ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या कोई व्यक्ति विवाहित है

क्या आप किसी में दिलचस्पी रखते हैं लेकिन सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे शादी नहीं कर रहे हैं? क्या आप उस व्यक्ति के साथ प्यार में पूरी तरह से गिर गए हैं जो शादी कर सकता है? बेशक, सच्चाई जानने का सबसे आसान तरीका पूछना है, लेकिन अन्य तरीकों से आप अपने जासूसी कौशल का इस्तेमाल करके पता लगा सकते हैं कि कोई व्यक्ति शादी कर रहा है या नहीं।

चरणों

भाग 1
जब आप व्यक्ति से मिलते हैं, तो संकेतों की तलाश करें

शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 1 है
1
शादी की अंगूठी का ब्रांड ढूंढें देखने के लिए बाएं अंगूठी की अंगूठी की जांच करें कि क्या तन रेखाएं या दरारें हैं यदि आप इस संकेत को देखते हैं, इसका मतलब है कि व्यक्ति ने हाल ही में शादी की अंगूठी निकाल दी हो सकती है कुछ विवाहित लोग इस चाल का उपयोग एकल देखने के लिए करते हैं ताकि जब वे घर से दूर हों तो नियुक्तियां हो सकें हालांकि, शादी की अंगूठी का ब्रांड भी इसका मतलब यह हो सकता है कि उस व्यक्ति को हाल ही में तलाक या अलग किया गया है।
  • Video: अगर आप Facebook पर तस्वीर अपलोड करते हैं तो ये वीडियो जरूर देखें नहीं तो पछताओगे

    शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 2 है
    2
    उन लक्षणों को देखें जो दर्शाते हैं कि व्यक्ति अकेला है जिस कार को आप चलाते हैं उसकी जांच करें क्या यह एक स्टेशन वैगन, एक मिनीवेन या वीयूडी (खेल उपयोगिता वाहन) है? ये लक्षण हो सकते हैं कि व्यक्ति के पास एक परिवार है एकल लोगों के विशिष्ट अन्य लक्षणों के बारे में सोचें
  • उदाहरण के लिए, ज्यादातर सिंगल्स स्वयं के लिए खाना खाते हैं या अक्सर खाने के लिए जाते हैं उससे पूछें कि उसने रात के खाने और नुस्खा के लिए क्या तैयार किया है या उससे पूछने के लिए आपको खाने के लिए सबसे अच्छी जगह बताएं।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 3 है
    3
    ध्यान से सुनो वह क्या कहते हैं। आप उन चीजों में किसी व्यक्ति की वैवाहिक स्थिति के बारे में सुराग खोज सकते हैं, जो कहती हैं। आपने अपने जीवन के बारे में कितना ब्योरा दिया है? क्या आप अक्सर ऐसे किसी व्यक्ति के बारे में बात करते हैं जो आपकी पत्नी हो सकती है? महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको यह सुनना चाहिए कि आपका खाली समय कैसे चला जाता है। एकल लोगों की शादी से बहुत अलग जीवन है या जिनके पास परिवार है उससे पूछें कि उसने सप्ताह के अंत में क्या किया क्या आप दोस्तों के साथ बाहर गए, एक बार, एक कॉन्सर्ट में गए या क्या आपने शहर की यात्रा की थी? हो सकता है कि आप अपने दोस्तों के साथ घर पर रहें, जो आप जानते हैं शादीशुदा हो या चिड़ियाघर के लिए चले गए? व्यक्ति अपना खाली समय कैसे खर्च करता है इसका विवरण महत्वपूर्ण सुराग प्रदान कर सकता है।
  • वह किसके बारे में बात करता है जब वह आपको बताता है कि वह अपना समय कैसे व्यतीत करता है? क्या आप हमेशा अपने माता-पिता, भाई-बहन या चचेरे भाई का उल्लेख करते हैं? क्या आप सभी सप्ताहांत को दोस्तों के समूह के साथ बिताते हैं? यह एक एकल व्यक्ति का संकेत हो सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 4 है
