ekterya.com

खजाने की खोज कैसे खेलें?

खजाना शिकार एक लोकप्रिय बच्चों के खेल हैं और पार्टियों और गर्मियों की छुट्टियों के लिए बहुत अच्छा है हालांकि, वे बच्चों तक सीमित नहीं हैं - यहां तक ​​कि वयस्क और किशोर भी उन्हें आनंद ले सकते हैं। खजाना शिकार काफी आसान है और इसे व्यवस्थित करना भी आसान है। शायद सबसे कठिन हिस्सा रचनात्मक विचारों के बारे में सोच रहा है। यह लेख आपको केवल खजाने की खोज का आयोजन करने के लिए नहीं सिखाएगा, बल्कि आपको होस्ट करने के लिए भी करेगा और आपको विषयों के लिए विचार देगा।

चरणों

भाग 1
एक खजाने की खोज को व्यवस्थित करें

एक स्केवेनर हंट चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
तय करें कि आप कब और कहाँ खोज करना चाहते हैं। खजाना शिकार दिन या रात के दौरान हो सकता है वे पार्क, आपके घर या पड़ोस या एक स्कूल सहित लगभग कहीं भी कर सकते हैं आप कब और कहाँ आयोजित करेंगे खिलाड़ियों की आयु, समूह के आकार, मौसम और खोज के प्रकार को व्यवस्थित करना चाहते हैं जो आप चाहते हैं। शुरू करने के लिए कुछ उपाय यहां दिए गए हैं:
  • आउटडोर गतिविधियों के लिए गर्म, धूप वाले दिन उत्कृष्ट हैं
  • अगर दिन बारिश या ठंड है, तो घर के भीतर इसे बाहर ले जाने के लिए बेहतर हो सकता है
  • एक पार्क बड़े खिलाड़ियों या बड़े समूहों के लिए उत्कृष्ट है एक पिछवाड़े बहुत युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतर हो सकता है
  • एक घर सभी उम्र के लिए महान है, लेकिन यह एक बड़े समूह को घर करना मुश्किल हो सकता है शायद आपको निजी क्षेत्रों, जैसे बेडरूम और स्टूडियो को भी ब्लॉक करना चाहिए।
  • आपके पड़ोस एक बड़ी खोज के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है यदि आप अपने पड़ोसियों को शामिल करने की योजना बनाते हैं, तो उनसे पहले बात करें ताकि वे जान सकें कि उन्हें एक वस्तु के लिए पूछने पर खिलाड़ियों को दरवाजे पर दस्तक देने की उम्मीद करनी चाहिए।
  • एक स्केवेनर हंट चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    खजाने की खोज के प्रकार को तय करना जो आप करना चाहते हैं। कई अलग-अलग प्रकार के खजाने के शिकार होते हैं, लेकिन सभी आइटमों की एक सूची शामिल होती है। ये कुछ विचार हैं:
  • खिलाड़ियों को आइटम्स की एक सूची दें उन जगहों के आसपास छिपाएं जहां खोज की जाती है और उन्हें पूछने के लिए कहें। पहला खिलाड़ी या समूह जो सभी आइटम जीतता है।
  • खिलाड़ियों को सूची से आइटम के लिए दरवाजे से जाने के लिए कहें। यदि आप इस विधि का चयन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पड़ोसियों के साथ पहले से सहमत हैं।
  • वस्तुओं को छिपाने के बजाय प्रत्येक टीम को सूची में प्रत्येक आइटम की एक तस्वीर लेने के लिए कहने पर विचार करें। यह पार्कों, विशेष रूप से राष्ट्रीय उद्यानों के लिए बहुत अच्छा है, जहां आप प्रकृति से बातें नहीं ले सकते।
  • एक स्केवेन्जर हंट स्टेप 3 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    3
    खोज के अंत में एक पुरस्कार खरीदें या तैयार करें। यह प्रत्येक टीम के लिए प्रेरणा के रूप में काम करेगा, खासकर यदि खोज का समय है आप एक पुरस्कार के रूप में कुछ भी चुन सकते हैं, लेकिन आपको खिलाड़ियों की उम्र याद रखना चाहिए। ये कुछ विचार हैं:
  • यदि खोज बच्चों के लिए है, तो एक अच्छा इनाम छोटे खिलौने या कैंडीज हो सकता है।
  • बड़े बच्चों के लिए फिल्म या कैश के लिए टिकट उत्कृष्ट पुरस्कार हैं
  • वयस्क एक खूबसूरत रेस्तरां के लिए उपहार प्रमाण पत्र की सराहना करेंगे, एक स्टोर के लिए उपहार कार्ड या उत्पादों की एक टोकरी
  • किसी विषय पर पुरस्कार के आधार पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि खोज में सुपरहीरो की एक थीम है, तो पुरस्कार मुखौटे और सुपरहीरो की परतें हो सकते हैं।
  • एक स्केवेनर हंट चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    उन वस्तुओं की एक सूची बनाएं जिन्हें अतिथि मिलना चाहिए। इस सूची में आसानी-से-ढूँढें आइटम शामिल हो सकते हैं, जैसे कि एक पेन्सिल या कागज़ की शीट-और आइटम जो कि खोजने के लिए कठिन होते हैं, जैसे कि फोटो फ्रेम या सुई और धागा।
  • यदि टीम दरवाजे से जाने के लिए जा रही है, तो सस्ते आइटम चुनें जो पड़ोसियों को दान करने के लिए तैयार हैं, जैसे कागज की एक शीट, एक पेंसिल या एक पेपर क्लिप। आप वस्तुओं को पहले से पड़ोसी लोगों को दे सकते हैं, इसलिए उनका उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है।
  • यदि टीमें पड़ोस के आसपास कुछ संदर्भ बिंदुओं की तस्वीरें ले रही हैं, तो उनको सामान्य क्षेत्र बताएं जहां संदर्भ बिंदु है, जैसा कि "इस पार्क में मूर्ति" या "एक लाल फूल"।
  • एक स्केवेन्जर हंट चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    खिलाड़ियों के आयु वर्ग पर विचार करें वहाँ विभिन्न प्रकार के खजाने की खोज है और कुछ छोटे खिलाड़ियों की तुलना में बड़े खिलाड़ियों के लिए अधिक उपयुक्त हैं। उदाहरण के लिए, सुराग के आधार पर खजाना शिकार बहुत छोटे बच्चों के लिए मुश्किल हो सकता है लेकिन किशोर और वयस्कों के लिए अधिक दिलचस्प होगा। सुरक्षा कारणों से बच्चों के लिए दरवाजे से द्वार खजाना शिकार की सिफारिश नहीं की जाती है दूसरी ओर, बड़े बच्चों के मुकाबले छोटे बच्चों के लिए फोटो के आधार पर खोज अधिक मजेदार हो सकती है। ये कुछ चीजें हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए:
  • खजाना शिकार के लिए वयस्क सहायकों या देखभाल करने वालों की योजना है जिसमें छोटे बच्चों को शामिल करना है, खासकर यदि यह एक बड़ा समूह है इससे बच्चों की निगरानी आसान हो जाएगी
  • दूसरे और तीसरे स्थान के लिए पुरस्कार लेने पर विचार करें यदि खोज में छोटे बच्चे शामिल हैं इस तरह, जो नहीं करते हैं "जीतना" वे बाहर नहीं छोड़ेगी महसूस करेंगे
  • एक विषय तैयार करते समय प्रतिभागियों के आयु वर्ग को ध्यान में रखें। युवा बच्चों को प्रकृति और जानवरों के बारे में मुद्दों में रुचि हो सकती है, जबकि पुराने बच्चों को साहित्य, वीडियो गेम और फिल्मों के विषय में अधिक रुचि हो सकती है।
  • भाग 2
    खजाने की खोज की निगरानी करें

    एक स्केवेनर हंट चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र

    Video: यहां मिला था सबसे पुराना सोने का खजाना | REVEALED: World’s Oldest Gold Treasure Was Found Here

