ekterya.com

मिल्टन ब्राडली द्वारा जीवन की गेम कैसे व्यवस्थित और खेलो

जीवन का खेल एक बोर्ड गेम है जिसके माध्यम से आप जीवनकाल जी सकते हैं। इसे खेलने के लिए, 2 से 6 खिलाड़ियों की जरूरत होती है और बोर्ड में तीन आयामी तत्व होते हैं, जिसमें एक रूले पहिया भी शामिल होता है, जिसे इकट्ठा किया जाना चाहिए। हालांकि, गेम की व्यवस्था करना काफी आसान है और नियम भी सरल हैं। आप उन्हें सीख सकते हैं ताकि आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ खेल सकें।

चरणों

भाग 1
बोर्ड को इकट्ठा करें

मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 1 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ शीर्षक वाली छवि
1
बोर्ड पर टुकड़े और कार्डबोर्ड रिक्त स्थान पियर्स करें गेम ऑफ लाइफ़ में, आपको कार्डबोर्ड के कई टुकड़े मिलेंगे, जो आपको बोर्ड पर ड्रिल और जगह चाहिए। आपको उन प्लास्टिक के टुकड़े भी चाहिए जो बोर्ड के सही स्थानों पर खेल के साथ आते हैं।
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा स्टेप 2 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    2
    पहाड़ों और पुल का प्रतिनिधित्व करने वाले टुकड़ों पर स्टिकर पेस्ट करें इस खेल में डिकल्स भी शामिल होना चाहिए जो पहाड़ों और पुल के समान टुकड़ों पर रखा जाना चाहिए। बोर्ड पर इन टुकड़ों को रखने से पहले आपको स्टिकर को जगह चाहिए।
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 3 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    3
    बोर्ड के खेल भागों में शामिल हों बोर्ड चलाने से पहले आपको इकट्ठा करना होगा ऐसा करने के लिए, भवनों, पहाड़ों और इसी स्थान पर बोर्ड पर पुल रखें। प्लास्टिक के इन सभी टुकड़ों में, आपको एक पत्र मिल जाएगा जो कि कार्डबोर्ड रिक्त स्थान में से एक में पत्र के अनुरूप होगा जो आपने पहले बोर्ड में छिद्रित किया था।
  • उस स्थान पर प्लास्टिक का टुकड़ा रखें जहां संबंधित पत्र प्रकट होता है। उदाहरण के लिए, आपको टुकड़े को उस स्थान में जम्मू के साथ रखना चाहिए, जिसमें पत्र जम्मू भी है।
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 4 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    4
    बोर्ड पर आर्म और रूले रखें जीवन के खेल में एक पासा का उपयोग नहीं किया जाता है लेकिन यह एक रूले के साथ खेला जाता है इसलिए, पहली बार खेल खेलने से पहले, आपको इसे इकट्ठा करना और उसे बोर्ड पर रखना चाहिए। ऐसा करने के लिए, कार्डबोर्ड रूले को ड्रिल करें और प्लास्टिक के डायल के साथ नोट्स फिट हों और फिर दोनों टुकड़ों में एक साथ जुड़ें।
  • फिर, अपने बेस में रूले रखें बोर्ड पर रिक्त स्थान के एक पत्र से मेल खाती है, जहां एक अक्षर होना चाहिए, जहां आपको इकट्ठे रूले दर्ज करना होगा।
  • भाग 2
    गेम व्यवस्थित करें

