ekterya.com

बिंगो कैसे खेलें

बिंगो एक मजेदार खेल है जो हर कोई खेल सकता है इसके लिए, प्रत्येक 5 बक्से के 5 कॉलम वाले स्कोरकार्ड का उपयोग किया जाता है। खेल सरल है लेकिन यह शब्द को चिल्लाने में सक्षम होने के लिए आपको बहुत संतुष्टि देता है "बिंगो!" और आप घर पर कक्षा में या यहां तक ​​कि ऑनलाइन भी खेल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बिंगो को व्यवस्थित करें

1
अपने स्कोर कार्ड से परिचित कराएं खेल का उद्देश्य क्षैतिज, ऊर्ध्वाधर या विकर्ण चाहे 5 वर्गों की एक पंक्ति को कवर करना है। स्कोर कार्ड में 5 ऊर्ध्वाधर स्तंभ और 5 क्षैतिज पंक्तियों और शब्द के प्रत्येक पत्र में से एक है "बिंगो" यह पांच स्तंभों में से प्रत्येक पर लिखा है प्रत्येक बॉक्स में एक संख्या होती है जो बेतरतीब ढंग से उत्पन्न होती है।
  • आप या तो ऑनलाइन कार्ड प्रिंट कर सकते हैं, इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं या एक शौक स्टोर पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आप इसे सुपरमार्केट में प्राप्त कर सकते हैं जिसमें खेल अनुभाग है
  • प्ले बिंगो चरण 1 नामक छवि
    2
    जानें कि अक्षरों और संख्याओं के संयोजन काम कैसे करते हैं। खेल में 75 गेंदें हैं, जिनमें से प्रत्येक में एक अक्षर (बी, आई, एन, जी या ओ) है, साथ ही एक नंबर भी है। ये संयोजन कभी-कभी स्कोरकार्ड पर एक बॉक्स के साथ मेल खाते हैं। यदि विज्ञापित संख्या में से कोई एक आपके कार्ड पर है, तो आपको उस स्थान को कार्ड के साथ कवर करना होगा
  • प्लेग बिंगो चरण 2 नामक छवि
    3
    यदि आप घर पर खेलना चाहते हैं तो एक व्यक्ति को बिंगो गाने के लिए निर्दिष्ट करें। यदि आप एक कमरे में खेलते हैं, तो पहले से ही इसके लिए नामित व्यक्ति हो जाएगा। यह वह है जो संख्याओं और अक्षरों के साथ गेंदों का चयन करता है और फिर खिलाड़ियों को अक्षरों और संख्याओं के संयोजन की घोषणा करता है।
  • जो व्यक्ति बिंगो गाता है वह खेल में भाग नहीं लेता है।
  • प्लेग बिंगो चरण 3 नामक छवि
    4
    डील कार्ड और चिप्स सभी खिलाड़ियों के पास कम से कम एक कार्ड होना चाहिए, हालांकि एक समय में एक से अधिक कार्ड खेलना संभव है। उत्तरार्द्ध सिर्फ एक कार्ड के साथ खेलने से ज्यादा कठिन है लेकिन यह आपको जीतने की अधिक संभावना बनाता है। हर किसी के लिए चिप्स की एक ही संख्या के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि आप हमेशा अधिक ले सकते हैं
  • इसके अलावा, आप चिप्स के बजाय बिंगो मार्कर का उपयोग कर सकते हैं यह मूल रूप से, पारदर्शी स्याही से भरा एक छोटी प्लास्टिक की बोतल और स्पंज से बनाई गई एक टिप है और यह कई मदों के लिए रहती है, बिना भरा होना।
  • प्ले बिंगो चरण 4 नामक छवि
    5
    यह कवर "मुक्त स्थान"। यह सबसे आसान है क्योंकि, इसे कवर करने के लिए, किसी संख्या की घोषणा करना आवश्यक नहीं है, क्योंकि यह मुफ़्त है। यह आमतौर पर कार्ड के केंद्र में स्थित है इसे एक टैब के साथ कवर करें
  • प्ले बिंगो चरण 5 नामक छवि
    6

    Video: How to Play Swoo Bingo!! Simple and easy to use Earn money without Use Mind

    गेंदों को ड्रम में रखें यदि आप घर पर खेलेंगे। आप इसे खिलौने या गेम स्टोर में खरीद सकते हैं आप एक बाल्टी में सभी गेंदों को रखकर और उन्हें मिलाकर पैसा बचा सकते हैं। जिस व्यक्ति को बिंगो गाती है उसे बाल्टी को देखे बिना उनमें से एक लेना चाहिए।
  • विधि 2
    घर पर या कक्षा में बिंगो खेलें

