ekterya.com

कैसे पिस्सू खेलने के लिए

"पिल्सा" (अंग्रेजी में "टिडलीविन्क्स" के रूप में जाना जाता है) के बच्चों का गेम, जिसमें कुछ चिप्स को एक कटोरे में डाल दिया जाता है, कुछ देशों में 100 से अधिक वर्षों की लंबी परंपरा है। पिडले गेम का आधुनिक संस्करण, 1 9 55 में इंग्लैंड में कैम्ब्रिज में आविष्कार किया गया, जो यूनाइटेड किंगडम और यूएस दोनों में टूर्नामेंट में खेला जाता है, बच्चों की खेल के कौशल को और अधिक वयस्क रणनीतियों और रणनीति के साथ जोड़ती है पिस्सू इनडोर खेल है जो एक सपाट सतह पर खेला जाता है, जैसे कि टेबल या एक चटाई, जिसमें चिप्स या "फ्लाईस" रखा जाता है। वहाँ एक बड़ा टैब है, जिसे "स्क्वीजर" कहा जाता है, जो fleas के किनारे पर दबाव डालता है और उन्हें कूदता है। इसका उद्देश्य fleas कूद करने के लिए जब तक वे कटोरा या बीकर में तनावपूर्ण रहे हैं

चरणों

प्ले टिडलीविंक्स चरण 1 नामक छवि

Video: गाय भैंस को चारा-दाना खिलाने का सही तरीका क्या हो/Buffalo eating food more interest

1
आपको चटाई (लगभग 90 से 180 सेमी (3 से 6 फीट)) लगाने के लिए पर्याप्त सपाट सतह की आवश्यकता होगी, एक टेबल सबसे अच्छा विकल्प होगा। इसे फर्श पर खेला जा सकता है, लेकिन इसे अनुशंसित नहीं किया जाता क्योंकि यह आंदोलन को कठिन बना देता है।
  • प्ले टिडलीविंक्स चरण 2 नामक छवि
    2
    चार खिलाड़ियों के लिए दो जोड़ों का गठन किया जाएगा और प्रत्येक व्यक्ति अपने रंगों का चयन करेगा। लाल और नीले रंग हमेशा एक साथ होते हैं, पीले और हरे रंग के खिलाफ। एक विकल्प के रूप में केवल दो खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए संभव है, प्रत्येक दो रंगों के साथ, या तीन खिलाड़ियों के साथ एक के खिलाफ दो खेलते हैं।
  • प्ले टिडलीविन्क्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    चटाई के केंद्र में कटोरा या बीकर रखा जाता है, और प्रत्येक कोने में एक रंग के चार चिप्स घड़ी के हाथों के अनुसार, नीले, हरे, लाल और पीले रंग के आदेश के अनुसार होता है।
  • प्ले टिडलीविंक्स चरण 4 नामक छवि
    4
    यह निर्णय लेने के लिए कि कौन सा खिलाड़ी शुरू होगा "स्किज ऑफ", जहां प्रत्येक खिलाड़ी कतरनी के लिए जितना संभव हो उतना करीब एक चिप की छलांग लगाएगा और कटोरे के सबसे करीब का रंग पहले खेलेंगे। चिप्स जो चटाई से बाहर आती है उतनी ही दूर की जाती है, और चिप्स जो कटोरे में प्रवेश करते हैं उन्हें समान रूप से करीब समीप माना जाता है। टाई के मामले में, केवल बंधे हुए खिलाड़ी ही दोहराएंगे।
  • Video: बिहार: रोहतास में खेल-खेल में बच्चों ने खाया जहर, एक बच्ची की मौत | ABP News Hindi

    प्ले टिडलीविन्क्स चरण 5 नामक छवि
    5
    एक गेम आमतौर पर 25 मिनट या 20 मिनट तक रहता है, यदि केवल दो खिलाड़ी हैं आप एक टाइमर डालते हैं और याद करते हैं कि कौन शुरू होगा! वे पिछली बार खेलेंगे, क्योंकि यह एक और फायदा है।
  • प्ले टिडलीविंक्स चरण 6 नामक छवि
    6
    घड़ी के हाथों के अर्थ में रंगों के क्रम को देखते हुए, प्रत्येक खिलाड़ी के पास कूद होगा। यदि कार्ड में प्रवेश किया जाता है, तो उन्हें एक और कूद प्राप्त होगा। यह संभव है कि 6 चिप्स एक मोड़ में दर्ज हों, हालांकि यह एक जोखिम भरा रणनीति है
  • प्ले टिडलीविन्क्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    हम अन्य खिलाड़ियों के चिप्स को पकड़ने की कोशिश करते हैं। एक दूसरे के नीचे एक चिप, भले ही थोड़ा ढाला हो, एक "फूहड़" या खेल से बाहर है यहां गेम का सबसे सामरिक हिस्सा उठता है।
  • प्ले टिडलीविंक्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8

    Video: Set Your Heart Free - Highly recommended!!!




