ekterya.com

रोलेक्स की प्रतिकृति में समय को कैसे समायोजित करें

प्रामाणिक रोलेक्स घड़ियों उनकी उत्कृष्टता और शिल्प कौशल के लिए जाना जाता है, साथ ही साथ उनके सरल और सुरुचिपूर्ण डिजाइन के लिए, यहां तक ​​कि उनकी नकल अपने खुद के अधिकार में प्रभावशाली घड़ियों हैं। यदि एक प्रामाणिक रोलेक्स घड़ी आपकी पहुंच से बाहर है या यदि आपको धोखा दिया गया है और एक प्रतिकृति खरीदी गई है, लेकिन इसकी आश्चर्यजनक गुणवत्ता के कारण इसका उपयोग करने का फैसला किया है, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि, समय निर्धारित करने की बात आती है। इसका उपयोग और संचालन मूल रूप से एक के समान हैं।

चरणों

भाग 1
इसे समय पर रखो

एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 1 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाली छवि
1
ताज का पता लगाएँ और जारी करें एक रोलेक्स के दाईं ओर एक छोटा परिपत्र डायल है, जिसे कहा जाता है "ताज", जो घड़ी तंत्र को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। ताज खोलें और घड़ी के आधार से इसे हटा दें। एक बार जब यह खुला हो, घड़ी स्थिति में है जो आपको समय बदलने के लिए इसे चालू करने की अनुमति देगा।
  • मुकुट डायल सभी रोलेक्स मॉडलों पर एक ही स्थान पर है।
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 2 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाली छवि
    2
    मुकुट को पूरी तरह हटा दें unscrewing और ताज को रिहा करने के बाद, पूरी तरह से दूर करने के लिए सुनिश्चित करें। आप यकीन है कि यह समय के लिए वास्तव में जारी है, दूसरे स्थान पर दिन निर्धारित करता है और तारीख दिखाया गया है और पूरी तरह से के हाथों में हेरफेर करने के तीसरे स्थान पर है, जबकि इसे हटाने बनाने के लिए घड़ी हवा की अनुमति देता है पहले की स्थिति के लिए ताज खींचो घंटे और मिनट अपने प्रतिकृति रोलेक्स की तारीख गलत है, यह पहले बदल सकते हैं और फिर समय बदल जाते हैं।
  • घड़ी के दोनों हाथ पूरी तरह से बंद हो जाएंगे जब आप मुकुट को पूरी तरह से निकाल लेंगे।
  • कुछ मॉडल तीसरे स्थान से तारीख को बदलने की अनुमति देते हैं। अन्यथा, यह स्थिति केवल घड़ी का सही समय निर्धारित करने के लिए उपयोग की जाती है।
  • रोलेक्स प्रतिकृति चरण 3 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाली छवि
    3
    समय बदलने के लिए मुकुट मुड़ें सही स्थिति में ताज के साथ, आंतरिक घड़ी तंत्र को घुमाने के लिए घड़ी की बारी करें और हाथों की स्थिति को बदल दें जो कि घंटे और मिनट का संकेत देते हैं धीरे-धीरे मुकुट मुड़ें, ताकि आप सही समय पर अधिक न जाएं। यदि आप पास करते हैं, तो आप इसे समय तक सेट कर सकते हैं जब तक आप समय सेट नहीं करते।
  • मुकुट के दायरे में घूमने से आपको कुछ रोलेक्स मॉडलों पर तिथि बदलने की भी अनुमति मिलती है। आपको पता लगाना होगा कि मुकुट की स्थिति किस मॉडल में है, उसमें आपके द्वारा दिनांक में बदल दिया गया है।
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 4 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाली छवि
    4
    मुकुट को ठीक करें आपको लगता है कि आप पहले से ही सही समय है, तो, अपने आरंभिक स्थिति के लिए ताज वापसी इसे वापस करने के लिए घड़ी के आधार भीतर धक्का। इसे ठीक करने के लिए मुकुट को भाड़ें आप समाप्त कर चुके हैं रोलेक्स घड़ियों उनके सरल और सहज उपयोग करने के लिए आसान डिजाइन है, जो एक और कारण है कि वे इतने कॉपी कर रहे हैं है के लिए जाना जाता है।
  • सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है यह सुनिश्चित करने के लिए आराम करने की स्थिति में मुकुट को स्क्रू करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो ताज स्थिति बदल सकता है और समय या दिनांक बदल सकता है
  • एक प्रामाणिक रोलेक्स पर मुकुट फिक्स करना भी एक सील बनाता है जो घड़ी का पानी प्रतिरोधी बनाता है। यह मामला नहीं है अगर यह एक प्रतिकृति है



  • भाग 2
    रोलेक्स प्रतिकृति की उचित कार्यप्रणाली सुनिश्चित करें

    Video: कैसे एक रोलेक्स प्रतिकृति पर समय को समायोजित करने

    रोलेक्स प्रतिकृति चरण 5 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाली छवि

    Video: एक रोलेक्स घड़ी पर समय सेट करने के लिए कैसे

    1

    Video: रोलेक्स प्रतिकृति डेटोना सीप सतत "18 k सोने" अतिशयोक्ति क्रोनोग्रफ़ आधिकारिक तौर पर प्रमाणित

