ekterya.com

एक सफल सोशल मीडिया मार्केटिंग अभियान कैसे प्रबंधित करें

सोशल मीडिया मार्केटिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें आपका व्यवसाय स्वामी, अपने ब्रांड या उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक, ट्विटर, टम्बलर जैसी वेब पेजों की शक्ति का उपयोग करता है। चूंकि सोशल मीडिया यातायात काफी सीमांकित है, इसलिए आगंतुकों की तुलना में आगंतुकों की तुलना में आगंतुकों की संख्या अधिक होने की संभावना है, जो खोज इंजन में पूछताछ के माध्यम से वेबसाइट को ढूंढते हैं। सोशल मीडिया ट्रैफ़िक का एक अन्य महत्वपूर्ण लाभ यह है कि ट्रैफिक को उत्पन्न करने के अन्य तरीकों की तुलना में यह मूल रूप से निशुल्क या कम लागत पर है। हालांकि, मीडिया विपणन समय लगता है और बहुत प्रयासों की आवश्यकता होती है, जो सभी लोगों के लिए बहुत उपयुक्त नहीं है विपणन के इस रूप में नवीनतम प्रवृत्तियों के साथ अद्यतित होने और व्यापार की सेवा या उत्पाद के ग्राहकों और प्रशंसकों के साथ सतत संबंध बनाए रखने के संबंध में भागीदारी और ऊर्जा की बहुत आवश्यकता है। सोशल मीडिया उस व्यक्ति के बीच पारस्परिक बातचीत को आमंत्रित करता है, जो सूचना और रीडर प्रकाशित करता है। हालांकि, अगर व्यवसाय स्वामी ग्राहक की उपेक्षा करता है, तो विपणन प्रयास विफल होने की अधिक संभावना है। एक सफल सोशल मीडिया अभियान को चलाने के लिए, व्यवसाय के स्वामी को उन सुविधाओं की सूची की समीक्षा करनी चाहिए जो एक सफल अभियान का प्रतिनिधित्व करते हैं।

