ekterya.com

कैसे किसी को शुभकामनाएँ इच्छा

जब कोई आप की देखभाल करता है, वह किसी कठिनाई या चुनौती का सामना करता है, तो यह स्वाभाविक है कि आप उन्हें शुभकामनाएं देना चाहते हैं। यदि आप बस कहते हैं "शुभकामनाएं!" यह पर्याप्त नहीं लगता है, विचार करें कि कई प्रकार के विकल्प हैं इतिहास के दौरान, संस्कृतियों इन इच्छाओं, शब्दों और प्रतीकों मंत्र, उपहार और क्रिया या इशारों से व्यक्त करने के लिए अलग अलग तरीकों का इस्तेमाल किया है, उन के बीच निश्चित रूप से आप किसी को एक अच्छा परिणाम प्राप्त करने के अपने ईमानदार इच्छा व्यक्त करने का अधिकार मिल जाएगा ।

चरणों

विधि 1
उत्साहजनक शब्द कहो

छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 1
1
सरल और कहें "शुभकामनाएं!"। किसी को शुभकामनाएं देने के लिए सर्वोत्तम और आसान तरीकों में से एक यह है कि वाक्यांश का शाब्दिक रूप से उपयोग करें "शुभकामनाएं!" यह एक सीधा अभिव्यक्ति है, गलत और लगभग असंभव है असंभव है।
  • सुनिश्चित करें कि आप ईमानदारी से ध्वनि दें इस बात पर विचार करें कि गलत स्वर में कहा जाता है, इस वाक्यांश को व्यंग्यात्मक के रूप में व्याख्या किया जा सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि जब आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं तो वह व्यक्ति आपकी ईमानदारी को समझता है
  • कुछ लोग इस वाक्यांश को नापसंद करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह नकारात्मकता का ध्यान रखता है। उनके लिए, "शुभकामनाएँ" इसका अर्थ है कि उनकी अपनी सफलता पर उनके पास बहुत कम नियंत्रण है अपने मापदंड के अनुसार वाक्यांश का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 2
    2
    दूसरे वाक्यांश का उपयोग करें यदि आप ऐसे किसी व्यक्ति के साथ काम कर रहे हैं जिसे नापसंद बताया जा रहा है "शुभकामनाएं!" या यदि आप एक अधिक रचनात्मक अभिव्यक्ति चाहते हैं, तो स्पैनिश में दूसरे वाक्यांश हैं जो अनिवार्य रूप से एक ही बात का मतलब है स्थिति के आधार पर, इनमें से एक अभिव्यक्ति की कोशिश करें:
  • "शुभकामनाएं" या "मैं आपको सबसे अच्छा चाहता हूँ" वे समान भावना व्यक्त करते हैं और वे सूक्ष्म विविधताएं हैं
  • अपनी उंगलियों को पार करना अक्सर शुभकामनाएं की इच्छा व्यक्त करने का एक तरीका है, आप यह कहकर भी कह सकते हैं "मैं अपनी उंगलियों को पार कर रखूंगा"।
  • कुछ कलाकारों का मानना ​​है कि यह कहना दुर्भाग्य है "शुभकामनाएं!" मंच पर जाने से पहले इस कारण से, इन स्थितियों में यह कहने के लिए पारंपरिक रूप से बेहतर है "एक पैर तोड़ो", जो अंतिम जयजयकार में झुकने का संदर्भ देता है
  • हालांकि यह बिल्कुल वही नहीं है, कभी-कभी कुछ वाक्यांश उधार लेते हैं "बल आपके साथ हो सकता है", से "स्टार वार्स", एक मुश्किल काम के साथ अच्छे भाग्य की इच्छा
  • अन्य महान प्रकारों में शामिल हैं "उन्हें भरें!", "यह सुपर अच्छा होगा" या "उन्हें जाने दो!"।
  • Video: Muje nahi pata Arabic me bole I don't know Arabic में नहीं समझ अरबी में बोले

    छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 3
    3
    अपने आप को किसी अन्य भाषा में व्यक्त करें। बेशक, स्पैनिश केवल एकमात्र भाषा नहीं है जो कहने के लिए अभिव्यक्ति है "शुभकामनाएँ"। अभिनव होना एक तरीका है कि किसी अन्य भाषा में भाग्य का शुभकामनाएं। यह विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है अगर वह व्यक्ति उस भाषा की बात करता है या इसका उनकी संस्कृति के साथ कुछ संबंध है
  • अंग्रेजी में, आप चाहते हैं "शुभकामनाएं!"। आप उपयोग कर सकते हैं "विले ग्लूक!" और "एल्स ग्यूट!" जर्मन में शुभकामनाएं व्यक्त करने के लिए, जब आप उपयोग कर सकते हैं "बहुत मौका!" फ्रेंच में
  • इतालवी में, कहने का प्रयास करें "बुआना किला!" या "बोका अल लूपो में!"।
  • "Juk néih hóuwahn" (祝 你 好運) रास्ता कैंटोनीज़ में शुभकामनाएं है। "Gokoūn या inorimasu" (ご 幸運 を 祈 り ま す) में अच्छी किस्मत इच्छा को औपचारिक अभिव्यक्ति है जापानी और अनौपचारिक "Gambatte ne" है (頑 張 っ て ね)।
  • किसी के साथ यूनानी में इच्छाशक्ति "कलई तिही" (Καλή τύχη)। तुर्की में, आप "İyi sanslar" या "Bol şans!" कह सकते हैं
  • "सौभाग्य" (सौभाग्य) शुभकामनाएं देने के लिए हिंदी अभिव्यक्ति है। अरबी में, आप "बिन तौफीक!" कह सकते हैं
  • विधि 2
    ताबीज, प्रसाद और मंत्र का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 4
    1
    प्राकृतिक दुनिया से एक ताबीज चुनें शुभकामनाएं के अधिकांश ताबीज और प्रतीकों प्रकृति से वस्तुओं से प्राप्त होती हैं। जब संभव हो, असली वस्तु दें, यदि नहीं, तो ताबीज के दृश्य प्रस्तुति की तलाश करें।
    • चार पत्ते के clovers उनके तीन पत्ती चचेरे भाई की तुलना में बहुत दुर्लभ हैं और, इसलिए अच्छे भाग्य हैं। पहला पत्ता विश्वास का प्रतीक है - दूसरा, आशा है - तीसरा, प्रेम - और चौथा, शुभकामना
    • एकोर्न अच्छे भाग्य, युवा, समृद्धि और आध्यात्मिक विकास का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक बार, स्कैंडिनेवियास ने अपने दरवाजे पर बिजली के घरों की रक्षा करने के लिए अपनी खिड़की पर पानी का छिलका लगा दिया।
    • इंद्रधनुष कई कारणों के लिए शुभ माना जाता है। कई संस्कृतियों ने उन्हें पुल या आत्माओं द्वारा उपयोग किए गए सड़कों पर विचार किया। जूदेव-ईसाई परंपरा में, ईश्वर ने एक वादा के तौर पर इंद्रधनुष बनाया कि वह फिर कभी एक बाढ़ से दुनिया को नष्ट नहीं करेगा।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि एम्बर, जो कि वृक्षों की जीवाश्म जीवाश्म है, अच्छे भाग्य देता है, भावनाओं को संतुलित करता है और भय को समाप्त करता है
    • अक्सर, सितारों को अच्छे भाग्य का प्रतीक करने के लिए उपयोग किया जाता है, क्योंकि कई प्राचीन संस्कृतियों का मानना ​​था कि वे भविष्य की भविष्यवाणी और नियंत्रण कर सकते थे। शूटिंग सितारों कि सबसे अच्छा भाग्य को आकर्षित कर रहे हैं
