ekterya.com

एक खतरनाक घर का काम कैसे फेंकना

यदि आपका रूममेट हिंसक या मनभावन है, तो आपको अपने घर छोड़ने पर सावधान रहना होगा। एक खतरनाक रूममेट को फेंकने में सावधानीपूर्वक योजना और आपके पट्टे के बारे में अपने कानूनी अधिकारों की धारणा शामिल है। फिर, आप यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ अलग तरीके देख सकते हैं कि आप अपने रूममेट के साथ नहीं रहें, हालांकि यह उस पर निर्भर करेगा कि क्या वह शारीरिक हिंसा के एक आसन्न खतरे का प्रतिनिधित्व करता है या यदि यह केवल संभावित खतरनाक है

चरणों

विधि 1
स्थिति और आपके अधिकारों का मूल्यांकन करें

किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि

Video: नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

1
आपके रूममेट को क्या करने में सक्षम है, इसके उद्देश्य के परिप्रेक्ष्य के लिए ऑप्ट जब हम किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक जगह साझा करते हैं, तो ठीक से यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि हम क्या कर सकते हैं क्योंकि हम इस व्यक्ति के प्रति भावनाओं का वर्चस्व रखते हैं, जिसे हमने समय के साथ जमा किया है। अपने रूममेट और आप के बीच हुई पिछले हिंसक घटनाओं को देखें वे सबसे बुरी लड़ाई कैसे हुईं? क्या कोई शारीरिक क्षति थी? क्या आपने कभी बदला लेने में कुछ चोरी की है? यह खतरनाक या हिंसक घटनाओं को विस्तार से लिखने में मदद करता है। इस तरीके से, आप निर्धारित कर सकते हैं कि निम्न में से कौन सी कार्य आपको करना है और जो नीचे उल्लेखित हैं:
  • बाहरी सहायता प्राप्त करें, जैसे कि पुलिस से सहायता और कानूनी कार्यवाही करें, बेदखली का निरीक्षण करने और अपने रूममेट को हटाने के लिए यह उपयोगी होगा यदि कोई वास्तविक संभावना है कि वह हिंसक रूप से जवाब देगा।
  • संभवत: आपके आवास भागीदारों के साथ जितना संभव हो उतना सीधा टकराव हो सके यह सुनिश्चित करने के लिए एक कानूनी कार्यवाही करें। ये विकल्प सबसे अच्छा होगा यदि चोरी एक खतरनाक स्थिति से बचने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • शिष्टता के साथ अपने आवास साथी से बात करने की कोशिश करें ताकि वह छोड़ सकें। यदि खतरे यह है कि वह सीधे बातचीत नहीं करने के लिए क्रोध के साथ प्रतिक्रिया करेंगे, या यदि उन्होंने आपके खिलाफ बहुत ही वास्तविक हिंसा दिखायी है, तो अपने आप ही स्थिति से निपटने की कोशिश करें।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    हिंसा के सभी खतरे और क्षणों को दस्तावेज़ करें सभी अवसरों का एक अच्छा दस्तावेज जिसमें मौखिक और शारीरिक दुरुपयोग हुआ था, वह किसी भी मामले को मजबूत करेगा, चाहे आप कितने कानूनी कार्यवाही को अपने रूममेट के खिलाफ लाने का फैसला करें। आपके पास उस प्रकार के खतरे का स्पष्ट प्रमाण होना चाहिए जिसमें वह प्रतिनिधित्व करता है, खासकर यदि आपको उसके खिलाफ कोई कदम-कदम आदेश की आवश्यकता नहीं है
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 3
    3
    निर्धारित करें कि क्या आपके पास उसे निष्कासित करने का कानूनी अधिकार हैयदि आपका रूममेट आपके अपार्टमेंट के एक कमरे या हिस्से के उप-किराए को किराए पर लेता है या यदि आप किराए के मकान के मुख्य किरायेदार हैं, तो आपके पास कानूनी अधिकार है उसे बेदख़ल करना. हालांकि, उप-किरायेदार या प्रमुख किरायेदार होने के लिए आपको निष्कासन के दौरान राज्य के कानूनों का पालन करना चाहिए। इसके लिए आपको नोटिस देने और अदालती सुनवाई में उपस्थित होने की आवश्यकता हो सकती है।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सह-किराये की जिम्मेदारी के बारे में अपने पट्टा समझौते से जांच करें। यदि पट्टे आपके आवास साथी और आपके (सह-किरायेदारों) के नाम पर है, तो आप उन्हें बेदख़ल नहीं कर सकते। आपको अन्य तरीकों का सहारा लेना होगा, जैसे कि मकान मालिक के साथ संवाद करने के लिए अपने घर के काम को बेदखल करने के लिए अपनी मदद का अनुरोध करने के लिए, क्योंकि आपके पास ऐसा करने का कानूनी अधिकार नहीं है।
