ekterya.com

काम पर कैसे शौच करना

कुछ लोगों के लिए, काम पर शौच करना कोई समस्या नहीं है। दूसरों के लिए, यह ऐसा करने की चिंता का स्रोत हो सकता है जहां वे काम करते हैं। आप जिस बाड़ के अंदर हैं, उसके बावजूद, काम बाथरूम का उपयोग करते समय आपको कुछ नियमों का पालन करना चाहिए। बाथरूम में जरूरी से अधिक समय बिताना न करें, और अपने सहकर्मियों की आदतों का संकेत न दें। अगर आपको काम पर असंतोष करने में समस्याएं आ रही हैं, तो कम यातायात के साथ एक बाथरूम खोजने पर विचार करें ताकि आप आराम कर सकें।

चरणों

भाग 1
लेबल का निरीक्षण करें

चित्रा 1 चित्रा पर काम करता है
1
विनम्र रहें अन्य लोगों के बाथरूम स्वच्छता की आदतों के बारे में बात न करें यदि आप बाथरूम में किसी को मिल जाए, तो इसका उल्लेख न करें।
  • किसी का मज़ाक न करें और किसी कक्ष में किसी को ध्यान आकर्षित न करें
  • छवि शीर्ष पर काम करने वाला पोप शीर्षक चरण 2
    2
    वार्तालाप से बचें किसी के साथ कमरे में कक्ष में बात करने की कोशिश मत करो। जब आपके पास किसी के साथ अच्छा काम करने का संबंध हो सकता है, तो आप क्यूबिकल्स के बीच बात नहीं करना चाह सकते
  • बाथरूम का उपयोग करने वाले अन्य लोगों के बारे में सोचें। फोन पर बात न करें, और किसी दूसरे सहकर्मी के साथ पकड़ने के लिए बाथरूम का प्रयोग न करें। आपकी बातचीत किसी कक्ष में किसी को विचलित कर सकती है
  • छवि शीर्ष पर काम करते हुए पोप शीर्षक चरण 3
    3
    रेंगना मत करो बाथरूम में बहुत सारे ट्रैफ़िक हो सकते हैं, खासकर यदि आप लोगों से भरा कार्यालय भवन में हैं एक बार जब आप समाप्त कर लेंगे, तो छोड़ दें अपने इच्छित उपयोग के अलावा किसी अन्य चीज़ के लिए बाथरूम का उपयोग न करें
  • अपने कार्यस्थल में बाथरूम का उपयोग करने से बचें या अपने toenails कटौती अन्य लोग आपके लिए बाहर आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि वे खुद को राहत दे सकें।
  • भाग 2
    अपनी ज़रूरतें क्या करें

    चित्रा 4 चित्रा पर काम करता है
    1
    पढ़ने की सामग्री को ले जाने से बचें जब आप काम पर शौच करते हैं, तो अपने साथ सामग्री को पढ़ने के लिए कक्ष में न रखें। यदि आपको डर है कि लोग जान लेंगे कि आप बाथरूम में क्या करने जा रहे हैं, तो आपके साथ एक अख़बार ले जाएगा, निश्चित रूप से उन्हें सचेत करेगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको काम पर असंतोष करने में समस्या नहीं है, तो क्यूबिकल्स में पढ़ने से बचें। इसे अधिक समय लगेगा, और आप अन्य लोगों को बाथरूम का उपयोग करने से रोक सकते हैं।
    • कक्ष में अपने सेल फोन का उपयोग न करें
  • छवि शीर्ष पर काम करने वाला पोप शीर्षक चरण 5



    2

    Video: बवासीर के कारण शौच में जान निकाल देने वाला दर्द होता हो या खून आता हो तो ये विडियो जरुर देखें piles

    अलग बाथरूम खोजें यदि आपको काम पर एक बाथरूम का उपयोग करने में परेशानी है, तो एक अलग मंजिल पर बाथरूम ढूंढने का प्रयास करें ऐसे बाथरूम का पता लगाएं जो कि अक्सर इस्तेमाल नहीं किया जाता है और वहां आपकी ज़रूरतों को पूरा करते हैं।
  • अपने कार्यस्थल केवल एक बाथरूम है, तो एक पल लगता है जहां अधिक यातायात नहीं है तो आप कुछ शांति और स्थिरता हो सकता है।
  • छवि शीर्ष पर काम करते हुए पोप शीर्षक चरण 6
    3
    ध्वनियों को कम करना यदि आप चिंतित हैं कि जब आप एक कक्ष में हैं, तो लोग आपकी बात सुनेंगे, टॉयलेट पेपर को सीट पर रखकर आप क्या करने आए हैं आपकी ज़रूरतों को पूरा करते समय पेपर कोई भी शोर कर सकता है।
  • भाग 3
    बाथरूम को साफ रखें

    चित्रा 7 पर काम करते हुए पोप शीर्षक चित्र

    Video: टॉयलेट बने स्टोर रूम, यूपी को कैसे मिलेगी खुले में शौच से मुक्ति?- Quint Hindi

    1

    Video: जानिए कैसे घर की सफाई और शौच कर सकता है आपके मन को नियंत्रित, mind control and heal body

    खुद को साफ करो कक्ष में गड़बड़ न करें अन्य लोग काम पर एक ही बाथरूम का उपयोग करेंगे, और कोई भी एक आपदा से निपटना नहीं चाहता होगा। दूसरों के बारे में सोचो और कक्ष में साफ रहने की कोशिश करें।
    • अपने हाथों को धो लें बाथरूम का उपयोग करने के बाद आपको हमेशा अपने हाथों को धोना चाहिए
  • चित्रा 8 में काम करने वाला पोप शीर्षक
    2

    Video: शौच जाने के 7 अनुसरणीय नियम

    क्यूबिकल्स के लिए एयर फ्रेशनर के लिए पूछें यदि कक्ष से आ रही बदबू आपको शर्मिंदा करे, तो पर्यवेक्षक से पूछिए कि प्रत्येक कक्ष के लिए एयरोसोल एयर फ्रेशनर खरीदने के लिए।
  • अगर आप सुपरवाइजर को एयर फ्रेशनर में निवेश करने के लिए मना नहीं कर सकते, तो आप अपने घर में ले सकते हैं या मैचों का एक बॉक्स ला सकते हैं। सामान्य तौर पर, एक मैच रोशनी गंध को खत्म करने में सहायता कर सकती है
  • चित्रा 9 में काम करने वाली तस्वीर टॉप
    3
    सुनिश्चित करें कि पर्याप्त टॉयलेट पेपर है यदि आप देखते हैं कि क्यूबिक्स में टॉयलेट पेपर चल रहा है, तो इसे फिर से भरें यदि आपके पास इसे फिर से भरने की पहुंच नहीं है, तो प्रभारी व्यक्ति को पता चले कि बाथरूम को ध्यान देने की आवश्यकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com