ekterya.com

यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय छात्र हैं तो संयुक्त राज्य अमेरिका (ग्रीन कार्ड) के लिए स्थायी निवासी कार्ड कैसे प्राप्त करें I

संयुक्त राज्य अमेरिका में अध्ययन करने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्र कई बार अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने मूल देश लौटने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। यदि यह आपकी स्थिति है, तो निम्न विधियों की समीक्षा करें जिससे आप स्थायी निवासी कार्ड प्राप्त कर सकते हैं (ग्रीन कार्ड के रूप में भी जाना जाता है)।

चरणों

विधि 1
एक नियोक्ता से प्रायोजन प्राप्त करें

एक अंतरराष्ट्रीय छात्र चरण 1 के रूप में ग्रीन कार्ड प्राप्त करें
1
एक नौकरी के लिए आवेदन करें जो अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए एक स्थायी निवास कार्ड प्राप्त कर सकता है: ऐसी कई कंपनियां हैं जो यह कर सकती हैं हालांकि, इस प्रक्रिया महंगा हो सकता है के रूप में कंपनियों के केवल प्रायोजक सकता है अगर वे प्रदर्शन कर सकते हैं कि आप एक अमेरिकी नागरिक को समान रूप से इस काम के लिए योग्य नहीं मिल रहा। हालांकि रोजगार प्रायोजन के जरिए स्थायी निवासी कार्ड प्राप्त करना मुश्किल है, लेकिन यह असंभव नहीं है आप उच्च मांग क्षेत्रों इंजीनियरिंग या दवा के रूप में इस तरह के में विशेषज्ञता है और वहाँ इस तरह के काम अमेरिकियों के लिए कई योग्य नहीं हैं, तो आप एक प्रायोजन हो रही का एक बड़ा मौका है।

Video: सात सर्वोत्तम उपाय है संयुक्त राज्य अमेरिका में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के लिए

विधि 2
Casarte

एक अंतरराष्ट्रीय छात्र चरण 2 के रूप में एक ग्रीन कार्ड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
अमेरिकी नागरिक से बात करें जिनके साथ आप एक रिश्ते में हैं और शादी करने के करीब हैं। यह संभवतः एक स्थायी निवासी कार्ड प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है
  • हालांकि यह विधि आसान है, इसमें कई खतरे हो सकते हैं वे आपको वे कैसे मिले जैसे कई सवाल, उनके जीवन के अंतरंग विवरण कर देगा, अगर वे, बच्चे हैं आपके पति या पत्नी के परिवार के बारे में आप, आदि जानता है
  • यहां पर ज़ोर देने की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक असली शादी होनी चाहिए और यदि आप उसे प्यार करते हैं तो केवल एक अमेरिकी नागरिक से विवाह करें। अन्यथा, आप गंभीर कानूनी परिणामों का सामना कर सकते हैं।
  • सभी आव्रजन लेखों को भरने से पहले हमेशा एक सम्मानित वकील से परामर्श करें
  • एक अंतरराष्ट्रीय छात्र चरण 3 के रूप में ग्रीन कार्ड प्राप्त करें
    2
    शादी करने के।
  • एक अंतरराष्ट्रीय छात्र चरण 4 के रूप में ग्रीन कार्ड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र



    3
    दस्तावेज प्रस्तुत करें ताकि आपके पति एक परिवार के रूप में एक स्थायी निवास कार्ड प्राप्त करने के लिए आपको प्रायोजित कर सकें।
  • विधि 3
    डायवर्सिटी वीज़ा लॉटरी दर्ज करें

    Video: छात्र वीजा (एफ 1) सीधे ग्रीन कार्ड के लिए से

    Video: ग्रीन कार्ड | एफ 1 छात्रों | आप्रवासन

    इंटरनेशनल छात्र चरण 5 के रूप में ग्रीन कार्ड प्राप्त करें
    1
    विविधता वीज़ा लॉटरी दर्ज करें: यदि आप इस लॉटरी को जीतते हैं, तो आपको संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक स्थायी निवासी कार्ड जारी किया जाएगा और आप वहां काम करने और वहां रहने में सक्षम होंगे। हालांकि, जीतने की कोई गारंटी नहीं है। सब के बाद, यह बस एक लॉटरी है और जीतने की संभावना कम हो सकती है। लेकिन यह कोशिश करने के लायक है

    विधि 4
    संयुक्त राज्य के सशस्त्र बलों में एक स्थान प्राप्त करें

    अंतर्राष्ट्रीय छात्र चरण 6 के रूप में एक ग्रीन कार्ड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    संयुक्त राज्य के सशस्त्र बलों में सेवा करें: आम तौर पर, गैर अमेरिकी नागरिकों सेना, नौसेना, मरीन कोर और वायु सेना शामिल नहीं हो सकते हैं यदि आप एक स्थायी निवास कार्ड या वर्क परमिट की जरूरत नहीं है। हालांकि, अगर आप भी सशस्त्र बलों में शामिल हो सकते हैं यदि आप एक कैरियर है कि इस तरह डॉक्टरों, नर्सों और मनोवैज्ञानिकों के रूप में उच्च मांग में माना जाता है, की है। अपने विश्वविद्यालय के सशस्त्र बलों के लिए नियोक्ताओं के साथ परामर्श करें ताकि आप इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें। आप सेना में शामिल हैं, तो आप एक वकील स्थायी निवास कार्ड प्राप्त करने की प्रक्रिया के साथ मदद करने के लिए किराया चाहिए।

    चेतावनी

    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप एक स्थायी निवासी कार्ड के लिए आवेदन करते हैं या किसी भी आप्रवासन फॉर्म को भरते हैं तो एक सम्मानित वकील से परामर्श करें। आप्रवास प्रक्रिया जटिल है और यदि आपको पता चल गया है कि आपने किसी तरह से झूठ बोला है तो गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इसलिए, आपको एक वकील का किराया होना चाहिए हालांकि वकील महंगा हो सकते हैं, वे हर पैसे का शुल्क लेते हैं (यदि आप विफलता की लागत पर विचार करें)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com