ekterya.com

अपनी खुद की रोल-प्लेइंग गेम (आरपीजी) के लिए नियम कैसे लिखेंगे

रोल-प्लेइंग गेम (आरपीजी) एक शानदार तरीका है जो अपने खुद के शानदार ब्रह्मांड को बनाने और इसे आपके द्वारा आविष्कार किया गया चरित्र की त्वचा के नीचे तलाशने का तरीका है। अपने स्वयं के आविष्कार के एक आरपीजी में आपको गेम गाइड खरीदने या ऑनलाइन सदस्यता के लिए भुगतान करने के लिए पैसे खर्च करने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, इसे बनाने के लिए, आपके पास गेमिंग की एक श्रृंखला होगी जो कि गेमप्ले का वर्णन करती है, राज्य के प्रभावों की गणना करने के लिए एक विधि है, जो कि एक चरित्र को प्रभावित कर सकती है, साथ ही साथ वह वातावरण जिसमें आप खेलना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
खेल के मुख्य यांत्रिकी का विकास करना

अपनी स्वयं के आरपीजी चरण 1 के लिए लिखें नियम लिखें
1
उस आरपीजी के प्रकार का चयन करें जिसे आप बनाना चाहते हैं। आरपीजी की एक विस्तृत विविधता है जिसे आप विकसित कर सकते हैं, जिनमें से बोर्ड गेम्स, लाइव रोल-प्लेइंग गेम (एलएआरपी) और पेन्सिल और पेपर गेम्स हैं। अपने गेम के विकास के साथ जारी रखने से पहले आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप किसको बनाना चाहते हैं।
  • टेबलटॉप आरपीजी में आमतौर पर एक खेल नेता होता है (आमतौर पर एक तहखाने मास्टर या डीएम के रूप में जाना जाता है) जो एक बोर्ड गेम में उपयोग किए गए नक्शे को ड्राइंग के लिए ज़िम्मेदार है और साथ ही गेम के वातावरण को बनाने के लिए अन्य विवरण भी बनाते हैं ।
  • एलएआरपी में, खिलाड़ी वातावरण की कल्पना करते हैं जैसे कि यह पूरी तरह से वास्तविक था। फिर, वे उस कार्य को पूरा करने के लिए एक पात्र के व्यक्तित्व को अपनाने देते हैं जो गेम में शामिल होता है।
  • गेम जो पेंसिल और पेपर का उपयोग करते हैं, आमतौर पर ग्रंथों पर आधारित होते हैं, हालांकि पूरी तरह से नहीं। उनमें, पूरक सामग्री का उपयोग किया जाता है, जैसे कि नक्शे या छवियां, लेकिन गेम की कार्रवाई को विकसित करने के लिए लिखित पाठ और मौखिक विवरण आवश्यक है।
  • आपकी खुद की आरपीजी चरण 2 के लिए लिखें नियम लिखें
    2
    मुख्य सांख्यिकी का विस्तार करें एक चरित्र के आंकड़े वह बता सकते हैं कि वह क्या कर सकता है और वह कैसे कार्य करेगा। सबसे आम आँकड़ों में ताकत, बुद्धि, बुद्धि, करिश्मा और निपुणता शामिल है। उदाहरण के लिए, एक चरित्र जो उच्च स्तर की ताकत के साथ है लेकिन करिश्मे के साथ कम एक शायद लड़ाई में शक्तिशाली है, लेकिन राजनयिक स्थितियों में बेढ़ंगे है।
  • कई आरपीजी तब शुरू होते हैं जब खिलाड़ी एक चरित्र बनाते हैं और विभिन्न आँकड़ों में उपयोग करने के लिए निश्चित अंकों की संख्या का उपयोग करते हैं एक खेल की शुरुआत में, प्रत्येक खिलाड़ी आंकड़ों के विभिन्न श्रेणियों पर लागू करने के लिए 20 अंक से शुरू कर सकता है।
  • कुछ लोकप्रिय आरपीजी सभी आँकड़ों में 10 आधार अंक का उपयोग करते हैं। आंकड़ों की श्रेणी में, यह औसत मानव की क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है इसलिए, बल के 10 अंक औसत मानव की ताकत होगी, 10 अंक औसत बुद्धिमत्ता होगी, और इसी तरह।
  • आमतौर पर, पात्रों को अधिक आंकड़े अंक प्राप्त होते हैं क्योंकि वे अनुभव प्राप्त करते हैं, खेल की घटनाओं के माध्यम से या युद्ध में अनुभव आम तौर पर अंकों के रूप में दिया जाता है, जहां एक निश्चित राशि एक स्तर के बराबर होती है, जो बदले में आंकड़ों में वृद्धि दर्शाती है।