    1
    मेहमानों को खोज के दिन टीमों में विभाजित करें। आप अपने खुद के उपकरण चुन सकते हैं या आप उन्हें असाइन कर सकते हैं। अगर बच्चे भाग लेने जा रहे हैं, तो प्रत्येक टीम के प्रमुख के रूप में एक वयस्क को असाइन करना सुनिश्चित करें। यदि बहुत से लोग खेलना चाहते हैं, तो 3 या 4 की टीम बनाएं। सभी टीमों में समान संख्या में सदस्य होना चाहिए।
    • यदि मेहमान अलग-अलग उम्र के हैं, तो बड़े लोगों के साथ कुछ छोटे मेहमानों से मेल खाने का विचार करें। यह उपकरणों के बीच के फायदे और नुकसान से बचना होगा।
    • टीमों को व्यवस्थित करने का एक शानदार तरीका लोगों को नंबर देना है, जैसे कि 1 और 2। सभी नंबर 1 एक टीम में होंगे और सभी नंबर 2 दूसरे में होंगे।
    • टीमों को व्यवस्थित करने का एक और अच्छा तरीका है कि प्रत्येक व्यक्ति को एक टोपी से रंग का पेपर लेना चाहिए। सभी नीली स्ट्रिप्स एक टीम बनेंगी, सभी लाल स्ट्रिप्स एक और टीम बनेंगी, आदि।
  • एक स्केवेनर हंट चरण 7 बनाएँ
    2

    Video: रेवाड़ी - छह माह बाद फिर खजाना खोजने पहुँची पुरातत्त्व विभाग की टीम ,

    प्रत्येक टीम को आइटमों की एक सूची और एक समय सीमा दें। सबसे अधिक आइटम खोजने के लिए मेहमान के पास पर्याप्त समय होगा खोज कितनी देर तक चली जाती है, वे कितनी वस्तुओं को ढूंढना चाहिए पर निर्भर करेंगे। एक घंटे की शुरुआत करने के लिए एक अच्छी जगह है, अगर कई वस्तुएँ हैं और द्वार-टू-द्वार खोजों के लिए भी सिफारिश की जाती है
  • बहुत छोटे बच्चों (पूर्वस्कूली उम्र) के लिए, खजाने की खोज को 15 से अधिक मिनट तक सीमित नहीं करें। यह उन्हें मनोरंजन करने के लिए पर्याप्त समय होगा लेकिन उन्हें ऊब होने से बचाने के लिए पर्याप्त होगा
  • यदि लेखों की सूची बहुत सरल या कम है, तो 30 मिनट पर्याप्त होना चाहिए
  • एक स्केवेनर हंट स्टेप 8 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    आइटम को इकट्ठा करने के लिए खिलाड़ियों को कुछ देने पर विचार करें इससे सब कुछ लेना आसान होगा और छोटी वस्तुओं को खोने से भी रोका जा सकेगा। यदि खोज में युवा खिलाड़ी शामिल हैं, तो कंटेनर ले जाने के लिए किसी वयस्क से पूछें यह बच्चों को वस्तुओं को इकट्ठा करके स्वतंत्र रूप से चलाने की इजाजत दे सकता है और यदि बच्चा यात्राएं, गिरता है और कंटेनर को गिरता है तो आइटम को खो जाने से भी रोका जा सकता है यदि खिलाड़ी केवल चित्र लेने या आइटम लिखने जा रहे हैं, तो आपको उन्हें कंटेनर देने की आवश्यकता नहीं है। ये कुछ आइटम हैं जिन्हें आप प्राप्तकर्ता के रूप में उपयोग कर सकते हैं:
  • परिवहन के लिए एक टोकरी सबसे आसान होगी, खासकर एक हैंडल के साथ।
  • एक बैग या बैग एक टोकरी से सस्ता होगा एक प्लास्टिक के बजाय पेपर बैग पर विचार करें, क्योंकि पेपर बैग अपने आकार को बेहतर बनाए रखता है, इसलिए वस्तुओं को कुचलने की संभावना कम होती है।
  • एक बॉक्स परिवहन के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह भी सबसे प्रतिरोधी है। आप एक क्राफ्ट स्टोर में सजावटी बक्से भी खोज सकते हैं जो खोज के विषय से मिलकर काम करता है।
  • एक स्केवेनर हंट चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    4
    खिलाड़ियों को बताएं कि खोज कैसे समाप्त हो जाएगा। निश्चित अवधि के बाद अधिकांश खोजों का अंत होता है। जिस टीम को सबसे अधिक आइटम मिलते हैं वह पुरस्कार जीतता है ये कुछ चीजें हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए:
  • यदि खजाने की खोज में समय सीमा है, खिलाड़ियों को स्टॉपवॉच देने पर विचार करें। आप उन्हें बता सकते हैं कि खोज किस समय समाप्त हो जाएगा उदाहरण के लिए, यदि खोज 1 पीएम से शुरू होती है। और एक घंटे तक रहता है, खिलाड़ियों को बताओ कि वे 2 बजे वापस आएं।
  • यदि खिलाड़ी बहुत छोटे हैं, तो शायद आपको चोट लगने वाली भावनाओं, ईर्ष्या या नखरे से बचने के लिए दूसरे और तीसरे स्थान के लिए पुरस्कार शामिल करना चाहिए।
  • एक स्केवेन्जर हंट स्टेप 10 बनाएं शीर्षक वाला इमेज