    मिल्टन ब्रैडली द्वारा चरण 5 के अनुसार सेट अप एंड प्ले द लाइफ ऑफ़ लाइफ
    1
    बोर्ड के पास जीवन टाइल रखें सभी का चेहरा होना चाहिए उन्हें अच्छी तरह मिक्स करें और फिर उन्हें स्टैक में बोर्ड के बगल में रख दें, जिससे खिलाड़ी उन्हें आकर्षित कर सकते हैं। बिना देखे, उनमें से चार ले लो और उन्हें अंतरिक्ष में रखें "करोड़पति एकड़"।
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा चरण 6 के अनुसार सेट अप एंड प्ले द लाइफ ऑफ़ लाइफ
    2
    कार्ड अलग, फेरबदल करें और स्टैक करें खेल के चार प्रकार के कार्ड हैं: "पेशेवर कैरियर", "वेतन", "संपत्ति शीर्षक" और "शेयर बाजार की प्रतिभूतियां", जिनमें से प्रत्येक को फेरबदल और अलग से स्टैक किया जाना चाहिए। कार्ड को उस स्थान पर रखें जहां सभी खिलाड़ी उपयोग कर सकें।
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा चरण 7 में सेट अप एंड प्ले द लाइफ ऑफ़ लाइफ द्वारा चित्रित छवि
    3
    कार बीमा पॉलिसी, रियल एस्टेट बीमा पॉलिसी, स्टॉक और बैंक ऋण देखें प्लेअर के पास उन जगहों पर प्लेस करें जहां खिलाड़ी आसानी से पहुंच सकते हैं, क्योंकि वे उन्हें खरीद सकते हैं या खेल के दौरान उन्हें उधार ले सकते हैं। इसलिए, उन्हें बोर्ड के बगल में एक स्थान पर जगह देने का चयन करें, यदि वे आवश्यक हैं
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 8 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    4
    बैंकर के रूप में कार्य करने के लिए किसी को चुनें यह खिलाड़ी सभी पैसे का ध्यान रखता है जो बैंक में प्रवेश करता है और छोड़ देता है और उसे पता होना चाहिए कि उसे पैसे प्राप्त करने और खेल के दौरान इसे वितरित करने का दायित्व होगा। आपको प्रत्येक खिलाड़ी को $ 10,000 का जीवन पैसा देना होगा
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 9 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रत्येक खिलाड़ी को एक कार और एक पिन चुनने के लिए कहें जो एक व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है। इस गेम में विभिन्न रंगों की कारों के छह चिप्स शामिल हैं, साथ ही खंभे जो लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं और जिन्हें कारों में पेश किया जाना चाहिए। प्रत्येक खिलाड़ी को एक कार चुननी होगी और एक पिन रखनी होगी। फिर, आपको बोर्ड पर कार को अवश्य रखें।
  • भाग 3
    खेल खेलते हैं

    मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 10 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    1
    निर्धारित करें कि आप कॉलेज जाना चाहते हैं या एक पेशेवर कैरियर शुरू करना चाहते हैं। एक पेशेवर कैरियर कार्ड प्राप्त करने या कॉलेज जाने से खेल शुरू करने के लिए हर किसी को चुनना होगा। इनमें से प्रत्येक विकल्प के अपने फायदे और नुकसान हैं।
    • यदि आप तुरंत एक पेशेवर कैरियर के साथ शुरू, लाभ यह है कि आप जल्दी से वेतन प्राप्त करना शुरू करेंगे और आप ऋण में नहीं मिलेगा। हालांकि, यह नुकसान यह है कि आप कुछ पेशेवर रेसिंग कार्डों तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे और आप उसी राशि की कमाई नहीं कर पाएंगे जैसे कि आप कॉलेज में जा रहे थे।
    • यदि आप कॉलेज में जाकर शुरू करते हैं, तो जब आप एक पेशेवर कैरियर कार्ड प्राप्त करते हैं, तो आप अधिक से अधिक धन कमा सकते हैं, लेकिन इसका नुकसान यह है कि आपको 40,000 डॉलर का कर्ज चुकाना होगा और अपने व्यावसायिक कैरियर कार्ड को प्राप्त करने में अधिक समय लगेगा
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 11 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप इस पथ को चुनते हैं, तो तुरंत एक पेशेवर कैरियर कार्ड लें। यदि आप एक पेशेवर कैरियर के साथ खेल शुरू करने का फैसला करते हैं, तो आपको तुरंत एक पेशेवर कैरियर कार्ड चुनना चाहिए। उन कार्डों को छोड़ें, जिनके लिए आपको विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता होती है, जैसे कि डॉक्टर की डिग्री
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 12 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी कार को बॉक्स में रखें "विश्वविद्यालय शुरू करें" यदि आप इस मार्ग को चुनते हैं यदि आप कॉलेज में जाकर खेल शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको इसी कार में अपनी गाड़ी को जगह चाहिए। आपको अभी भी पेशेवर कैरियर कार्ड नहीं मिल सकता है, लेकिन आपको बॉक्स में ड्रॉप होने तक इंतजार करना होगा "नौकरी की तलाश में"।
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 13 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ शीर्षक वाली छवि