  • सुनिश्चित करें कि आंकड़े आपके चरित्र के विवरण से मेल खाते हैं उदाहरण के लिए, एक चरित्र जिसका कमांडो कमांडो है, वह चालाक होगा और चुपके से कदम उठाएगा, इसलिए उसके पास कई कौशल अंक होंगे। उनके भाग के लिए, जादूगर जादू के ज्ञान का उपयोग करते हैं, इसलिए उनके पास आम तौर पर बड़ी मात्रा में खुफिया जानकारी होती है।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 3
    3
    आँकड़ों के उपयोग से संबंधित यांत्रिकी की योजना बनाएं अब जब आपने मुख्य आंकड़े निर्धारित किए हैं, तो आप यह तय कर सकते हैं कि आप गेम के भीतर उनका उपयोग कैसे करेंगे। कुछ खेल आँकड़ों की एक सीमा राशि स्थापित करते हैं, जहां मिशन के एक वर्गीकरण होगा जिसके साथ प्रत्येक चरित्र के आँकड़ों को लक्ष्य हासिल करने के लिए मैच या उससे अधिक होना चाहिए। अन्य गेम किसी कार्य की कठिनाई, एक पासा रोल को पूरा करने के लिए एक चरित्र के प्रयासों का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक संख्या का उपयोग करेगा, और आंकड़े जो पासा के रोल के अनुसार बोनस संशोधक प्रदान करते हैं।
  • डाइस फेंकने के आधार पर संशोधित आंकड़ों के यांत्रिकी, टेबलटॉप आरपीजी में बहुत आम हैं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि किसी खिलाड़ी को रस्सी पर चढ़ना चाहिए। यह एक चुनौती है जिसे 20-दिवसीय मरने के लिए 10 के साथ वर्गीकृत किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि किसी खिलाड़ी को इस कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए 10 या अधिक आकर्षित करना चाहिए। जैसे चढ़ाई में कौशल शामिल है, खिलाड़ी अतिरिक्त अंक प्राप्त कर सकता है जो पासा के रोल में जोड़ा जाएगा, इस तथ्य के लिए धन्यवाद कि उनके पास कौशल का एक उच्च स्तर है।
  • कुछ गेम आंकड़ों को उन कार्यों का निर्धारण करने का एक तरीका के रूप में उपयोग करते हैं, जो क्रियाओं में "उपयोग किए जा सकते हैं" उदाहरण के लिए, प्रत्येक बल बिंदु के लिए, एक खिलाड़ी को 4 स्वास्थ्य बिंदु मिल सकते हैं। सामान्य तौर पर, इन बिंदुओं को कम करते हुए दुश्मनों से नुकसान उठाना पड़ता है या जब चरित्र एक स्वास्थ्य औषधि का उपयोग करता है।
  • आंकड़ों के इस्तेमाल से संबंधित अन्य यांत्रिकी हैं जो आप अपने आरपीजी के लिए बना सकते हैं या आप जो दो जानते हैं, जो आप जानते हैं, जैसे आंकड़े की सीमा के मैकेनिक और पासा के रिलीज के आधार पर आँकड़ों के संशोधन को भी जोड़ सकते हैं।
  • अपने स्वयं के आरपीजी चरण 4 के लिए लिखें नियम लिखें
    4
    संभावित प्रकार के वर्णों का वर्णन करें कक्षाओं के साथ, हम आरपीजी के भीतर एक चरित्र के काम या विशेषता का उल्लेख करते हैं। सबसे सामान्य वर्ग योद्धाओं, राजपूत, चोर, क्रोध, शिकारी, पुजारी, जादूगर इत्यादि हैं। अक्सर, पात्रों को उनकी कक्षाओं से संबंधित गतिविधियों के लिए बोनस मिलता है। उदाहरण के लिए, एक योद्धा को मुकाबला युद्धाभ्यास के लिए शायद एक बोनस मिलेगा
  • बोनस को आम तौर पर एक पासा रोल के अनुसार जोड़ दिया जाता है ताकि एक कार्यक्रम प्राप्त किया जा रहा हो। अगर एक योद्धा को 20 पक्षों की मौत में 10 या अधिक फेंकने की जरूरत होती है, तो वह अपने प्रक्षेपण पर 2 अतिरिक्त अंक प्राप्त कर सकता है।
