ekterya.com

एंटीक टेबलवेयर की पहचान कैसे करें

हालांकि यह संभावना है कि किसी विशेषज्ञ को इसकी आवश्यकता होगी मूल्य मान

आपके क्रॉकरी का, आप अक्सर यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या कोई चीज जांच कर एक एंटीक है अगर इसके निशान या लक्षण हैं जो इसकी पहचान करते हैं "मिट्टी के बरतन" यह एक अस्पष्ट अवधि निरूपित करने के लिए भोजन की सेवा करने के लिए भागों और रात के खाने के प्लेट, सलाद प्लेटें, मिठाई प्लेटें, कप, तश्तरी आदि शामिल हो सकते है। आप अपने परिवार के एक सदस्य के एक मामले में बर्तन विरासत में मिला है या आप एक प्राचीन वस्तुओं की दुकान या एक गेराज बिक्री में खरीदा या नहीं, यह पता लगाने के लिए आप अपनी टोपी जासूसी डाल करने के लिए समय आ गया है कि यदि आपके व्यंजन वास्तव में एक प्राचीन या ही कर रहे हैं ऐसा लगता है

चरणों

भाग 1
प्राचीन वस्तुएं का निरीक्षण करें

एंटीक डिनरवेयर चरण 1 को पहचानें छवि
1
यह देखने के लिए कि क्या इसमें चीनी मिट्टी के बरतन की विशेषताएं हैं, आपकी चीन की जांच करें हालांकि चीनी मिट्टी के बरतन रकाबियों चमचों इत्यादि का सेट में कुछ खास गुण होते हैं जो इसे अन्य प्रकार के टेबलवेयर से अलग करते हैं, दो मुख्य कारकों के बारे में आपको अवगत होना चाहिए जिसमें टेबल, आकृति, डिजाइन और पैटर्न शामिल हैं। इन कारकों का समय उस समय के आधार पर बदल जाएगा, जिसमें यह निर्मित किया गया था।
  • 1 9 50 के दशक के पहले, ज्यादातर चीनी मिट्टी के बर्तन के कुछ टुकड़े को छोड़कर गोल थे 1 9 20 के दशक में कला डेको
  • आम तौर पर, चीनी मिट्टी के बरतन रकाबियों चमचों इत्यादि का सेट या तो rimmed या कूप व्यंजन होगा चीनी मिट्टी के बरतन की सीमा वाले क्रॉकरी में प्लेट के अंदर एक दूसरा चिह्नित चक्र होता है जबकि कूप्स प्लेट्स के सभी एक ही व्यास होते हैं।
  • एंटीक डिनरवेयर चरण 2 को पहचानने वाली छवि