    5
    खिलाड़ियों को यह बताएं कि वे कब खत्म हो जाएंगे। एक मीटिंग का मुद्दा बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुछ टीमें दूसरों से पहले खत्म कर सकती हैं और वहां एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां यह खिलाड़ी दूसरों की प्रतीक्षा करने के दौरान जा सकते हैं। यह केवल वही स्थान हो सकता है जहां खोज शुरू हुई, लेकिन यह संदर्भ का एक बिंदु भी हो सकता है, जैसे पार्क में प्रतिमा जहां खोज की जाती है सुनिश्चित करें कि विजेता प्राप्त करने के लिए बैठक बिंदु पर एक व्यक्ति है और उन्हें अपना पुरस्कार दें
  • भाग 3
    विषयों और विचारों के बारे में सोचो

    एक स्केवेनर हंट बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    1
    आपको पता होना चाहिए कि अगले स्तर पर अपने खजाने की खोज की रचनात्मकता लेने के कई तरीके हैं यह खंड आपको अपने खजाने को अनोखे और दिलचस्प बनाने के बारे में कई विचार देगा, और एक विषय और डिजाइन ढूंढने में आपकी सहायता करेगा। यह आपको कुछ क्रिएटिव ट्विस्ट भी पेश करेगी। आपको इस सूची में सभी विचारों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, केवल उन लोगों को जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं
  • एक स्केवेनर हंट चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    एक विषय स्थापित करें यह आपके लिए लेखों के बारे में सोचने में आसान होगा। यदि आप किसी पार्टी के हिस्से के रूप में खजाने की खोज को व्यवस्थित करने जा रहे हैं, तो पार्टी के साथ खोज की थीम को जोड़ने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि पार्टी में सुपरहीरो की एक थीम है, तो खजाने की खोज में यह भी है। ऐसे मदों का उपयोग करें जो सुपरहीरो का प्रयोग करेंगे, जैसे मुखौटे और कैप। ये कुछ अन्य सुझाव हैं:
  • मेहमानों के हितों पर खजाने की खोज का आधार रखें उदाहरण के लिए, यदि खजाने की खोज एक साहित्य वर्ग के लिए है, तो उन सभी पुस्तकों के सभी लेखों को आधार दें, जो छात्र पढ़ रहे हैं। अगर हैरी पॉटर सूची में है, लिखने के लिए झाड़ू, उल्लू, परतों और कलम जैसे आइटमों पर विचार करें। आप एक पुस्तकालय में भी खोज कर सकते हैं।
  • एक विशेष छुट्टी पर खजाने की खोज का आधार रखें यदि खोज अक्टूबर में है, तो विचार करें कि थीम हैलोवीन है खिलाड़ियों से उस तिथि से संबंधित वस्तुओं की तलाश करें, जैसे कद्दू, काली बिल्ली, चमगादड़, मकड़ियों, चुड़ैलों और कंकाल।
  • स्थान पर फोकस करें अगर खजाने की खोज एक पार्क में होती है, तो पहले इसे एक्सप्लोर करें और कुछ ऐसी चीज़ों को लिखें, जिन्हें आप देखते हैं, जैसे कि एक अजीब वृक्ष या किसी विशेष मूर्ति। आपको ऐसा कुछ देखने के लिए खिलाड़ियों को नहीं भेजना चाहिए जो मौजूद नहीं है।
  • अपनी खुद की थीम का आविष्कार करें आप जिस विषय पर आप चाहें खोज कर सकते हैं। ये कुछ के साथ शुरू होते हैं: जानवर, किताबें, भोजन, ऐतिहासिक समय, सागर, सिनेमा, संगीत थिएटर, उष्णकटिबंधीय वन, सुपरहीरो, वीडियो गेम आदि।
  • एक स्केवेनर हंट चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3
    सूची में मदों के नामों के नाम के बजाय, लेख के कार्य को नीचे लिखें। खिलाड़ियों को यह पता लगाना होगा कि आइटम देखने के लिए कैसे जाने से पहले वह क्या होगा। यह खजाना शिकार के लिए बहुत अच्छा है, जिसकी तस्वीर लेने की आवश्यकता है। आप पटरियों कविता भी बना सकते हैं उदाहरण के लिए:
  • लेखन के बजाय "टोअस्टर", आप लिख सकते हैं "मैं कुरकुरे और गर्म टोस्ट बना"।
  • लेखन के बजाय "बुकमार्क", आप लिख सकते हैं "मैं अपनी जगह एक पुस्तक में रखता हूं"।
  • लेखन के बजाय "सुई और धागा", आप लिख सकते हैं "हम एक हाथ की तरह हाथ में जाते हैं और आपकी मां हमें अपने कपड़ों के लिए मरम्मत करती है"।
  • लेखन के बजाय "झाड़ू", आप लिख सकते हैं "एक चुड़ैल मुझे यात्रा करने के लिए इस्तेमाल होता है, लेकिन अधिकांश मुझे मंजिल साफ करने के लिए उपयोग करेंगे"।
  • एक स्केवेनर हंट स्टेप 14 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    4