  • आपके आरपीजी में, आप विभिन्न परिदृश्यों के लिए अपनी कक्षा बना सकते हैं यदि आप शानदार तत्वों के साथ भविष्य आरपीजी खेलना चाहते हैं, तो आप "टेक्नोमोगा" जैसी एक श्रेणी की खोज कर सकते हैं जो तकनीक और जादू का इस्तेमाल करती हैं।
  • कुछ गेम में विभिन्न दौड़ शामिल हैं जो कभी-कभी विशेष विशेषताओं होते हैं आरपीजी में कुछ आम नस्लों कल्पित बौने, गनोम, बौने, इंसान, ओर्कसी, परियों, माध्यमों आदि हैं।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक वेतन वृद्धि योजना का विकास अधिकांश आरपीजी वृद्धि के अनुभव अंक की एक प्रणाली को रोजगार देते हैं। इसका मतलब यह है कि, प्रत्येक दुश्मन के लिए जो एक चरित्र को हरा देता है, उसे विशेष "अनुभव अंक" मिलेगा कुछ विशेष अनुभव बिंदुओं को जीतने के बाद, अक्षर ऊपर उठकर अतिरिक्त आंकड़े अंक प्राप्त करते हैं। यह समय के साथ अपने कौशल की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है
  • आप अपने आरपीजी की महत्वपूर्ण घटनाओं पर वर्णों के विकास का आधार कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप एक स्तर तक जा सकते हैं और अपने अभियान में एक बड़ी लड़ाई के बाद वह एक पात्र के आंकड़े दे सकते हैं।
  • आप आंकड़े देने की संभावना पर विचार कर सकते हैं कुछ मिशन को पूरा करने वाले पात्रों के लिए अंक।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 6
    6
    खेल की शैली निर्धारित करें खेल शैली आरपीजी में गेमप्ले की संरचना को दर्शाती है अधिकांश आरपीजी एक बारी-आधारित संरचना का उपयोग करते हैं, जहां खिलाड़ियों ने एक समय में एक कार्य किया। यह एक समयबद्ध "मुक्त मंच" का उपयोग करने की संभावना भी मानता है, जहां खिलाड़ी किसी निश्चित अवधि के दौरान आज़ादी से कार्य कर सकते हैं।
  • खेलने के क्रम को स्थापित करने के लिए, 20-पक्षीय मरने का उपयोग करें प्रत्येक खिलाड़ी को इसे फेंकने के लिए कहें सबसे बड़ी संख्या सबसे पहले शुरू होगी, फिर दूसरा उच्चतम का पालन होगा, और इसी तरह।
  • संबंधों को पासा के रोल के साथ हल करें। जब दो या अधिक खिलाड़ियों को एक ही नंबर प्राप्त होता है, तो उन्हें उनके बीच पासा को फिर से रोल करना होगा। सबसे बड़ी संख्या वाला व्यक्ति पहले जाना होगा, उसके बाद दूसरा और इसी तरह होगा
  • आपकी स्वयं के आरपीजी के लिए नियम लिखें शीर्षक 7 छवि
    7
    खिलाड़ियों के आंदोलन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा कि यांत्रिकी निर्धारित करता है। आपके आरपीजी के पात्रों को खेल के माहौल में घूमना चाहिए, इसलिए आपको यह तय करना होगा कि वे यह कैसे करेंगे। कई खेल इस आंदोलन को दो चरणों में विभाजित करते हैं: युद्ध और सामान्य (overworld)। आप इन चरणों का उपयोग कर सकते हैं या अपने खुद के आंदोलन यांत्रिकी बना सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, मुकाबला आंदोलन, मुड़ने पर आधारित होते हैं, जहां प्रत्येक खिलाड़ी और गैर-खिलाड़ी के चरित्र में बारी होती है प्रत्येक में, वर्ण एक निश्चित दूरी पर जा सकते हैं और एक क्रिया कर सकते हैं। आंदोलनों और कार्य अक्सर कारक, दल के वजन और चरित्र दौड़ जैसे कारकों पर निर्भर करते हैं।
  • अक्सर, लंबी दूरी की यात्रा के लिए पसंदीदा शैली सामान्य आंदोलन है इसका प्रतिनिधित्व करने के लिए, कई आरपीजी खिलाड़ियों ने एक नक्शा या विमान के चारों ओर ले जाने वाले statuettes का उपयोग किया है इस स्तर पर, खिलाड़ियों को आमतौर पर वे प्रत्येक मोड़ में किसी भी दूरी चाहते हैं।
