ekterya.com

कैसे खेलने के लिए डोमिनोज़ मैक्सिकन ट्रेन

मैक्सिकन ट्रेन (जिसे क्यूबा डोमिनो कहा जाता है) मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला जाने वाला एक डोमिनोज़ गेम है। मुख्य उद्देश्य के लिए 13 राउंड में संभव अंक के कम से कम राशि जमा है - सबसे कम स्कोर वाले खिलाड़ी विजेता है एक डबल 12 डोमिनो पैकेज का उपयोग किया जाता है। कुल 9 1 टुकड़ों के साथ इसमें 0 (सफेद) से 12 तक के सभी संभावित जोड़े शामिल हैं। इसके अलावा कुछ मार्करों की आवश्यकता होगी। आम तौर पर सिक्कों का उपयोग किया जाता है: प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक प्रतिशत और "मैक्सिकन ट्रेनों" के लिए 5 या 10 सेंट।

चरणों

1
91 टाइल नीचे रखो और उन्हें मेज पर व्यवस्थित करने के लिए उन्हें मिश्रण।
  • Video: कैसे मैक्सिकन ट्रेन Seg 1 खेलने के लिए

    2
    प्रत्येक खिलाड़ी 12 चिप्स लेता है और उन्हें ऐसे तरीके से रखता है कि वह उन्हें देख सकता है लेकिन अन्य खिलाड़ी नहीं करते हैं। कब्रिस्तान (केंद्र में या मेज के किनारे) में बचे हुए टुकड़ों को छोड़ दें।
  • जब वे 6 खिलाड़ियों तक खेलते हैं, तो वे प्रत्येक 12 चिप्स लेते हैं, यदि वे 7 या 8 खिलाड़ियों में 10 से 10 लेते हैं, और यदि वे 9 या 10 हैं, तो प्रत्येक को 8 चिप्स चाहिए।
  • 3
    प्रत्येक खिलाड़ी खोजता है कि उसके पास एक बारह बारह कार्ड है (दूसरा गेम डबल ग्यारह से शुरू होगा और इतने पर गेम 13 में सफेद डबल होगा)।
  • 4

    Video: कैसे मैक्सिकन ट्रेन खेलने के लिए

    जिस खिलाड़ी के पास बारह बारह (ट्रेन स्टेशन) है, वह तालिका के केंद्र में चिप को रखकर पहले दौर की शुरुआत करता है।
  • 5
    यदि कोई भी डबल नहीं होता है, तो प्रत्येक व्यक्ति को कब्रिस्तान से घड़ी के हाथों में एक टाइल मिलती है जब तक कि कोई बारह बारह (ट्रेन स्टेशन) नहीं लेता।
  • 6
    हर कोई अपनी चिप्स का आयोजन करता है इसमें कुछ समय लग सकता है, प्रत्येक चिप्स के कितने पर निर्भर करता है प्रत्येक खिलाड़ी अपने स्वयं के सिस्टम का उपयोग चिप्स को समायोजित करने के लिए करेगा, लेकिन मूल रूप से आप क्या चाहते हैं:
  • अपने हाथ में चिप्स के साथ सबसे बड़ी ट्रेन बनाएं यह बहुत सावधानी से करो ताकि आपके विरोधियों को आप नहीं देख सकें।
  • अपने सभी शुरुआती चिप्स (ट्रेन गियर या वैगन) को अलग करें (क्योंकि आप उन्हें केवल अपनी गाड़ी या मैक्सिकन ट्रेन शुरू करने के लिए उपयोग करेंगे)।
  • अपने "बचे हुए" चिप्स (जो कि आप अपनी खुद की ट्रेन में फिट नहीं कर सकते हैं) को हाथ रखकर उन्हें जब संभव हो तो मैक्सिकन ट्रेन पर डाल दें।
  • जितनी जल्दी हो सके अपने व्यक्तिगत ट्रेन में सभी डबल्स को व्यवस्थित करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास निम्न ट्रेन है: 12-12, 12-5, 5-0, 0-1, 1-3 और आपको पता है कि आपके पास डबल-एक कार्ड भी है: कार्ड 0- 1 और 1-3 (खेल के दौरान डबल्स विशेष हैं)।



