ekterya.com

बच्चों के लिए खजाने की खोज कैसे करें

चाहे वह बाहर खेलने के लिए बहुत ठंडा हो जाता है, तो आप एक जन्मदिन की पार्टी है या एक साधारण दिन, एक खजाने की खोज का आयोजन एक महान और आसान तरीका मनोरंजन बच्चों को रखने के लिए है। वे ढेर में मजेदार प्रदान करते हैं और अपने शारीरिक और बौद्धिक विकास में सुधार करते हैं। नीचे बच्चों के लिए खजाने की खोज के आयोजन के लिए आपको कुछ विचार मिलेगा।

चरणों

विधि 1
खोज को तैयार करें

मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अपने दर्शकों को जानिए बच्चे अलग हैं और विभिन्न प्रकार के पटरियों का आनंद लेंगे। आम तौर पर, सबसे महत्वपूर्ण कारक पर विचार करना मुश्किल होता है, जिसे प्रतिभागियों की उम्र से अनुकूलित किया जाना चाहिए। कुछ कारक जिन्हें आप पर विचार करना चाहिए निम्नलिखित हैं:
  • बच्चों की उम्र और लिंग: आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रतिभागियों के लिए बौद्धिक स्तर उपयुक्त है-
  • समय की खोज की जानी चाहिए: छोटे बच्चे ऊब जाएंगे और आसानी से परेशान होंगे-
  • यदि कोई भी बच्चा एलर्जी से किसी भी भोजन में पीड़ित हो या यदि वे विशेष मिठाई चाहते हों
  • मेक ए अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    प्रतिभागियों की उम्र के लिए एक बड़ी और उचित जगह चुनें यह विचार बच्चों के लिए पर्याप्त स्थान है, लेकिन इतना नहीं कि वे खो सकते हैं इस मामले में कि वे छोटे बच्चे हैं, समूहों में या वयस्क "दोस्तों" के साथ खोज करना उपयोगी हो सकता है इस तरह आप प्रतिभागियों को भ्रमित या खो जाने के बिना एक बड़े क्षेत्र का लाभ ले सकते हैं।
  • 2 से 4 साल की उम्र के बच्चों के लिए, वह एक घर के भीतर ही खोज होनी चाहिए, जिसे वे जानते हैं। इस्तेमाल किया जाने वाला क्षेत्र छोटा और पर्यवेक्षण के नीचे होना चाहिए।
  • 5 से 8 साल के बच्चों के लिए, घर के भीतर और बाहर की खोज करें। इस मामले में, आपको अंतरिक्ष की निगरानी भी करनी होगी, और यदि यह बाहर की जाती है, तो उसे जनता से अलग होना चाहिए।
  • 9 से 12 साल के बच्चों के लिए, एक स्कूल या पार्क में खोजें इस तरह से आप प्रतिभागियों को और अधिक स्वतंत्र होने की अनुमति देंगे।
  • किशोरों के लिए, खोज एक छोटे से शहर में या एक किसानों के बाज़ार में होती है। यह एक बड़े खुले मैदान में भी हो सकता है।
  • मेक ए अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    खजाने की खोज का प्रारूप या थीम तय करें इस गतिविधि में योगदान करने वाले कई कारक हैं - यह केवल कुछ के लिए बच्चों के समूह को भेजने के बारे में नहीं है। आम तौर पर, सबसे अच्छी खोजों में कुछ समान है - यह एक विषय है, जैसे कि एक रसोई की खोज की तरह, Hobbit या प्रारूप, जहां प्रत्येक सुराग एक घटक या नुस्खा करने के लिए आपको ले जाता है बेशक, क्लासिक खोज में कोई समस्या नहीं है जिसमें सुराग और नक्शे शामिल हैं
  • एक विषय सभी को एक पोशाक पहनने के लिए एक अच्छा बहाना है, जो कई बच्चों के लिए गतिविधि को और अधिक "यथार्थवादी" बना सकता है उदाहरण के लिए, आप एक समुद्री डाकू खजाने का शिकार बनाने के लिए सस्ते नेत्र पैच और प्लास्टिक तलवारों का एक पैकेट खरीद सकते हैं।
  • क्या आप एक और प्रतियोगिता जोड़ना चाहते हैं? बच्चों को दो टीमों में विभाजित करें और उन्हें खजाना खोजने के लिए प्रतिस्पर्धा करें। इस तरह, आप उन्हें टीमों और संचार में काम करने की उनकी क्षमता में सुधार करने की अनुमति देंगे। सुनिश्चित करें कि बच्चे काफी पुरानी हैं और स्थिति को संभालने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं।
  • तय करें कि आपको व्यक्तिगत पुरस्कार मिलेगा, प्रत्येक ट्रैक पर एक हो, या यदि ग्रांड पुरस्कार खोज के अंत में प्रतीक्षा कर रहे हों तो तय करें।
  • बच्चों के लिए मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    खोज की अवधि निर्धारित करें विचार करने के लिए एक अच्छा नियम यह है कि बच्चों की धैर्य कई संख्या में सुराग रखेगी जो उनकी आयु (संख्या) को दोगुनी कर देगी। बेशक, यहां तक ​​कि सबसे पुराने 26 पटरियों के बाद थका हो सकता है। इसलिए, 5 और 15 के बीच की राशि एक अच्छी पसंद है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे एक-दूसरे से कितनी दूर हैं।
  • बच्चों के लिए मेक अ अमेज़िंग ट्रेज़र हंट शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5