    4
    रूले मुड़ें प्रत्येक मोड़ की शुरुआत में, सभी खिलाड़ियों को पहिया को चालू करना और रूले में प्राप्त संख्या के अनुसार बोर्ड पर चौकों की संख्या को स्थानांतरित करना चाहिए। कारें केवल आगे बढ़ सकती हैं, पिछड़े नहीं हैं
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा स्टेप 14 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ़ शीर्षक वाली छवि
    5
    विभिन्न रंगों के बॉक्स में दिए गए निर्देशों पर ध्यान दें। द गेम ऑफ लाइफ़ के बोर्ड पर बक्से कई रंगों में आते हैं, इनमें से प्रत्येक के अलग-अलग निर्देशों का तात्पर्य है जो आपको पढ़ने और पालन करना चाहिए। प्रत्येक बॉक्स में रंगों के लिए बुनियादी निर्देशों से परिचित होने में कुछ समय व्यतीत करें। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आपके पास कौन से विकल्प हैं
  • नारंगी बक्से में, आपको उन निर्देश मिलेंगे जिनकी आपको अनुसरण करना चाहिए।
  • नीले रंग के बक्से में, आपको ऐसे निर्देश मिलेंगे जो अनुसरण करने के लिए अनिवार्य नहीं हैं।
  • हरे रंग का बक्से भुगतान के दिनों के अनुरूप होते हैं। हर बार जब आप पास होते हैं या आप उनमें से एक में पड़ जाते हैं, तो आपको अपने वेतन कार्ड पर दिखाई देने वाली राशि प्राप्त करनी होगी।
  • लाल वर्गों में, आप को रोकना होगा हालांकि आपने चौराहों की संकेतित राशि को स्थानांतरित नहीं किया है। हर बार जब आप लाल बॉक्स में आते हैं, तो आपको रोकना होगा, उस निर्देशों का पालन करना चाहिए जो वहां दिखाई देते हैं और फिर फिर से आगे बढ़ने के लिए फिर से पहिया को घुमाएं।
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 15 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    6
    वेतन यदि आप एक पेशे के बॉक्स में गिरते हैं जो किसी अन्य खिलाड़ी के लिए होता है या जो किसी के भी नहीं है बोर्ड पर, प्रत्येक पेशेवर कैरियर स्क्वायर पेशेवर रेसिंग कार्डों में से एक से मेल खाता है। यदि यह कार्ड दूसरे प्लेयर के पास है, तो आपको बॉक्स में दिए गए राशि का भुगतान करना होगा।
  • यदि वह बॉक्स आपके पास एक कार्ड से मेल खाती है, तो आपको कुछ भी भुगतान नहीं करना पड़ेगा
  • यदि कोई खिलाड़ी इस कार्ड को अपने कब्जे में नहीं रखता है, तो आपको बैंक को बताई गई राशि का भुगतान करना होगा।
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा स्टेर 16 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप रूले में 10 प्राप्त करते हैं, तो उस व्यक्ति को $ 5000 का भुगतान करें जिस पर एक पुलिस अधिकारी का कैरियर कार्ड है। यह पुलिस अधिकारियों के लिए एक विशेष नियम है। एक खिलाड़ी "गति सीमा से अधिक हो जाएगा" यदि आप रूले में 10 प्राप्त करते हैं, तो आपको उस खिलाड़ी को $ 5000 का भुगतान करना होगा जो आपके पास अधिकारी अधिकारी है। अगर कोई भी यह कार्ड नहीं है तो भुगतान करने के लिए आवश्यक नहीं होगा
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा चरण 17 के अनुसार सेट अप एंड प्ले द लाइफ ऑफ़ लाइफ
    8

    Video: कैसे हिन्दी में रूबिक का क्यूब का समाधान करने के लिए

    यदि आप बॉक्स में आते हैं तो अकाउंटेंट के लिए $ 5000 का भुगतान करें "कराधान"। खिलाड़ी जिसकी अकाउंटेंट के पेशेवर करियर का नाम है वह बोर्ड पर एक अतिरिक्त बॉक्स का हकदार है "कराधान"। यदि एक और खिलाड़ी वहां गिरता है, तो उस व्यक्ति को $ 5000 का भुगतान करना होगा जिसकी काउंटर कार्ड है।
  • यदि कोई खिलाड़ी नहीं है, तो आपको यह राशि बैंक को देना होगा।
  • अगर कार्ड आपके कब्जे में है, तो आपको कुछ भी भुगतान नहीं करना पड़ेगा।
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 18 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    9
    निर्धारित करें कि क्या आप एक ऑटो बीमा पॉलिसी या संपत्ति बीमा प्राप्त करना चाहते हैं। किसी भी बदलाव की शुरुआत में, आप इन नीतियों में से एक का चयन कर सकते हैं, जो आपकी कार या आपके घर की रक्षा करेगा (आप जिस पॉलिसी के आधार पर चुनते हैं) अगर आपके पास दुर्घटना है
  • कार बीमा की लागत $ 10,000 है, जबकि अचल संपत्ति बीमा पॉलिसी की कीमत आपके घर पर निर्भर करता है। संपत्ति कार्ड पर, आप पा सकते हैं कि उस घर के लिए बीमा कितना खर्च करेगा।
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 1 9 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    10
    शेयर खरीदें किसी भी मोड़ की शुरुआत में, आप एक स्टॉक कार्ड खरीद सकते हैं, जिसकी लागत $ 50,000 है। हालांकि, अगर कोई (या तो आप या कोई अन्य खिलाड़ी) रूले में आपके कार्ड की संख्या प्राप्त करता है, तो बैंक आपको $ 10 का भुगतान करेगा 000।
  • यह केवल स्टॉक कार्ड खरीदने के लिए संभव है, लेकिन यदि आप बॉक्स में आते हैं, तो उसे लेबल करें "शेयर बाजार बढ़ जाता है", आप एक और कार्ड प्राप्त कर सकते हैं
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा चरण 20 की सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ
    11
    यदि आवश्यक हो तो बैंक ऋण प्राप्त करें किसी भी बदलाव की शुरुआत में, यदि आपके पास बहुत कम पैसा है तो आप 20,000 डॉलर का बैंक ऋण प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि, सेवानिवृत्ति के समय, आपको यह ऋण बैंक को 5000 डॉलर और ब्याज के साथ देना होगा।
  • भाग 4
    गेम जीतें

