ekterya.com

जब आप टैम्पोन का प्रयोग कर रहे हों तो बाथरूम में कैसे जाए

यह जानते हुए कि जब आप एक बफर का उपयोग कर रहे हैं कैसे बाथरूम में जाने के लिए मदद करता है आप सहज हो और दिन के माध्यम से हो रही करने के लिए महत्वपूर्ण मासिक धर्म के दौरान स्वच्छता बनाए रखने के लिए महिला शरीर रचना विज्ञान को समझते हैं और जानते हैं कि जब यह बफर को बदलने के लिए समय आ गया है के लिए है।

चरणों

Video: यूनिसेक्स बाथरूम अनुभव

1
समझे कि महिला शरीर रचना कैसे काम करती है मूत्र मूत्रमार्ग के माध्यम से निष्कासित कर दिया जाता है, योनि के माध्यम से मल में गुर्दे और मासिक धर्म के माध्यम से fecal मामले को निष्कासित कर दिया जाता है। टैम्पोन पेशाब या शौच के साथ हस्तक्षेप नहीं करते, और बाथरूम का उपयोग करते समय आपको इसे हटाने की ज़रूरत नहीं है।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि टैम्पन सही तरीके से हर बार डाला जाता है। जब सही ढंग से सम्मिलित किया गया, टैंपन आपकी योनि के ऊपरी दो तिहाई भाग में रखा गया है और आपको परेशानी नहीं पैदा करनी चाहिए। यदि आप इसे सही तरीके से सम्मिलित करते हैं तो आप इसे पेश होने या पराबैंगनी करते समय निष्कासित होने से रोक सकते हैं। यह गीला या धुंधला होने से टैम्पन फाइबर को रोकता है।
  • अपनी योनि में तम्पाइन को गहरा डालें अगर दर्द या बेचैनी का कारण बनता है यदि आप चिंतित हैं कि टेंपॉन को हटाने में सक्षम नहीं होने के बारे में चिंतित हैं, तो याद रखें कि आपके गर्भाशय ग्रीवा के टैम्पोन को "खो जाना" या आपके शरीर में शामिल होने से रोकता है
  • 3



    जब आप पेशाब कर देते हैं तो टैंपोन धागे को पक्ष में ले जाएँ। इससे मूत्र को थैली भिगोने से रोकता है और बैक्टीरिया और संभवतः असुविधा के संपर्क में कमी आ जाती है। पेशाब करने से पहले, अपनी उंगली का उपयोग धागे को अपने मूत्रमार्ग से दूर करने के लिए करें
  • Video: टैम्पोन क्या है? उपयोग करने का सही तरीका और फायदे.महिलाओं का ख़ास दोस्त

    4
    टैंपन को तुरंत बदलें यदि यह मूत्र या मल के साथ दाग होता है यह बैक्टीरिया के संक्रमण को रोकने और स्वच्छता और स्वच्छता बनाए रखने में मदद करता है।
  • 5
    आंत्र आंदोलनों के दौरान तनाव या तनाव को दूर करने से बचें। कब्ज और धक्का टैंपन को स्थानांतरित कर सकता है और इसे गिरने का कारण बन सकता है। अपनी अवधि के दौरान आंत्र आंदोलनों को प्रोत्साहित करने और कब्ज को रोकने के लिए बहुत सारे पानी और फाइबर युक्त फल और सब्जियां खाएं।
  • युक्तियाँ

    Video: Sanitary Pads की जगह Periods में इस्तेमाल कर सकते हैं ये चीजें l Menstrual Cups | Tampons | Health

    • टैम्पोन के एक अलग ब्रांड पर स्विच करने पर विचार करें, जब आप बाथरूम में जाते हैं तो आप असुविधा या समस्याओं का सामना करते हैं। उदाहरण के लिए, व्यापक टैम्पोन का उपयोग करने की कोशिश करें जो प्रचुर मात्रा में प्रवाह का सामना करेंगे यदि छोटे लोग जल्दी से भिगो दें और बार-बार गिर जाएं जब आप बाथरूम जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com