    Video: बच्चों के लिए 28 जासूसी हैक्स जो हर वयस्क को पता होना चाहिए

    एक महान खजाना बनाएँ आखिरी सुराग में प्रतिभागियों को एक तरह का खजाना या मजेदार क्रियाकलाप होना चाहिए, जो कि सभी के लिए पुरस्कृत करता है। साथ ही, पहले व्यक्ति या टीम के लिए पुरस्कार हासिल करने पर विचार करें ताकि लक्ष्य की योग्यता और खोज की तात्कालिकता में वृद्धि हो सके।
  • छवियों या कार्डबोर्ड के साथ एक बॉक्स को सजाने के लिए फिर, इसे कैंडी, सिक्के या खिलौने जैसे पुरस्कारों से भरें।
  • यह आवश्यक नहीं है कि खजाना कुछ बड़ा हो। आप एक बड़ा डिनर, एक पार्टी का क्षेत्र या गेम को व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि बच्चों को मजेदार "गुप्त जंगल" मिल जाए।
  • यदि खोज छोटे बच्चों के लिए है, तो सुनिश्चित करें कि सांत्वना पुरस्कार हैं - हर किसी को घर लेना चाहिए या कुछ हासिल करना चाहिए।
  • मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    जब आप सुराग लिखते हैं, तो अंत से लेकर शुरुआत तक काम करते हैं, उस जगह से शुरू करते हैं जहां अंतिम खजाना है। एक बार जब आप जानते हैं कि यह कैसे समाप्त हो जाएगा, तो प्रतिभागियों को वहां पहुंचने के लिए मार्गदर्शन करना अधिक आसान होगा। प्रत्येक सुराग अगले नेतृत्व चाहिए, ताकि आप कैसे एक ट्रैक है कि आपके स्थान की ओर जाता है, छिपाने के लिए और अगले ट्रैक पर ले जाने के लिखने के लिए समझने के लिए है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा बनाए गए अंतिम सुराग (पहले बच्चों को ढूंढें) आपको शुरुआती बिंदु पर मार्गदर्शित कर रहे हैं।
  • ध्यान रखें कि, हालांकि पहले सुराग को समझने में आसान होना चाहिए, हालांकि खोज जारी रहने के साथ ही कठिनाई बढ़नी चाहिए।
  • मेक अ अमेज़िंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप 7 नामक छवि
    7
    नियमों की एक साधारण सूची बनाएं गतिविधि की शुरुआत में नियमों को वितरित करें, और यदि बच्चों को पढ़ने और उनका उपयोग करने के लिए पर्याप्त रूप से पुराना है, तो उन्हें बताने के लिए कहें यदि वे बहुत छोटे हैं, तो उन्हें माता-पिता और संरक्षक के साथ साझा करें ताकि वे उन्हें लागू कर सकें। आप नियमों के साथ किसी विशेष विचार को रख सकते हैं। कुछ विचार इस प्रकार हो सकते हैं:
  • स्थानों जहां प्रविष्टि की अनुमति नहीं है या जहां निश्चित रूप से कोई सुराग नहीं है-
  • जहां सुराग देने के लिए या क्या करना है अगर उन्हें नहीं पता कि कैसे जारी रखना है -
  • आपातकालीन संपर्कों की संख्या, यदि कोई खो जाता है-
  • समय सीमा या घर लौटने का समय अगर वे अभी तक "जीत" या खोज खत्म नहीं किया है।
  • विधि 2
    विभिन्न प्रकार के पटरियों को लिखें

    मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर बच्चों फॉर स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    1
    गाया जाता है और पहेलियों के साथ सुराग बनाएं आम तौर पर, एक खजाने की खोज के लिए एक सुराग एक तुकबंदी दोहे या छंद की एक जोड़ी है। वे सरल, हो सकता है इस तरह के रूप के रूप में "एक साथ यात्रा करते हैं, एक काला और एक सफेद" यदि आप अगले ट्रैक करना चाहते हैं, खिलाड़ी पूछना "(एक पोस्टर, पेंटिंग या एक व्यक्ति प्रच्छन्न एथलीट का उल्लेख कर सकते हैं), या कम से कम स्पष्ट , वे केवल हमारे साथ मिलते हैं जब खाना अच्छा नहीं लगता "(यह निशान नमक और काली मिर्च के करीब है)
  • मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप्स 9 नामक छवि

    Video: गुप्त खजाना कहाँ पर कैसे पता लगाए, कैसे हासिल करें।

    2
    सुराग के रूप में छवियों का उपयोग करें वास्तविक स्थान का पता लगाने के लिए प्रतिभागियों को उन स्थानों की तस्वीरें खींचना या लेना चाहिए जिनमें भाग लेने वालों की जांच होनी चाहिए। ये प्रकार के ट्रैक छोटे बच्चों के लिए उत्कृष्ट हैं, क्योंकि यह उन्हें खोज के साथ जल्दी से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। बड़े बच्चों के लिए, आप पुरानी तस्वीरों, उपग्रह चित्रों या क्लोज-अप शॉट्स के साथ कठिनाई को बढ़ा सकते हैं।
  • मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप 10 नामक छवि
    3
    पटरियों पर कुछ गेम शामिल हैं उदाहरण के लिए, आप तीन समान कप प्राप्त कर सकते हैं। उन बच्चों को दिखाएं जहां आप ट्रैक छिपाते हैं और फिर उन्हें जल्दी से भ्रमित करते हैं यह विचार है कि कौन सा कप ट्रैक है आप चम्मच, एक बाधा कोर्स या छोटी खोजों पर अंडे ले जाने की दौड़ भी बना सकते हैं। इस मामले में, खेल खत्म होने के बाद प्रतिभागियों को ट्रैक दिया जाएगा।
  • यह खोज के मध्य में रोकने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। सबसे पहले, उन्हें पहले 4 या 5 सुराग खोजने के लिए भेजें। फिर, दौड़ के माध्यम से आधे रास्ते में खेल खेलते हैं। एक बार वे खत्म होने पर, वे कुछ खा सकते हैं, पानी पी सकते हैं और अगले 4 या 5 सुराग की तलाश जारी रखने से पहले सनस्क्रीन पर डाल सकते हैं।
  • मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप 11 नामक छवि
    4



