ekterya.com

टोकरी कैसे खेलें

टोकरी 2, 3, 4 (ज्यादातर) के लिए एक कार्ड गेम है। यह उरुग्वे में 1 9 3 9 में पिछले एक तरीके से विकसित किया गया था "ताश का रमी" (एक फ्रांसीसी डेक के साथ कार्ड की गेम जिसमें तीन बराबर कार्ड और एक ही सूट के सीढ़ी तैयार किए गए हैं), यह दक्षिण अमेरिका भर में फैला हुआ है और 1 9 48 में संयुक्त राज्य अमेरिका में पेश किया गया था "अर्जेंटीना रम्मी"। 1 9 50 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका में इसकी सबसे ज्यादा लोकप्रियता थी, लेकिन तब से यह खेल बहुत ही विकसित हुआ है। इसे क्लासिक नियमों या आधुनिक अमेरिकी संस्करण के साथ कई तरह से खेला जा सकता है। इस लेख में, हम पहले संस्करण के नियमों का वर्णन करेंगे।

चरणों

विधि 1
बुनियादी अवधारणाओं

छवि कैनस्ता चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
प्रत्येक अक्षर का मूल्य जानें स्कोरिंग सिस्टम को समझने के लिए, आपको कार्ड के मूल्य को जानने की आवश्यकता है। इसका मान पूरे गेम में स्थिर रहता है।
  • वाइल्ड कार्ड 50 अंक के लायक है
  • दो और इक्का 20 अंक के लायक हैं
  • आठ से राजा के सभी कार्ड 10 अंक के लायक हैं
  • चार से सात के सभी कार्ड 5 अंक के लायक हैं
  • काला 3 5 अंक के लायक है।
  • संयोजनों का मान कार्ड के दायरे से निर्धारित होता है जो इसके अंदर है, लेकिन एक संयोजन क्या है?
  • प्ले बास्केट चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: नौकरी चाहिए तो जल्दी से देखिये, गारंटी से मिलेगा 1 लाख रूपये महीना ! Naukari !! Vacancy Apply Online

    संयोजन करें एक "संयोग" एक ही रैंक का हिस्सा है जो अक्षर (3 न्यूनतम) का एक सेट है। आपका पहला संयोजन कम से कम 50 अंक के बराबर होना चाहिए। जब आपने पहले संयोजन को छोड़ दिया है, तो आप किसी भी संयोजन के साथ संयोजन बनाने के लिए स्वतंत्र हैं, जिसे आप संभव देखते हैं।
  • प्रत्येक संयोजन में कम से कम दो प्राकृतिक कार्ड होने चाहिए, विशेष कार्ड नहीं।
  • वाइल्ड कार्ड और दो (जो एक वाइल्ड कार्ड के रूप में भी कार्य करता है) विशेष कार्ड हैं और तीन को छोड़कर कोई भी मान ले सकते हैं। अन्य प्राकृतिक अक्षर हैं
  • सात कार्ड के संयोजन एक "कैनस्टा"। आपके पास कम से कम चार प्राकृतिक कार्ड होंगे एक प्राकृतिक टोकरी में विशेष कार्ड नहीं हैं
  • चित्र शीर्षक कैनस्टा चरण 3
    3
    तीन लाल रंग का उपयोग करना सीखें उन्हें माननीय कार्ड माना जाता है और टोकरी से 100 अलग-अलग बिंदुओं का मान प्राप्त होता है। यदि खिलाड़ी के हाथ में एक लाल तीन है, तो उसे बारी की शुरुआत में मेज पर रखना चाहिए, फिर वह सामान्य रूप से लेता कार्ड के अतिरिक्त डेक से एक प्रतिस्थापन कार्ड लेना चाहिए। यदि खिलाड़ी डेक से एक लाल तीन खींचता है, तो वह उसे मेज पर रखता है और दूसरा कार्ड खींचता है। अगर वह नहीं करता, तो वह अपनी टीम को 500 अंक के साथ दंडित करता है। अगर एक बार टीम का हाथ खत्म होता है तो चार लाल तीनों को 400 अंक का बोनस मिलता है, तो वे कुल 100 (प्रत्येक तीन) के लिए और चार के लिए 400 बना सकते हैं, लेकिन अगर वे कार्ड गठबंधन में कामयाब रहे हैं, तो नहीं , यह राशि (800) को हाथ के कुल से घटाया जाता है
  • आप तीन लाल रंग के साथ एक टोकरी नहीं बना सकते
  • प्ले बास्केट चरण 4 नामक छवि
    4
    जाने के लिए जानें यह खेल का अंत है और यह भी के रूप में जाना जाता है "पास"। जब आप अपने सभी कार्डों से छुटकारा पाएं, कम से कम एक टोकरी बनाने के बाद, खिलाड़ी को कहा जाता है "बंद" या "जा रहा है" ("बाहर चला जाता है", अंग्रेजी में)। बंद होने से पहले एक वैकल्पिक नियम के रूप में, आप अपने साथी से पूछ सकते हैं: "क्या मैं बंद कर सकता हूँ?" यदि आपका साथी हां में जवाब देता है, तो आपको उस बारी को बंद करना आवश्यक है
  • यदि आप एक मोड़ पर जा सकते हैं (एक ही आंदोलन के साथ अपने सभी कार्डों को छुटकारा पाएं) ऐसा कहा जाता है कि आप के पास बंद है "छुपा हाथ"। यह 200 अंक के लायक है, जब आप आम तौर पर बाहर निकलते हैं तो दोगुनी राशि, जो कि 100 अंक के बराबर है।
  • विधि 2
    खेल