चरणों

भागो एक सफल सामाजिक मीडिया अभियान अभियान शीर्षक चरण 1
1
आपके दर्शक क्या चाहते हैं? यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो संभावित ग्राहकों या ग्राहकों को यह जानने के लिए एक सर्वेक्षण करें कि वे आपकी कंपनी में क्या देख रहे हैं। आप सर्वेक्षणों के परिणामों के आधार पर अपनी प्रचार गतिविधियों को व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चलाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    नियमित, उपयोगी और मनोरंजक अपडेट पोस्ट करें अधिक बार आप अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के साथ दिलचस्प और सूचनात्मक सामग्री साझा करते हैं, अधिक बार आप उनका ध्यान प्राप्त करेंगे। हालांकि यह सच है कि कुछ लोगों को एक लेख या एक ब्लॉग पोस्ट खोजने के लिए समय व्यतीत करना चाहिए जो कट्टरपंथियों को साझा करना चाहते हैं, लेकिन वास्तव में यह कार्रवाई पाठकों की आंखों में विश्वसनीयता और अधिकार उत्पन्न करती है। समय के साथ, आपके ब्रांड या वेबसाइट रीडर्स के दिमाग में ज्ञात हो जाएंगे, जो उस ट्रस्ट से उत्पन्न होती है। ट्रस्ट के मूल्य को अधिकतर नहीं माना जाना चाहिए क्योंकि ऐसा कोई समय होगा जब ग्राहक खरीद निर्णय लेंगे, और यह तत्व निर्णायक हो सकता है।
  • भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 3
    3
    रिश्तों का निर्माण जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, ग्राहकों के साथ रिश्तों का निर्माण सोशल मीडिया मार्केटिंग का एक हिस्सा है जो बहुत अधिक शक्ति प्रदान करता है। आप उन अपडेट को प्रकाशित कर बना सकते हैं जो उपयोगकर्ता वास्तव में पढ़ना चाहते हैं और बिक्री का अंतहीन प्रवाह प्रकाशित करने से बचते हैं। अपने ग्राहकों की जरूरतों को सूचित करने, मनोरंजन और पता करने के लिए अपने अपडेट का उपयोग करें। इन टिप्पणियों के माध्यम से और विभिन्न सामाजिक मीडिया में शामिल बुलेटिन बोर्डों के माध्यम से एक पारस्परिक बातचीत उत्पन्न करें। ये संबंध विश्वसनीयता बनाए रखते हैं और आपकी कंपनी को पाठकों के दिमाग में रखने में मदद करते हैं।
  • भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 4
    4
    प्रसिद्ध होने के बारे में भूल जाओ प्रसिद्ध सामग्री ऐसी जानकारी का प्रकाशन है जिसे किसी ने बनाया है और जिसे इंटरनेट पर हजारों या लाखों लोगों द्वारा साझा किया गया है। यह प्रकाशन कई विभिन्न वेब पृष्ठों पर मिलेगा। कुछ लोग टेलीविजन पर समाचारों को देखते हैं, और बदले में कई स्कीट और प्रतिक्रिया उत्पन्न करने की अधिक संभावना है एक प्रसिद्ध सामग्री एक सोने की खान हो सकती है, भले ही सीमित समय तक हो। हालांकि, यह निर्धारित करने के लिए कि कोई सामग्री मशहूर हो जाएगी, जैसे कि पानी में लिखने की कोशिश करना। बड़े और छोटे कंपनियों ने लाखों डॉलर खो दिए हैं जो कि प्रसिद्ध सामग्री बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह ज्ञात है कि 99% बार टीम ने ऐसी सामग्री बनाई जिसकी उन्होंने सोचा कि मशहूर होगा कि लोगों द्वारा पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है।
  • भागो एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चरण 5
    5
    एक सुसंगत संदेश रखें यह इस बिंदु पर है कि सोशल मीडिया मैनेजर या एसईओ सेवा कंपनी (खोज तंत्र अनुकूलन) की सहायता बहुत उपयोगी हो जाती है जब आप विभिन्न वेब पेजों पर सूचनाएं प्रकाशित कर रहे हैं, तो विभिन्न सोशल मीडिया और ऑडियंस के लिए इसे संशोधित करने की कोशिश कर आप जिस संदेश को व्यक्त करने का प्रयास कर रहे हैं, उसे बदलना आसान है। आप फेसबुक के लिए जो टोन चुनते हैं वह रेडडिट या टंबर के लिए काम नहीं करेगा, और कई व्यापार मालिकों के पास सोशल मीडिया की स्थानीय भाषा सीखने का अनुभव या समय नहीं है। यदि आपके पास एसईओ सेवा कंपनी में जाने के लिए कोई बजट नहीं है, तो सोशल मीडिया पर लिखना बेहतर है, जहां आपको सहज महसूस होता है। कई वेब पेज समुदाय किसी ऐसे व्यक्ति के लिए उदासीन या पूर्ण रूप से शत्रुतापूर्ण है जो दिखाता है और अपनी प्रचार सामग्री पोस्ट करने के अलावा वेबसाइट में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • एक सफल सामाजिक मीडिया अभियान अभियान चलाएं शीर्षक चरण 6
    6

    Video: # 7Ways - 7 विपणन रुझान आप सामाजिक मीडिया पर हावी 2017 में मदद करने के लिए