    Video: धातु की मूर्ती कैसे बनाई जाती है ,how to make a statue of metal

    2
    ऑनलाइन उदाहरणों के साथ क्रॉकरी पैटर्न की तुलना करें यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है जब आप टेबलवेयर के निर्माता को नहीं जानते हैं क्योंकि कई निर्माताओं कुछ निर्माताओं के लिए अद्वितीय हैं आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अनूठी विशेषताओं, जैसे कोने के काम और कलात्मक विस्तार, पैटर्न के बीच समान हैं।
  • विशेषीकृत कंपनी के डिजाइनों के दो उदाहरण हैं हवललैंड, जो नरम पुष्प प्रदर्शित करता है, और वेजवुड के साथ अपनी पोर्सिलेन के लिए जाना जाता था, जिसने चित्र या क्लासिक यूनानी दृश्यों के आधार पर टेबलवेयर पैटर्न बनाये थे।
  • एनिट एंटीक डिनरवेयर स्टेप 3 पहचानें
    3
    यह निरंतरता तलाशने और क्रॉकरी सेट की गुणवत्ता का मूल्यांकन करता है। क्रॉकरी का एक पूरा सेट अक्सर एक टुकड़ा से अधिक मूल्य के होते हैं। हालांकि, समान पैटर्न वाले विभिन्न टुकड़े अक्सर एक ही खेल के हिस्से के रूप में भ्रमित हो सकते हैं ज्यादातर खेल आम तौर पर संगत होते हैं, जिनमें सीमाएं, कोने के काम, समान आकार और पैटर्न शामिल हैं।
  • देखने के लिए कि क्या निरंतरता है, आपको गुणवत्ता का पता लगाने का एक सही मौका होगा। एक आदर्श गेम पैटर्न और रंग दोनों में संगत होगा।
  • तैनाती और निर्माण गुणवत्ता निर्धारित करने का भी एक अच्छा तरीका है एनामेलिंग को बुलबुले या दरारें नहीं होने चाहिए और टुकड़ों को पूरी तरह से समतल किया जाना चाहिए ताकि मेज पर रखा जाने पर वे झल्लाहट न करें।
  • एनिट एंटीक डिनरवेयर चरण 4 पहचानें छवि
    4
    बैक सील या मार्कर स्टैंप की तलाश करें। यह क्रॉकरी निर्माता की पहचान करने का सबसे आसान तरीका है, हालांकि, कई मामलों में, सील्स में फीका हो सकता है या अस्पष्ट हो सकता है। एक बार जब आप जानते हैं कि निर्माता कौन है, तो आप ऑनलाइन टुकड़े का अनुमानित मूल्य पा सकते हैं।
  • बैक सील या मार्कर आमतौर पर टेबलवेयर के नीचे पाए जाते हैं। एक ऐसे ब्रांड की तलाश करें जो टुकड़े पर पेंट, मुद्रित या मुद्रांकित होता है
  • ये टिकटें बहुत छोटी हो सकती हैं, लेकिन आम तौर पर किसी प्रकार के एक प्रतीक, निर्माता का नाम और संभवत: संख्या जो कि वर्ग या टुकड़े की तिथि दर्शाती है।
  • टुकड़े के अनुमानित मूल्य का पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि एक ऑनलाइन या नीलामी में समान या लगभग समान टुकड़ा देखना और इसके मौजूदा मूल्य की जांच करना। हालांकि, यह दृष्टिकोण एक पेशेवर मूल्यांकक से बहुत भिन्न हो सकता है।
  • यदि आपको पता चलता है कि आपका टेबलवेयर मूल्यवान है, तो आप इसे सटीक मान निर्धारित करने के लिए एक पेशेवर मूल्यांकक के पास ले जाना चाह सकते हैं।
  • यदि क्रॉकरी के पीछे की मुहर लापरवाह है, तो आप अपने स्थानीय पुस्तकालयों से या ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक निर्देशिका में एक प्राचीन सूची में इसी तरह के टुकड़ों के अधिक दृश्यमान लोगों के साथ अपने अंकों की तुलना कर सकते हैं।
  • एंटीक डिनरवेयर चरण 5 को पहचानें छवि
    5
    अपने पक्ष में ऐतिहासिक प्रवृत्तियों का उपयोग करें ऐतिहासिक रूप से, कुछ डिजाइन दूसरों की तुलना में अधिक लोकप्रिय थे। उदाहरण के लिए, 1 9 00 से 1 9 20 तक डिनर अक्सर फूलों के पैटर्न होते थे जिनमें वायलेट और पस्टेल रंग होते थे, और एक आकार का किनारा था अन्य प्रवृत्तियों से आपको प्राचीन चीन की पहचान करने में मदद मिल सकती है:
  • 1920 से 1 9 40 के डिजाइन में अक्सर चमकीले रंग और ज्यामितीय आंकड़े शामिल होते हैं। हल्के रंग अभी भी अपेक्षाकृत लोकप्रिय थे, जैसे कि हाथीदांत या क्रीम-सफेद टुकड़े जिनके साथ गिल्ट या चांदी थी
  • 1 9 40 से 1 9 50 तक के डिजाइन लाल, नीले और हरे रंग जैसे तीव्र रंगों पर अधिक निर्भर थे। इस समय के दौरान हल्के रंग दुर्लभ थे। इस युग में सबसे लोकप्रिय रूप में कोई बढ़त नहीं थी और यह अधिक सरल था।
  • 1950 से 1970 के दशक के डिजाइनों में शायद ही कभी सोने का ट्रिम था क्योंकि माइक्रोवेव के हालिया आविष्कार ने उन्हें अव्यवहारिक बना दिया था। पस्टेल रंग उनकी लोकप्रियता प्राप्त कर चुके थे, लेकिन अतीत के व्यंजनों की तुलना में अधिक मातहत थे।
  • भाग 2
    अधिक जानने के लिए जांच करें