    मिल्टन ब्राडली द्वारा चरण 21 के अनुसार सेट अप एंड प्ले द लाइफ ऑफ़ लाइफ
    1
    जब आप बॉक्स के रूप में लेते हैं, तो बंद करो "आप रिटायर हो"। जब आप इस बॉक्स पर जाते हैं, तो आप अधिक कार्ड नहीं ले सकते हैं, खरीदारी कर सकते हैं या रुलेट कताई जारी कर सकते हैं, क्योंकि इससे यह संकेत मिलता है कि आप जल्द ही खेल खत्म कर देंगे। हालांकि, पहले सेवानिवृत्ति बॉक्स पर पहुंचने से पहले आपको गेम जीतना जरूरी नहीं होगा।
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा चरण 21 के अनुसार सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ
    2

    Video: 1000₹ कमाएं एक दिन में सिर्फ गेम खेल कर Online ￰पैसा कमाने का आसान तरीका by N Technical

    ब्याज के साथ अपने ऋण का भुगतान करें जब आप सेवानिवृत्ति बॉक्स में आते हैं, तो आपको जो कुछ करना चाहिए वह ब्याज के साथ अपने ऋण का भुगतान करना है। आपको यह पैसा बैंक को देना चाहिए
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा स्टेप 23 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ
    3

    Video: क्या है और कैसे लेता है बच्चों की जान तो जानिए इस गेम की पूरी सच्चाई || MOMO - real or fake?

    पेशेवर कैरियर कार्ड, वेतन कार्ड, आपकी बीमा पॉलिसी और अपने प्रॉपर्टी कार्ड पर लौटें। फिर, आपको सभी विशेष कार्डों से छुटकारा पाना होगा, हालांकि आप स्टॉक कार्ड रख सकते हैं, क्योंकि आप उनसे अपने विरोधियों के रूले पहिया के साथ धन प्राप्त कर सकते हैं, अगर आप उनसे आगे हैं
  • मिल्टन ब्रैडली द्वारा चरण 24 के सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ़ लाइफ का चित्र
    4
    अपनी कार या तो में रखें "करोड़पति एकड़" या में "बेलविस्टा वन"। अगर आपको लगता है कि आपके पास अन्य खिलाड़ियों की तुलना में अधिक पैसा है, तो अपनी कार को अपनी जगह में रखें "करोड़पति एकड़"। यदि आप करते हैं, तो ध्यान रखें, इसके अलावा, आप चार अतिरिक्त लाइफ टाइल्स प्राप्त कर सकते हैं, जिसके साथ आप गेम जीत सकते हैं। हालांकि, यदि अन्य स्टैक पर टाइलें पूरी हो जाती हैं, तो खिलाड़ी अन्य स्टैक से टाइल ले सकते हैं। "करोड़पति एकड़"।
  • यदि आप में रिटायर करना चुनते हैं "बेलविस्टा वन", एक लाइफ टाइल लें, जो कि कोई अन्य खिलाड़ी नहीं ले सकता है और इसके अलावा, आप गेम के अंत में अपने कुल पैसे में जोड़ सकते हैं
  • मिल्टन ब्राडली द्वारा स्टेप 25 द्वारा सेट अप एंड प्ले द गेम ऑफ लाइफ शीर्षक वाली छवि
    5
    खिलाड़ियों को पूछें "करोड़पति एकड़" अपने पैसे बताओ केवल सबसे अधिक पैसा वाला खिलाड़ी उस बॉक्स में मौजूद चार टाइल प्राप्त कर सकता है। फिर, सभी खिलाड़ियों (यहां तक ​​कि उन में सेवानिवृत्त हुए हैं "बेलविस्टा वन") उन्हें उन सभी लाइफ़ टाइल्स में दिखाई देने वाली राशि को जोड़ना होगा, जिनके पास उनके कब्जे में नकदी है। सबसे अधिक पैसा वाला खिलाड़ी जीत जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • खेलते समय, आप विभिन्न रणनीतियों के साथ प्रयोग कर सकते हैं, जैसे कि पेशेवर कैरियर के साथ शुरू करने या कॉलेज जाने के लिए, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा सबसे लाभप्रद विकल्प है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com