ekterya.com

महिलाओं में कैसे जीतें

महिलाओं में अपने परिवार और दोस्तों को हरा करने के लिए तैयार हैं? शौकिया खिलाड़ियों के लिए इस बोर्ड गेम की मूल बातें जानने के लिए बहुत अच्छा फायदा उठाने के लिए। यदि आप खेल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं, तो कुछ विशिष्ट रणनीतियां हैं जो जीतने की संभावनाओं को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकती हैं। आप अपने गेम को सुधारने के लिए टूर्नामेंट में प्रवेश करने या एक विशेषज्ञ के साथ काम करने पर भी विचार कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
जीतने की संभावनाओं को बेहतर बनाएं

छवि शीर्षक में चेकर्स चरण 1 पर क्लिक करें
1
अपने प्रतिद्वंद्वी से अधिक टुकड़ों के मुक़ाबले पर ध्यान केंद्रित करें महिलाओं में, जिस व्यक्ति की अधिक रानियां हैं, उसका भी लाभ होता है। खेल जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए संभव के रूप में कई टुकड़ों के रूप में मुकुट की कोशिश करो।
  • इस सलाह को व्यवहार में रखने के लिए, एक टुकड़ा को बोर्ड पर एक स्थान पर ले जाएं जहां आपके विरोधी के पास कुछ टुकड़े हैं या अधिक बिखरे हुए हैं यदि आप इस टुकड़े को दूसरे पास के टुकड़ों और बलिदानों के साथ सुरक्षित कर सकते हैं, तो आपके पास एक रानी पाने का एक बड़ा मौका होगा
  • अगले भाग में रणनीतियों की समीक्षा करें कि कैसे "दुश्मन को हटा दें" और एक रानी द्वारा किसी का ध्यान न दें।
  • छवि पर क्लिक करें जीत पर चेकर्स चरण 2
    2
    अपने किसी भी टुकड़े को पिछली पंक्ति में तब तक न लगाएं जब तक आपको इसकी आवश्यकता न हो। यदि वह पंक्ति पर कब्जा कर लिया गया हो, तो अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने टुकड़ों में से एक के लिए असंभव होगा, इसलिए यह रणनीति उन्हें या उससे भी खेल का लाभ उठाने से रोक देगी। जब आप यह करना शुरू करते हैं, तो आपको पिछली पंक्ति में टुकड़ों को स्थानांतरित करने के बारे में अधिक विकल्प भी होंगे।
  • याद रखें कि आप पिछली पंक्ति से अपने टुकड़े हमेशा के लिए आगे बढ़ने से बचने में सक्षम नहीं होंगे। एक बार जब आप कई टुकड़ों में भाग लेते हैं या आपको एक बदलाव करने का अवसर मिलता है जो आपको लाभ देता है, तो उन्हें स्थानांतरित करने में संकोच न करें।
  • छवि शीर्षक में चेकर्स चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    समूह में कुछ टुकड़े अग्रिम और अग्रानुक्रम में दो टुकड़े जो "अग्रानुक्रम में" हैं, वे हैं जो एक दूसरे के निकट हैं, तिरछे अपने आंदोलन को एक आंदोलन में अग्रानुक्रम बनाने के लिए पर्याप्त रूप से रखते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने टुकड़ों को कैद करने के लिए यह बहुत कठिन बना देता है
  • यदि आप एक टुकड़े का "अनुसरण" करते हैं जो इसे पहले से फिर से स्थानांतरित करने से पहले ले जाया गया है, तो यह कम संभावना होगी कि आगे वाले को कब्जा कर लिया जाएगा। यह दो टुकड़ों के साथ पालन करने के लिए भी सुरक्षित है क्योंकि आप दो दिशाओं के कब्जे में बाधा डाल सकते हैं।
  • अगले हिस्से में "पकड़ने के लिए जोड़े" बनाने का तरीका जानने के लिए रणनीतियों की समीक्षा करें
  • छवि पर क्लिक करें जीत पर चेकर्स चरण 4