    • छोटे बांस पौधे, भाग्यशाली बांस के रूप में जाना जाता है, अक्सर लंबी उम्र और ताकत को आकर्षित करने के लिए उगाए जाते हैं। बांस एक प्रतिरोधी संयंत्र है जो जल्दी से बढ़ता है, यही वजह है कि चीनी संस्कृति में इसे शक्ति का प्रतीक माना जाता है।
  • छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 5
    2
    जानवरों के राज्य का प्रतीक चुनें। ऐसे कुछ जानवर हैं जो विशेष रूप से अच्छे भाग्य या भाग्य के विभिन्न अनुप्रयोगों के विचार से जुड़े हैं। उनमें से किसी एक को आपकी इच्छाओं को व्यक्त करने के लिए उनमें से एक का उपयोग करने का प्रयास करें इसके अलावा, कुछ जानवरों के कुछ हिस्से हैं, जो सोचा जाते हैं, अच्छे भाग्य लाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, खरगोश के पैर एक लोकप्रिय विकल्प हैं। ऐसा माना जाता है कि खरगोश अच्छे भाग्य लेते हैं क्योंकि ये वसंत से जुड़े थे, नए जीवन का मौसम। चूंकि पिछले पैर जमीन से पहले सामने खड़े होते हैं, इसलिए यह माना जाता है कि यह अधिक भाग्य देने वाले हैं।
  • ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि टर्की के फ्यूज़ या चिकन अनुदान की इच्छा जब वे दो में विभाजित हो जाते हैं। जो व्यक्ति सबसे बड़ा आधा मिलता है वह वह है जो इच्छा कर सकता है, लेकिन उसे किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि अगर वह यह कहता है, तो यह पूरा नहीं होगा।
  • स्वर्ण मछली समृद्धि, धन, ज्ञान, शक्ति, दीर्घायु और शांति के प्रतीक हैं। वे बुद्ध के आठ प्रतीकों में से एक हैं और प्रजनन और सामंजस्य का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • डॉल्फ़िन भाग्य और सुरक्षा के प्रतीक भी हैं। यह प्राचीन नाविकों के विश्वास से आता है, जिन्होंने अपने जहाजों के आसपास डॉल्फिन को देखा जब वे भूमि से संपर्क करते थे।
  • जापान में, मानकी-नेको या बिल्ली कॉलर एक बिल्ली का विशिष्ट आंकड़ा है जो कि घर या व्यवसाय में शुभकामनाएं और धन लाने के लिए माना जाता है।
  • छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 6
    3
    एक कृत्रिम तावीज़ का उपयोग करें शुभकामनाएं के लिए सभी तावीज़ नहीं प्राकृतिक दुनिया से पूरी तरह से आते हैं। कुछ भी मानव हाथों द्वारा बनाई गई हैं इन तावीज़ों में से कई प्राकृतिक लोगों की तुलना में आसान होते हैं, इसलिए जब आप अच्छे भाग्य के लिए अपनी इच्छाओं को व्यक्त करना चाहते हैं, तो इसे ध्यान में रखें।
  • उदाहरण के लिए, कभी-कभी घोड़े की नालियां उसके निवासियों की रक्षा के लिए और अच्छे भाग्य को आकर्षित करने के लिए घर के अंदर लटकाई जाती हैं। मूल रूप से, वे लोहार द्वारा बनाए गए थे, एक पेशा है जिसे शुभ भाग्य माना जाता था।
  • कई संस्कृतियों में सिक्के भी शुभ माना जाता है हालांकि, आपके लिए शुभकामनाए जाने वाले सटीक मुद्रा अलग-अलग होंगे। आम तौर पर, संयुक्त राज्य अमेरिका में, भाग्यशाली सिक्के पैसे हैं, खासकर उन लोगों को जो आमने-सामने होते हैं। ब्रिटेन में, यह छह-सिक्का का सिक्का था
  • इकट्ठा किए गए तीन चाबियाँ स्वास्थ्य, धन और प्रेम की कुंजी का प्रतीक है।
  • छवि का शीर्षक विस्फ़ अोनो गुड लक चरण 7
    4