  • यदि आप प्राथमिक किरायेदार हैं, और पट्टे आपके प्रति माह ही एकमात्र कानूनी जिम्मेदारी है, तो आपके आवास साथी के पास आपके साथ रहने का कानूनी अधिकार नहीं है। यह असामान्य है, लेकिन कभी-कभी करीबी दोस्त या आखिरी मिनट आवास मोड में यह मामला होता है। यदि आपका रूममेट पट्टे पर नहीं दिखाई देता है, तो उस खतरे के बारे में अपने मानदंड के अनुसार इसे जगह से बाहर निकालें।
  • ज्यादातर मामलों में, किरायेदारों के पास एक संयुक्त पट्टा अनुबंध होता है जिसमें किरायेदारों को किराया देने के लिए जिम्मेदार होते हैं। आप चाहते हैं कि मौलिक शब्द संयुक्त या कई दायित्व है यदि आपके पास एक है संयुक्त दायित्व, इसका मतलब है कि आप पूरे किराया का भुगतान करने के लिए ज़िम्मेदार हैं, भले ही आपका साथी भुगतान करता हो या नहीं। यदि आपके पास एक है एकता की जिम्मेदारी, आप किराया के अपने हिस्से के लिए ही जिम्मेदार हैं। यदि आपके पास एक है संयुक्त और कई दायित्व, यह केवल एक संयुक्त जिम्मेदारी रखना बेहतर होता है, हालांकि यह सच है कि आप अनिवार्य किराया के लिए अभी भी ज़िम्मेदार हैं, तो आपके पास अपने आवास भागीदार को बिना भुगतान की मात्रा में मुकदमा करने का अवसर है।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    किरायेदारों के लिए स्थानीय और राज्य के कानूनों के साथ जांचें प्रत्येक राज्य में किरायेदारों के लिए कानून अलग-अलग होते हैं, और स्थानीय अदालतों में विशिष्ट कदमों के लिए जानकारी होती है जिन्हें रूममेट को निष्कासन करने के लिए लिया जाना चाहिए। अपने पट्टे के बारे में जानकारी के साथ तैयार हो जाओ, यह देखने के लिए कि ये नियम आपके रूममेट के साथ आपके परिस्थिति पर कैसे लागू होते हैं। इंटरनेट पर अपने राज्य का नाम अधिक शोध करें "किरायेदार के लिए गाइड" प्रासंगिक जानकारी या उपयोग खोजने के लिए यह लिंक यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं जब आप रूममेट के साथ एक जगह किराए पर लेते हैं तो गाइड के पास आपके अधिकारों के साथ एक अनुभाग होना चाहिए और उसके पास हाउसमेट्स के बीच सभी प्रकार के अपराधों की विस्तृत मापदंड हैं।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट चरण 6
    6
    स्थिति के बारे में अपने मकान मालिक को सूचित करें उसे बताओ कि आपका रूममेट खतरनाक है और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उसे जल्द से जल्द रिहा किया जाए। यदि आपका रूममेट पट्टे पर है, तो यह मकान मालिक के लिए होगा क्योंकि निष्कासन को प्रभाव में डाल दिया जाएगा यदि आपके रूममेट में संपत्ति के साथ औपचारिक जिम्मेदारियां नहीं हैं, तो आप मकान मालिक से बात किए बिना स्थिति का ध्यान रख सकते हैं।
  • आपके मकान मालिक को घर के उल्लंघन के लिए शिकायत दर्ज करनी पड़ सकती है, हालांकि आप के लिए आवास इकाई के सभी लोगों को सिर्फ उन लोगों के साथ बेदखल करना आसान हो सकता है वह या निष्कासन ठीक करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है ताकि आप अपनी रजिस्ट्री में निष्कासन के बिना फिर से स्थानांतरित कर सकें।
  • यह एक नए किरायेदार को ले जाने के लिए तैयार हो सकता है ताकि मकान मालिक को पता हो कि आप किराया दे सकते हैं।
  • यदि आपका मकान मालिक बिना किसी सहानुभूतिशील है, तो यह पट्टा और चाल को तोड़ने के लिए बेहतर होगा। आम तौर पर, इसे तोड़ने के लिए कुछ महत्वपूर्ण फीसें हैं, लेकिन यदि आपका रूममेट खतरनाक है, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है और यदि आप अधिकारियों को शामिल करने से बचना चाहते हैं।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट चरण 7