    खजाने की खोज को एक बिंगो गेम में बदल दें। एक बिंगो ग्रिड से प्रारंभ करें और प्रत्येक बॉक्स में एक आइटम का नाम लिखें। उन खिलाड़ियों से पूछें जो वे मिलते हैं। पहले व्यक्ति को क्षैतिज, ऊर्ध्वाधर या विकर्ण लाइन में पांच अंक प्राप्त होता है।
  • यह खजाना शिकार के लिए उत्कृष्ट है जो सड़क पर या एक पार्क में जगह लेते हैं।
  • स्थान के आधार पर ग्रिड पर आइटम के आधार पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक समुद्र तट पर खजाने की खोज करने जा रहे हैं, तो आप इसमें निम्नलिखित शामिल कर सकते हैं: गोले, धूप, सैंड्रेस, सीगल, केकड़े, भौंकने वाले कुत्ते और तौलिए
  • एक स्केवेन्जर हंट चरण 15 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    5
    खिलाड़ियों को उन वस्तुओं की एक सूची दें जिन्हें उन्हें खोजने और उन्हें खाली जगह में लिखने के लिए कहें। उदाहरण के लिए, आप खिलाड़ियों को नीला, कुछ नरम और कुछ हरे रंग की तलाश कर सकते हैं। खिलाड़ी आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए रिक्त स्थानों में वह क्या लिखता है (एक नीली संगमरमर, एक बनी और हरी पत्ती) लिख देगा। पृष्ठ जीतने वाले पहले व्यक्ति
  • यह प्राकृतिक मार्गों या पार्कों के लिए उत्कृष्ट है
  • सुनिश्चित करें कि सूची स्थान से संबंधित है यदि वे किसी रेगिस्तान में हैं या किसी चट्टानी गुफा में हैं तो आपको कुछ हरे रंग की तलाश में खिलाड़ियों को नहीं भेजना चाहिए।
  • एक स्केवेनर हंट स्टेप 16 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    6
    खिलाड़ियों की उम्र को ध्यान में रखें आपको युवा खिलाड़ियों के लिए खोज करना बहुत कठिन नहीं होना चाहिए, या बड़े खिलाड़ियों के लिए भी बचकाना चाहिए। आसानी से खोजे जाने वाले आइटम के साथ छोटी सूची छोटे बच्चों के लिए उपयुक्त होगी, जबकि किशोरों और वयस्कों के लिए अधिक सूचियां (सुराग के साथ) अधिक दिलचस्प हो सकती हैं। ये कुछ अन्य सुझाव हैं:
  • छोटे बच्चों के लिए, बड़े फ़ॉन्ट्स और कई रंगों का उपयोग करें। 10 से अधिक लेख शामिल करने की कोशिश न करें यदि कुछ खिलाड़ियों को अब भी पढ़ना सीखना है तो लेख की एक छवि को शामिल करना भी एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • बड़े बच्चों के लिए, बड़े फ़ॉन्ट्स और कई रंगों का उपयोग करें, लेकिन छवियों को छोड़ दें सूची में 10 से 15 आइटम शामिल हैं
  • किशोर और वयस्कों के लिए, एक नियमित आकार के फ़ॉन्ट का उपयोग करें सूची को सुंदर बनाने के लिए आप रंगों का उपयोग कर सकते हैं खिलाड़ियों को केवल लेखों के नामों से सिर्फ सुर्खियां ज्यादा दिलचस्प मिल सकती हैं
  • एक स्केवेनर हंट चरण 17 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    7
    सूची का विषय खजाने की खोज के अनुसार लिंक करें यह सूची को देखने के लिए और अधिक रोचक बना देगा। आप इसे स्टेशनरी पर प्रिंट कर सकते हैं जो प्रत्येक सूची के अंत में एक छवि को जोड़ती है या जोड़ती है। ये कुछ विचार हैं:
  • अगर खजाने की खोज में समुद्र तट पर कोई विषय है, तो समुद्र तट की प्रस्तुतियों के साथ स्टेशनरी पर सूची मुद्रित करें आप रेत की एक छवि, ताड़ के पेड़ और सूची के निचले भाग में कुछ तरंगों को भी शामिल कर सकते हैं।
  • यदि खजाने की खोज को पार्क में बाहर किया जाता है, तो उस स्टेशनरी की कोशिश करें जो पत्तियों की सीमा है।
  • यदि खजाने की खोज एक साहित्य वर्ग के लिए है, तो शीर्ष या नीचे या आसपास के किनारों पर छवियों को शामिल करें, जो छात्रों द्वारा पढ़े गए पुस्तकों के लिए प्रासंगिक हैं। उदाहरण के लिए, यदि छात्रों ने अभी पढ़ा है हैरी पॉटर, आप उल्लू, मैजिक वैंड्स और ब्रुम्स की छवियां शामिल कर सकते हैं।
  • अगर खोज में मध्ययुगीन या पुनर्जागरण विषय है, तो पुरानी दिखने वाले चर्मपत्र कागज का उपयोग करने पर विचार करें सुलेखन में लिखा हुआ एक आधुनिक फ़ॉन्ट का उपयोग करें
  • Video: Panchtantra Ki Kahaniyan | The Farmer and His Lazy Sons | किसान और उसके आलसी बेटे | Kids Hindi Story