    धार्मिक शब्दों में सोचें कुछ धर्मों में अच्छे भाग्य से संबंधित प्रतीक हैं। हालांकि इन प्रतीकों का मात्र तावीज़ से ज्यादा अर्थ हो सकता है, लेकिन कभी-कभी शुभकामनाएं के बारे में भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि आप या जिस व्यक्ति को आप शुभकामनाएं चाहते हैं, तो इन परंपराओं के साथ संबंध है, एक धार्मिक प्रतीक एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, कुछ अमेरिकी मूल-निवासी संस्कृतियों के विश्वासों का एक हिस्सा सपना पकड़ने वाला है, जब आप सोते हैं तो अपने सपने में प्रवेश करने से बुराई को रोका जाना चाहिए।
  • चीनी संस्कृति में, मुस्कुराते बुद्ध या पु-ताई खुशी, स्वास्थ्य, बहुतायत और संतोष का प्रतीक है।
  • यद्यपि ईसाइयों के लिए क्रॉस मूल रूप से विश्वास का प्रतीक है, प्राचीन समय में इसका इस्तेमाल शुभकामना और सुरक्षा के प्रतीक के रूप में किया जाता था। वर्तमान में, कुछ ईसाई अपने जीवन के किसी निश्चित क्षेत्र में सुरक्षा या मार्गदर्शन के लिए अपनी गहरी इच्छा व्यक्त करने के लिए संतों के पदक, मूर्तियों और समान प्रस्तुतियों का उपयोग करते हैं, जो आमतौर पर एक विशिष्ट संत की सुरक्षा के अंतर्गत होता है।
  • जब आप एक धार्मिक प्रतीक को सौंपते हैं तो सावधान रहना याद रखें। लोगों को अक्सर अपने विश्वास के बारे में मजबूत भावनाएं होती हैं और इसे एक अपराध के रूप में ले सकता है कि आप उन्हें गलत संत दे सकते हैं उदाहरण के लिए, एक ईसाई ईश्वर को आशीर्वाद देने के लिए आपकी इच्छाओं के साथ क्रूस स्वीकार कर सकता है, लेकिन यदि आप उसे बताते हैं कि क्रॉस उसे शुभकामनाएं लाता है, तो वह नाराज हो सकता है।
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 8
    5
    शुभकामनाएँ जादू करो कुछ धार्मिक परंपराओं में एक विश्वास है जो मंत्र और जादू अच्छी शुभकामनाएं ला सकता है। उदाहरण के लिए, विस्किका में इस उद्देश्य के लिए अभ्यास किए जाने वाले कई जादुई मंत्र हैं, जो प्राचीन यूरोपीय बुतपरस्त मान्यताओं पर आधारित है। यदि आप इस विचार के साथ सहज महसूस करते हैं, तो जिस व्यक्ति के नाम पर आप ऐसा करेंगे, उसी तरह आप इन मंत्रों में से एक की कोशिश कर सकते हैं:
  • सौभाग्य के लिए विकिकोन जादू तेल और एक काले मोमबत्ती के साथ किया जाता है मोमबत्ती की नोक पर तेल की एक बूंद डाल दीजिए और अपनी अंगुली को ऊपर और नीचे की तरफ खींचें, जबकि अच्छे भाग्य को देखते हुए और व्यक्ति के अच्छे भाग्य को गाएं और गाएं "ब्लैक मोमबत्ती, एक्स की किस्मत बदलने के लिए, उस समृद्धि और खुशी को उनके जीवन में प्रचुर मात्रा में मिलता है"।
  • एक और जादू है जो सोने से पहले ही किया जा सकता है। एक मोमबत्ती, पेंसिल और पेपर प्राप्त करें, अपनी इच्छा स्पष्ट रूप से कागज पर लिखें और इसे मोमबत्ती के नीचे रखें। फिर अपने दिमाग को साफ करें, मोमबत्ती को रोशनी दें और ध्यान दें कि आप वास्तविकता बनना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, कि आपके दोस्त की शुभकामनाएं हैं, और अपनी इच्छा की कल्पना करें।
  • छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 9
    6
    उपहार को उपहार के रूप में वितरित करें कुछ खाद्य पदार्थ भी हैं जो कि शुभकामनाएं व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इन खाद्य पदार्थों में से किसी एक व्यक्ति को प्रश्न के मुताबिक दे या उस भोजन को तैयार करें जो एक या अधिक तत्वों को लेता है।
  • कई एशियाई देशों में, लंबे नूडल्स को लंबे जीवन को बढ़ावा देने के लिए खाया जाता है, लेकिन ध्यान रखें कि इससे पहले कि वे आपके मुंह में हैं, उन्हें नहीं तोड़ सकते।
  • दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में, यह एक परंपरा है कि पूरे साल के लिए शुभकामनाएं रखने वाले पहले नए साल के भोजन के रूप में काले आंखों सेम खाने के लिए एक परंपरा है।
  • गोभी अच्छी किस्मत से जुड़ी है, विशेष रूप से आर्थिक एक के साथ, चूंकि हरे रंग के नोट्स दिखते हैं, मुख्यतः जर्मनी, आयरलैंड और संयुक्त राज्य के कुछ हिस्सों में।
  • दाल सिक्कों की तरह लगते हैं और इसलिए, इटली के कुछ हिस्सों में वे अच्छे भाग्य के लिए खाए जाते हैं।
  • अनार तुर्की और अन्य भूमध्य देशों में बहुतायत और प्रजनन के साथ जुड़े हुए हैं
  • उत्तरी अमेरिका, एशिया और यूरोप के कुछ हिस्सों में, मछली को एक शुभ भाग माना जाता है क्योंकि मछली तैरता है, नए लक्ष्य की ओर। वे बड़े समूहों में तैरते हैं, इसलिए वे बहुतायत का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • विधि 3
    अन्य इशारों के साथ शुभकामनाएं की अपनी इच्छाओं को व्यक्त करें

    छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 10

    Video: घर, परिवार में सुख शांति, ऐश्वर्य, समृद्धि के लिए करें ये सरल, महाकल्याणकारी उपाय

    1
    एक कार्ड भेजें आपकी इच्छाओं को व्यक्त करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक प्रश्न में व्यक्ति को एक कार्ड भेजना है। ग्रीटिंग कार्ड के अंदर आमतौर पर अपने अच्छे शुभकामनाएं हैं जो कि अंदर पर मुद्रित होते हैं, लेकिन आप एक रिक्त कार्ड पर अधिक वैयक्तिकृत इच्छाओं को भी व्यक्त कर सकते हैं।
    • अपनी इच्छाओं को अधिक विस्तार से व्यक्त करके या कहकर संदेश को निजीकृत करें "शुभकामनाएँ" किसी अन्य अभिव्यक्ति या किसी अन्य भाषा में
    • शब्द पर्याप्त साबित नहीं करते हैं, एक चार पत्ती तिपतिया घास या कार्ड के अंदर भाग्यशाली पैसा की तरह, अच्छी किस्मत की एक ताबीज डाल पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 11
    2
    अच्छे भाग्य के एक बॉक्स या बोतल उद्धार। कुछ लोगों का मानना ​​है कि मसालों, जड़ी-बूटियों या प्रतीकों से भरे जार या बक्से अच्छे भाग्य को आकर्षित कर सकते हैं। छोटे, सस्ते प्रतीकों के साथ एक कंटेनर भरें और इसे उस व्यक्ति को दें जिसे आप अपनी इच्छाओं को व्यक्त करना चाहते हैं। संक्षेप में, आप अच्छे भाग्य के लिए सहायता पैकेज वितरित कर रहे हैं।
  • पैकेज में एक एकल प्रतीक या इनमें से एक किस्म की एक बड़ी मात्रा शामिल हो सकती है। उदाहरण के लिए, आप किसी को एक शुभकामनाएं देने के लिए उज्ज्वल पेनीज़ से भरा बोतल दे सकते हैं। , भरवां डॉल्फिन, कुछ स्टार स्टिकर और एक शाहबलूत या प्रतीकों के किसी भी अन्य किस्म तुम भी एक बांस के पौधे अच्छी किस्मत के साथ एक छोटे से बॉक्स तैयार कर सकता है, तीन अंगूठी कंकाल कीचेन में बांटा।
  • कैमोमाइल, लौंग, सिंहपर्णी, अमर बेल, rosehip, चंदन, पुदीना, सौंफ और अजवायन के फूल सहित इन बोतलों जड़ी बूटियों के लिए उपयुक्त।
  • अगर ट्रिंकेट या जड़ी-बूटियों को देने से आप अपील नहीं करते हैं, तो अपनी इच्छाओं को कागज के स्ट्रिप्स पर लिखें और उन्हें एक जार में डाल दें। आप इन जारों को उन लोगों को दे सकते हैं जिनके लिए थोड़ा अतिरिक्त अच्छा भाग्य चाहिए। उन्हें यह खोलने के लिए कहें और बाहर ले जाएं और जब भी उन्हें शुभकामनाएं की एक अतिरिक्त खुराक की आवश्यकता होती है, प्लास्टर पढ़ें। प्रत्येक कागज पट्टी पर शुभकामनाएं देने के लिए विभिन्न भाव लिखें
  • आप प्रत्येक पेपर पट्टी पर अपनी विशिष्ट इच्छा भी लिख सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप इसे कागज स्ट्रिप्स पर अलग-अलग संस्करण लिखते हैं।
  • छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 12
    3
    ऐसे उत्पादों का उपयोग करें जो पहले से ही अच्छे भाग्य की अवधारणा का उपयोग कर रहे हैं। किसी अच्छे शुभकामना की इच्छा के लिए एक अच्छा और काल्पनिक तरीका आपको एक ऐसा उत्पाद भेजना है जिसमें शब्द है "भाग्य" अपने ब्रांड या विवरण में
  • सरल और कम से कम महंगे उदाहरणों में से एक लकी चार्म्स अनाज है, जो स्पेनिश अर्थ में है "भाग्यशाली आकर्षण"।
  • छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 13