  • एक चरित्र के आंदोलन को आमतौर पर अपनी टीम के वजन और उसके पास के वर्ग के आधार पर निर्धारित किया जाता है। उदाहरण के लिए, एक भारी कवच ​​पहनने वाला एक चरित्र कठिन समय चल रहा होगा और धीरे धीरे आगे बढ़ेगा। जो शारीरिक रूप से कमजोर हैं, जैसे कि मौलवियों, जादूगर और पुजारी, आम तौर पर कमज़ोर, सेनानियों और बर्बर जैसे अधिक शारीरिक शक्ति वाले वर्गों की तुलना में धीरे धीरे आगे बढ़ते हैं
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए नियम लिखें नाम की छवि चरण 8
    8
    अपने आरपीजी के लिए एक अर्थव्यवस्था बनाएं हालांकि सभी आरपीजी की अर्थव्यवस्था नहीं होती है, फिर भी वर्णों को आम तौर पर दुश्मनों को मारकर या मिशन को पूरा करके कुछ प्रकार की मुद्रा मिलती है। ऑब्जेक्ट्स या सेवाओं के लिए एक्सचेंज के रूप में इस मुद्रा को गैर-खिलाड़ी वर्णों के साथ उपयोग किया जा सकता है
  • कभी-कभी, पात्रों को बहुत अधिक पैसा देने से खेल प्रणाली को असंतुलित किया जा सकता है। आरपीजी अर्थव्यवस्था का निर्माण करते समय इसे ध्यान में रखें
  • आरपीजी में सबसे ज्यादा इस्तेमाल मुद्राओं में स्वर्ण बुलियन, हीरे, कीमती खनिज और सिक्कों हैं।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 9
    9
    मुख्य यांत्रिकी लिखें कभी-कभी, कोई कदम छोड़ना या जुर्माना या बोनस संशोधक को लागू करना भूलना आसान है। इसलिए गेमप्ले के बारे में विस्तार से एक लिखित वर्णन होने से आपको असहमति को रोकने और खेल के दौरान स्पष्ट संकेत प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • प्रत्येक खिलाड़ी को देने के लिए मुख्य यांत्रिकी की एक प्रति छपाई की संभावना पर विचार करें इस प्रकार, जब भी आवश्यक हो, वे नियमों के एक दूसरे को याद दिलाने के लिए कर सकते हैं।
  • भाग 2
    वर्णों की विभिन्न भौतिक स्थितियों को ध्यान में रखें




    आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 10
    1
    राज्य प्रभावों की एक सूची बनाएं अपने कारनामों के दौरान, पात्रों को बीमार हो सकता है या उन्हें एक शारीरिक रूप से प्रभावित होने वाले हमले प्राप्त हो सकता है। विषाक्तता, लकवा, मृत्यु, अंधापन और बेहोशी सबसे आम शारीरिक बीमारियां हैं।
    • जादुई मंत्र आम तौर पर इन राज्य प्रभावों का कारण है। इसलिए, वर्णों की शारीरिक स्थिति को प्रभावित करने वाले मंत्र की एक सूची बनाने के लिए यह उपयोगी हो सकता है
    • जहरीले या संचरित हथियार का भी पात्रों पर प्रभाव होता है
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 11
    2
    नुकसान और प्रभाव की अवधि निर्धारित करें। सभी राज्य प्रभावों को नुकसान नहीं पहुंचाता, हालांकि थोड़ी देर बाद ज्यादातर गायब हो जाते हैं। पक्षाघात के मामले में, एक खिलाड़ी केवल एक मोड़ या दो खोने से इसे से छुटकारा पा सकता है। दूसरी ओर, घातक जहर रहता है और समय के साथ नुकसान हो सकता है।
  • आप नुकसान के लिए एक मानक सेट कर सकते हैं जो कुछ प्रभावों के कारण होता है। विषाक्तता के मामले में, ज़हर का कमजोर प्रभाव हर मोड़ के नुकसान के 2 अंक हो सकता है - औसत प्रभाव, 5 नुकसान - और मजबूत प्रभाव, 10 नुकसान