    प्ले बिंगो चरण 6 नामक छवि
    1
    यदि आप एक हैं जो बिंगो गाती है तो एक गेंद चुनें इसे देखे बिना बास ड्रम या बाल्टी से एक गेंद ले लो। फिर, खिलाड़ियों को संख्याओं और अक्षरों के संयोजन को जोर से पढ़ें। गेंद पर वह कुछ कहेंगे "N7" या "बी 2"। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सब सुन रहे हैं, एक से अधिक बार घोषणा करें
  • प्ले बिंगो चरण 7 नामक छवि
    2
    किसी बॉक्स में एक टाइल रखें, अगर वह संख्याओं और अक्षरों का सही संयोजन दिखाती है तुम हमेशा, ध्यान बिंगो कार्ड पर संख्या और अक्षरों का संयोजन बनाने के लिए और सही संख्या को चिह्नित करने के लिए भुगतान क्योंकि अगर आप एक गलती करते हैं, तो यह आपको जीत की लागत लगा सकता चाहिए। यदि आपके पास घोषित अक्षरों और संख्याओं का संयोजन नहीं है, तो आपको कुछ भी नहीं करना चाहिए।
  • प्ले बिंगो चरण 8 नामक छवि
    3
    Grita "बिंगो" जब आप पांच की एक पंक्ति मारते हैं चीख करने में सक्षम होने के लिए "बिंगो", आपके पास एक पंक्ति में पांच टाइलें खड़ी होंगी या क्षैतिज रूप से यदि आप चिल्लाते हैं तो यह आपके लिए निर्भर करता है "बिंगो" पर्याप्त शक्ति के साथ ताकि जो कोई गाता है वह आपकी बात सुनेगा। तुरंत ऐसा करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि आपको आखिरी नंबर के बाद यह जिक्र करना चाहिए कि घोषणा की गई है। ऐसा करने में बहुत देर हो जाएगी यदि बिंगो गाती है तो पहले से ही अगली गेंद की घोषणा कर दी है या ऐसा करने की प्रक्रिया में है।



  • 4
    यदि कोई चिल्लाता है तो अगले गेम के लिए तैयार हो जाओ "बिंगो" पहले। यदि ऐसा होता है और अक्षरों और संख्याएं सही हैं, तो यह व्यक्ति खेल को जीत देगा। यदि आप चाहें तो दूसरे और तीसरे स्थान के लिए खेलना संभव है। हालांकि, यह सभी खेलों में मामला नहीं है और इसके बजाय, एक नया गेम शुरू किया गया है। आप अपने स्कोरकार्ड को साफ़ करके अगले के लिए तैयार कर सकते हैं।
  • प्ले बिंगो चरण 9 नामक छवि
    5
    इसे स्पष्ट करें कि आपने सभी नंबरों को अच्छी तरह से सुन लिया जो व्यक्ति बिंगो गाता है, आपको उन नंबरों को पढ़ने के लिए पूछना चाहिए जिन्हें आपने जोर से डायल किया है। आपकी जीत अवैध हो जाएगी यदि आपने कोई गलती की है और आपने उस बॉक्स को चिह्नित किया है जिसका नंबर घोषित नहीं किया गया है। यदि आप सभी नंबर सही हैं तो आप गेम जीतेंगे।
  • 6
    यदि आपका कोई एक है तो अपने पुरस्कार का अनुरोध करें सभी बिंगो गेम में कोई पुरस्कार नहीं होगा। हालांकि, सैलून में खेला जाता है कि उन में से कई में, वहाँ रहे हैं। ये पुरस्कार एक नाश्ता, एक पेय या पैसा हो सकता है जीतने के बाद, अपने पुरस्कार का अनुरोध करें और अगले गेम की शुरुआत के लिए प्रतीक्षा करें।
  • कुछ सैलूनों में, आपको अपने पुरस्कार का दावा करने से पहले सभी खेलों को खेलने के लिए कहा जा सकता है
  • विधि 3
    बिंगो ऑनलाइन खेलें

    प्ले बिंगो चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी पसंद के बिंगो वेबसाइट पर उपयोगकर्ता नाम बनाएं आप वेबसाइटों की एक बड़ी संख्या में से चुन सकते हैं ध्यान रखें कि ये अधिकतर निःशुल्क हैं, लेकिन कुछ आपको खेलने के लिए शुल्क का भुगतान करने के लिए कह सकते हैं। उनमें से एक के लिए साइन अप करने के लिए, आपको अपने पुरस्कार एकत्र करने के लिए एक वैध ईमेल पता और आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करनी होगी। उसके बाद, आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड चुनना होगा।
    • यदि आप एक मुफ्त वेबसाइट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो शायद आपको अपना ईमेल, अपना नाम और आपकी जन्म तिथि भी दर्ज करनी होगी। यदि आप किसी वेबसाइट का उपयोग करने वाले शुल्क का शुल्क ले रहे हैं, तो आपको अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • 2