    Video: आपको दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं | Happy Diwali 2018

    4
    एक तावीज़ के साथ एक ब्रेसलेट या गहना दे दो चूंकि अच्छे भाग्य के लिए कई प्रतीक उनके मूल रूप से आते हैं, इसलिए जौहरी गहने के टुकड़ों में उनके प्रतिनिधित्व करते हैं। आप एक ताबीज या एक ब्रेसलेट के साथ एक गहना दे सकते हैं जिसमें बहुत सारे आकर्षण हैं जो अच्छे भाग्य के प्रतीकों का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • जन्म के महीने के पत्थरों को भी शुभ माना जाता है, जिससे किसी को अपने राशि चक्र के साथ गौण देकर उन्हें शुभकामनाएं देने का एक और तरीका है।
  • कोई जो गहने नहीं पहनता है, आप उसे एक सहायक श्रृंखला की तरह, एक चाबी श्रृंखला के रूप में दे सकते हैं, जिसमें उसमें शुभकामनाएँ का प्रतीक है।
  • छवि का शीर्षक, इच्छा किसी को अच्छी किस्मत चरण 14
    5
    दुर्भाग्य से दूर ले लो हालांकि कुछ क्रिया विशेष रूप से अच्छे भाग्य की अपेक्षा नहीं करते हैं, ये दुर्भाग्य से निपटने के इरादे से किया जाता है। उन्हें परिहार कार्यों कहा जाता है और, कुछ सोचते हैं, तटस्थ या अच्छे भाग्य सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी तरीके। अध्ययनों से पता चलता है कि वे वास्तव में लोगों को आश्वस्त करते हैं।
  • एक परिहार कार्रवाई लकड़ी को छू रही है पास के लकड़ी के ऑब्जेक्ट पर टैप करना, प्रलोभन भाग्य से बचने के लिए किया जाता है, अर्थात, गंतव्य के बारे में नकारात्मक अवलोकन से बचने या वांछित परिणाम।
  • बाएं कंधे पर नमक फेंकना क्योंकि यह झूठ और विश्वासघात के साथ नमक के साथ जुड़ा हुआ है। यह माना जाता है कि बाएं कंधे पर इसे फेंकने वाला राक्षस आपके पीछे इंतजार कर रहा है।
  • जैसा कि पहले ही कहा गया है, उंगलियों को पार करना एक और तरीका है जो लोग अवांछित परिणाम से बचने के लिए उपयोग करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com