    Video: बजट में गिफ्ट कवर करने के ३ सुन्दर तरीके

    चित्र कैनस्टा चरण 5 नामक छवि
    1
    समूह को जोड़े में विभाजित करें। आप जोड़ों का चयन कर सकते हैं और डीलर कार्ड को डेक से बाहर ले जाता है, दो लोगों के साथ एक जोड़ी बनाते हैं, जो दो उच्चतम मूल्य कार्डों को आकर्षित करते हैं और दूसरा जो कम मूल्य के दो कार्ड लेते हैं, डीलर उस व्यक्ति को चुनता है जिसने उस पत्र को अधिक मूल्य
  • चित्र कैनस्टा चरण 6 नामक छवि
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी को ग्यारह कार्ड दें दो डेक का उपयोग किया जाता है, दोनों जोकरों के साथ। डेक बनाने के लिए शेष 64 कार्ड का उपयोग किया जाता है टोकरी खेलने के लिए डेक दो पोतों के साथ-साथ चार जोकरों, प्रत्येक डेक के लिए दो के साथ बनता है। क्या कुल मिलाकर एक सौ आठ कार्ड हैं?
  • प्ले बास्केट चरण 7 नामक छवि
    3
    डेक के पहले कार्ड को फ्लिप करें और उसे किनारे पर रखें। यह पत्र अच्छा बनाता है या ढेर को त्याग देता है। खिलाड़ी डेक या अच्छी तरह से शीर्ष कार्ड आकर्षित कर सकते हैं यदि खिलाड़ी बर्तन के शीर्ष कार्ड लेता है, तो उसे नीचे दिए गए कार्ड भी लेना चाहिए।
  • यदि पहले कार्ड जो चालू हो गया है एक विशेष कार्ड है, तो छेद स्वचालित रूप से जमे हुए है, इसलिए आप इसे केवल तब ही ले सकते हैं जब आपके पास व्यंजन बिना दो प्राकृतिक कार्ड हों, और कार्ड तब तक उठाए जाते हैं जब तक एक प्राकृतिक कार्ड नहीं दिखाई देता है।
  • जैसा कि पहले ही कहा गया है, अगर अच्छी तरह से जमी है। आप इसे लेने में सक्षम नहीं होंगे, जब तक कि आपको कार्ड छोड़ने के लिए दो कार्ड न हों। उदाहरण के लिए, यदि छोड़ने पर पिछले खिलाड़ी ने सात को फेंक दिया है, तो आप इसे केवल तभी ले सकते हैं अगर यह जमे हुए है, तो आपके हाथ में दो सात सालों के साथ।
  • छवि शीर्षक कैनस्टा चरण 8
    4
    प्रत्येक खिलाड़ी की बारी है और एक दक्षिणावर्त दिशा में बायीं ओर से शुरू होती है। एक मोड़ डेक से एक कार्ड को हटाने या बर्तन लेता है, एक मौजूदा संयोजन को कार्ड बनाने या जोड़ना और एक कार्ड त्यागने की कोशिश कर रहा है, जब तक संयोजन संयोजन बनाने के बाद खिलाड़ी के पास कोई कार्ड नहीं छोड़े जाते।
  • जैसा कि ऊपर बताया गया है, एक संयोजन में एक ही रैंक के तीन या अधिक कार्ड होते हैं, उदाहरण के लिए, सभी राजाओं, सभी जैक, सभी दसियों। एक संयोजन में तीन से ज्यादा कार्ड विशेष कार्ड (वाइल्ड कार्ड या दो) नहीं हो सकते हैं और विशेष कार्ड एक दूसरे के साथ संयोजन नहीं बना सकते हैं। सात या अधिक कार्डों का एक संयोजन टोकरी है - प्रत्येक टीम को कम से कम एक टोकरी को पूरा करना होगा इससे पहले कि उनके खिलाड़ियों में से किसी एक खिलाड़ी अपने हाथ (बंद) में सभी कार्डों से छुटकारा पाये, यदि वे इस आवश्यकता को पूरा नहीं करते हैं, तो वे गेम स्वचालित रूप से खो देते हैं
