ekterya.com

इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत कैसे खेलें

मिल्टन ब्रैडली ने 1 9 31 में युद्धपोत के खेल का पहला संस्करण एक कागज गेम के रूप में पेश किया "ब्रॉडसाइड"। 1 9 67 में प्रकाशित बैटलशिप टेबल गेम का संस्करण, इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत के पहले संस्करण के साथ 10 साल बाद और 1 9 8 9 में, 12 साल बाद इलेक्ट्रॉनिक टॉकिंग बैटलशिप लॉन्च किया गया था। 2010 में, कंपनी ने हास्ब्रो हासिल किया मिल्टन ब्राडली ने खेल के मौजूदा संस्करण, इलेक्ट्रॉनिक बैटलशिप एडवांस मिशन को लॉन्च किया है, जो 5 जहाजों में अतिरिक्त हथियार जोड़ता है, जो गेम के पिछले संस्करणों को आकार देते हैं। निम्नलिखित निर्देशों से पता चलता है कि इलेक्ट्रॉनिक बैटलशिप एडवांस मिशन कैसे खेलें।

चरणों

विधि 1
खेल शुरू करना

इमेज शीर्षक से चलायें इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत चरण 1
1
तय करें कि कौन होगा खिलाड़ी 1 और कौन 2 खिलाड़ी होगा गेम मानता है कि खिलाड़ी 1 एक पर / ऑफ स्विच के बगल में स्थित होगा।
  • प्ले इलैक्ट्रॉनिक बैटलशिप चरण 2 नामक छवि
    2
    गेम चालू करें खेल से संकेत मिलता है "रिमोट टर्मिनल सक्रिय खिलाड़ियों की संख्या दर्ज करें"।
  • इमेज शीर्षक से चलायें इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत चरण 3
    3