    4
    अपनी समाजीकरण की आदतों पर ध्यान दें एक व्यक्ति को इच्छा पर बाहर जाने की लक्जरी होती है, सप्ताहांत पर काम के बाद ड्रिंक या डिनर के लिए बैठक होती है जो लोग विवाहित हैं और जिनके परिवार हैं वे समान तरह की स्वतंत्रता नहीं है कभी-कभी वे दोस्तों के साथ बाहर निकल सकते हैं, लेकिन ज्यादातर समय वे अपने परिवार के साथ घर जाएंगे या अपने पति-पत्नी ले लेंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र, पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 5 है
    5
    सामाजिक नेटवर्क की जांच करें सामाजिक नेटवर्क यह निर्धारित करने का एक शानदार तरीका है कि क्या कोई विवाहित है या नहीं व्यक्ति के फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम खाते को देखें। फेसबुक जैसी साइट्स की नागरिक स्थिति की एक सूची है और अधिकांश सामाजिक नेटवर्क आपको तस्वीरों को प्रकाशित करने की अनुमति देते हैं। किसी और के साथ रोमांटिक तस्वीरें खोजें हाल ही में तस्वीर क्या हैं? कभी-कभी, लोग अपने पूर्व सहयोगियों को अपनी प्रोफाइल में छोड़ देते हैं, लेकिन अगर यह हाल ही में है, तो इसका मतलब है कि वे एक रिश्ते में हो सकते हैं।
  • व्यक्ति का प्रोफ़ाइल स्पष्ट रूप से रिक्त है? क्या आपकी कोई प्रोफ़ाइल चित्र है? क्या आप तस्वीरों की अपनी सूची में एक संभावित पति के साथ अपने आप की तस्वीर पा सकते हैं? क्या आपके पास सामाजिक नेटवर्क पर खाते हैं? खाली खाते या उनके अनुपस्थिति संकेत दे सकते हैं कि कुछ और होता है।
  • इंटरनेट पर अपना नाम खोजें अगर किसी व्यक्ति के पास सामाजिक नेटवर्क में खाता है, तो सत्यापित करें कि आप इसके साथ जुड़े नहीं हैं। सत्यापित करें कि आपका नाम एक वेबसाइट पर दिखाई देता है, जैसे कि कंपनी की वेबसाइट पर।
  • भाग 2
    वैवाहिक स्थिति का पता लगाने के लिए नियुक्तियों में आदतों का उपयोग करें

    शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 6 है
    1
    देखें कि क्या व्यक्ति नकदी के साथ सभी नियुक्तियों का भुगतान करता है। अगर आपका नया प्यार ब्याज "हमेशा" नकद में भुगतान करता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप अपने पति या पत्नी को क्रेडिट या डेबिट कार्ड पर शुल्क नहीं जानना चाहते हैं। आज की दुनिया में, ज्यादातर लोग क्रेडिट कार्ड के साथ चीजों, विशेष रूप से भोजन के लिए भुगतान करते हैं। यदि आप नकद के साथ प्रत्येक नियुक्ति के लिए भुगतान करते हैं, तो यह एक लाल ध्वज हो सकता है
    • कुछ लोग सस्ता लेनदेन के लिए नकद लेते हैं, जैसे फास्ट फूड रेस्तरां में मूवी टिकट और भोजन। अन्य आर्थिक रूप से स्थिर लोग नकदी में सैकड़ों डॉलर ले सकते हैं हालांकि, कई लोग आमतौर पर डेबिट, क्रेडिट और कैश कार्ड के संयोजन का उपयोग करते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 7 है
    2
