ekterya.com

अभी भी जीवन कैसे खींचें

 क्या आपने कभी सोचा है कि आप आकर्षित नहीं कर सकते? खैर, यह लेख आपको यह करने में मदद कर सकता है, और एक सच्चे कलाकार बन सकता है यदि कोई इसे प्रस्तावित करता है तो कोई भी उसे आकर्षित कर सकता है। शुभकामनाएं!

चरणों

ड्रा स्टाइल लाइफ चरण 1 नामक छवि

Video: НАСТОЯЩИЙ ДЕТЕКТОР ЛЖИ ДЛЯ ПАПЫ! ВЫБИВАЕТ ответы для ДОМАШНЕГО ЗАДАНИЯ!

1
एक आसान ऑब्जेक्ट चुनकर शुरू करें जैसे गेंद, किताब, एक बॉक्स, या ऐसा कुछ। (कोई भी ऑब्जेक्ट जिसके पास कई विवरण नहीं हैं या टेक्सचर काम करेंगे)। यह महत्वपूर्ण है कि आप कुछ ऐसा करने के लिए खुद को दबाव न दें जो बहुत मुश्किल हो सकता है
  • ड्रा स्टिल लाइफ चरण 2 नामक छवि
    2
    जब आपने ऑब्जेक्ट को चुना है, तो इसे काउंटर, टेबल, फर्श, आदि पर रखें। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए स्थान में कोई बहुत ही जटिल पृष्ठभूमि नहीं है
  • ड्रा स्टाइल लाइफ चरण 3 नामक छवि
    3
    एक प्रकाश स्रोत (एक दीपक की सिफारिश की है) की कोशिश करें यह छाया को बेहतर ढंग से परिभाषित करने में मदद करता है
  • ड्रा स्टिल लाइफ चरण 4 नामक छवि
    4
    स्थान चुनने के बाद, लगभग 2-7 मिनट के लिए ऑब्जेक्ट को देखें। सावधानीपूर्वक स्थिति / छाया, बनावट, चित्र और अन्य चीजों का पालन करने की कोशिश करें जो आपको आकर्षित करने में मदद करें।
  • ड्रा स्टिल लाइफ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आप चयनित ऑब्जेक्ट के प्रत्येक भाग के पहले से ही सावधानीपूर्वक अवलोकन कर चुके हैं, तो किसी भी हिस्से से शुरू करें जिससे आपको सहज महसूस हो। पेंसिल को धीरे से उपयोग करने की कोशिश करें ताकि यदि आप कोई गलती करें तो इसे मिटा देना आसान है।
  • ड्रा स्टाइल लाइफ चरण 6 नामक छवि
    6



    जब आप शुरू करते हैं, तो ऑब्जेक्ट, जैसे कि मंडल या आयत के रूप में दिखाई देने वाले आकृतियों का उपयोग करने का प्रयास करें, या ऑब्जेक्ट को बराबर भागों में विभाजित करने वाली चिकनी रेखा खींचें। लेकिन किसी भी हिस्से के ब्योरे पर काम नहीं करते जब तक कि आपके पास ऑब्जेक्ट पूरी तरह से सुचारू रूप से नहीं खींचे।
  • ड्रा स्टिल लाइफ चरण 7 नामक छवि
    7
    एक बार जब आप पूरी तरह से सुचारू रूप से आच्छादित ऑब्जेक्ट प्राप्त करते हैं, तो यह बाहरी रेखाओं को अंधेरा करना शुरू हो जाता है, लेकिन इतना अंधेरा नहीं है कि यह दो-आयामी दिखता है
  • ड्रा स्टिल लाइफ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    v उसके बाद, विवरण जोड़ने शुरू करें छायांकन बहुत महत्वपूर्ण है और ठीक से किया जाना चाहिए। जब आप छायांकन कर रहे हैं, तो अपनी पेंसिल का उपयोग करें और जब तक आप वांछित छाया हासिल नहीं करते तब तक समीक्षा करें। अधीर हो नहीं है और आप कठिन पुश करने के लिए शुरू करते हैं, तो यह एक निशान कागज पर प्रकट और मिटाना करने के लिए कठिन है कि क्या ऐसा करने के लिए किया जाएगा।
  • ड्रा स्टोरी लाइफ चरण 9 नामक छवि
    9
    वस्तु के आधार पर छायांकन प्रक्रिया लंबे समय ले सकती है, इसलिए जब आपको लगता है कि यह आवश्यक है तो ब्रेक लेना उचित है। यदि आपने इस प्रक्रिया को सही ढंग से किया है तो आपके हाथ और बाहों को थोड़ा सूज आ सकता है
  • ड्रा स्टाइल लाइफ चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: भ्रामरी प्राणायाम और अवचेतन मन की प्रोग्रामिंग

    10
    जब आप छायांकन समाप्त कर लें, तो ड्राइंग से दूर जाएं और इसे देखें, वस्तु के साथ इसकी तुलना करें आप कुछ मतभेदों को देख सकते हैं जो आप सही करना चाहते हैं। सब कुछ परिपूर्ण नहीं होगा, न ही यह आवश्यक है।
  • ड्रा स्टिल लाइफ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अभ्यास करना और आप एक बेहतर कलाकार बन जाएंगे!
  • युक्तियाँ

    • जो भी आप देखते हैं वह ड्रा करें, निष्कर्ष पर कूद न करें, "यह बहुत कठिन है, मैं इसे नहीं खींच सकता।"
    •  किसी पेंटिंग में जिस तरह से कुछ दिख रहा है, उसे बदलने के लिए कभी भी प्रयास न करें क्योंकि आपको लगता है कि आप इसे करने में सक्षम नहीं हैं। आपको बस कोशिश करना है कभी भी प्रयासों को दूर न करें, और कुछ समय बाद आप स्वयं देखेंगे कि आपने कितना सुधार किया है।
    • यदि आप छायांकन में अच्छा नहीं हैं, तो एक चक्र को खींचकर अभ्यास करें और इसे हल्के से गहरा तक बना दें, जो कि प्रकाश पर निर्भर करता है जब आप छायांकन कर रहे हैं, तो अपनी पेंसिल को चतुर रूप से ले जाएं।
    • अधिकांश कलाकार अपनी कृति के निचले हिस्से में अपने काम, तिथि और कभी-कभी कॉपीराइट पर हस्ताक्षर करते हैं, इसलिए जब आप समाप्त होते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। इससे पता चलता है कि यह आधिकारिक तौर पर आपका है और कोई भी इसका दावा नहीं कर सकता। आपको इसे पेन के साथ लिखने का भी प्रयास करना चाहिए, इसलिए कोई इसे मिटा नहीं सकता। चूंकि यह कई लोगों के लिए कठिन है, आप जो भी देखते हैं उसे आकर्षित करने का प्रयास करें और न कि यह कैसा दिखना चाहिए। यह आराम करने के लिए अच्छी सलाह है और जरूरी से अधिक तनाव नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com