  • तीन रेड (दिल और हीरे) को एक संयोजन में शामिल नहीं किया जा सकता है और तीन ब्लैक (हुकुम और क्लब) स्वयं के साथ एक संयोजन बना सकते हैं, लेकिन केवल अगर वह खिलाड़ी को छोड़ने की अनुमति देता है, तो यह केवल इस खेल में जोड़ा जा सकता है कम से कम तीन अक्षरों के नियम का पालन करने से पहले।
  • खिलाड़ी केवल अपने या अपने पार्टनर के संयोजन में कार्ड जोड़ सकते हैं, लेकिन प्रतिद्वंद्वी के संयोजन के लिए नहीं।
  • एक खिलाड़ी डेक से एक कार्ड खींचने के बजाय बर्तन ले सकता है तभी यदि आप उस छोर के नए या मौजूदा संयोजन में अच्छी तरह से शीर्ष पर स्थित पत्र का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक खिलाड़ी अगले खिलाड़ी को अपने काले रंग का 3 या एक विशेष कार्ड छोड़कर बर्तन निकालकर रोक सकता है।
  • प्ले बास्केट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    पहला संयोजन में कार्ड के कुल मूल्य का मूल्यांकन करें, जो प्रत्येक टीम के फॉर्म जैसा कि ऊपर वर्णित है, प्रत्येक कार्ड के पास अंकों का मान है पहले संयोजन में 50 अंक का मूल्य होना चाहिए। जैसे-जैसे स्कोर बढ़ता है, पहले संयोजन का मूल्य बढ़ता है।
  • केवल अच्छी तरह से शीर्ष कार्ड, यदि इसे प्रारंभिक संयोजन बनाने के लिए लिया जाता है, तो उसे नीचे दिए गए बाकी कार्डों को प्रारंभिक न्यूनतम बनाने के लिए गिना जा सकता है। जब तक कोई टीम प्रारंभिक समूह बना सकती है जो न्यूनतम मूल्य को पूरा करती है, जिसमें पैक के शीर्ष कार्ड को शामिल या बाहर रखा गया है, तब तक डेक जमी है जैसा ऊपर बताया गया है
  • यदि कोई खिलाड़ी प्रारंभिक संयोजन के साथ खुलता है जो न्यूनतम को पूरा नहीं करता है, तो कार्ड लौटाए जाते हैं और टीम का न्यूनतम 10 अंक बढ़ता है
  • प्ले बास्केट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    डेक समाप्त होने तक या सभी खिलाड़ी चले जाने तक खेलना जारी रखें। अगर डेक के सभी कार्ड समाप्त होने पर कोई खिलाड़ी नहीं छोड़ा जाता है, तो खेल तब तक जारी रहता है जब कोई व्यक्ति बर्तन के शीर्ष कार्ड ले सकता है और उसे नए या मौजूदा संयोजन में रख सकता है। हालांकि, केवल एक कार्ड वाले खिलाड़ी एक कार्ड के साथ एक छेद नहीं ले सकता, अपवाद के अलावा जो हमने ऊपर बताया है
  • चित्र कैनस्टा चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    7



