ekterya.com

कैसे शादी करने के लिए

विवाह प्यार में जोड़ों के लिए एक रोमांचक संभावना है, लेकिन यह भी भारी और डरा देता हो सकता है अनुरोध के लिए तैयार करने के लिए, एक समारोह और शादी के आयोजन के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1

प्रस्ताव और योजना
विवाहित तस्वीर 1 शीर्षक वाली छवि
1
अनुरोध की योजना बनाएं आपका (उम्मीद है) भावी पति आपको आश्चर्यचकित होना चाहिए, आपके प्रस्ताव से कुछ और शर्मिंदा होना चाहिए। यह एक रोमांटिक क्षण है जो ज्यादातर लोगों के लिए रहते हैं, तो आगे की योजना बनाकर सही करें। जगह, पल और उचित शब्दों के बारे में सोचो उन चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें जो आपके प्रेमी को विशेष रूप से आनंद लेती हैं - पसंदीदा रेस्तरां, गतिविधियों और / या संगीत - लेकिन किसी कारण से आप बहुत बार मजा नहीं कर सकते वास्तव में यादगार विवाह अनुरोध को संगठित करने के लिए इन्हें पृष्ठभूमि तत्वों के रूप में उपयोग करें
  • छोटे और सरल शब्दों में लंबे और असाधारण शब्दों की तुलना में अधिक बल है यदि आप जो कहते हैं, उसके साथ सनसनी का कारण बनना चाहते हैं, तो एक सरल और ह्रृदय तरीके से बोलने के बारे में सोचें।
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 2 प्राप्त करें
    2
    सगाई की अंगूठी खरीदें चूंकि आप अनुरोध कर रहे हैं, इसलिए आपकी जिम्मेदारी है कि आपने सगाई की अंगूठी को पहले से चुना हो। उस बारे में सोचें जो आपके प्रेमी पसंद करते हैं या पसंद नहीं करते हैं यदि कोई गहने हैं जो आप जांच कर सकते हैं, ऐसा कर सकते हैं, और रत्न और रंगों से बच सकते हैं जो आपके साथी के वर्तमान संग्रह में बहुत कम या कुछ नहीं दिखाई देते हैं।
  • सगाई की अंगूठियों के बारे में सीधे अपने साथी से पूछने में संकोच न करें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप इसे पहले से बेहतर करते हैं, इसलिए वह इस बारे में भूल गया है
  • ऐसा महसूस न करें कि आपको सगाई की अंगूठी पर अत्यधिक पैसा खर्च करना होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या अंगूठी का प्रतीक है। इसके अलावा, निश्चित रूप से शादी आप अपने आप में बहुत पैसा खर्च होंगे।
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 3 प्राप्त करें
    3

    Video: प्रेमी से शादी करने के लिए टोटका (साधना) , boyfriend se shadi ka prayog

    अपने प्रेमी को उससे शादी करने के लिए कहें रिंग को सुरक्षित रूप से छुपाने के साथ, दिन या रात को एक साथ शुरू करें। सबसे अच्छी तरह से रहें और नियुक्ति को खुश और खुश कर सकें जब समय आता है, तो अपने साथी के सामने घुटने टेकना, अंगूठी निकाल कर और अपना भाषण बनाएं। किसी भी भाग्य के साथ, आपको एक "हां" शानदार प्राप्त होगा!
  • अगर आप ऐसा कर सकते हैं, तो सार्वजनिक रूप से अनुरोध करें। अपने चारों ओर गवाह होने से आप अपने प्रेमी को साबित करते हैं कि आप बिना किसी परवाह किए जाने वाले परवाह किए बिना शादी करने के लिए तैयार हैं और चाहे जो कुछ भी सोचते हैं। इसके अलावा, आपके आस-पास के लोग शो से प्यार करेंगे।
  • विवाहित तस्वीर 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शादी की योजना शुरू करें एक बार रात खत्म हो गई है और आप व्यस्त हैं, समय बर्बाद मत करो और समारोह और हनीमून के लिए योजना बना। यहां तक ​​कि एक छोटे सिविल समारोह में एक तिथि और जगह की आवश्यकता होती है - ज्यादातर लोग एक अधिक औपचारिक समारोह चाहते हैं, चाहे धार्मिक या सिविल, जिसमें घटना की योजना बनाने और समय और धन के लिए सभी प्रकार के कौशल की आवश्यकता होती है। शादी के उपहार की सूची के लिए साइन अप करने के लिए मत भूलना यदि आप चाहते हैं कि लोग उपहार लाएं
  • अपने प्रेमी के साथ शादी की योजना बनाएं इसमें माता-पिता और कानूनी अभिभावक भी शामिल हैं बहुत बार वे योजना में मदद करने और घटना की लागत को चुकाने में खुशी होगी।
  • विधि 2