    सुराग को अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए गुप्त कोड या अदृश्य स्याही का उपयोग करें अदृश्य स्याही बनाने का सबसे सरल तरीका सफेद क्रैयान के साथ लिखना और बच्चों को एक हाइलाइटर के साथ चिह्नित करना है। आप भी कर सकते हैं अपनी अदृश्य स्याही बनाना और बच्चों को अपने स्वयं के "रिक्त" ट्रैक के साथ क्या करना चाहिए, यह पता करें
  • सभी उम्र के बच्चों के लिए, आप एक कमरे में प्रकाश को बंद कर सकते हैं ताकि सब कुछ अंधेरा हो। यह विचार है कि टॉर्च को टॉर्च के साथ देखना चाहिए या आपके हाथों के साथ सतहों को छिपाना
  • मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर किड्स स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    5
    किसी चीज के अंदर सुराग छिपाएं जो "घृणित" या अन्वेषण करने के लिए मज़ेदार है। आप पटरियों स्पेगेटी की "मस्तिष्क" की एक कटोरी में डुबकी सकता है, ताकि बच्चों को उन्हें खोजने के लिए अपने हाथों में प्रवेश करने की है। आप जलरोधक पटरियों है, तो आप उन्हें पूल के नीचे में जगह कर सकते हैं, उन में कूदने के लिए अवसर और तैरना (बशर्ते कि उनके पर्यवेक्षण है) दे रही है। कोई भी गतिविधि जो उन्हें अलग-अलग चीज़ों को स्थानांतरित करने और करने की अनुमति देती है, बहुत मज़ेदार होगी।
  • मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    6
    पुराने प्रतिभागियों के लिए मल्टी-पार्ट ट्रैक्स बनाने पर विचार करें उदाहरण के लिए, आप कम कीमत के लिए इंटरनेट उपकरण के साथ एक कस्टम पहेली बना सकते हैं और प्रत्येक टुकड़ा प्रिंट कर सकते हैं। इस तरह, प्रत्येक ट्रैक के साथ बच्चों को पहेली का एक टुकड़ा मिलेगा जो उन्हें अंतिम महान सुराग या रहस्य प्रकट करने की अनुमति देगा। नीचे आपको अन्य विचार मिलेंगे I
  • अंत में एक शब्द बनाने के लिए प्रत्येक ट्रैक के साथ पत्र वितरित करें अंतिम शब्द प्राप्त करने के लिए एक अन्य सुराग या उत्तर प्राप्त करने के लिए यह शब्द पासवर्ड होगा।
  • किसी विषय से संबंधित प्रश्न बनाएं, जैसे "अंतिम उत्तर ऐसा कुछ है जो सभी अन्य सुरागों में समान है" या "पिछले सुराग का पहले छद्मों के पहले अक्षर से बनता है"
  • मेक अ अमेजिंग ट्रेजर हंट फॉर बच्चों स्टेप 14 नामक छवि
    7
    प्रतिभागियों की उम्र के अनुसार सामान्य संस्कृति प्रश्नों का उपयोग करें, जिनमें लोकप्रिय पात्रों और गीतों के नाम शामिल हैं यह विचार अधिक मजेदार है यदि खोज में कोई विषय है उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं "हैरी पॉटर एक बच्चे के रूप में कहाँ रहते हैं?", जो कि सभी बच्चे आगे की सुराग को खोजने के लिए कोठरी में भाग लेंगे।
  • कुछ बच्चों को पहले से सुराग के बारे में पूछना सुनिश्चित करें कि वे प्रासंगिक हैं और उनका जवाब दिया जा सकता है।
  • मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप्स 15
    8
    अधिक क्लासिक सुराग के बजाय मानचित्र का उपयोग करें यह विचार उपयोगी हो सकता है यदि आप पहेली या बहु-भाग के पटरियों का उपयोग करने जा रहे हैं चित्रों के साथ एक नक्शा बनाएं और कुछ जानबूझकर भ्रामक भागों (जैसे कि "गलती से मिट गयी क्षेत्र") फिर, नक्शे के प्रत्येक भाग में, एक छोटा पुरस्कार या ट्रैक रखें, जिसका उपयोग आप महान खजाना खोलने के लिए कर सकते हैं। इस तरह, आप बच्चों को सीधे अंत तक चलने से रोकेंगे
  • विधि 3
    खजाने की खोज करो