    ध्यान रखें कि अगर व्यक्ति को 10 बजे घर पर होना चाहिए। एक और चेतावनी संकेत जो इंगित करता है कि कोई व्यक्ति विवाहित हो सकता है सीमित समय आप देख सकते हैं, खासकर रात में। जो लोग उन लोगों के साथ गंभीर इरादों वाले हैं जिनके साथ वे छोड़ते हैं या जिनके साथ उनकी एक गंभीर मैत्री संबंध हैं वे 10 बजे के बाद नियुक्ति का विस्तार करने को तैयार होंगे। कभी-कभी, उन्हें शुरुआती घंटों में घर पर रहना पड़ सकता है, जैसे कि कार्य दिवस के दौरान। हालांकि, सप्ताहांत के दौरान, उन्हें देर से बाहर रहने की उपलब्धता होना चाहिए
  • आप केवल 6 पी.एम. के बीच ही देख सकते हैं और 9: 45 बजे यदि हां, तो यह हो सकता है क्योंकि आपको उचित समय के भीतर अपनी पत्नी और परिवार के साथ घर पर रहना होगा। यह ठीक है अगर यह समय-समय पर होता है, लेकिन अगर आप "हमेशा" कहते हैं कि आपको घर जाना है क्योंकि अगली सुबह या प्रारंभिक उड़ान के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक है, तो आप बहाने लग रहे हो सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 8 है
    3
    सोचो अगर तुम कभी घर पर रहे हो क्या आप उसके घर गए हैं? यदि आप कुछ महीनों के लिए गए हैं और आप अपने घर में नहीं हैं, तो यह चिंता का कारण हो सकता है निरंतर और नरम बहाने को सुनो: आपका घर बहुत गंदी है या तुम्हारा बहुत अच्छा है यदि आप हमेशा अपने घर वापस जाते हैं और आपको पता नहीं है कि उस व्यक्ति का जीवन क्या है, तो आपको चिंता होनी चाहिए।
  • घर लौटने का एक कारण ढूंढिए यदि आप लगातार आपको यह बताने से इनकार करते हैं कि आप कहां रहते हैं, तो उस व्यक्ति की शादी हो सकती है
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 9 है
    4
    निर्धारित करें कि उस व्यक्ति की टेलीफोन की आदतें असामान्य हैं जो लोग अपने पति पर धोखा देते हैं वे फोन कॉल की बात करते समय बहुत ही सुरक्षित तरीके से व्यवहार करते हैं। निर्धारित करें कि व्यक्ति की टेलीफोन आदतों का अर्थ है या यदि वे चिंता का कारण हो सकते हैं
  • जब आप एक साथ होते हैं, तो आप कई फोन कॉल प्राप्त करते हैं, जो आपने कभी जवाब नहीं दिया? क्या आप घबराहट के साथ काम करते हैं या क्या आप उद्देश्य से स्क्रीन दूर ले जाते हैं? क्या कॉल निरंतर? इस तरह से विवेकपूर्ण और घृणित व्यवहार यह दर्शा सकता है कि व्यक्ति विवाहित है इन दृष्टिकोणों को विनम्रता के साथ भ्रमित करना सुनिश्चित करें कुछ लोगों को फोन का जवाब देना नहीं है, जबकि वे किसी तिथि पर हैं। अब वे एक साथ होते हैं, और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, उन्हें एक दूसरे के बगल में महसूस करना चाहिए। समय के साथ, आपको कॉल का जवाब देना होगा, खासकर यदि आप उन्हें लगातार प्राप्त करते हैं
  • क्या आपके पास दो सेलफोन हैं? कभी-कभी, यह व्यवसाय के लोगों में आम है हालांकि, जो लोग अपने भागीदारों को धोखा देते हैं उनमें एकाधिक सेल फोन हो सकते हैं क्या आप अपना नंबर देने से इनकार करते हैं? क्या आप उन नंबरों से कॉल लेते हैं जिन्हें आपने कभी नहीं देखा है जहां आप सुन नहीं सकते हैं? ये सभी चेतावनी संकेत हो सकते हैं।