  • आप पासा के रोल के साथ भी नुकसान का फैसला कर सकते हैं। विषाक्तता का उदाहरण फिर से प्रयोग करना, आप उत्पादित क्षति की मात्रा निर्धारित करने के लिए हर मोड़ पर चार तरफा मर सकते हैं।
  • इस आशय की अवधि एक मानक सीमा हो सकती है या मरने के रिलीज के साथ निर्धारित किया जा सकता है। यदि विषाक्तता 1 से 6 के बीच हो सकती है, तो आप उस अवधि को निर्धारित करने के लिए एक 6-पक्षीय मर सकते हैं।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 12
    3
    मृत चरित्र को पुनर्जीवित करने के लिए एक विशेष वस्तु बनाएं आरपीजी के लिए पात्रों के निर्माण के लिए समय और प्रयास को समर्पित करने के बाद, यह देखने के लिए निराश हो सकता है कि लौटने की संभावना के बिना उनमें से एक मर जाते हैं। कई खेल ऐसा होने से रोकने के लिए एक विशेष पुनरुत्थान वस्तु का इस्तेमाल करते हैं। मृत पात्रों को पुनर्जीवित करने के लिए सबसे सामान्य वस्तुओं में से दो हैं अंख और फोनिक्स पंख
  • यदि आप एक चरित्र की मृत्यु को एक और महत्वपूर्ण स्थिति बनाना चाहते हैं, तो आप मरने वालों के लिए एक दंड सेट कर सकते हैं। जिन अक्षरों को पुनर्जीवित किया गया है, वे कमजोर स्थिति में वापस आ सकते हैं और केवल उनके लिए सामान्य दूरी के आधे हिस्से को स्थानांतरित करने की क्षमता के साथ।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 13
    4
    वर्णों के लिए उपाय बनाएं हालांकि, कुछ राज्य प्रभावों का अभाव हो सकता है, जबकि अधिकांश आरपीजी में स्थानीय उपचार, जादू औषधि और पुनस्थापना वाले जड़ी-बूटियाँ हैं जो एक चरित्र को ठीक कर सकती हैं। दुर्लभ स्थितियों का इलाज करने के लिए, एक विशेष प्रकार की बीमारी के रूप में, उन्हें एक वस्तु की आवश्यकता होगी जो आप केवल एक मिशन में पा सकते हैं।
  • आप खेल के इन उपायों की तैयारी कर सकते हैं। इसके लिए, पात्रों को अपनी तैयारी के लिए घटकों के लिए देखना चाहिए।
  • आम उपाय शहर के स्टोरों में पाए जाते हैं जो कि कुछ प्रकार की मुद्राओं में परिवर्तन करते हैं, जो अक्षर खेल के दौरान ढूंढ सकते हैं या प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3
    गेम में अधिक विवरण जोड़ें

    आपकी खुद की आरपीजी के लिए नियम लिखें शीर्षक छवि 14
    1
    आरपीजी के संघर्ष की स्थापना कई आरपीजी के पास एक खलनायक है, जिसे विरोधी के रूप में भी जाना जाता है, ताकि खिलाड़ी के पास एक विशिष्ट दुश्मन हो। हालांकि, आरपीजी का संघर्ष पूरी तरह से कुछ भिन्न हो सकता है, जैसे प्राकृतिक आपदा या रोग का प्रसार। किसी भी मामले में, यह संघर्ष पूरे गेम में प्रेरित वर्णों को बनाए रखेगा।
    • संघर्ष सक्रिय या निष्क्रिय हो सकता है उदाहरण के लिए, एक सक्रिय संघर्ष में एक चांसलर की कहानी शामिल हो सकती है जो राजा को उखाड़ना चाहता है, जबकि एक निष्क्रिय एक बांध से निपट सकता है जो समय के साथ कमजोर पड़ता है और किसी शहर को धमकाता है।
  • अपनी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 15
    2
    उन मानचित्रों को ड्रॉ करें जो आपको अपने गेम को देखने में मदद करते हैं। किसी संदर्भ के बिना एक पूरे वातावरण की कल्पना करना मुश्किल हो सकता है आपको एक शानदार कलाकार बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन पर्यावरण के आयामों की एक स्केच खिलाड़ियों को अपने बीयरिंग प्राप्त करने में मदद करेगा। कई आरपीजी रचनाकारों ने नक्शे को दो प्रकारों में विभाजित किया है: सामान्य और परिदृश्य