    खेला जाता है जो सभी कार्ड के स्कोर ले लो प्रत्येक टीम उन सभी संयोजनों में कार्ड के लिए अंक जोड़ती है, जो वे बनाते हैं। अंक तीन लाल रंग के लिए, बास्केट बनाने या छोड़ने के लिए भी दिए जाते हैं। पिछले राउंड के संचित स्कोर में स्कोर जोड़ा गया है।
  • विशेष कार्ड (प्राकृतिक) के बिना प्रत्येक टोकरी 500 अंक की है, जबकि विशेष टोकरी (मिश्रित) के साथ बनाई गई प्रत्येक टोकरी का मूल्य 300 अंक है।
  • एक खिलाड़ी जो एक छिपे हुए मोड़ में अपने सभी कार्डों के साथ एक संयोजन बनाने के बाद छोड़ देता है (अंग्रेज़ी से "छुपा", चुपके से) 200 अंक अर्जित करता है, जबकि एक खिलाड़ी जो कई मुड़ें (सामान्य) स्कोरों के संयोजन के बाद 100 अंक अर्जित करता है।
  • तीन रेड प्रत्येक 100 अंक के लायक हैं। अगर एक टीम में तीनों रेड हैं, तो यह 800 अंक हासिल कर लेता है। हालांकि, यदि टीम में तीन रेड हैं लेकिन कोई समूह नहीं है, तो टीम को तीनों लाल प्लस 800 के लिए 100 अंक के साथ दंडित किया जाता है यदि उनके पास तीनों रेड हैं।
  • घटाव में शेष शेष अक्षर का कुल मूल्य "टीम के हाथ" कुल स्कोर करने के लिए यह विशेष रूप से पहले राउंड में एक नकारात्मक मूल्य दे सकता है।
  • प्ले बास्केट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    जांच करें कि क्या कोई टीम 5000 अंक तक पहुंच गई है। ऐसा करने वाली पहली टीम, जीत जाती है यदि कोई टीम सफल नहीं हुई है, तो कार्ड को फेर दिया जाता है और पिछले छह चरण दोहराए जाते हैं।
  • विधि 3
    दो और तीन खिलाड़ियों की टोकरी

    प्ले बास्केट चरण 13 नामक छवि
    1
    दो खिलाड़ी की टोकरी के लिए, प्रत्येक खिलाड़ी को पंद्रह कार्ड सौंपें। दो-हाथ की टोकरी निम्नलिखित नियमों को छोड़कर, चार-हाथ की टोकरी के समान नियमों के अनुसार संचालित होती है:
    • कार्ड डेक से खींचा जाते हैं, तो एक खिलाड़ी केवल दो कार्ड छोड़ देता है।
    • एक खिलाड़ी को छोड़ने से पहले दो टोकरी बनाना चाहिए।
  • चित्र कैनस्टा चरण 14 नामक छवि
    2
    तीन-खिलाड़ी की टोकरी के लिए, वह प्रत्येक खिलाड़ी को तेरह कार्ड का सौदा करता है। तीन हाथ की टोकरी को चार-हाथ की टोकरी के नियमों या अगले चरण में वर्णित नियमों में संशोधन के साथ खेला जा सकता है।
  • प्ले बास्केट चरण 15 नामक छवि
    3
    चार हाथ की टोकरी में लकड़ी का कांटा और अच्छी तरह से बनाओ हालांकि, प्रत्येक खिलाड़ी डेक से दो कार्ड खींचता है और एक को छोड़ देता है, जैसे कि दो-हाथ की टोकरी में। जो खिलाड़ी पहले बर्तन लेता है वह अकेला खेलता है, जबकि दूसरे दो एक दौर की समाप्ति तक एक टीम बनाते हैं। यदि कोई खिलाड़ी बर्तन नहीं ले सकता है, तो प्रत्येक खिलाड़ी के स्कोर अलग-अलग होंगे यदि कोई खिलाड़ी बर्तन लेने से पहले छोड़ देता है, तो खिलाड़ी अकेला जाता है और दूसरे दो खिलाड़ी एक टीम बनते हैं।
  • एकमात्र खिलाड़ी सभी अंक प्राप्त करता है, जबकि टीम के प्रत्येक खिलाड़ी तीन रेडों को छोड़कर बनाए गए संयोजनों के लिए एक साथ अंक जोड़ता है। यही है, वे टीम में शामिल हो सकते हैं जैसे कि वे चार खिलाड़ियों की भूमिका निभाते हैं, दोनों संयोजनों और बास्केट से कम तीन रेड और एकल खिलाड़ी उनके मार्कर को प्राप्त सभी बिंदुओं को जोड़ता है।
  • चित्र कैनस्टा चरण 16 नामक छवि
    4
    7500 अंक तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी को जीतें। एक खिलाड़ी दो टोकरियाँ बनाने से पहले बाहर आओ मत यदि कोई व्यक्ति हमेशा जीतता है, तो आपको यह देखना चाहिए कि अन्य खिलाड़ी वंचित नहीं हैं।
  • विधि 4
    रणनीति