    Video: मिट्टी के खिलौने ( बर्तन) प्रथम कुमार

    खिलाड़ियों की संख्या दर्ज करें प्रेस "1" कंप्यूटर और प्रेस के खिलाफ अकेले खेलने के लिए "2" एक अन्य मानव प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलने के लिए
  • एकल खेलने के लिए, दबाव का अनुरोध करते समय अनुभव स्तर दर्ज करें "1", "2" या "3"। स्तर 1 सबसे आसान है और 3 सबसे जटिल है
  • इमेज शीर्षक से चलायें इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत चरण 4
    4
    उस मिशन को चुनें जिसमें आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत में 4 मिशन स्तर हैं:
  • क्लासिक मिशन आप 5 जहाजों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन पुनर्निर्माण विमान नहीं। प्रत्येक मोड़ के लिए आप एक शॉट बना सकते हैं। प्रेस "1" इस मिशन को चुनने के लिए
  • को छोड़कर मिशन क्लासिक मिशन के रूप में खेलते हैं, सिवाय इसके कि आप अभी भी लहर है कि प्रत्येक जहाज के लिए गोली मार। (आप 5 शॉट्स बना सकते हैं यदि आपका 5 जहाज़ अभी भी चल रहे हैं - अगर आपके प्रतिद्वंद्वी उनमें से 2 बचे हैं, तो आप केवल 3 शॉट्स कर सकते हैं)। प्रेस "2" इस मिशन को चुनने के लिए
  • बोनस मिशन यह क्लासिक मिशन के रूप में खेला जाता है, सिवाय इसके कि आपको शूट करने का एक और मौका मिलता है अगर आप अपने प्रतिद्वंद्वी के जहाजों में से एक को मारते हैं और आप जब तक सफल शॉट्स करते हैं तब तक जारी रह सकते हैं। प्रेस "3" इस मिशन को चुनने के लिए
  • उन्नत मिशन आपके प्रत्येक जहाज़ में मिसाइल, टॉरपीड या स्कैनिंग क्षमताओं के रूप में विशेष हमलों हैं। आपके पास रेखांकन विमान और विमानविरोधी हथियार भी हैं जो उन्हें नीचे मारने के लिए है। प्रेस "4" इस मिशन को चुनने के लिए (यह सिफारिश की जाती है कि आप इस खेल से पहले अन्य 3 मिशनों के साथ अनुभव हासिल करें)।
  • इमेज शीर्षक से चलायें इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत चरण 5
    5
    अपने बेड़े का कॉन्फ़िगरेशन दर्ज करें प्रत्येक खिलाड़ी अपने जहाजों की स्थिति का चयन कर सकते हैं या 100 अलग-अलग पूर्व-प्रोग्राम किए गए कॉन्फ़िगरेशन से चुन सकते हैं। (एक खिलाड़ी पूर्व-क्रमादेशित प्रारूप का चयन कर सकता है, जबकि दूसरा कस्टम विन्यास चुन सकता है)।
  • प्रेस "1" एक preprogrammed कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करने के लिए संरचनाओं को गेम मैनुअल के पीछे दिखाया गया है - कॉन्फ़िगरेशन के लिए अक्षर या संख्यात्मक कोड दर्ज करें, जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं और फिर नौकाओं को आपके सामने क्षैतिज सतह पर रखें। (यदि आप उन्नत मिशन को शुरू करने की योजना बनाते हैं तो टोना विमान का उपयोग करें)
  • प्रेस "2" कस्टम कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करने के लिए खेल आपको अपने प्रत्येक क्षैतिज सतह पर अपने सामने, सबसे लंबे समय तक लम्बी (विमान वाहक) से सबसे छोटा (गश्त पोत) के लिए जगह करने के लिए कहेंगे। आपको बस जहाज के प्रत्येक छोर के पत्र और निर्देशांक (उस क्रम में) की संख्या में प्रवेश करना होगा।
  • एक बार दोनों खिलाड़ी अपने बेड़े की स्थापना के बाद, खेल को सूचित करेंगे, "मुख्यालय, मुख्यालय-उनके पदों के लिए पुरुषों यह एक simulacrum नहीं है, मैं दोहराना, यह एक simulacrum नहीं है!"
  • विधि 2
    क्लासिक, सुरक्षित या बोनस मिशन चलाएं

    प्ले इलैक्ट्रॉनिक बैटलशिप चरण 6 नामक छवि
    1
    खेल के संदेश को सुनो: "प्लेयर के ऑर्डर (1 या 2) की प्रतीक्षा कर रहा है"।
  • प्ले इलैक्ट्रॉनिक बैटलशिप चरण 7 नामक छवि
    2
    लक्ष्य के समन्वय के ग्रिड पर एक सफेद मार्कर रखें जिसे आप शूट करना चाहते हैं। लक्ष्य ग्रिड ऊर्ध्वाधर ग्रिड है जो दो खिलाड़ियों के बीच है।
  • प्ले इलैक्ट्रॉनिक बैटलशिप चरण 8 नामक छवि