  • जब आप सुपरमार्केट, कार में, काम पर या पार्क में ही कॉल करते हैं, तो क्या आप केवल कॉल करते हैं? क्या वह आपको कभी फोन करता था जब वह घर पर था? अगर वह आपको फोन करता है, जब वह घर से दूर है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि वह चुपके से करता है
  • क्या आप हर बार जब आप इस व्यक्ति को कॉल करते हैं, तो वॉइसमेल प्राप्त करते हैं और जब आप काम पर रहते हैं तो उसके बाद या अगले दिन फोन लौटते हैं? यदि आप बेतरतीब ढंग से कॉल करते हैं और आप जवाब देते हैं, तो क्या आप सामान्य रूप से बोलते हैं, जैसे आपके पास व्यवसाय कॉल है या सामान्य तरीके से बहुत कम बोलते हैं? फोन पर असंगत व्यवहार धोखे का संकेत हो सकता है
  • यह आपको अपने घर का टेलीफोन नंबर नहीं देगा। आजकल, कई लोगों के पास केवल सेलफोन हैं, लेकिन अगर वे आपको अपना घर फोन देने और अन्य सिग्नल दिखाने से इनकार करते हैं, तो चेतावनी के लिए यह एक कारण हो सकता है।



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 10 है
    5
    देखें कि क्या आपने अपने जीवन में महत्वपूर्ण किसी से कभी नहीं मिला है यदि आप कुछ महीनों से बाहर रहे हैं और आप अपने मित्रों या परिवार से कभी नहीं मिले हैं, तो यह एक लाल झंडा हो सकता है। क्या आप अपने दोस्तों या परिवार के बारे में बात करते हैं? क्या आप जानते हैं कि वह समय कब गुजरता है जब वह तुम्हारे साथ नहीं है? कभी-कभी, लोग अपने मित्रों और परिवार के लिए एक नए प्यार को पेश करने के लिए अनिच्छुक महसूस कर सकते हैं हालांकि, अगर इस व्यक्ति के साथ रिश्ते गंभीर हो जाते हैं, तो आपने इसे अपने दोस्तों को प्रस्तुत किया है और आप अभी तक अपने दोस्तों से नहीं मिले हैं, इसका मतलब है कि आप गंभीरता से संबंध नहीं लेते हैं या आप शादीशुदा हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 11 है
    6
    योजना बनाते समय असामान्य पैटर्न खोजें वे कभी भी सप्ताहांत पर नहीं जाते हैं, वे हर सहज नियुक्ति का सुझाव देते हैं, जिनके बारे में आप सुझाव देते हैं, वे कभी भी सप्ताहांत पर रोमांटिक पलायन नहीं करते हैं या जब वे करते हैं, तो वे हमेशा एक व्यवसाय यात्रा करते हैं। योजना बनाने के ये असामान्य तरीके से संकेत मिलता है कि आपके पास एक वैकल्पिक जीवन है जिसे आप से छुटकारा नहीं पा सकते हैं।
  • भाग 3
    व्यक्ति की जांच करें

    छवि शीर्षक वाला व्यक्ति पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 12 है
    1
    उससे पूछो यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो बोल्ड हो और उससे पूछें यह जानने का सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका हो सकता है कि आपको तुरंत क्या चाहिए ऐसा करने के कई तरीके हैं:
    • प्रत्यक्ष रहें और पूछें: "क्या आपके पास पति है?" एक अभियोग टोन के साथ ऐसा करने से बचना - बस इसे जिज्ञासा से बाहर करें
    • प्रश्न पूछें "क्या ऐसा कुछ है जो आपने मुझे नहीं बताया है?" निरीक्षण करें कि व्यक्ति को क्या होता है
    • उसकी प्रतिक्रिया देखें व्यक्ति झूठ बोल के लक्षण दिखाएं? क्या वह दूर दिखता है, असहजता से ले जाता है, पसीना करता है या अतिरंजित तरीके से बचाता है?