    Video: Swoo बिंगो अनुप्रयोग लाइव सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी गेम शो प्रकरण 19 जुलाई 2018, 7.30 PM पर आज रात, 1,00,000 दृश्य

    अपनी प्राथमिकताओं को कॉन्फ़िगर करें सामान्य तौर पर, आपके व्यक्तिगत खाते की विशेषताओं को संशोधित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप अपने पासवर्ड के लिए सीमाएं, अभिभावकीय सीमाएं और सुरक्षा निर्धारित कर सकते हैं। अपनी व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल को अपनी पसंद के अनुसार संशोधित करें
  • 3
    खुद को ऑनलाइन प्रारूप से परिचित कराएं वेबसाइट ब्राउज़ करके प्रारूप के साथ खुद को परिचित कराएं उपलब्ध गेम और जिस तरह से आप खेल दर्ज करें देखें। इसके अलावा, आपको सवाल के मुताबिक वेबसाइट के नियमों को देखना चाहिए।
  • प्ले बिंगो चरण 11 नामक छवि
    4
    एक खेल चुनें अपने बिंगो कार्ड के साथ एक विंडो, संख्या तुम सिर्फ घोषणा की है और संख्या पहले से घोषणा की गई है, साथ ही ऑनलाइन खिलाड़ियों की एक सूची है और एक चैट रुम उन लोगों के साथ चैट करने के लिए खुल जाएगा। आम तौर पर, खेल तुरंत शुरू हो जाएगा, हालांकि यह संभव है कि, इस अवसर पर आपको एक पल का इंतजार करना चाहिए।
  • यदि आप गेम के दौरान चैट करना चाहते हैं, तो बस चैट बॉक्स में टाइप करें और कुंजी दबाएं "दर्ज" आपके कंप्यूटर का
  • प्ले बिंगो चरण 12 नामक छवि
    5
    जीतने के लिए आपको जिस पद्धति को पूरा करना होगा, उसे देखो। कुछ मामलों में, बिंगो खेल ऑनलाइन नियमित आधार पर खेले जाते हैं (यानी, 5 कॉलम और 5 बक्से के 5 पंक्तियों के साथ), लेकिन ज्यादातर बिंगो खेल ऑनलाइन एक यादृच्छिक पैटर्न खिलाड़ियों उत्पन्न उन्हें जीतने में सक्षम होने के लिए अपने स्वयं के कार्ड भरना होगा। आम तौर पर, आप इस पैटर्न को खिड़की के ऊपरी किनारों में से एक में पा सकते हैं।
  • प्लेग बिंगो चरण 13 नामक छवि
    6

    Video: How to play Bingo Baazi!! Simple & Easy Earn Real Cash Without Use Brain!! Baazi Now

    आपके द्वारा चुने गए गेम को प्रारंभ करें प्रत्येक खिलाड़ी को तीन कार्ड मिलते हैं और वेबसाइट के कंप्यूटर नंबर की घोषणा करते हैं। यदि उनमें से कोई भी आपके कार्ड से मेल खाता है, तो आपको उस बॉक्स पर क्लिक करना होगा। जीतने के लिए, आपको निर्दिष्ट पैटर्न को दोहराना होगा। जब यह आपके किसी भी कार्ड पर होता है, तो आपको उस बटन को दबा देना चाहिए जो कहते हैं "बिंगो"।
  • 7
    यदि आप जीतते हैं तो बर्तन का अनुरोध करें ज्यादातर ऑनलाइन बिंगो गेम में, आप किसी प्रकार का जीत लेंगे "नाव"। यदि खेल मुफ़्त है, तो यह संभव है कि इसमें केवल अंक होते हैं, जबकि यदि आप किसी भुगतान किए गए गेम में पंजीकृत हैं तो प्रत्येक गेम के लिए आप कुछ पैसे कमा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अधिक बिंगो कार्ड के साथ कभी भी नहीं खेल सकते हैं, जितना कि आप मॉनिटर कर सकते हैं।
    • भीड़ भरे बिंगो हॉल में मत खेलो, क्योंकि अधिक प्रतिभागी हैं, कम मौका आपको जीतना होगा। आम तौर पर एक अच्छा समय से गुरुवार तक एक बिंगो हॉल सोमवार भाग लेने के लिए, इस सप्ताह के दौरान के रूप में, वहाँ आमतौर पर सप्ताहांत की तुलना में इन स्थानों में कुछ ही खिलाड़ी हैं।
    • आपको हमेशा धन और अतिरिक्त गेम देखना चाहिए। सबसे अच्छा प्रतिष्ठा ऑनलाइन बिंगो हॉल में पैसा या अतिरिक्त गेम लगभग हमेशा पेश किए जाते हैं।

    चेतावनी

    • एक बिंगो वेबसाइट के लिए साइन अप करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह वैध है, खासकर यदि आपको खेलने के लिए भुगतान करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com