    मेक अ अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर चिल्डस स्टेप 16 नामक छवि
    1
    अग्रिम में, मेहमानों को खोज के लिए उपयुक्त पोशाक के बारे में सूचित करें। एक इनडोर गतिविधि के लिए एक बच्चे को तैयार करने और वन में तलाशने के बीच एक बड़ा अंतर है। चूंकि केवल आप ही सुराग और स्थानों को खोजते हैं जहां खोज की जाएगी, प्रतिभागियों को बताएं कि उन्हें क्या पहनना चाहिए।
    • मौसम को ध्यान में रखना मत भूलना, खासकर यह एक बाहरी गतिविधि होगी यदि बारिश हो, तो क्या आप खोज जारी रख सकते हैं?
  • मेक ए अमेजिंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप्स 17
    2
    बच्चों के लिए पहला सुराग पेश करने का एक मजेदार तरीका तय करना सामान्य विचार यह है कि पहला सुराग आपको किसी अन्य स्थान पर ले जाता है, जहां आपको एक और सुराग मिलेगा जो आपको एक नए स्थान पर ले जाएगा, और जब तक आप खजाना नहीं मिलेंगे। हालांकि, पहली सुराग आमतौर पर एक नाटकीय ढंग से वितरित की जाती है, ताकि भावनाओं के साथ शुरू हो सके।
  • आप ट्रैक को एक महान बॉक्स या लिफाफे में प्रस्तुत कर सकते हैं, जैसे मोम के साथ मोहरबंद लिफ़ाफ़ा, एक छोटे से खजाना छाती, एक बोतल के अंदर लुढ़का, दूसरों के बीच में।
  • इसी तरह, आप सभी को एक बार सुराग दे सकते हैं, जैसे कि एक संकेत के माध्यम से, एक संकेत या ज़ोर से बाहर की घोषणा करना।
  • एक अच्छा विकल्प एक खेल या चुनौती बनाना है, जैसे केक खाने की प्रतियोगिता, चम्मच आदि के साथ अंडा ले जाने की दौड़। एक बार जब वे गतिविधि पूरी करते हैं, तो वे पहले सुराग प्राप्त करेंगे।
  • मेक अ अमेज़िंग ट्रेज़र हंट फॉर स्किड्स स्टेप 18 नामक छवि
    3
    बच्चों के लिए सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए करीब रहें, यदि वे खोज के एक हिस्से में फंस जाते हैं। हालांकि एक चुनौती प्रदान करने के लिए दिलचस्प है, और आपको हर समय उनकी मदद करने की ज़रूरत नहीं है, बच्चों को जल्दी से निराश हो सकता है अगर किसी विशेष ट्रैक को बहुत समय लगता है कुछ बैकअप सुरागों के बारे में सोचें, ताकि वे सही दिशा में थोड़ी सी धक्का दे दें, यदि वे अभिभूत हैं।
  • बच्चों को शुरुआत से बताएं कि वे आपको या उनके माता-पिता कहाँ मिल सकते हैं। अन्य सावधानियों को बताना सुनिश्चित करें जहां सुराग इतना है कि वे भी उपयोगी हो सकते हैं
  • मेक अ अमेज़िंग ट्रेजर हंट फॉर बच्चों फॉर स्टेप 19 नामक छवि
    4
    पेय, स्नैक्स और सनस्क्रीन प्रदान करता है, खासकर यदि खोज लंबी हो जाएगी आखिरी चीज यह है कि बच्चों को यह करने के दौरान सोचना होगा कि उन्हें हाइड्रेट और सूरज से खुद को बचाने की ज़रूरत है तो यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप उन्हें अपने निपटान में रखने या पटरियों के पास पानी की कुछ बोतलें और धूप की चोटी छोड़ दें ताकि वे अपनी बैटरी को बिना रुकने या लौटने के रिचार्ज कर सकें।
  • आप ग्रेनोला सलाखों के कुछ बक्से प्राप्त कर सकते हैं। ये कदम के लिए एक महान सैंडविच हैं। आप शुरुआत में या खोज के बीच में उन्हें वितरित कर सकते हैं
  • मेक अ अमेज़िंग ट्रेजर हंट फॉर द बच्चों के चरण 20
    5