    समुदाय में भाग लें जैसा कि हमने पहले संकेत दिया था, सोशल मीडिया बहुत ही सीमित समुदायों, विशेषकर टंबलर, रेडडिट और डिग जैसी वेबसाइटें हैं। इन वेब पेज के उपयोगकर्ता दूर से व्यापारियों की पहचान कर सकते हैं, आमतौर पर क्योंकि वे विभिन्न उत्पादों के बारे में जानकारी प्रकाशित नहीं करते हैं। इन समुदायों में से किसी एक में विश्वास (और अनुयायियों) प्राप्त करने के लिए, आपको भाग लेने के लिए तैयार होना चाहिए। आम तौर पर, यह अन्य लोगों के प्रकाशनों में टिप्पणियों के निर्माण के माध्यम से और विपणन या उपभोक्तावाद के साथ कुछ भी नहीं करने वाले प्रकाशनों का साझाकरण या पुन: साझाकरण के माध्यम से हासिल किया जाता है। यदि आप किसी एसईओ सेवा कंपनी को किराया चुनते हैं, तो आपको एक व्यक्ति या एक टीम प्रदान की जाएगी जो आपके स्थान पर समुदाय की भागीदारी को बनाए रखने के लिए समर्पित होगी।
  • एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चलाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    आप जो प्रकाशित करते हैं उसका सावधान रहें नई प्रकाशन बनाने की भीड़ में, अक्सर सामग्री की संपादन, सुधार और स्क्रीन पर प्रदर्शित डिस्प्ले को अनदेखा करने का प्रलोभन होता है। हालांकि, यह बहुत खतरनाक है। ऐसी सामग्री जो लीक नहीं हुई है, कई कंपनियों की बर्बादी हो सकती है, जो सोशल मीडिया में उपस्थित होने की कोशिश कर रही हैं। इसके अलावा, कुछ कंपनियां अपने व्यवसाय को खो दिया है, क्योंकि वे किसी को बिना किसी शर्त या अपमानित टिप्पणियों को उन ग्राहकों को पोस्ट करने की अनुमति देते हैं जो उन कंपनियों के सेवा या उत्पाद से खुश नहीं थे। यहां तक ​​कि एक साधारण वर्तनी त्रुटि एक निर्दोष प्रकाशन को नस्लीय मानहानि में बदल सकती है। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सामग्री का पूर्वावलोकन करें, उसे संपादित करें और इसे प्रकाशित करने से पहले उसे सही करें।
  • एक सफल सामाजिक मीडिया विपणन अभियान चलाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    यह जनता का ध्यान आकर्षित करती है बोनस, ब्रोशर आदि के माध्यम से
  • एक सफल सामाजिक मीडिया अभियान अभियान चलाएं शीर्षक शीर्षक छवि 9

    Video: 13 छोटे व्यवसायों और उद्यमियों के लिए सिद्ध सामाजिक मीडिया विपणन युक्तियाँ

    9
    बिक्री संवर्धन वास्तव में एक बोल्ड और सावधानीपूर्वक तरीके से ऑटोप्रोलावर की प्रक्रिया है। यह सभी शब्दों के अर्थ को प्राप्त कर सकता है, जिसमें वाक्यांश शामिल है "केवल सबसे मजबूत अजेय होगा"
  • एक सफल सामाजिक मीडिया अभियान अभियान चलाएं शीर्षक चरण 10

    Video: व्यवसायों के लिए एक दीर्घकालिक सफल सामाजिक मीडिया विपणन रणनीति बनाने के लिए कैसे

    10
    सोशल मीडिया के अलावा, इंटरनेट पर अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के अन्य तरीके भी हैं। यदि आपकी कंपनी की कोई वेबसाइट है, तो वेबसाइट के मुख पृष्ठ पर अपने प्रचार को हाइलाइट करें। प्रोन्नति के बारे में एक वेब पेज बनाएं और फिर एक ऐसा लिंक बनाएं जिसे आप अपने अन्य वेब पेज पर रख सकते हैं। अपने ग्राहकों के ईमेल के पते इकट्ठा करें और उन्हें अपने प्रचार ऑफ़र भेजें खर्च किए गए समय की चूक के बावजूद, यह एक पैसा खर्च किए बिना विज्ञापन करने का एक शानदार तरीका है।
  • एक सफल सामाजिक मीडिया अभियान अभियान चलाएं शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    यह इंटरनेट के अंदर और बाहर मूल्यांकन मूल्यांकन करता है। लोगों के हित को मजबूत करने के लिए कई पदोन्नतिओं का उपयोग करें, जैसे राफल्स, कूपन और डिस्काउंट यदि आप अपने बजट के भीतर इसे खरीद सकते हैं तो वास्तविक दुनिया में विज्ञापन मदद करेगा!
  • युक्तियाँ

    • इन मीडिया विपणन युक्तियों और विचारों का उपयोग करके, आप एक सफल अभियान का प्रबंधन करने के लिए आवश्यक जानकारी से सशस्त्र हो जाएंगे। हालांकि, यह काम एक व्यक्ति के लिए बहुत अधिक है, खासकर किसी व्यवसाय के व्यस्त मालिक के लिए यदि यह काम बहुत भारी है, तो एसईओ सेवा कंपनी को नौकरी या सबकुछ का एक हिस्सा रखने के लिए भर्ती करने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com