    • यदि व्यक्ति का कहना है कि वह विवाहित नहीं है, तो आपको उसे कारण पूछना चाहिए क्योंकि आपको लगता है कि वह झूठ बोल रही है क्या आपको उस पर भरोसा करने में परेशानी होती है या बस उस तरह से बर्ताव करना है जो आपसे कुछ छिपाने लगता है? अगर आपको लगता है कि कुछ सही नहीं है, तो आपको जल्द से जल्द रिश्ते को खत्म करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि व्यक्ति आपको बताता है कि वह शादीशुदा है, तो उसके साथ अपना समय बर्बाद मत करो। आप नाराज हो सकते हैं और उसे कुछ सवाल पूछ सकते हैं, लेकिन जितनी जल्दी हो सके उससे दूर हो जाओ - यह सिर्फ इसके लायक नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 13 है
    2
    विवाह प्रमाणपत्र खोजने के लिए अदालत में जाएं उस शहर में न्यायालय के पास जाएं जहां शादी की संभावना है। सार्वजनिक रिकॉर्ड पता लगाना उपयोगी हो सकता है कि क्या कोई विवाहित है या यहां तक ​​कि उनके पिछले इतिहास में उनके विवाह के इतिहास को जानने के लिए। शादी के रिकॉर्ड सार्वजनिक हैं, इसलिए आप आमतौर पर एक छोटी प्रति के लिए मुफ्त में या एक प्रति के लिए एक प्रति प्राप्त कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, आप यह भी जान सकते हैं कि उस व्यक्ति ने पिछले विवाह लाइसेंस के लिए आवेदन किया है।
  • सार्वजनिक रिकॉर्ड में इसे देखने के लिए आपको उस व्यक्ति के असली नाम की आवश्यकता होगी यदि आपका नाम आम उपयोग में है, जैसे कि मारिया पेरेज, तो आपको दूसरे नाम को जानने की आवश्यकता होगी।
  • कई न्यायालयों में, आपको उस राज्य या प्रांत को भी जानने की आवश्यकता होगी जिसमें एक व्यक्ति ने शादी की और बस वहां देखो।
  • ध्यान रखें कि विवाह के सभी आवेदन या लाइसेंस सार्वजनिक नहीं किए जाते हैं कुछ न्यायालयों में यह जानकारी निजी रखने के लिए प्रावधान हैं प्रत्येक राज्य और शहर की जानकारी में अलग-अलग है, जो जनता के लिए उपलब्ध है और जिस तरीके से इसे प्राप्त किया जा सकता है, पहले आपको उस जगह के नियमों को पता है जहां आप रहते हैं।
  • जब आप वहां होते हैं, तो तलाक के रिकॉर्ड भी देखें सिर्फ इसलिए कि आप शादी के रिकॉर्ड का मतलब यह नहीं है कि आपकी शादी जारी है
  • ऐसी वेबसाइटें हैं जो पूरे देश में सार्वजनिक रिकॉर्ड एकत्रित करती हैं ताकि आप विवाह की तलाश कर सकें। ये स्थानीय स्तर पर उपलब्ध सार्वजनिक रिकॉर्ड्स की खोज से काफी अधिक महंगा होते हैं, लेकिन वे व्यावहारिक हो सकते हैं अपने निर्णय लेने से पहले आराम के साथ लागत का वजन
  • एक व्यक्ति की शादी 14 वें चरण में है
    3
    हुसमा अपने व्यक्तिगत वस्तुओं में यदि आप चीजों को सूँघने के बारे में सोचते हैं, तो यह रिश्ते की कीमत पर करें लेकिन अगर आप सचमुच विश्वास करते हैं कि यह सत्य जानने का सबसे अच्छा तरीका है, तो इसे करें। ये आपको आवश्यक उत्तरों प्राप्त करने के लिए व्यक्ति के ऑब्जेक्ट पर स्नूपिंग के कुछ तरीके हैं:
  • अपने बटुए में खोजें क्या आपके पास किसी के साथ एक संयुक्त क्रेडिट कार्ड है? या, कम स्पष्ट क्या है, क्या आप एक पशुचिकित्सा, कंपनी या अन्य स्थानीय व्यापार से दूसरे व्यक्ति के साथ एक कार्ड साझा करते हैं? वह व्यक्ति आपके पति या पत्नी हो सकता है
  • व्यक्ति के फोन को खोजें क्या आपके किसी पति या संभावित बच्चों के साथ छवियां हैं? यदि आपने व्यक्ति के कार्यालय का दौरा किया है, तो वहां एक तस्वीर है?
  • व्यक्ति के ईमेल में नाम देखें घर में कोई दूसरा व्यक्ति रहता है? क्या इसका नाम है? हालांकि यह केवल यह संकेत दे सकता है कि व्यक्ति अपने भाई-बहनों या माता-पिता के साथ रहती है, यह और भी पूछताछ करने का कारण हो सकता है।
  • देखें कि क्या आपके घर के रास्ते में दो कार हैं। फिर, यह किसी अन्य रिश्तेदार या घर के मालिक की कार हो सकती है, इसलिए केवल इस तथ्य पर भरोसा मत करो, लेकिन यह एक सुराग हो सकता है। क्या घर में बच्चों के संकेत हैं?