    एक रणनीति को अपनाना चुनने के लिए कई रणनीतियां हैं, हालांकि मूल बात यह है कि कटोरे के चारों ओर मैत्रीपूर्ण चिप्स के एक क्षेत्र का निर्माण करना है, और खेल के बाहर विरोध टीम की चिप्स की अधिकतम संख्या प्राप्त करना है। अपने सभी चिप्स बहुत जल्दी डालने की कोशिश न करें क्योंकि विरोधी आपकी शेष चिप्स पर कब्जा कर सकता है और जल्दी में बिना बेसिन में अपना कर सकता है।
  • प्ले टिडलीविन्क्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    चटाई पर चिप्स रखने की कोशिश करें जो लोग बाहर आते हैं फिर किनारे से खेलने आते हैं, लेकिन अगर आप अपने रंग की छलांग के एक चिप बनाते हैं तो आप अगले मोड़ खो देंगे
  • प्ले टिडलीविन्क्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    10

    Video: मुर्गी को दवा देने का सही तरीका ताकि ज्यादा असर हो ! Best way to Treat Birds for better results.

    जब समय खत्म हो जाता है, तो 5 और राउंड खेला जाता है। प्रत्येक दौर का रंग उस रंग के साथ खत्म हो जाएगा, जो आखिरी सीखा जीत गया। हम सभी संभव चिप्स लगाने और अपने अंक को अधिकतम करने के लिए अंतिम राउंड में एक प्रयास करेंगे।
  • प्ले टिडलीविन्क्स स्टेप 11 नामक छवि
    11
    हम घड़ी को रोकते हैं जब एक रंग अपने सभी 6 चिप्स डालता है, जिसे "पॉट-आउट" के रूप में जाना जाता है। इस समय खेल चिप्स (पड़ी चोटी) से बाहर निकल गए हैं, लेकिन एक ही जगह में रहें और शेष चिप्स डाल करने के लिए दौड़ शुरू करें (मुड़ने का क्रम रखते हुए, बिल्कुल!)। खेल के इस चरण में होने वाले स्क्वॉप्स को नजरअंदाज कर दिया जाएगा।
  • प्ले टिडलीविन्क्स स्टेप 12 नामक छवि
    12
    अंकों की गणना करें यदि गेम को पॉट-आउट के साथ समाप्त होता है, तो हम प्रत्येक रंग के अंक की गणना करते हैं: कंटेनर में एक चिप तीन बिंदुओं के लायक है खेल में प्रत्येक टाइल और पड़ी हुई नहीं एक बिंदु के लायक है, हालांकि खेल में प्रवेश किए बिना कोने में मौजूद चिप्स अंक जमा नहीं करते हैं।
  • प्ले टिडलीविंक्स स्टेप 13 नामक छवि
    13
    सर्वश्रेष्ठ स्कोर वाले व्यक्ति के मार्कर को 4, दूसरे को खत्म करने के लिए, और तीसरे को पूरा करने के लिए एक को असाइन करें। टाई के मामले में, वे स्कोर अंक साझा करेंगे। उदाहरण के लिए, अगर लाल अंक 6 अंक, नीले और हरे रंग के निशान 3 अंक प्रत्येक और पीला एक बिंदु, तो मार्कर लाल 4, नीला और हरा होगा 1 1/2 प्रत्येक (वे दूसरे और तीसरे स्थान को साझा करते हैं), और पीला 0 यदि युगल में खेला जाता है, तो जो दो खिलाड़ी जोड़ी बनाते हैं, वे मैच के अंत में अपने अंक जोड़ देंगे, जो दिए गए उदाहरण से 5 1/2 से 1½ (लाल और नीला जीत) होगा।
  • प्ले टिडलीविन्क्स स्टेप 14 नामक छवि
    14
    पॉट-आउट के मामले में हम खिलाड़ियों के स्कोर को 4, 2 और 1 अंक देते हैं, जिन्होंने अपनी चिप्स को पहले रखा था। पहले की तरह, जोड़े अपने अंक जोड़ते हैं इसके अलावा खोने वाली टीम को जीतने वाली टीम को एक अंक देना होगा, जिसके साथ इस तरह 7-0 से जीतना संभव है।
  • युक्तियाँ