    3
    निर्देशांक दर्ज करें, जिसमें आप शूट करना चाहते हैं। पहले अक्षर दर्ज करें, फिर संख्या कुंजी और अंत में "गोली मारो या स्वीकार करें"। एक लाल बत्ती दिखाएगा कि आपका मिसाइल निकाल दिया गया था।
  • यदि आप एक दुश्मन जहाज मारा, तो खेल सूचित करेगा "रडार पर प्रभाव की पुष्टि करता है", आपके द्वारा दर्ज किए गए समन्वय के बाद लाल मार्कर के साथ अपने लक्ष्य ग्रिड में सफेद मार्कर को बदलें, प्रतिद्वंद्वी आपके मार्केट पर प्रभाव को लाल मार्कर के साथ समन्वय में चिह्नित करेगा।
  • यदि कहा हुआ समन्वय में कोई दुश्मन जहाज नहीं है, तो खेल सूचित करेगा "रडार पुष्टि करता है कि पर प्रभाव" समन्वय द्वारा पीछा किया उस स्थिति में सफेद मार्कर छोड़ दें
  • अपने शॉट्स का सटीक रिकॉर्ड रखें ताकि आप जान सकें कि आपके दुश्मन के जहाज़ कहाँ स्थित हैं यदि आपको उस जगह पर गोली मारनी होगी जहां आप पहले से कोई प्रभाव दर्ज कर चुके हैं, तो गेम इस गलती के रूप में दूसरे शॉट को पंजीकृत करेगा
  • जब एक पोत पर कब्जा कर लिया गया सभी रिक्त स्थान प्रभाव को रजिस्टर करते हैं, तो खेल जहाज की धब्बा के रूप में रिपोर्ट करेगा। उदाहरण के लिए, जब युद्धपोत को अपने प्रत्येक 4 स्थानों पर प्रभाव प्राप्त होता है, तो खेल इसकी सूचना देगा "निष्प्रगित लक्ष्य सनकी युद्धपोत"। (फिर आप के रूप में टेलीविजन वाणिज्यिक में विलाप का विकल्प होगा: "तुमने मेरी युद्धपरी डाली!")
  • इमेज शीर्षक से चलायें इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत चरण 9
    4
    जब तक एक पक्ष के 5 जहाजों सिंक तक जारी रखें। इस बिंदु पर, खेल की घोषणा करेंगे, "दुश्मन बेड़े को नष्ट कर दिया। बधाई हो, एडमिरल"।
  • विधि 3
    मिशन उन्नत खेलें