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 15 है
    4
    अपना फ़ोन नंबर ढूंढें यह सरल है- इस व्यक्ति की संख्या जानने के लिए इंटरनेट या आपके स्थानीय टेलीफोन निर्देशिका पर सफेद पन्नों की जांच करें। खोज इंजन में अपना फ़ोन नंबर ढूंढें क्या आप उसी घर में उसी व्यक्ति के रूप में रहते हैं जिसकी अंतिम नाम है? क्या यह विपरीत लिंग है? क्या यह स्पष्ट रूप से एक बेटा या पिता नहीं है? उस मामले में, यह एक संकेत हो सकता है कि वह व्यक्ति विवाहित है
  • यह जानकारी थोड़ी पुरानी हो सकती है व्यक्ति को तलाक या अलग किया जा सकता है क्योंकि सूची मुद्रित की गई थी।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 16 है
    5
    वैवाहिक स्थिति का खुलासा करने का वादा करने वाली वेबसाइटों से सावधान रहें वहाँ दर्जनों वेबसाइटें हैं जो आपको आपके नाम, शहर और आपकी क्रेडिट कार्ड की जानकारी टाइप करके एक व्यक्ति की वैवाहिक स्थिति को बताने का वादा करती हैं। उनके साथ सावधानी बरतें, क्योंकि वे वैध नहीं हो सकते
  • शीर्षक से छवि का पता लगाएं कि कोई व्यक्ति विवाहित चरण 17 है
    6
    एक जासूस किराया यदि आप निराश हैं, तो अपने लिए गंदा काम करने के लिए एक निजी अन्वेषक की भर्ती पर विचार करें। याद रखें कि यह संभवतः आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करेगा, इसलिए यदि आप बस एक साधारण "हां, यह व्यक्ति विवाहित है" या "नहीं, ऐसा नहीं है," शायद एक अच्छा विचार नहीं है। दूसरी तरफ, अगर कई चेतावनी के संकेत हैं और आपको लगता है कि आप प्यार में अधिक से अधिक गिर रहे हैं, तो आप सोच सकते हैं कि जासूस के काम में जो निवेश किया गया है वह पैसा अच्छी तरह से खर्च करेगा। इस विकल्प को चुनने से पहले निजी अन्वेषक की सलाह का अनुरोध करें
  • एक निजी अन्वेषक उपयोगी हो सकता है, जब आपको बड़ी बात या तलाक के बारे में संदेह है जो अभी तक समाप्त नहीं हुआ है।
  • Video: शादीशुदा महिला की तरफ हो गए हैं आकर्षित तो ध्यान में रखें ये बातें

    युक्तियाँ

    • आपके मित्र क्या सोचते हैं? अपने दोस्तों से पूछने में मददगार हो सकता है अगर उन्हें लगता है कि वह व्यक्ति विवाहित है या नहीं जाहिर है, यह निश्चित नहीं है, लेकिन दूसरों की राय प्राप्त करना रोचक हो सकता है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें यदि कोई विवाहित हो गया है और आप से झूठ बोल रहा है, तो रक्षात्मक हो जाने से उसे कवर करने का प्रयास करने के लिए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है। यदि व्यक्ति रक्षात्मक का जवाब देता है और आपको उस पर भरोसा नहीं करने का आरोप लगाता है, तो यह खोज की जाने वाली समस्या हो सकती है। सामान्य तौर पर, निर्दोष लोग विश्वास के मुद्दों के बारे में जोरदार विरोध नहीं करेंगे।
    • किसी से पूछने से आपको हमेशा सच्चाई तक नहीं ले जाता है। यदि आप चिंतित हैं कि व्यक्ति आपकी वैवाहिक स्थिति के बारे में झूठ बोल सकता है, तो लाइनों को एक साथ टाई करने के लिए विभिन्न लक्षणों पर ध्यान देना उपयोगी हो सकता है।
    • यदि दूसरे व्यक्ति का किसी दूसरे देश में विवाह हो गया है, तो आपको यह जानने की आवश्यकता होगी कि उनकी आवश्यकताओं के अनुसार उस देश के सार्वजनिक रिकॉर्ड की समीक्षा के लिए वे कहाँ रहते हैं (और कब)। हो सकता है कि आपको एक अनुवादक की मदद की ज़रूरत हो, अगर आप भाषा से परिचित नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com