    Video: रसोई घर के गंदे चिपचिपे इग्‍जॉस्‍ट फैन पंखे की सफाई अब करे अनोखे तरीके से -Exhaust fan cleaning

    7
    यदि आप कॉलेज के छात्रों के लिए एक निवास हॉल में रहते हैं, तो विश्वविद्यालय के परिसर में अपने रूममेट को हाउसिंग विभाग को रिपोर्ट करें। सभी विश्वविद्यालयों में विभिन्न प्रक्रियाएं हैं, लेकिन विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए सभी घरों में खतरनाक स्थितियों से छुटकारा पाने के कुछ तरीके हैं। आम तौर पर, छात्र निवासी परामर्शदाता को कमरे में बदलाव करने के लिए उपयुक्त कदमों के लिए पूछ सकते हैं। विश्वविद्यालय निवास मार्गदर्शन से जांचें या रूममेट्स का आदान-प्रदान करने और विश्वविद्यालय परिसर में खतरनाक गतिविधियों की रिपोर्टिंग (यदि आवश्यक हो) के बारे में ऑनलाइन जानकारी देखें।
  • विधि 2
    एक मामूली खतरनाक रूममेट ड्रॉप करें

    किक आउट ए डेंजरस रूममेट चरण 8
    1
    विषय के बारे में बातचीत की योजना बनाएं अपने रूममेट के खतरों और दुर्व्यवहारों के इतिहास को ध्यान में रखकर, उन्हें सूचित करने का सर्वोत्तम तरीका सोचें कि उसे आगे बढ़ना होगा। क्या आपका रूममेट एक व्यावहारिक दृष्टिकोण की ज़रूरत है या क्या आप उसे अपने दृष्टिकोण को सुनने का अधिक अवसर दे सकते हैं?
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 9
    2

    Video: Benefits of Lemon नींबू के 10 चमत्कारिक टोटके आपको कर देगें मालामाल

    मध्यस्थता पर विचार करें यह तब होता है जब एक तटस्थ तृतीय पक्ष दोनों लोगों के बीच संचार में सहायता करता है जो तर्क देते हैं एक पेशेवर मध्यस्थ (कानूनी पृष्ठभूमि वाला कोई व्यक्ति) के बजाय, किसी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से न्यायालय का आयोजन करने का प्रयास करें हालांकि, याद रखें कि मध्यस्थता किसी की गलती को साबित करने का अवसर नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करें कि प्रत्येक व्यक्ति समझता है कि दूसरे व्यक्ति क्या कहता है और उस ज्ञान के लिए उत्तरदायी है।
  • अग्रिम में फैसला करने का प्रयास करें यदि आप अपने रूममेट की कोशिश करने के लिए तैयार हों या उसे तैयार करने के लिए तैयार न हों तो आपको उसे रहने दें। इस निर्णय के साथ दृढ़ रहें अक्सर, बहुत जोड़ तोड़ते लोग दयालुता का दिखावा करते हैं या बदलने का वादा करते हैं, एक ऐसा कार्य जो वे बनाए रखने का इरादा नहीं करते हैं
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 10 नामक छवि
    3
    सीधे संवाद करें सुनिश्चित करें कि आप फोन या कूरियर सेवा की बजाय चेहरे से बात करते हैं क्या आप परेशान है और अपने फैसले के बारे में खराबी के बिना एक दृढ़ स्थिति बनाए रखने के साथ स्पष्ट रहें यदि आपका रूममेट आपकी अपेक्षाओं का विरोध करता है और इस बात से सहमत है कि स्थान से बाहर जाने से वास्तव में एक अच्छा काम है अपने तर्क और समझाओ जितना संभव हो अपने आप और आपकी ज़रूरतों पर, और वर्तमान स्थिति में रहने के समय के विशिष्ट उदाहरण प्रदान करने के लिए क्या साबित करना मुश्किल साबित हुआ संभव के रूप में छोटे अपराध के रूप में उपयोग करें और असुविधा और असहमति की अपनी भावनाओं को स्वीकार करना सुनिश्चित करें।
  • समझें कि आपके कमरे में रहने के लिए एक नई जगह खोजने के लिए पर्याप्त चेतावनी की आवश्यकता होगी। मानक 30 दिन है
  • जैसा कि मोहक है, आपके अधिकारों के बारे में झूठ मत बोलो। इसका अर्थ नहीं है कि आप कानूनी तौर पर उसे बाहर निकाल सकते हैं या मकान मालिक के बारे में झूठे आरोप लगा सकते हैं जो सभी लोगों को आगे बढ़ना चाहिए (यदि यह मामला नहीं है)।
  • यदि आपका रूममेट खतरनाक हो या जारी रखने के लिए आग्रह करता है कि वह आगे नहीं बढ़ेगा, तो केवल कानूनी कार्रवाई की धमकी देना
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 11