    Video: Domestic Violence Act पारिवारिक हिंसा विरोधी कानून क्या है और यह कैसे महिलाओं को मदद कर सकता है

    4
    एक्सचेंज टुकड़े जब आप बोर्ड का नेतृत्व कर रहे हैं यह स्पष्ट है कि आपके दो प्रतिद्वंद्वी के लिए आपके टुकड़ों में से एक का आदान-प्रदान आपको लाभ होगा हालांकि, अगर आप में से किसी एक को अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए विनिमय करना है, तो आपके पास अधिक से अधिक टुकड़े शुरू हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 5 चेकर्स हैं और आपके प्रतिद्वंद्वी के पास 4 है, तो बोर्ड लगभग लगभग भी है। हालांकि, एक बार जब आप अपने 3 प्रतिद्वंद्वी के लिए अपने 3 टुकड़ों का आदान-प्रदान कर लेते हैं, तो आपके पास दो या उससे ज्यादा टुकड़ों (2 से 1) के रूप में बहुत अच्छा फायदा होगा!
  • छवि पर क्लिक करें जीत पर चेकर्स चरण 5
    5
    बोर्ड के केंद्र को नियंत्रित करें अगर आपके पास उस स्थान के पास कुछ टुकड़े हैं, तो आप सभी विकल्प खुले रखेंगे और आप अपने टुकड़े को जल्दी से बोर्ड के किसी भी हिस्से में ले जा सकते हैं, जिसकी आवश्यकता है आपका ध्यान। इसी तरह, अपने प्रतिद्वंदी को केंद्र में टुकड़े रखने से रोकने से उसे या उस लाभ को लेने से रोकना होगा।
  • यह जानने के लिए अभ्यास लेता है कि किसी विशेष गेम में केंद्र में कितने टुकड़े लाए जाएंगे। सामान्य तौर पर, आपको अपने टुकड़ों को ऐसे तरीके से जमा करने की कोशिश करनी चाहिए कि आपका विरोधी बाएं या दाएं किनारे को छोड़कर सुरक्षित रूप से आगे नहीं बढ़ सकता है इसे हासिल करने के बाद, अधिक टुकड़े आगे न करें क्योंकि यह बोर्ड को सशक्त कर सकता है और आपके विकल्प कम कर सकता है
  • भाग 2
    महिलाओं को पकड़ने के लिए रणनीतियों का उपयोग करें

    छवि पर क्लिक करें Win at Checkers चरण 6
    1
    बलिदान के टुकड़े एक फायदा है "बल कैप्चर" नियम के लिए यह आवश्यक है कि यदि खिलाड़ी ऐसा करना संभव हो तो कैप्चर कर ले। इस बारे में सोचें कि बोर्ड किस प्रकार दिखेगा यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने टुकड़ों में से एक को पकड़ने के लिए मजबूर करते हैं इस तरह, आप पा सकते हैं कि बलिदान इसके लायक है।
    • यदि आप अपनी महिलाओं में से एक मुकुट की कोशिश करते हैं, लेकिन आपका प्रतिद्वंद्वी उसे का पीछा कर रहा है, तो आप एक कम महत्वपूर्ण बलिदान का त्याग कर सकते हैं ताकि आप अपने टुकड़े से रानी बन सकें।
    • यदि आपके पास एक विकर्ण रेखा में टुकड़े हैं, तो दुश्मन के सामने एक को आगे ले जाने पर आप इसे कब्जा करने के लिए मजबूर कर सकते हैं, जिससे आपके टुकड़े आपके आगे बनी रहेंगी। सुनिश्चित करें कि आप डबल कैप्चर तक नहीं खुलें!
  • छवि शीर्षक से चेकर्स चरण 7 में जीतें