  • एक सामान्य नक्शा वह है जो पूरे विश्व का प्रतिनिधित्व करता है इसमें केवल एक शहर और आस-पास के क्षेत्र शामिल हो सकते हैं, लेकिन यह भी एक संपूर्ण दुनिया या महाद्वीप
  • परिदृश्य मैप आमतौर पर एक विशिष्ट घटना की सीमाओं को इंगित करता है, जैसे कि युद्ध या एक पहेली जिसमें एक पहेली हल होनी चाहिए।
  • अगर आपके पास कई कलात्मक कौशल नहीं हैं, तो वस्तुएं और एक वातावरण की सीमाओं को इंगित करने के लिए सरल रूपों जैसे वर्ग, मंडल और त्रिकोण का उपयोग करें।
  • अपने स्वयं के आरपीजी चरण 16 के लिए लिखें नियम लिखें
    3
    गेम के पीछे लोकप्रिय ज्ञान का सारांश करें आरपीजी में, लोकप्रिय बुद्धि आम तौर पर खेल की प्रासंगिक जानकारी को संदर्भित करती है, जो पौराणिक कथाओं, इतिहास, धर्म और संस्कृति जैसी चीजें हो सकती है। यह गेम को एक गहराई दे सकता है, साथ ही आपको यह पता चलेगा कि गैर-खिलाड़ी पात्रों (जैसे ग्रामीणों) खिलाड़ियों के साथ कैसे काम करेंगे
  • लोकप्रिय ज्ञान भी आप आरपीजी के भीतर संघर्ष विकसित करने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक विद्रोह हो सकता है जो आपके गेम के शहर में अराजकता उत्पन्न करता है।
  • खेल के दौरान विवरण रखने के लिए आप अपने आरपीजी में लोकप्रिय ज्ञान से संबंधित सारी जानकारी लिख सकते हैं।
  • लोकप्रिय ज्ञान के मामले में, पात्रों के पास होना चाहिए, आप एक अलग पृष्ठ लिख सकते हैं जिसमें यह जानकारी शामिल है और इसे खिलाड़ियों को दें।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 17
    4
    सभी खिलाड़ियों के बीच ईमानदारी बनाए रखने के लिए चरित्र की जानकारी का ट्रैक रखें। यह धोखा देने के लिए बहुत ही आकर्षक हो सकता है, विशेषकर अगर आपको केवल एक नया उपकरण खरीदने के लिए 10 स्वर्ण बार की ज़रूरत होती है। यदि आप अपने गेम में ईमानदारी को बनाए रखना चाहते हैं, तो खेल के खिलाड़ियों और वस्तुओं का ट्रैक रखने के लिए आपको एक केंद्रीय व्यक्ति की आवश्यकता होगी, जैसे खेल समन्वयक।
  • यह रिकॉर्ड भी खेल को अधिक यथार्थवाद देने का एक अच्छा तरीका है। यदि एक चरित्र में अधिक आइटम वह ले जाना चाहिए, तो उसे एक आंदोलन दंड प्राप्त करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • वर्णों के निर्माण के लिए कई प्रकार की चादरें हैं जिन्हें आप इंटरनेट पर पा सकते हैं। यह आपको अपना चरित्र बनाने और आपके पास के आंकड़ों का ट्रैक रखने में मदद कर सकता है।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आपके लिए एक स्थापित खेल के आधार पर यांत्रिकी तलाशने में आसान हो सकता है, जैसे कि डंगऑन्स और ड्रेगन
    • गैर खिलाड़ी वर्णों के लिए अलग-अलग आवाजों का उपयोग करके खिलाड़ियों को कार्रवाई में खुद को विसर्जित करने की कोशिश करें। यह सबसे पहले मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह प्रत्येक पात्र को अपने व्यक्तित्व को दे सकता है
    • आरपीजी भूमिका के पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि पात्रों ने खेल के स्थापित लक्ष्य को अनदेखा किया और कुछ और करने का फैसला किया। यह आरपीजी में स्वीकार्य है, हालांकि कभी-कभी यह अक्सर गेम प्लानर के लिए सिरदर्द का कारण बनता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंसिल
    • कागज़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com