ekterya.com

कैसे खजाना को खोजने के लिए

खजाना शिकार विदेशी स्थानों में, पिस्सू बाजार में, आपके शहर में या यहां तक ​​कि आपके पिछवाड़े में भी हो सकता है खजाना कैसे खोजना है यह जानने पर कि आप किस तरह के साहस की तलाश कर रहे हैं और आप कितनी दूर जाने के लिए तैयार हैं खज़ाना शिकार एक मजेदार घटना है जो कि आप स्वयं या परिवार या दोस्तों के साथ भाग लेते हैं। शुरू करने से पहले अपने प्रयासों को अनुकूलित करें, आपको सबसे अच्छे परिणाम देने के लिए

चरणों

खजाना ढूँढ़ें छवि खजाना चरण 1
1
निर्धारित करें कि आप किस प्रकार के खजाने की तलाश कर रहे हैं और किस तरह के औजारों को आपको ढूंढना है।
  • अगर आप सोने या अन्य कीमती धातुओं की तलाश कर रहे हैं, तो मेटल डिटेक्टर खरीदने पर विचार करें।
  • यदि आप संग्रहणता या प्राचीन वस्तुएं ढूंढने की योजना बनाते हैं, तो उनके मूल्यांकन का अध्ययन करें और उन्हें पहचान कैसे लें। इसमें विषय पर पुस्तकों को खरीदने या ऑनलाइन शोध करने शामिल हो सकते हैं।
  • अगर आप प्राचीन जहाजों, मूल्यवान दस्तावेजों और अन्य ऐतिहासिक वस्तुओं जैसे ऐतिहासिक खजाने की तलाश में हैं, तो अपने इतिहास की समीक्षा करें।
  • Video: खजाना कहींआपके मकान के नीचे तो नहीं दबा पुराना खजाना कहां दबा है कैसे पता लगाएं

    छवि का पता लगाएं खजाना चरण 2 खोजें
    2
    एक ऐसी जगह चुनें जहां आप अपने खजाने की खोज शुरू करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप स्थान के नियमों को समझते हैं ताकि आप दूसरे व्यक्ति, देश या संगठन से चोरी न कर सकें।
  • सिक्कों और अन्य खजाने की तलाश में अपने मेटल डिटेक्टर के साथ सार्वजनिक समुद्र तटों को घूमने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। क्योंकि यह सार्वजनिक भूमि पर है, जो आपको मिल रहा है वह तुम्हारा है एक अच्छा खोजने की संभावना को बढ़ाने के लिए आपको एक और एकांत समुद्र तट पर जाने पर विचार करना चाहिए।
  • प्राचीन वस्तुओं की दुकानों, गेराज बिक्री और कबाड़ी बाजार चलाता है कि छिपा खोज मार्केटर और अन्य खरीदारों द्वारा अनदेखी की गई है खोजने के लिए। आप के लिए क्या देख रहे हैं और नकली विचार करने के लिए, आइटम आप के लिए देख रहे हैं की एक आसान पहचान के साथ में मदद मिलेगी में सक्षम हो की विशेषताओं का अध्ययन।
  • इस तरह के तीर, पुराने दस्तावेज़ और अन्य प्राचीन वस्तुओं के रूप में ऐतिहासिक तत्वों के लिए, सुनिश्चित करें कि आप उचित क्रेडेंशियल्स या आप जो खोज रहे हैं के लिए अनुमति ले ली है।
  • आप पुराने घरों में, और अनुमति के साथ खोज सकते हैं, अवधि के सामानों जैसे कि सिक्के, घड़ियां, पुराने चांदी के चम्मच और अधिक देखें इससे पहले कि बैंक थे, या इससे पहले कि लोगों ने उन पर भरोसा किया, कई लोग अपनी संपत्ति पर अपनी क़ीमती सामान छिपाते थे। क्या आप पुराने कचरा या पुराने कीमती सामान हो सकता है, और इस वर्ष रेल स्टेशन, खनिज जमा या शिविरों जैसी जगहों पर लागू होगा।



  • छवि का शीर्षक खजाना ढूंढें चरण 3

    Video: जमीन के नीचे दबे 2 टन सोने के खजाने का वायरल सच | ABP News Hindi

    3
    उन क्षेत्रों में खोजें जो दर्शाते हैं कि अतीत में क्या खजाना पाया गया है। सबसे लोकप्रिय खजाना समुद्र तटों में कभी-कभी अतिरिक्त तत्व होते हैं जो इसी तरह के बिंदुओं पर दिखाई देते हैं जब आंधी तेज़ी से गुजरती हैं।
  • Video: कैसे मिलेगा गड़ा ख़ज़ाना, जाने संकेत ,गडा धन कैसे पाए, दफीना कैसे मिलेगा , जमीन से खजाना कैसे मिलेगा

    खजाना ढूँढ़ें छवि खजाना चरण 4
    4
    जिन स्थानों पर आप गए हैं उन स्थानों का पता लगाने के लिए एक जीपीएस यूनिट का उपयोग करें और एक ही स्थान पर दो बार जाने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • किसी मित्र या परिवार के सदस्य को क्षेत्र में विभाजित करने या आपको अतिरिक्त आँखों का एक सेट प्रदान करने में मदद करने के लिए लाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com