    सरल समारोह
    विवाहित चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक तिथि और स्थान चुनें एक सामान्य नियम के रूप में, प्रतिबद्धता की घोषणा के तुरंत बाद विवाह नहीं करें। इसके बजाय, थोड़ी देर के लिए वादा किया जा रहा आनंद लें किसी भी भाग्य के साथ, यह आपके जीवन में एकमात्र समय होगा कि आपको वादा किया जाएगा। एक बार दोनों एक तारीख को स्वीकार करते हैं, अपनी शादी को जारी रखने के लिए शांति, नोटरी पब्लिक या अन्य व्यक्ति का न्याय प्राप्त करें। आगे बढ़ो और एक नियुक्ति करें- ताकि आपके पास उस दिन के लिए तत्पर रहने के लिए कुछ अच्छा होगा
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 6 प्राप्त करें

    Video: apki shadi ke liye nhi मान RHA hai ya Rukawat दाल RHA hai को तु wazifa करे insan अगर कोई

    2
    तैयार। समारोह स्थल पर जल्दी आएँ और अपने साथ कम से कम एक गवाह लाओ। ड्रेस अप करें या न करें, जैसा आप चाहते हैं: आप दोनों के अलावा कोई और नहीं, समारोहों का स्वामी और आपका गवाह (आप) आपको देखने के लिए वहां होंगे।
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 7 प्राप्त करें



    3
    शादी करने के। अधिकारी की मार्गदर्शिका का पालन करें और वोटों का आदान-प्रदान करें। जब आप खत्म हो जाए तो अपने पति को चूमो! ज्यादातर मामलों में आप उसी दिन विवाह लाइसेंस प्राप्त करना चुन सकते हैं, जिस पर आप शादी करते हैं - दर राज्य के आधार पर अलग-अलग होती है, लेकिन आमतौर पर वे महंगे नहीं होते हैं। लाइसेंस आपको करों और अन्य उद्देश्यों के लिए आपकी शादी का कानूनी प्रमाण देता है आपके पास यह एक बार, आपको इसे नवीनीकृत करने की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 3