    इन्टेंट एंटीक डिनरवेयर चरण 6 को पहचानें
    1
    अपने आप को इंटरनेट पर संक्षिप्त खोज के साथ ओरिएंट। कई वेबसाइटें हैं जो चीनी मिट्टी के बरतन रकाबियों चमचों इत्यादि का सेट सेट के लिए प्रतिस्थापन भागों की पहचान करने या बेचने पर ध्यान केंद्रित करती हैं। आप अपने संसाधनों को निर्देशित करने के लिए इन संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं। इस प्रकार की वेबसाइट्स अक्सर तस्वीरों के अलावा चीनी मिट्टी के बरतन रकाबियों चमचों इत्यादि का सेट निर्माताओं के वर्णानुक्रमिक क्रम में एक सूची है।
    • ऑनलाइन मूल्य-निर्धारण सेवाओं को शायद ही कभी आपके बर्तन के सटीक मूल्य का सटीक अनुमान लगाया जा सकता है इन ऑनलाइन सेवाओं के लिए सबसे अच्छा उपयोग एक अधिक संपूर्ण जांच करने के लिए एक अभिविन्यास प्राप्त करना है।
  • नामांकित छवि एंटीक डिनरवेयर चरण 7 पहचानें
    2

    Video: भारतीय तलवार (तलवार, तलवार) भारत में मार्केट: भारतीय गांव मेले में खरीदारी मज़ा का आनंद लें




    लाइब्रेरी या लाइब्रेरी से संदर्भ का उपयोग करें डिजिटल छवियों की गुणवत्ता बहुत कम है या बहुत करीब से छानबीन करने के लिए मुश्किल है, इसलिए आप एक पुस्तकालय या प्राचीन वस्तुएँ अनुभाग या आपके स्थानीय किताबों की दुकान से संग्रहणता का दौरा करना चाह सकते हैं। इन स्थानों से संदर्भों का उपयोग करते हुए, आप अपने टेबलवेयर की तुलना अन्य पहलुओं के साथ कर सकते हैं, जिससे आपको पहचान मिल सके।
  • आपकी स्थानीय पुस्तकालय में कला और संग्रहणता के लिए समर्पित एक विशिष्ट अनुभाग हो सकता है। यह आपके शोध को शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह हो सकती है।
  • यदि आपके बर्तन में एक विशिष्ट नाम की सील है, जैसे कि लिमोज़ या वेजवुड, तो आप इन विशेष निर्माताओं के बारे में किताबें पा सकते हैं।
  • एंटीक डिनरवेयर चरण 8 को पहचानें छवि
    3
    एक संभावित समय स्थापित करें जिसमें आपकी क्रॉकरी का निर्माण किया गया है। कभी-कभी, क्रॉकरी का एक टुकड़ा अलग-अलग समय में फिट लग सकता है। हालांकि, एक बार जब आप कुछ को अपनी संभावना कम करते हैं, तो आप उस समय के अन्य लोगों के साथ अपने टुकड़े की तुलना कर सकते हैं। यदि आप कई समानताएं देखते हैं, तो यह संभावना है कि टुकड़ा उस समय निर्मित किया गया था।
  • कुछ मामलों में, टुकड़े के नीचे स्थित पिछला मुहर या मार्कर आपको इसके निर्माण की सटीक तारीख दे सकता है। यह आपके शोध में काफी मदद कर सकता है।
  • Video: Achay कबूतर की Pehchan तक हाशिम महमूद