    4
    आपके लिए जाने के लिए वित्तीय प्रोत्साहन प्रदान करता है यदि आपकी वित्तीय अनुमति है, तो एक वित्तीय प्रोत्साहन के माध्यम से इस प्रस्ताव को मिठाइये ताकि आपके आवास सहयोगी आगे बढ़ सकें क्योंकि चलना महंगा हो सकता है, अपने पहले किराए का भुगतान या अग्रिम में आपकी सुरक्षा जमा राशि वापस करने की पेशकश करें, जो दोनों का भुगतान किया गया है। कम से कम, यह स्पष्ट करें कि आप जिस महीने ले जाते हैं उसके दिन (चाहे आपके द्वारा अनुरोधित शर्तों के तहत दिया जाता है) चाहे आप अधिक आय के लिए ज़िम्मेदार न हों।
  • एक जीत-जीत की स्थिति बनाकर, आप अपने कदम से पहले और समय के दौरान विनम्रता से कार्य करने की अधिक संभावना लेंगे।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 12
    5
    उसके पास जाने के लिए इंतजार करते समय पालन करने के लिए कुछ बुनियादी नियमों की स्थापना करें कभी-कभी आगे बढ़ने में अधिक समय लग सकता है यह तब तक और भी माना जाएगा जब आप उस समय में अपने आवास साथी के अपमानजनक व्यवहार और दुश्मनी से निपटेंगे। याद रखें कि मौलिक नियम बेकार होंगे यदि वह उनके साथ सहमत नहीं है। अपने आवास भागीदारों के साथ समझौते करने के लिए निम्नलिखित बातचीत सिद्धांतों का उपयोग करें, जिन्हें नीचे दिखाया गया है:
  • सभी चीजों (उचित) के लिए समझने से पता चलता है कि आपका आवास भागीदार आगे बढ़ने का अनुरोध करता है उदाहरण के लिए, यदि आप टोस्टर को रखने के लिए कहें तो आप दोनों खरीदे, सिद्धांत के मामले की वजह से नहीं कहें। अपना अनुरोध मान्य करें और फिर तय करें कि क्या आप इसके साथ पालन कर सकते हैं या नहीं। सावधानी के साथ अपनी लड़ाई चुनें और याद रखें, जितना कम आप तर्क देते हैं, उतना ही कम संघर्ष जो आप का सामना करेंगे।
  • कुछ मौलिक नियमों को बातचीत करना संभव है कि आप को एक समझौते पर पहुंचने के लिए तैयार रहना चाहिए, यदि आपका आवास भागीदार कुछ अनुरोध करता है जो आखिरकार इसे स्थानांतरित कर देगा
  • कहो कि आप क्या करने के लिए तैयार हैं, इसके बजाय आप क्या नहीं हैं। इस तरह, यदि आप उसके साथ थोड़ा संपर्क करना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि आप उससे बात करने को तैयार हैं, केवल तभी जब आवश्यक और सैन्य कारणों के लिए। सिर्फ यह मांग न करें कि मैं आपसे बात नहीं करता
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 13
    6
    जब आप आगे बढ़ते हैं तो आपको उपस्थित होना पड़ता है यह आपके खतरनाक आवास भागीदार को संपत्ति चोरी या हानि से हतोत्साहित करेगा। करीब रहें, लेकिन इसे याद दिलाने या इसका पालन न करें, क्योंकि इसे एक उत्तेजना और अपराध के रूप में लिया जा सकता है (क्योंकि आप देख सकते हैं कि आप कैसे आपराधिक व्यवहार की उम्मीद कर सकते हैं)।
  • विधि 3
    एक बहुत ही खतरनाक रूममेट ड्रॉप करें

    किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 14
    1
    गौर करें कि आपकी स्थिति घरेलू हिंसा का गठन कर सकती है यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपने आवास साथी के साथ एक रोमांटिक संबंध न हो, तो महिलाओं की आश्रय की सलाह या कानूनी मदद से आप यह निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं कि आपका रिश्ते घरेलू हिंसा की श्रेणी में पड़ जाता है या नहीं। स्थानीय कानून प्रवर्तन या आपकी स्थिति से संबंधित राज्य कानूनों के बारे में महिलाओं के आश्रय के साथ जांच करें ताकि आप घरेलू हिंसा के शिकार लोगों के लिए विस्तारित सुरक्षा को प्रोत्साहित कर सकें। लागू किए जा सकने वाले कुछ कानून निम्न हैं:
    • विरोधी भेदभाव और निष्कासन की सुरक्षा की स्थिति। कई राज्यों में, घरेलू हिंसा से पीड़ित व्यक्ति के खिलाफ भेदभाव करना अवैध है। इसलिए, एक मकान मालिक पट्टे पर देने से इनकार नहीं कर सकता (या पट्टा समाप्त) सिर्फ इसलिए कि वह व्यक्ति घरेलू हिंसा का शिकार है
    • पट्टे की प्रारंभिक समाप्ति के अधिकार आम तौर पर, घरेलू हिंसा का शिकार अधिसूचना (अक्सर 30 दिन) के साथ पट्टे को समाप्त कर सकता है। आमतौर पर, राज्यों को घरेलू हिंसा के शिकार के रूप में किरायेदार को उनकी स्थिति का सबूत (जैसे सुरक्षा आदेश) प्रदान करने की आवश्यकता होती है।
    • पट्टा की धाराओं पर सीमाएं कुछ राज्यों में, जमींदारों में उस खंड को शामिल नहीं किया जा सकता है जो पट्टे की समाप्ति की सुविधा प्रदान करता है, इस घटना में कि किरायेदार घरेलू हिंसा के लिए पुलिस को फोन करता है, केवल किरायेदार को इसकी लागत के लिए भुगतान करना पड़ता है कॉल का प्रकार
    • किरायेदारों के लिए हाउसिंग लॉ की धारा 8 घरेलू हिंसा के शिकार नियमित पुनर्वास आवश्यकताओं को पार कर सकते हैं यदि वे इस अनुभाग की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, अगर वे किसी ऐसे व्यक्ति की रक्षा करने के लिए चले गए हैं जो घरेलू हिंसा का शिकार है या "यथोचित विश्वास करते हैं" कि अधिक हिंसक और आसन्न क्षति के साथ धमकी दी थी
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 15
    2
    कोई अस्थायी दृष्टिकोण का ऑर्डर प्राप्त नहीं करें यदि आपके आवास भागीदार ने आपको धमकाया या शारीरिक रूप से आप पर हमला किया है, तो आप एक अदालत में घरेलू हिंसा के लिए एक अस्थायी गैर-हिरासत आदेश प्राप्त कर सकते हैं, जो एक आवासीय बहिष्करण आदेश मांगते हैं इसके लिए आपको तुरंत अपार्टमेंट छोड़ने की आवश्यकता होगी
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 16
    3
    इसे एक पत्र के साथ सूचित करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका रूममेट इसे प्राप्त करता है और इसे पढ़ता है, उस पत्र की कुछ प्रतियां जो आप अलग-अलग स्थानों पर डाल सकते हैं (जैसे मेलबॉक्स में, अपने दरवाज़े या रेफ्रिजरेटर) घर छोड़ने के आपके कारण बताएं और स्पष्ट रूप से बताएं कि आप स्थिति पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं। एक ऐसी भाषा का प्रयोग करें जो पेशेवर और प्रत्यक्ष है, इसलिए आपको नहीं लगता कि स्थिति के बारे में बातचीत करने का अवसर है।
  • आपके पास अपने कानूनी अधिकारों के ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए सहायक हो सकता है, ताकि आपका आवास साथी यह देख सकता है कि आप तुरंत ऐसा करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने से डरते हैं आपको ऐसा करना चाहिए।
  • यदि आप जगह छोड़ने से इनकार करते हैं या यदि आप स्थिति से सामना करने के लिए सामना कर रहे हैं, तो आप ले लेंगे विशिष्ट प्रकार के कानूनी उपचार राज्य।