    2
    इसे "कैच इन जोड़ी" रणनीति के साथ आज़माएं इस रणनीति का उपयोग करने के लिए, आपको बोर्ड पर निम्न प्रकार के टुकड़े के लिए इंतजार करना होगा: आपकी पहली रानी (टुकड़ा 1) बोर्ड के किनारे पर, बाएं या दाएं से आगे के कॉलम में होनी चाहिए। आपकी दूसरी महिला (टुकड़ा 2) पहली महिला के लिए एक विकर्ण रेखा में सगाई होनी चाहिए। उस विकर्ण के बाद, एक रिक्त स्थान, आपके प्रतिद्वंद्वी (टुकड़ा ए) की महिला और उसके पीछे दूसरा (टुकड़ा बी) होना चाहिए।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी के टुकड़े 2 को स्थानांतरित करें, जहां वह कब्जा होने के खतरे में होगा।
  • जबरन कब्जा करने के लिए नियम की आवश्यकता है कि आपके प्रतिद्वंद्वी का टुकड़ा टुकड़ा 1 पर कूदने के बिना टुकड़ा 2 पर कूद, क्योंकि यह बोर्ड के किनारे के विपरीत होगा
  • आपके प्रतिद्वंद्वी ने आपके टुकड़े 2 पर कब्जा कर लेने के बाद, आप टुकड़े ए पर कूदने के लिए अपने टुकड़े 1 का उपयोग कर सकते हैं।
  • वर्णित मामले में, यह कोई रोमांचक के लिए 1 से 1 एक्सचेंज नहीं होगा हालांकि, इस रणनीति की स्थापना के बाद, जब तक आपके पास डबल कैप्चर प्राप्त करने का मौका नहीं आता तब तक "सक्रिय" होने तक आप प्रतीक्षा कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से चेकर्स चरण 8 पर क्लिक करें
    3
    "अपने दुश्मन को हटाने" की रणनीति का उपयोग करें इसका उपयोग करने के लिए, आपको समूह ए के रूप में बोर्ड के एक तरफ 6 टुकड़े को निरूपित करना होगा और शेष बी 6 को दूसरे समूह के रूप में देना होगा। आप इन पदनामों का उपयोग गेम के दौरान अलग-अलग समय पर किस टुकड़े को स्थानांतरित करने के लिए कर सकते हैं।
  • गेम की शुरुआत में लगभग एक विशेष समूह के टुकड़े को स्थानांतरित करें, कभी-कभी समूह बी के कुछ टुकड़े को आगे बढ़ते हुए जब आप पहले समूह के साथ अच्छी चाल नहीं कर सकते।
  • जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ टुकड़ों का आदान-प्रदान करना शुरू करते हैं, तो इसे टुकड़ों के साथ करते हैं, जब भी संभव हो तो समूह बी के अलावा।
  • एक बार जब आप कुछ टुकड़ों का आदान-प्रदान कर लेते हैं, तो यह संभव है कि आपका प्रतिद्वंद्वी उस बोर्ड की तरफ ध्यान केंद्रित करे जहां आपके टुकड़े हों। ऐसा तब होता है जब समूह बी के टुकड़ों को आगे बढ़ना शुरू हो जाता है। इस तरह, जब आप अपनी कमजोर रक्षा पारित कर लेते हैं, तो आपको अपनी महिलाओं को ताज लगाने की एक ठोस स्थिति होगी।
  • Video: भरण पोषण हेतु गुजारा भत्ता (125 Cr.P.C.) |