  • 7
    खेल तालिका के चारों ओर दक्षिणावर्त चलता है, प्रत्येक खिलाड़ी अब अपनी ट्रेन को इकट्ठा करना शुरू कर देता है, जिसमें केंद्र में डबल (रेलवे स्टेशन) के साथ शुरू होने वाले चिप्स की एक पंक्ति होती है और खिलाड़ी की तरफ बढ़ रही है (यह बनाता है सभी के लिए बहुत आसान है, आप सहित, याद रखें कि कौन सी ट्रेन आपका है)। जिस चिप्स को शामिल किया गया वह हिस्सा एक ही नंबर होना चाहिए और पहली कार केंद्रीय टैब से मेल खाना चाहिए, इस उदाहरण में, आपको 12 की आवश्यकता होगी। एक ट्रेन निम्न की तरह हो सकती है: 12-12, 12-5, 5- 0, 0-1, आदि। जैसे ही गाड़ी बढ़ती है, आप बारी और मोड़ सकते हैं - सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आपके पड़ोसियों के पास अपनी ट्रेनों के लिए भी कमरा है।
  • अगर कोई खिलाड़ी अपनी गाड़ी शुरू नहीं कर सकता है क्योंकि उसके पास एक कार्ड नहीं है जो केंद्र (गियर या वैगन) से मेल खाता है, उसे कब्रिस्तान से बाहर ले जाना चाहिए, जिसमें 12 साल की एक चिप लेने की उम्मीद है, अगर वह सामान्य रूप से खेल सके और वह अगले खिलाड़ी की बारी किसी भी खिलाड़ी के पास अपनी खुद की कोई भी ट्रेन नहीं है, जब तक कि वे 12 (वैगन) नहीं मिलते हैं या किसी मैक्सिकन ट्रेन पर चिप डालते हैं, जो किसी अन्य खिलाड़ी ने शुरू किया।
  • किसी भी खिलाड़ी को किसी दूसरे की ट्रेन पर चिप्स नहीं लगाने या पहली बारी के दौरान मैक्सिकन ट्रेन शुरू करने की अनुमति नहीं है। प्रारंभिक डबल (रेलवे स्टेशन) के बगल में आपको पहले कार्ड रखना चाहिए, यह आपकी व्यक्तिगत ट्रेन है
  • 8
    प्रत्येक खिलाड़ी अपना मोड़ लेना जारी रखता है प्रत्येक खिलाड़ी जिसकी 12 (वैगन) वाली चिप है, उसे मैक्सिकन ट्रेन शुरू करने के दौरान किसी भी समय केंद्र (रेलवे स्टेशन) में डबल टैब के पास रख सकते हैं। आधा इस प्रारंभिक शीट के साथ अन्य लोगों को याद दिलाने के लिए चिह्नित किया जाता है कि वे इस नए मैक्सिकन ट्रेन में खेल सकते हैं जब यह उनकी बारी है
  • अगर कोई खिलाड़ी अपनी गाड़ी पर चिप नहीं लगा सकता है, या इसे मैक्सिकन ट्रेन पर रख सकता है, या उसे एक प्रतिद्वंदी की ट्रेन में डाल सकता है, तो उसे एक चिप खींचना चाहिए। यदि आप इस टाइल को नहीं रख सकते, तो आपको ज़ोर से यह कहना चाहिए कि आप नहीं खेल सकते हैं और यह अगले व्यक्ति की बारी है अगर वह चिप खेल सकता है, तो उसे ऐसा करना होगा और अगले खिलाड़ी का टर्न जारी होगा।
  • यदि कोई खिलाड़ी अपनी गाड़ी पर चिप नहीं खेल सकता है, तो उसे अपनी गाड़ी की शुरुआत एक सिक्के के साथ करना चाहिए - इससे अन्य खिलाड़ियों को यह पता चलने की अनुमति मिलती है कि ट्रेन पहले ही उपलब्ध है (मैक्सिकन ट्रेन की तरह)। एक तीसरी चिप खेलने के बाद, आप फिर से कहीं भी जा सकते हैं - पहले या दूसरे दोगुने में आप खेलते हैं या कहीं और, और एक तिहाई डबल हो सकता है - और इसी तरह।
  • आपकी बारी एक चिप खेलने के बाद समाप्त होती है जो एक डबल नहीं है या यदि आप नहीं डाल सकते हैं, जब आप पास जाते हैं और अपनी ट्रेन में एक सिक्का डालते हैं इसका एकमात्र अपवाद है, अगर आप अपना अंतिम कार्ड डालते हैं और इसके साथ आप खेल खत्म करते हैं। उस मामले में, खेल तुरंत समाप्त हो जाता है और जुर्माना अंक जोड़ा जाता है। शून्य अंक होने के लिए आप इस दौर के विजेता हैं।
  • यदि एक डबल खेला जाता है और खिलाड़ी डबल के साथ एक ट्रेन के अंत को छोड़ देता है, उस खिलाड़ी की बारी के अंत में, अगले खिलाड़ी द्वारा खेला जाने वाला अगला चिप उस डबल में होना चाहिए।
  • उस डबल का पालन करने का कर्तव्य उस व्यक्ति के बाद पहले व्यक्ति पर डबल हो जाता है, जिसने डबल यदि आप डबल में खेल सकते हैं, तो आपको इसे निजी रेलगाड़न की परवाह किए बिना करना चाहिए। यदि आप अपने हाथ से डबल कार्ड नहीं खेल सकते हैं, तो आपको इसे कब्रिस्तान से बाहर ले जाना चाहिए और यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो आपको अपने व्यक्तिगत ट्रेन में एक सिक्का पारित करना और स्थान देना होगा - अगले व्यक्ति को उस डबल पास को चलाने का कर्तव्य। यदि कोई खिलाड़ी एक मोड़ के अंत में संतोषजनक बिना कई युगल निकाल देता है, तो प्रत्येक डबल को निम्नलिखित खिलाड़ियों द्वारा पूरा किया जाना चाहिए जिस क्रम में उन्हें खेली गई थी.
  • 9
    गोल समाप्त हो जाता है जैसे ही खिलाड़ियों में से एक चिप्स से बाहर निकलता है या जब कोई अन्य चिप नहीं खेला जा सकता है।
  • 10
    प्रत्येक खिलाड़ी चिप्स के अंक जोड़ता है जो उसके हाथ में बने रहते हैं (इस प्रकार चिप्स के बिना छोड़ दिया गया खिलाड़ी उस दौर में अंक नहीं जोड़ देगा)।
  • 11
    एक पूर्ण सत्र में 13 खेल होते हैं, पहला 12-12 से शुरू होता है, फिर 11-11, 10-10 और इतने पर 0-0 तक।
  • युक्तियाँ