    प्ले इलैक्ट्रॉनिक बैटलशिप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने जहाजों को अन्य मिशनों की तरह ही रखें। गश्ती पोत को रखने के बाद, आप संदेश सुनेंगे "टोही विमान 1 या 2 रिपोर्ट निर्देशांक दर्ज करें"।
  • इमेज शीर्षक से चलायें इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत चरण 11
    2
    विमान वाहक पर अपने टोही विमान को रखें बाद में स्थित 5 निर्देशांकों में से कोई भी दर्ज करें और फिर अपने विमान वाहक के स्थान पर एक रीकनेइसेंस विमान को रखें।
  • प्ले इलैक्ट्रॉनिक बैटलशिप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अनुरोध किया जाने पर, दूसरे टोही विमान के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। दूसरे विमान के निर्देशांक दर्ज करें और फिर अपने विमान वाहक के अंतरिक्ष में नीले रंग की जगह दें।
  • यदि आप पूर्व-क्रमादेशित बेड़े के कॉन्फ़िगरेशन का चयन करते हैं, तो टोह विमान के लिए रिक्त स्थान उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्हें स्वचालित कॉन्फ़िगरेशन द्वारा निर्दिष्ट स्थानों में कैरियर पर रखें।
  • इमेज शीर्षक से चलायें इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत चरण 13
    4
    अपने दुश्मन के जहाजों को कहाँ स्थित है, यह पता लगाने के लिए अपनी टोही क्षमताओं का उपयोग करें आप अपने पनडुब्बी के साथ या अपने टोही विमान के साथ, फिर से निगरानी कार्य कर सकते हैं
  • आपका पनडुब्बी लक्ष्य निर्धारित करने के लिए 3x3 ग्रिड स्कैन कर सकता है। प्रेस "स्कैन" और फिर पनडुब्बी बटन उस क्षेत्र के केंद्र का अल्फ़ान्यूमेरिक समन्वय दर्ज करें जिसे आप स्कैन करना चाहते हैं, फिर अपने लक्ष्य की ग्रिड को नीले पिन से चिह्नित करें और दबाएं "स्कैन" फिर से। यदि आपके प्रतिद्वंद्वियों के जहाजों में से किसी एक क्षेत्र में किसी भी स्थान पर रह रहे हैं, तो आप संदेश सुनेंगे "सोनार प्रणाली दुश्मन जहाज का पता लगाता है, अपुष्ट स्थान निर्दिष्ट करता है", और फिर अपने लक्ष्य के बॉक्स में नीला प्लग को 8 और अधिक के साथ घेर लें। यदि 9 स्थानों में से कोई भी किसी भी दुश्मन जहाज से कब्जा कर लिया है, तो आप संदेश सुनेंगे "सोनार प्रणाली शांत पानी की पुष्टि करता है" और फिर आप 9 सफेद पिन के साथ अपने लक्ष्य के बॉक्स को चिह्नित कर सकते हैं।
  • टोही विमान दुश्मन स्थानों को ढूँढ सकते हैं। चुनें कि किस विमान को भेजने के लिए भेजा जाए"रिकन प्लेन 1" लाल विमान के लिए, "टोही विमान 2" नीला विमान के लिए) और उद्देश्य के निर्देशांक दर्ज करें। विमान को अपने बॉक्स के स्थान पर ले जाएं। अगले मोड़ पर, आप दबाने से दुश्मन जहाजों को स्कैन कर सकते हैं "स्कैन" और 2 स्कैन पैटर्न में से 1 का चयन करें (विमान को इसके तहत सीधे स्कैन करने की अनुमति नहीं है)। यदि एक दुश्मन का जहाज मिला है, तो आप संदेश सुनेंगे "दुश्मन का पता चला", निर्देशांक के बाद- नीले पिंस और सफेद पिन के साथ बाकी पैटर्न के साथ उन निर्देशांक निशान।
  • प्ले इलैक्ट्रॉनिक बैटलशिप चरण 14 नामक छवि
    5
    दुश्मन जहाजों को मारने की संभावना बढ़ाने के लिए अपने विशेष हथियारों का उपयोग करें। दोनों विमान वाहक, युद्धपोत, विध्वंसक और पनडुब्बी के रूप में, प्रत्येक में विशेष हथियार हैं जो कई स्थानों पर इंगित कर सकते हैं।
  • पनडुब्बी में 2 टॉरपीडो हैं, जो कि क्षैतिज या लंबवत रूप से आग लगा सकते हैं पनडुब्बी बटन दबाएं और टारपीडो के मार्ग के शुरुआती समन्वय दर्ज करें, फिर दिशा। अगर टारपीडो एक लक्ष्य को मारता है, तो आप संदेश सुनेंगे "सोनार पर प्रभाव की पुष्टि करता है", निर्देशांक के बाद- एक लाल पिन और एक सफेद एक के साथ बाकी रास्ते के साथ इन निशान यदि यह विफल रहता है, तो सफेद पिन के साथ सभी तरह के निशान।