    भाग 3
    अपने पुराने क्रॉकरी को स्वाद दें

    एंटीक डिनरवेयर चरण 9 को पहचानें छवि
    1
    अनारक्षित वस्तुओं की मूल स्थिति को बनाए रखें यदि आप व्यंजनों में एक छोटी सी दरार या किसी अन्य प्रकार की विकृति देखते हैं, तो आप एक मरम्मत या त्वरित स्पर्श-अप बनाने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। हालांकि, क्रॉकरी की मूल स्थिति को बदलने से वास्तव में इसकी कीमत कम हो सकती है
    • यहां तक ​​कि अगर आपके द्वारा किए गए परिवर्तन को सामान्य रूप से सुधार माना जाएगा, तो इससे मूल के मुकाबले कम मूल्यांकन हो सकता है।
    • मूल भाग के साथ किसी भी भाग, स्पेयर पार्ट या टूटे हुए भाग को रखें। कुछ मामलों में, मूल्यांक यह सुझाव दे सकता है कि एक पेशेवर मरम्मत का भाग।
  • एनिट एंटीक डिनरवेयर चरण 10 पहचानें छवि
    2
    ऑनलाइन मूल्यांककों से बचें एक ऑनलाइन लेख का मूल्यांकन करना सस्ता और कुशल हो सकता है, लेकिन आपके द्वारा प्राप्त विवरण के लिए गुणवत्ता और ध्यान पेशेवर द्वारा निष्पादित भौतिक मूल्यांकन की तुलना में कम होगा। अपने टुकड़े की स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए, मूल्यांकक को हेरफेर करना होगा।
  • यदि आपको कोई मूल्यांक पाने में कठिनाई हो रही है या यदि वे आपके बजट के लिए बहुत महंगे हैं, तो आप अपने टेबलवेयर का आकलन करने के लिए एक उपयुक्त व्यक्ति को खोजने के लिए बैंक के ट्रस्ट मैनेजर या एक धन वकील से परामर्श कर सकते हैं।
  • अपने टेबलवेयर के मूल्य निर्धारण के दौरान आपको नीलामी घरों और विक्रेताओं से भी बचना चाहिए। ये लोग सस्ती कीमत पर इसे खरीदने की आशा के साथ अपने टुकड़े के मूल्य में कमी कर सकते हैं
  • एंटीक डिनरवेयर चरण 11 को पहचानें छवि
    3
    मूल्यांकनकर्ता को किराए पर लें Appraisers विशेषज्ञता के विभिन्न क्षेत्रों में है, तो अपने टेबलवेयर के लिए सही मूल्यांक पाने के लिए, आपको सही एक खोजने से पहले कई साक्षात्कार करना पड़ सकता है। संभावित मूल्यांकनकर्ताओं के पाठ्यक्रमों का पता लगाने के लिए कि वे पुराने व्यंजनों के साथ कितने समय तक काम करते हैं और उनके संदर्भों की जांच करके सुनिश्चित करें कि वे आपको बेवकूफ़ नहीं बनाते हैं।
  • अभ्यर्थियों को अपना मूल्यांकक बनाने के बाद, आपको एक लिखित अनुमान के लिए अनुरोध करना होगा कि मूल्यांकन कितना खर्च होगा और कितना समय लगेगा।
  • सामान्य तौर पर, एक लिखित रिपोर्ट और आपके बर्तन के पूर्ण मूल्यांकन के बारे में एक महीने लगेगा हालांकि, अत्यधिक अनुरोध वाले मूल्यांककों को अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है।
  • इन्टेंट एंटीक डिनरवेयर स्टेप 12 पहचानें
    4
    मूल्यांकन का सबूत प्राप्त करें इस प्रकार का परीक्षण आमतौर पर एक लिखित रिपोर्ट के रूप में आता है। इस रिपोर्ट की सामग्री में आमतौर पर मूल्यांकन के कारण, टुकड़े की कीमत के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकों, टुकड़े का विवरण और टुकड़ा का एक सटीक मूल्य शामिल होता है।
  • एनिट एंटीक डिनरवेयर चरण 13 पहचानें छवि
    5
    अपने टुकड़े मूल्य निर्धारण के लिए वापस जाओ आपके क्रॉकरी का मूल्य समय के साथ बदल जाएगा, इसलिए पुराने मूल्यांकन वर्तमान मूल्य से काफी भिन्न हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, बाज़ार कारक आपके टेबलवेयर के मूल्य को बदल सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि समान रकाबियों चमचों इत्यादि का सेट बाजार में संतृप्त हुआ है, तो टुकड़ा का मूल्य कम हो सकता है।
  • ज्यादातर मामलों में, मूल्यांकित का लिखित भाग आपके विशेष प्रकार के टेबलवेयर के लिए बाजार की स्थिति को दर्शाता है।
  • युक्तियाँ

    • पुराने बर्तन के मूल्य को संरक्षित करने के लिए, आप इसे चिपकाने और चिप्स या आइटम से सुरक्षित रखना चाहते हैं। इसे हाथ से धो लें और इसे संचित करने से पहले इसे पूरी तरह से सूखा लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com