    • कुछ लोग इस नियम के साथ खेलते हैं कि आपको अपनी ट्रेन पर एक मार्कर रखना होगा यदि उस मोड़ पर आपको डबल में खेलना जारी रखना चाहिए।
    • एक अन्य शैली यह है कि उसे प्रति मोड़ एक से अधिक डबल खेलने की अनुमति नहीं है इस संस्करण में, टेबल को पूरा किए बिना एक से अधिक डबल नहीं हो सकते।
    • कुछ शुरुआत से एक समय में एक चिप डालते हुए खेलते हैं, जबकि अन्य कई चिप्स डालते हैं, जैसा कि आप पहली मोड़ पर कर सकते हैं।
    • नकारात्मक के बजाए कुछ सकारात्मक बिंदुओं के साथ खेलते हैं जो खिलाड़ी चिप्स, या नाकाबंदी की स्थिति में सबसे कम अंक वाले खिलाड़ी से बाहर निकलता है, वह अपने हाथ में अन्य लोगों द्वारा छोड़े गए अंकों की कुल संख्या जोड़ता है। अवरुद्ध करने और एक टाई के मामले में विजेता अन्य खिलाड़ियों के अंक साझा करते हैं।
    • गेम का दूसरा रूप यह है कि आप अपने प्रतिद्वंदी की ट्रेन को "ब्लॉक" करने के लिए वास्तव में अपनी ट्रेन बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com