लिए कौन से आंकड़े विशेषताएँ हैं इस स्थिति में, आप अपने प्राण को समान पूर्व-मौजूदा प्राणी के समान आंकड़े दे सकते हैं।
  • एक न्यारे बनें और ड्रैगन अभियान बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    6

    Video: आतंकवाद का खात्मा संकल्प से सिद्धि

    प्यूब्ला और यदि लागू हो, तो दुश्मनों के आंकड़े निर्धारित करें। दुश्मनों में राक्षस, जंगली जानवर, दुश्मन एनपीसी, देवता और अधिक शामिल हो सकते हैं। यदि आपके अभियान में दुश्मन हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि वे क्या हैं और तदनुसार उनके आंकड़े निर्धारित करें। आंकड़े आपको इन दुश्मनों के पासा को फेंकने में मदद करेंगे, जब खिलाड़ी उन्हें खोज करेंगे।
  • दुश्मन इकाइयों लड़ाई की स्थिति की योजना अपने नक्शे पर तो आप एक बार लड़ाई शुरू होता है कि यह कैसे कार्रवाई प्रदर्शन करेंगे की एक सामान्य विचार है।
  • छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रैगन अभियान चरण 11

    Video: The Things Dr Bright is Not Allowed to Do at the SCP Foundation

    7
    अपने अभियान का आरंभिक बिंदु सेट करें एक खेल में सभी खिलाड़ी पात्रों को इकट्ठा करने के लिए आपको किसी प्रकार की अवधारणा की आवश्यकता होगी। अक्सर, वर्ण शुरू उनके साहस होने एक सराय या एक प्रमुख एनपीसी में पूरा किया गया, एक राजा, राज्यपाल, महापौर या ड्यूक की तरह, राज्य में मदद करने के पात्रों बुलाया जा सकता था।
  • एक रहस्यमय व्यक्ति गुफा के बाहर खुद को खोजने के लिए सभी खिलाड़ी पात्रों को एक संदेश भेज सकता था इस तरह, आप इस शुरुआत के साथ साजिश के कुछ अन्य पहलू को जोड़ सकते हैं
  • भाग 3
    अपने अभियान को गहराई दें

    छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रैगन अभियान चरण 12
    1
    आपके गेम में देवताओं को शामिल किया गया है खिलाड़ियों के लिए अधिक इमर्सिव परिदृश्य देने के लिए आपके गेम में आविष्कार वाले धर्मों को शामिल करने के लिए सलाह दी जा सकती है। डी के कुछ संस्करण&डी को निश्चित प्रकार के वर्णों की भी आवश्यकता होती है कि दिन में एक बार प्रार्थना करने के लिए उनकी विशेष योग्यता का उपयोग करने में सक्षम हो। उदाहरण के लिए, एक पुजारी न प्रार्थना के बिना एक मित्र को ठीक करने में सक्षम नहीं हो सकता है।
    • बुराई देवता और उनके अनुयायी अक्सर एक ठोस विवाद का मुद्दा होते हैं जो कि खिलाड़ी के पात्रों को अपने अभियान में सामना करना पड़ता है।
    • डी के मॉडल का उपयोग करके आप अपने खुद के देवताओं का समूह बना सकते हैं&डी एक आधार के रूप में यह मॉडल डी की मूल पुस्तकों में पाया जा सकता है&डी या ऑनलाइन
    • कई विशेषज्ञ डीएम ने अन्य खिलाड़ियों के इस्तेमाल के लिए ऑनलाइन ध्यान से विचार किया और विभिन्न देवताओं के विभिन्न देवताओं को प्रकाशित किया है।
  • छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रैगन अभियान चरण 13
    2
    अपने अभियान को एक पृष्ठभूमि की कहानी दें इस तरह आप खिलाड़ियों के अभियान के दौरान पूछते हैं कि किसी भी गहन सवाल का जवाब देने में सक्षम हो जाएगा। हालांकि, आपको सावधान रहना होगा कि ज़्यादा समय ज़रूरत से ज्यादा नियोजन न करना खिलाड़ियों के विवरणों को अनदेखा करने के लिए यह बहुत आम है कि आप के बारे में सोचने में घंटे बिताए।
  • महत्वपूर्ण एनपीसी अक्सर खिलाड़ी के पात्रों के साथ बातचीत करते हैं। इन मामलों में, तुरंत संवादों का आविष्कार करना मुश्किल हो सकता है इन एनपीसी के लिए एक पृष्ठभूमि की कहानी रखने से आप इस के साथ मदद कर सकते हैं।
  • जिस क्षेत्र में आपका अभियान चलाया जाता है, वह शायद किसी युद्ध या प्राकृतिक आपदा जैसी महत्वपूर्ण घटनाओं के प्रभाव को महसूस कर सकता है ये विवरण आपके अभियान की टोन सेट करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रेगन अभियान चरण 14
    3
    पूरक मिशन जोड़ें यह आपके गेम में खिलाड़ियों को मुफ्त इच्छा की भावना देने का एक अच्छा तरीका है। पूरक मिशनों में छोटे कार्य शामिल हो सकते हैं, जैसे कि एक पत्र में सौंपना, या ऐसी गतिविधियां जो अधिक समय लेती हैं, जैसे मैदानी इलाकों में शिकार और ढीली राक्षस को पकड़ना।
  • कई खेलों में एक विशेष मिशन वस्तु की आवश्यकता होती है, जैसे कि एक दुर्लभ धातु का प्रकार, एक शक्तिशाली हथियार या अवशेष बनाने के लिए आप अपने पूरक मिशनों में से किसी एक के लिए इस अवधारणा का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रेगन अभियान चरण 15
    4
    परिदृश्य के लिए उचित उपकरण का आविष्कार करें विभिन्न परिदृश्यों में अक्सर विभिन्न प्रकार के उपकरणों की आवश्यकता होती है उदाहरण के लिए, यदि आपका परिदृश्य बीहड़ पहाड़ों में होता है, तो एनपीसी और गांवों में शायद रस्सियों, पर्वतारोहण उपकरण आदि होंगे। पहाड़ी लोगों को शक्तिशाली हथियारों के लिए दुर्लभ धातुओं तक पहुंच भी हो सकती है। दूसरी ओर, घाटियों के गांवों में कई चिकित्सा वस्तुओं और खेत के उपकरण हो सकते हैं, लेकिन कई हथियार नहीं हैं
  • आप एनपीसी को अपने परिदृश्य की कहानी से संबंधित एक या दो महत्वपूर्ण सांस्कृतिक वस्तुओं को शामिल कर सकते हैं। एक उदाहरण के तौर पर, आपके परिदृश्य में ऐसे लोग हो सकते हैं जो फ्लाइट देवता की पूजा करते हैं और सभी एनपीसी अपने विश्वास को दर्शाने के लिए पंखों के साथ हार का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • जब पर्यावरण के लिए एक विशिष्ट उपकरण की खोज करते हैं, तो अपने आप से पूछें: "इस पर्यावरण के लिए किसी को जीवित रहने के लिए क्या आवश्यकता होगी?" शुष्क संस्कृतियां संभवतः जल का बहुत महत्व रखेगी, लेकिन ध्रुवीय जलवायु आश्रयों, गर्मी और बर्फ के उपकरणों को प्राथमिकता देंगे।
  • छवि बनाएं शीर्षक बनाएँ एक कालकोठरी और ड्रेगन अभियान चरण 16
    5
    एनपीसी को कागज पर रखें अपने अभियान का विकास करते समय, आप चीजों को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए एनपीसी के कार्यों को संशोधित करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। हालांकि, यह खिलाड़ियों को लगता है कि आप घटनाओं में हेर-फेर कर रहे हैं। एनपीसी खेलने की कोशिश करें जैसे कि वे आपसे स्वतंत्र थे और अभियान के अपने ज्ञान को साझा नहीं किया था।
  • युक्तियाँ

    • Dungeons और ड्रेगन बहुत लचीला है और वहाँ कई विभिन्न प्रकार के अभियान आप चला सकते हैं। आपको यह जानने के लिए प्रयोग करना चाहिए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है

    चेतावनी

    • डी अभियान बनाएं और चलाएं&डी एक लंबा समय ले सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़ोल्डर (वैकल्पिक)
    • कागज़
    • कलम और पेंसिल
    • बुनियादी डी किताबें&डी (अनुशंसित: राक्षस पुस्तिका, कालकोठरी मालिक की मार्गदर्शिका और खिलाड़ी के मैनुअल)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com