    विस्तृत समारोह
    विवाहित चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक जगह चुनें अधिकांश धार्मिक या अर्ध धार्मिक लोग किसी चर्च में कुछ प्रकार के विवाह का चुनाव करेंगे, लेकिन यदि आप और आपके साथी एक नागरिक समारोह का चयन करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास विकल्प नहीं हैं। चैपल और टाउन हॉल के कमरे किराए के लिए सक्षम होने के अलावा, अन्य व्यवहार्य विकल्प शहर पार्क, पारिवारिक खेतों और यहां तक ​​कि क्रूज जहाज़ भी हो सकते हैं। यहां तक ​​कि ऐसे लोग भी हैं जो शादीशुदा हो गए थे, जबकि वे गिरने से मुक्त थे! अपने प्रेमी के साथ लागत और व्यक्तिगत मूल्यों के बारे में बात करें और एक ऐसा स्थान तय करें जिसे आप दोनों पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 9
    2
    एक थीम चुनें उन लोगों के लिए जो सबसे पुराना चर्चों में से एक का कड़ाई से पालन करते हैं, समारोह का विवरण अधिक या कम परंपरा का अनुसरण करेगा - शेष लोगों के लिए, यह समय चुनने का समय है न केवल आप क्या पसंद है या पसंद नहीं है पर विचार करने के लिए याद रखना यह एक गंभीर घटना है जो आपकी जिंदगी को बदल देगी - यह आपके गहरे बैठे मूल्यों और विश्वासों को भी प्रतिबिंबित करने के लिए योजना है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप कल्पनाशील विषय चुनने का कोई अच्छा समय नहीं ले सकते हैं, लेकिन दिन के ट्रान्सेंडैंटल प्रकृति को मत भूलना।
  • पैतृक संस्कृतियों पर आधारित शादी मजेदार हो सकती है, खासकर अगर दोनों पार्टियों के समान पृष्ठभूमि हो या यदि दोनों पक्षों में अलग-अलग पृष्ठभूमि हो, लेकिन रियायतें देने के लिए तैयार हैं। कुछ टीटर बनने में संकोच न करें, खासकर यदि आप अपने पैतृक शादी की परंपराओं के बाद सबकुछ नहीं करना चाहते हैं: उदाहरण के लिए संयुक्त टॉर्क और रेशम में पहने हुए एक harpist पूरी तरह से सेल्टिक-थीमाधारित विवाह के लिए उपयुक्त हैं।
  • आम हितों और शैलियों के आधार पर शादी उन सभी लोगों के लिए बहुत हड़बड़ी और मजेदार हो सकती है, जो भाग लेते हैं, क्योंकि वे मानक परंपराओं को लेने और नए प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए थोड़ा मोड़ देते हैं। ध्यान रखना मुख्य बात यह है कि एक गॉथिक विवाह और विडियो गेम आधारित शादी शायद ही लग सकती है, लेकिन दोनों ही एक साधारण शादी की तुलना में अधिक खर्च होंगे।
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 10 प्राप्त करें
    3
    किराया मदद आपको एक पेशेवर बनने की ज़रूरत नहीं है, जैसे कि ईवेंट प्लानर, लेकिन यह सहायक होगा, अगर आप इसे खरीद सकते हैं। यदि नहीं, तो अपने दोस्तों और परिवार को उन लोगों को ढूंढने के लिए कहें जो शादी करने से पहले मेहमान, बैठे और माला, रिबन, जगह की मेजएं और अन्य चीजों को बैठे हैं, जैसी चीजों की योजना बनाते समय आपकी सहायता कर सकते हैं। उन कार्यों के लिए जो अधिक समय लेते हैं या अधिक कठिन होते हैं, कुछ भुगतान करने की पेशकश करते हैं
  • अपने सहायकों पर भरोसा करें यदि कोई संदेह या समस्या है, तो वे आपको बताएंगे। अपने चारों ओर घूमने के बजाय, आप काम या मदद करने के लिए कुछ अलग क्यों नहीं पाते हैं?
  • विवाहित तस्वीर 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    जितनी जल्दी हो सके तैयारी शुरू करें। आम तौर पर आप अपनी शादी की तैयारी तब तक नहीं कर पाएंगे, जब तक कि वह दिन नहीं आएगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इस पर काम करने के लिए सुबह से पहले नहीं जा सकते। कुछ मामलों में, आप एक या दो दिन पहले तैयारी शुरू कर सकते हैं अगर आप इस विकल्प के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो इसे लें: शादी की तैयारी एक थकाऊ नौकरी है
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 12 प्राप्त करें
    5
    अपने आप को जाने दो एक बार समारोह शुरू हो जाता है और आप शादी के प्रभारी होते हैं, आप और आपके भविष्य के पति सभी मेहमानों के लिए न केवल ध्यान का केन्द्र हैं, बल्कि यहां तक ​​कि किसी को भी पारित करने के लिए (उदाहरण के लिए विदेश में शादी में)। और पता है कि क्या हो रहा है यह मामूली जानकारी पर ध्यान देने या किसी के साथ झगड़ने का समय नहीं है, न ही कुछ समय के लिए परेशान होने का समय नहीं है। इसके बजाय, अपने आस-पास के सभी लोगों के लिए एक उदाहरण बनें उत्पन्न होने वाली समस्याओं और जटिलताओं को माफ़ कर दो समारोह के दौरान और भोज में दोनों, मुस्कुराहट के साथ अपना संयम रखें, चाहे जो कुछ भी हो, इसके बावजूद। आपके माता-पिता और मित्र प्रभावित होंगे और इस घटना को प्यार से याद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने विवाह लाइसेंस प्राप्त करने के लिए जहां आप शादी करने जा रहे हैं वहां स्थानीय सरकार के कार्यालय का दौरा मत करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com