    भाग 3
    एक टूर्नामेंट के लिए तैयार करें

    छवि शीर्षक में चेकर्स चरण 9 पर क्लिक करें
    1
    निर्णय लें कि आप किन नियमों का अनुसरण करेंगे कुछ टूर्नामेंट खेल के मूल नियमों से बने होते हैं, जिन्हें "कोई प्रतिबंध नहीं" या नि: शुल्क शैली कहते हैं। दूसरों के नियम का पालन करें 3 आंदोलनों, जो गेम की शुरुआत में 3 आंदोलन अनुक्रमों के सेट में खिलाड़ियों के विकल्पों को सीमित करता है। यह 3-स्ट्रोक नियम काफी विशेषज्ञ खिलाड़ियों के बीच एक टाई की संभावना कम कर देता है।
  • छवि शीर्षक पर क्लिक करें चेकर्स पर चरण 10
    2
    खेल के बारे में एक रणनीति गाइड का अध्ययन करें जो आपके नियमों और कौशल स्तर से मेल खाता है। सबसे हाल की पुस्तकों में उन्नत और अपडेट की जाने वाली रणनीतियां शामिल हैं, लेकिन यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो यह कम महत्वपूर्ण है लाइब्रेरी में या बुकस्टोर में क्यूरिसर आपको ऐसी पुस्तक ढूंढने में मदद कर सकती है जो पढ़ना उपयोगी और मजेदार है।
  • छवि पर क्लिक करें Win at Checkers Step 11
    3
    विशिष्ट प्रारंभिक अनुक्रमों को अभ्यास और याद रखना तीन आंदोलनों के नियमों का पालन करने के लिए, एक मैनुअल खोजें जो प्रारंभिक आंदोलनों को बताता है। "प्रतिबंधों के बिना" नियमों के लिए, सभी संभावित तरीकों से आपके प्रतिद्वंदी की प्रतिक्रियाओं का पसंदीदा प्रारंभ और अभ्यास चुनें।
  • यह उन नाटकों को याद रखना भी उपयोगी हो सकता है जो खेल के अंत में और खेल के अंत में हो सकते हैं। हालांकि, शुरुआती नाटक को पहचानने की तुलना में टूर्नामेंट से आधे रास्ते में ऐसी स्थिति में खुद को ढूंढने की संभावना बहुत कम है।
  • छवि शीर्षक में चेकर्स चरण 12 पर क्लिक करें
    4
    आपको सबसे अच्छा विरोधियों के खिलाफ खेलते हैं। सुधार करने का एक बेहतर तरीका अधिक अनुभवी प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ खेलना है जो अपने ज्ञान को साझा करने के लिए तैयार हैं। यह एक टूर्नामेंट में प्रवेश करना या आपके क्षेत्र में एक शौकिया विशेषज्ञ ढूंढने का अर्थ हो सकता है। बेहतर आपके प्रतिद्वंद्वी, जितना अधिक आप सीखेंगे
  • युक्तियाँ

    Video: How to Earn Respect in Family - परिवार में कैसे पाएं सम्मान - How to Get Respect - Monica Gupta

    • अपने प्रतिद्वंद्वी को जानें यह बहुत संभव है कि विशेषज्ञ प्रतिद्वंद्वी से आने वाली "त्रुटि" एक जाल है एक उपलब्ध टुकड़ा कैप्चर करने से पहले ध्यान से सोचें

    चेतावनी

    • बहुत तेज़ नहीं खेलें एक धोखेबाज़ आगे बढ़ने और लाभ लेना चाहते हैं, खासकर जब वह अपने प्रतिद्वंद्वी के टुकड़े को पकड़ने का अवसर देखता है। यदि आप एक और अनुभवी खिलाड़ी के खिलाफ खेलते हैं, तो इसका मतलब अक्सर एक जाल में घूमना होता है।
    • किसी भी टुकड़े को अग्रिम न करें यदि आपके पास अन्य लोग नहीं हैं जो इसे सुरक्षित कर सकते हैं खेल की शुरुआत में, जब आपके पास कई टुकड़े हैं, तो उन्हें एक-दूसरे की रक्षा के लिए उपयोग करें
    • बहुत सावधानी से मत खेलो "बल कैप्चर" नियम के अंत में आपको अपनी रक्षात्मक स्थिति छोड़ने की आवश्यकता होगी। अपने प्रतिद्वंद्वियों को मुकुट करने की कोशिश करना आपके प्रतिद्वंद्वी को अपने खर्च पर ही करने से रोकना ज्यादा प्रभावी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com