    युक्तियाँ

    • खजाने की खोज के लिए एक थीम देने पर विचार करें।
    • खिलाड़ियों को आइटम इकट्ठा करने के लिए एक बॉक्स या बैग दे।
    • सभी वस्तुओं को संबंधित बनाने पर विचार करें
    • यदि खिलाड़ी तस्वीरें लेने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टीम में एक कैमरा है।
    • उन खिलाड़ियों के लिए एक पुरस्कार सहित विचार करें, जो खोज नहीं जीतते। यह विशेष रूप से युवा बच्चों के लिए एक अच्छा विचार होगा, जो विशेष रूप से खोने के प्रति संवेदनशील हैं और आसानी से ईर्ष्यापूर्ण हो सकते हैं। यह आँसू और नखरे से बचना होगा
    • यदि खजाने की खोज एक बड़े पार्क में या पड़ोस में होती है, तो प्रत्येक टीम को एक सेल फोन देने का अच्छा विचार हो सकता है इस तरह, अगर कोई खो जाता है, तो आप इसे पा सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टीम के पास एक आइटम वाला कैमरा है जिसमें वे मिलते हैं।

    चेतावनी

    • अगर रात में खोज की जाती है, तो उन्हें मदद करने के लिए फ्लैश लाइट या हेडलाइट्स प्रदान करें।
    • यदि आप छोटे बच्चों के लिए खजाने की खोज की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि एक वयस्क प्रत्येक टीम को चलाता है
    • हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ सहमत खिलाड़ियों को अजनबियों के घरों में न भेजें कुछ लोग एक यादृच्छिक वस्तु के लिए अपने दरवाजे पर दस्तक दे रहे बच्चों के समूह की सराहना नहीं करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खोज करने के लिए मदों की सूची
    • प्रतिभागियों का समूह
    • छिपाने के लिए आइटम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com