    • इसे बहुत गंभीरता से न लें जीत में अपने आप को नम्र दिखाएं और सम्मान से हारना सीखें। सबसे ऊपर, याद रखें कि पिसा एक मजेदार मनोरंजन है
    • टूर्नामेंट में, आप प्रति खेल अंक अंतिम स्कोर तक जोड़ते हैं। तो प्रत्येक गेम में संचित अंक जीतने या हारने के तथ्य से ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं, इसलिए यदि आप खोना चाहते हैं, तो आप 1-6 से 3-4 से बेहतर हारते हैं।

    * कड़ी मेहनत के दौरान, रंगों में से कौन सा रंग जीतने का सबसे अच्छा विकल्प है और यह जानने के लिए प्रयास करें।

    • हम अनुशंसा करते हैं कि 8 से 10 सेमी (3 से 4 इंच) की दूरी पर चिप्स डालकर 2 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) में बैठो। इन दो प्रमुख तकनीकों के साथ आप कई मैचों को जीतेंगे।
    • यदि आप टूर्नामेंट को व्यवस्थित करने का निर्णय लेते हैं, तो इस लिंक को देखें [1] इससे टूर्नामेंट को कैसे डिजाइन किया जाए, इसके बारे में अधिक जानकारी प्रदान की जाती है।
    • आप अंग्रेजी फ्लाई एसोसिएशन से निशुल्क नियमों की एक व्यापक प्रति डाउनलोड कर सकते हैं [2] या अमेरिकी [3]. इन पेजों में खेल और इसके विभिन्न रणनीतियों के बारे में अधिक जानकारी है।
    • पिस्सू के लिए कई शब्द विशिष्ट हैं और कुछ नाटकों में "ब्रिस्टल", "कार्वनोव्स्की" या "जॉन लेनन की स्मृति में" जैसे अनोखी नाम हैं आप में सबसे सामान्य शब्दों की कुछ परिभाषाओं को मिलेगा [4] और शब्दकोश, अंग्रेजी और अमेरिकी पिस्सू संघों के पृष्ठों के अलावा

    चेतावनी

    • चिप्स से सावधान रहें, एक बच्चा गला दबा सकता है। सुनिश्चित करें कि खेल के अंत में कोई टुकड़ा गायब नहीं हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खेलने के लिए उपयुक्त एक टेबल या सपाट सतह (आयताकार आकार और आकार 180 से 90 सेमी (6 x 9 इंच) न्यूनतम)
    • 24 टाइलों का एक सेट: प्रत्येक रंग का 6, नीला, हरा, लाल और पीला। प्रत्येक रंग को 4 छोटे टाइल और 2 बड़े टाइल की आवश्यकता होगी।
    • एक कटोरा या गॉलेट यह आम तौर पर लाल, गोल, ऊंचाई के बारे में 5 सेंटीमीटर और शीर्ष से छोटे आधार के साथ होता है
    • एक चटाई गुणवत्ता 180 के एक 90 डिग्री (6 x 9 इंच) की गुणवत्ता के बारे में पता चलेगा कि यह उपकरण का सबसे महंगी हिस्सा होगा, हालांकि सस्ता सामग्री का एक चटाई इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि यह कुछ हद तक लोचदार है।
    • "Squidgers", डिस्क जो कार्ड (दोनों छोटे और बड़े वाले) कूदने के लिए उपयोग किया जाता है संभव है कि अपने स्क्वॉड को 3 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) व्यास में पतली प्लास्टिक की डिस्क के साथ बनायें, और कुछ लोग विभिन्न चालों के लिए अलग स्क्विड का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक घड़ी (अधिमानतः डिजिटल) या इस समारोह के साथ एक घड़ी
    • आप इंग्लिश बेस्ड एसोसिएशन के पृष्ठों से चिप सेट्स, स्क्वीडर्स और कंटेनर सहित सभी आवश्यक सामग्री खरीद सकते हैं [5] या अमेरिकी [6]. सावधान रहें यदि आप अन्य आपूर्तिकर्ताओं से उपकरण खरीदने का निर्णय लेते हैं: मैट, टोकन और कंटेनरों का उत्पादन उच्च गुणवत्ता पर किया जाता है जो आम तौर पर खिलौनों की दुकानों या गैर-विशेष दुकानों में खरीदे गए पिस्सू खेलों में नहीं मिलता है। फिर भी, पूर्ण उपकरणों की कीमत बहुत ही उचित है, लगभग 60 डॉलर या 40 रुपये, चटाई सबसे महंगा हिस्सा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com