    उन बच्चों से मिलान करें जो 10 वर्ष से कम उम्र के हैं, जब तक कि जगह छोटा नहीं है। अगर आप उन्हें हर समय पर्यवेक्षण के अधीन नहीं रख सकते हैं, तो छोटे बच्चों के लिए अकेले चलना अच्छा नहीं है। काम को एक साथ करने के लिए एक या अधिक लोगों के साथ मिलान करके आप उनकी खोज को और अधिक तेज़ और सुरक्षित रूप से पूरा करने में मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • बच्चों की उम्र और विश्वास के आधार पर, साथ ही स्थान और खजाने की खोज की कठिनाई, आप या निर्देशित होने में सहायता नहीं कर सकते। आप अपना खुद का मूल्यांकन कर सकते हैं, लेकिन प्रतिभागियों को सीधे उनसे पूछो कि वे क्या पसंद करते हैं, यह हमेशा एक अच्छा विचार है
    • विभिन्न पटरियों को बनाने की कोशिश करें आप इस तरह से अलग कोड, बेतरतीब पत्र, पहेलियाँ, पहेली और खेल का उपयोग कर सकते हैं कि वे खुद को दोहराने नहीं करते हैं
    • बच्चों को सुरागों को पढ़ने में सक्षम होने की अनुमति देता है ताकि यह बहुत प्रतिस्पर्धी एक गतिविधि न हो।
    • कागज पर लिखे गए सुरागों के मामले में, उन्हें अलग-अलग तरीकों से गुना करना हमेशा मज़ेदार होता है। आप इंटरनेट पर ओरेगामी के प्रकारों की खोज कर सकते हैं या उन्हें एक एम्पर्डियन के रूप में दोहरा सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अंत में देने के लिए एक अच्छा पुरस्कार है यहां तक ​​कि अगर पटरियों मजाकिया हैं, तो बच्चों को यह जानना होगा कि खोज समाप्त होने पर उन्हें क्या पुरस्कार मिलेगा।
    • कुछ सुराग मिल कर अपने आप में एक पहेली का प्रतिनिधित्व करते हैं उदाहरण के लिए, एक खिलौना नाव में एक ट्रैक रखें जो पानी पर तैरता है और प्रतिभागियों को मछली पकड़ने का जाल प्रदान करता है ताकि उन्हें पता चले कि इसे कैसे बाहर निकालना है।
    • यदि शामिल बच्चे बड़े हैं, तो आप गतिविधि में फोन कॉल या ईमेल शामिल कर सकते हैं।
    • यह गतिविधि आवश्यक रूप से एक पार्टी के साथ नहीं हो सकती - यह एक परिवार की घटना का भी हिस्सा हो सकती है, जैसे पिछवाड़े में एक ईस्टर अंडा शिकार
    • बहुत सारे सुराग न डालें, क्योंकि छोटे बच्चे भ्रमित हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • सभी बच्चों के बीच समान रूप से खजाना को विभाजित करना सुनिश्चित करें। आखिरी चीज आप चाहते हैं कि एक बच्चा रोने लगे क्योंकि उसके दोस्त की तुलना में कम कैंडी है।
    • यदि आवश्यक हो, तो उस जगह के मालिक से बात करें जहां आप गतिविधि को पूरा करने जा रहे हैं। अप्रत्याशित रूप से बच्चों के भगदड़ से कोई भी दौड़ना नहीं चाहेंगे
    • खजाने की खोज के दौरान भी ऊब जाना आसान है, इसलिए यदि ऐसा होता है, तो नाराज मत बनो।
    • आप कहां हैं, गतिविधि के दौरान बच्चों को पर्यवेक्षण की आवश्यकता हो सकती है
    • छह साल से कम उम्र के बच्चे उन्हें हमेशा एक किशोर या एक वयस्क के पर्यवेक्षण की आवश्यकता होगी
    • यदि आप किसी घर के अलावा अन्य जगह पर हैं, तो दस साल से कम उम्र के बच्चों को स्थायी पर्यवेक्षण की आवश्यकता होगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कागज़
    • एक खजाना बॉक्स
    • गतिविधि के लिए उपयुक्त जगह
    • अन्य वयस्कों से सहायता (वैकल्पिक)
    • मार्कर, क्रेयॉन, सजावटी आइटम आदि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com