    इसे नियमित रूप से हवा दें यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैकेनिकल भागों में चलती रहना और समय सही ढंग से देने के लिए पर्याप्त गतिज ऊर्जा है, मैन्युअल रूप से मैकेनिकल घड़ियों को हवा देने के लिए आवश्यक है। रोलेक्स तकनीशियन एक महीने में एक बार के बारे में करीब 20 मुड़ते हैं, जिससे घने घुमावदार होते हैं। यदि आप नकली घड़ी का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इसे अधिक बार घुमावना पड़ सकता है
    • रोलेक्स-शैली की घड़ी को घुमाने के लिए, खोल देना और मुकुट को रिलीज करना और उसे पहले स्थान पर रखें। इसे और अधिक निकालें न। मुकुट घुमाने के लिए तैयार हो जाएगा, घड़ी के मैकेनिकल इंटीरियर को घुमाएगा। मुकुट के स्टेम को तब तक चालू करें जब तक कि आप प्रतिरोध को ध्यान नहीं देते और फिर इसे अपने स्थान पर लौटाते हैं और उसे ठीक करने के लिए इसे स्क्रू करते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि यह हमेशा समय पर रहता है यह सुनिश्चित करने के लिए हर कुछ दिन घड़ी को पवन करें
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 6 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाली छवि
    2
    इसका अधिक बार उपयोग करें एक नियम के रूप में, जितना अधिक आप एक घड़ी का उपयोग करेंगे, उतना अधिक समय होगा कलाई पर घड़ी के आंदोलन से उत्पन्न गतिज ऊर्जा को अपने तंत्र में स्थानांतरित किया जाता है और इसे कार्य करना जारी रखता है। सुनिश्चित करें कि आप इसे अक्सर उपयोग करते हैं या आप देखेंगे कि यह अधिक से अधिक समय पर बंद हो जाता है।
  • अगर आप एक घड़ी पहनने की आदत में नहीं हैं या नहीं, तो किसी कारण के लिए, आप परिक्रामी मामले खरीदने पर विचार कर सकते हैं। एक घूर्णन बॉक्स एक छोटा उपकरण है जो घड़ी को लगातार घुमाता है, प्राकृतिक आंदोलन की नकल करता है। जब आपके पास ऐसा नहीं होता है तो आपके घड़ी को घूमने वाले बॉक्स के अंदर छोड़कर, आपको समय पर इतनी तेज़ी से रहने से बचा सकता है
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 7 पर टाइम एडजस्ट करें शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे समय-समय पर समीक्षा करने के लिए लें कारों या अन्य यांत्रिक उपकरणों की तरह घड़ियों, आवधिक चेक की आवश्यकता होती है मैकेनिकल असफलता की जांच के लिए साल में एक या दो बार एक घड़ी बनाने वाले को रोलेक्स प्रतिकृति ले लो। एक घड़ीबोधक स्प्रिंग्स को संशोधित या बदल सकता है, टूटी हुई तंत्रों की मरम्मत कर सकता है और घड़ी का काम कर सकता है जैसे कि वह नया था।
  • वॉचमेकर और विशेषज्ञ अक्सर मैकेनिकल समस्याओं की व्याख्या करने में कठिनाई को समझने में सक्षम होते हैं जो घड़ी को खराबी या बंद करने का कारण बनती है
  • कुछ यांत्रिक भागों प्रतिकृतियां में और अधिक जल्दी से पहनते हैं। इन हिस्सों को इतनी बार अक्सर बदलने का एक अच्छा विचार हो सकता है
  • एक रोलेक्स प्रतिकृति चरण 8 पर समय एडजस्टमेंट छवि शीर्षक
    4
    अत्यधिक परिस्थितियों में इसे उजागर न करें रोलेक्स प्रतिकृतियां, जबकि अपने दम पर अच्छी घड़ियों, मूल के समान तकनीकी विशिष्टताओं के साथ निर्मित नहीं हैं और क्षतिग्रस्त हो सकती हैं या अधिक आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकती हैं। घड़ी को अत्यधिक नमी के सामने आने की कोशिश न करें और सावधान रहें कि इसे गिरने या हिट नहीं करें। हालांकि इन बातों को घड़ी को तोड़ने की ज़रूरत नहीं है, वे आंतरिक तंत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसे बेकार बना सकते हैं।
  • मैकेनिकल घड़ियों भी गुरुत्वाकर्षण, पोल की स्थिति और चुंबकत्व में परिवर्तन के लिए अतिसंवेदनशील हैं। उन्हें डिजिटल या सैटेलाइट घड़ियों की तुलना में अधिक देखभाल और रखरखाव की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप एक शारीरिक या गंदे गतिविधि की योजना बना रहे हैं, तो घर पर रोलेक्स प्रतिकृति छोड़ना बेहतर होगा। इन घड़ियों को अधिक आकस्मिक उपयोग के लिए तैयार किया गया है और, जब तक वे मध्यम प्रयासों को सहन करने में सक्षम नहीं हैं, जोखिम लेने के लिए बेहतर नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com