  • आपके विध्वंसक 2 अपाचे मिसाइलों हैं, जिनमें से प्रत्येक क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर पंक्ति में 3 ग्रिड की रिक्त स्थान बता सकता है। डिस्ट्रक्टर बटन दबाएं, फायरिंग पैटर्न (1 क्षैतिज, ऊर्ध्वाधर के लिए 2) चुनें और पैटर्न के केंद्रीय समन्वय दर्ज करें, फिर दबाएं "गोली मारो या स्वीकार करें" एक बार पुष्टि करने के लिए और फिर से शूट करने के लिए यदि कोई प्रभाव नहीं है, तो मिसाइल कुछ और मौन को मारता है, तो आप विस्फोट सुनेंगे।
  • आपके विमान वाहक में 2 एक्सोसेट मिसाइल हैं, जिनमें से प्रत्येक को 5 स्थानों के ऑर्थोगोनल क्रॉस-लिंकिंग पैटर्न पर निर्देशित किया जा सकता है ("+") या विकर्ण ("एक्स")। विमान वाहक बटन दबाएं, फायरिंग पैटर्न चुनें (1 के लिए "एक्स", 2 के लिए "+") और पैटर्न के केंद्रीय समन्वय दर्ज करें, फिर दबाएं "गोली मारो या स्वीकार करें" एक बार पुष्टि करने के लिए और फिर से शूट करने के लिए अगर कोई प्रभाव नहीं होता है तो मिसाइल एक लक्ष्य और चुप्पी मारती है, तो एक विस्फोट सुना होगा।
  • आपकी युद्धपोत में टॉमहॉक मिसाइल है, जो 3x3 अंतरिक्ष के लिए इंगित कर सकती है। युद्धपोत बटन दबाएं और वर्ग पैटर्न के केंद्रीय समन्वय दर्ज करें, फिर प्रेस करें "गोली मारो या स्वीकार करें" एक बार पुष्टि करने के लिए और फिर से शूट करने के लिए अगर कोई प्रभाव नहीं होता है तो मिसाइल एक लक्ष्य और चुप्पी मारती है, तो एक विस्फोट सुना होगा।
  • आपके शत्रुओं के विमानों को शूट करने के लिए आपके पास एक विमानविरोधी हथियार भी है। अपने एंटीआइक्रिकेशन हथियार के बटन को दबाएं, फिर निर्देशांक दर्ज करें जहां आपको लगता है कि विमान मक्खियों को उड़ता है। प्रेस "गोली मारो या स्वीकार करें" एक बार पुष्टि करने के लिए और फिर से शूट करने के लिए अगर आप विमान को मारते हैं, तो आपको एक संदेश के बाद विस्फोट सुना होगा जो कहते हैं "गिर गया पक्षी! गिर गया पक्षी!" यदि आप असफल हो जाते हैं, तो आप संदेश सुनेंगे "सीमा से बाहर लक्ष्य"। अपने प्रतिद्वंद्वी के दोहराव वाले विमानों को गोली मारकर या नष्ट कर दिए जाने के बाद, आपका हथियार काम करना बंद कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई भी आदेश किसी भी खिलाड़ी के बिना कमांड में प्रवेश करता है, तो इलेक्ट्रॉनिक बैटलशिप इंगित करेगी "प्लेयर निर्देशों के लिए प्रतीक्षा कर रहा है" (या तो प्लेयर 1 या 2)। यदि 2 और 3 मिनट पास हो जाते हैं, तो गेम ध्वनि का उत्सर्जन करेगा गेम प्रेस को फिर से शुरू करने के लिए "फिर से शुरू"। अगर किसी ने खेल को 10 मिनट में फिर से शुरू नहीं किया है, तो यह बंद हो जाएगा। अगर आप 10 मिनट से पहले खेल को फिर से शुरू करते हैं, तो यह अंतिम आवाज कमांड दोहराएगा।
    • जे को पत्र एक के लिए अल्फा, ब्रावो, चार्ली, डेल्टा, इको, फ़ॉक्सट्रॉट, गोल्फ, होटल, भारत, और जूलियट: जब लक्ष्य खिलाड़ियों के निर्देशांक की चर्चा करते हुए इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत अंतर्राष्ट्रीय समुद्री वर्णमाला पत्र का उपयोग करता है
    • एक बार जहाज़ सिंक, एक विशेष उपकरण जो उन्नत मिशन के लिए उपयोग में है, उसे भी नष्ट कर दिया जाएगा। इसका मतलब यह है कि आपको जल्द से जल्द अपने टोही विमान को शुरू करना चाहिए।

    चेतावनी

    • गेम में इलेक्ट्रॉनिक युद्धपोत में खेल को बचाने की क्षमता नहीं है, अगर यह शक्ति खो देता है इकाई चलाते समय अनप्लग, इस जवाब दिए बिना स्वचालित रूप से 10 मिनट या अधिक से बंद हो जाएगा, या बैटरी खत्म हो अगर, अपनी सेटिंग्स और खेल का दर्जा खो जाएगा।
    • अपने प्रतिद्वंद्वी को मत बताना है कि आप अपने टोही विमान को स्थानांतरित करेंगे, या वे अपने विमानविरोधी हथियारों के लिए लक्ष्य बनेंगे। उल्लिखित निर्देशों पर ध्यान दें, जब आपका प्रतिद्वंदी अपने टोही विमान का उपयोग करता है, ताकि आपको एक बेहतर विचार मिलेगा जहां आपके एंटीआइक्रिकिंग हथियार को निर्देशित किया जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com