    चित्र शीर्षक कैनस्टा चरण 17
    1
    अच्छी तरह से देखें जानने के लिए कि कितना और कितने कार्ड लेने के लिए उपलब्ध हैं, जब आपको कार्य करना चाहिए तब पहचानने की कुंजी है और जब आपका विरोधी ऐसा करने की संभावना रखता है। खेल के दौरान, आप देखेंगे कि आप किस कार्ड की तलाश कर रहे हैं, अगर आप उन्हें जो चाहें देते हैं, तो वे निश्चित रूप से अपना कदम बढ़ाएंगे।
    • यदि अच्छी तरह से कम मूल्य पत्रों से भरा है, तो आप इसे नहीं लेना चाहेंगे। कुछ लम्बे समय के पदों के लायक अक्षरों को लेने योग्य नहीं हैं
    • आप अपने प्रतिद्वंद्वी को बर्तन लेने के लिए एक निश्चित तरीके से मजबूर कर सकते हैं। यदि आपके पास एक पत्र है जिसे आप जानते हैं, तो उसे त्यागें क्या आप पत्र लेने के लिए प्रलोभन का विरोध कर सकते हैं? शायद नहीं।
  • चित्र शीर्षक कैनस्टा चरण 18
    2
    दोनों और जोकर रखें.. थोड़ी देर के लिए. वे बहुत अच्छे पत्र हैं, उनके पास बहुत मूल्य है लेकिन अगर आप खेल के अंत में पहुंचते हैं, तो आखिरी चीज आपके हाथ में उन कार्डों के साथ पकड़ेगी। उनके पास कई फार्म मूल्य हैं नकारात्मक यदि आप उन्हें मेज पर नहीं डालते हैं और यदि आप उन्हें नहीं खेलते हैं, तो आप अंक खो देंगे।
  • अगर आपको लगता है कि आपका प्रतिद्वंद्वी छोड़ने वाला है (या डेक खत्म हो रहा है और उन्होंने यह तय किया है कि खेल खत्म हो जाएगा), उसे छुटकारा पाएं यह करना बेहतर होता है कि आप अब हजारों अंकों के साथ फंसने के बजाय क्या कर सकते हैं और फिर पराजित हो जाएंगे। जाहिर है, यह एक कारण है कि छिपी टोकरी इतनी शक्तिशाली क्यों है
  • प्ले बास्केट चरण 19 नामक छवि
    3
    जैसे ही वे बाहर आ जाते हैं, संयोजन न बनाएं। शायद आपको गर्व महसूस हो रहा है और आप जो अंक इकट्ठा करना चाहते हैं, लेकिन यह सबसे अच्छी रणनीति नहीं है अंक बनाकर आप अपना हाथ दिखाते हैं, इस तरह से आपके विरोधियों के पास आपको चोट पहुंचाने के लिए और विकल्प होंगे, क्योंकि वे आपके कार्ड की जरूरत रख सकते हैं। टोकरी में आश्चर्यजनक आक्रमण का उपयोग करना बेहतर होता है।
  • इस तरह आप विशेष कार्ड का उपयोग करने से बचते हैं जब आपको उनकी ज़रूरत नहीं होती है, तो आपको उन्हें अधिक समय देना होगा। अन्य खिलाड़ियों ने शायद आपके द्वारा आवश्यक कार्डों को त्याग दिया है, जो आपको किसी अन्य तरीके से अपने विशेष कार्ड का उपयोग करने की अनुमति देगा।
  • चित्र कैनस्टा चरण 20 नामक छवि
    4
    यदि आपके प्रतिद्वंद्वी अभी है "अच्छी तरह से ले लो", जितनी जल्दी संभव निकल जाओ। एक कारण या किसी अन्य के लिए, यदि आप बर्तन लेते हैं और अपने हाथ में 25 कार्ड भरते हैं, तो यह चलने का समय होगा। आपके हाथ में अंक की संख्या आपके द्वारा तालिका पर मौजूद किसी भी बिंदु से स्वचालित रूप से अस्वीकार कर देगी।
  • जब तक आपके पास टोकरी है, आप ठीक हो जाएंगे, लेकिन यदि यह नहीं है, तो आपके पास कोई विकल्प नहीं होगा जाने से पहले आपके पास एक टोकरी होगी (या जब आप इसे करने जा रहे हैं)।
  • युक्तियाँ

    • टोकरी खेलने के नियमों में कई भिन्नताएं हैं ज्यादातर उस स्थान का नाम प्राप्त होता है जहां विविधता बनायी जाती है, जैसे कि बोलिवियन टोकरी, ओक्लाहोमा या ब्राजीलियाई टोकरी कई बदलाव एक ही डेक के संयोजन (जैसे 4, 5, 6, आदि) के दृश्य बनाने की अनुमति देते हैं। सात पत्रों का अनुक्रम कभी-कभी नाम प्राप्त होता है "साम्बा"।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 2 से 4 खिलाड़ियों
    • जोकर के साथ कार्ड के दो डेक (कुछ बदलावों के लिए तीन डेक जिसमें संयोजनों के अनुक्रम शामिल हैं)
    • बोर्डों को स्कोर और पेंसिल ले जाने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com