  • यदि आप किसी आधिकारिक निष्कासन नोटिस टेम्पलेट का उपयोग करके और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो एक ऑनलाइन एक खोजें यद्यपि आपके पास बेदखल करने का अधिकार नहीं हो सकता है, लेकिन यह टेम्पलेट आपके लेखन में सीधी भाषा का उपयोग करते समय एक मूल्यवान प्रारंभिक बिंदु हो सकता है।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 17
    4
    एक सुरक्षित शरण के लिए व्यवस्थित करें एक खतरनाक रूममेट से निपटने के बारे में सबसे कठिन हिस्सा यह है कि आप तुरंत क्या करना चाहते हैं, तो समय लगेगा सबसे सुरक्षित विकल्प यह होगा कि जब तक आप रूममेट चालें न दें तब तक उस स्थान पर रहना बंद कर दें, जब तक आप सूचना पत्र वितरित नहीं करेंगे। कम से कम दो अलग-अलग जगहें प्राप्त करने की कोशिश करें जहां आप घर पर असुविधाजनक महसूस करते हैं, भले ही पिछला सावधानी संभव न हो।
  • अपने विश्वसनीय मित्रों, परिवार या सहकर्मियों से शरण लेने का प्रयास करें यदि किसी अन्य व्यक्ति के घर में रहना मुश्किल है, तो कॉल करें घरेलू दुरुपयोग से पीड़ित लोगों के लिए स्थानीय आश्रयों यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं और अपनी स्थिति की व्याख्या करते हैं।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 18
    5
    अपने दरवाज़े के लिए एक ताला लगाओ यदि आपका रूममेट अधूरे या प्रतिशोधी हो जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आपकी क़ीमती सामान और आप अपने कमरे के द्वार पर लॉक लगाकर सुरक्षित हैं। आपको कुछ अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है, जैसे उन्नत सुरक्षा प्रणालियों को स्थापित करना, ताले बदलना या लकड़ी के फ़्रेमों को धातु के साथ बदलना यदि आप चिंतित हैं कि आपका रूममेट चलने के बाद भी वापस आ सकता है।
  • यदि आप डर लगते हैं कि चोरी एक समस्या है, तो एक दोस्त से पूछिए, कि आपका रूममेट नहीं जानता है, अपनी क़ीमती सामान देखने के लिए।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 19
    6
    स्थानांतरित करने के लिए तैयार अगर आपको डर है कि कानून आपके पक्ष में नहीं है, तो आपके आवास साथी से निपटने के लिए, सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं आपके नुकसान को कम कर सकते हैं और आगे बढ़ें अपनी संपत्ति को गुप्त में पैक करें और जल्दी और कुशलता से चलती हुई दिन की योजना बनाएं जब आपको पता चल जाए कि आपका रूममेट घर में नहीं होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपको अपने दोस्तों या पेशेवर चलने वाले कर्मचारियों से बहुत सी मदद मिलती है, ताकि आप दूसरे लोगों के साथ जल्दी से स्थानांतरित हो सकें (यदि आपके कमरे में रहते हैं और आपका कोई विवाद होता है)।
  • किक आउट ए डेंजरस रूममेट स्टेप 20
    7
    अपना ख्याल रखना घर पर समस्याएं बहुत भारी हैं क्योंकि वे सचमुच आपके साथ रहते हैं। इस तनावपूर्ण प्रक्रिया के दौरान अपने नियमित रूटीन के लिए जितना संभव हो सके रहना सुनिश्चित करें। नियमित रूप से सो जाओ और संभवतः एक स्वस्थ आहार बनाए रखें। सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को एक समर्थन प्रणाली से घेरे हुए हैं, जिसमें मित्रों और प्रियजन शामिल हैं, जो स्थिति से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि जिस स्थान पर आप रहते हैं वह महत्वपूर्ण है। कुछ नए कमरे में रहने वालों के साथ एक नई शुरुआत करने के लायक है क्योंकि कोई भी खतरनाक रूममेट की अनिश्चितता से ग्रस्त नहीं होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपनी क़ीमती सामान सुरक्षित करने के लिए जगह
    • एक दृढ़ दृढ़ संकल्प शांत रहो और रूममेट चालन करें
    • कुछ दोस्तों के लिए आप चलती प्रक्रिया की निगरानी में मदद करने के लिए
    • अगर आप फंस रहे हैं तो कुछ आपातकालीन बैकअप योजनाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com