ekterya.com

अपने रूममेट को कैसे निकालना है

एक रूममेट रखने के लिए आपको खर्च का भुगतान करने में मदद करने और होमवर्क और काम के साथ सहायता करने के लिए बहुत सुविधाजनक हो सकता है। हालांकि, यदि आपके कार्यों से आपको समस्याएं पैदा होनी शुरू हो जाती हैं और आप वार्ता या समझौते के जरिए उन्हें हल करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको शायद यह पता होना चाहिए कि आपको कैसे निकालना है यद्यपि यह आपका अंतिम उपाय होना चाहिए, ऐसे मामले हैं जहां यह बिल्कुल आवश्यक होगा। अगर आपका रूममेट अपमानजनक या हिंसक हो गया है, तो उसने किराए या रसीदों का भुगतान बंद कर दिया है, या यदि आपको पता चला है कि आप आपराधिक गतिविधियों में भाग लेते हैं, तो शायद ही बेदखल एकमात्र तरीका है जिसे आपको स्वयं को सुरक्षित रखना होगा।

चरणों

इमेक्ट नाम के एक रूममेट चरण 1
1
अपनी पट्टे की जांच करें
  • अगर पट्टे आपके नाम और आपके साथी दोनों में है, तो आप उसे बेदख़ल नहीं कर सकते। आपको कमरे के मालिक से संपर्क करना होगा और अपने साथी को बेदखल करने में मदद के लिए पूछना होगा, क्योंकि कानूनी तौर पर आपको ऐसा करने का अधिकार नहीं है।
  • इमेक्ट नाम के एक रूममेट चरण 2
    2
    स्थानीय और राज्य के किरायेदार कानूनों की जांच करें
  • किरायेदार कानून प्रत्येक राज्य में अलग-अलग होते हैं। स्थानीय अदालतों में आपके रूममेट को निष्कासित करने में सक्षम होने के लिए विशिष्ट कदमों पर जानकारी है
  • इमेक्ट एक रूममेट स्टेप 3 नामक छवि
    3

    Video: YOUTUBE JEOPARDY GAME PT. 2! **Losers Pay Cash**

    एक बेदखली नोटिस लिखें, कमरा खाली करने के लिए अपने साथी को तीस दिन दे।
  • निष्कासन की सूचना में आपका नाम और आपके साथी का, कमरे का पता, आपके द्वारा उपयोग किए गए कमरे का वर्णन शामिल होना चाहिए - उदाहरण के लिए, "दूसरी मंजिल पर दाईं ओर दूसरा बेडरूम", वह तिथि जिस पर नोटिस दिया गया था और जिसमें आपके साथी को कमरे खाली करना होगा
  • Video: WE SHOULDN'T HAVE TRIED THIS! (Feat. Sofie Dossi)




    इमेक्ट एक रूममेट चरण 4 नामक छवि
    4
    बेदखली नोटिस की एक प्रति बनाओ और उसे अपनी फ़ाइलों में रखें।
  • इमेक्ट एक रूममेट चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने रूममेट को चेतावनी दीजिए या अपने दरवाजे पर रख दीजिए।
  • कुछ स्थानों को बेदखली नोटिस के हाथ की डिलीवरी की आवश्यकता होती है, और आपको एक लिखित पुष्टि मिलती है कि आपके रूममेट को नोटिस प्राप्त हुआ है। इसे सौंपने से पहले स्थानीय कानूनों की जांच करें
  • Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    युक्तियाँ

    • एक निष्कासन कंपनी की सेवाओं को भी किराए पर करना संभव है यह एक रूममेट के लिए निष्कासन के सभी पहलुओं को संभालता है, जिसमें आपकी साथी की सामान नोटिस और हटाने की तारीख होती है।
    • यदि आपका साझेदार आपको निष्कासन के नोटिस और जिस तारीख को आपने बेदखल किया था, उस दिन के बीच के कमरे में कोई भी नुकसान पहुंचाता है, तो फ़ोटो और वीडियो में होने वाले नुकसान को रिकॉर्ड करना सुनिश्चित करें, ताकि आपके पास अयोग्य सबूत हो सकें।

    चेतावनी

    • यदि आपका रूममेट हिंसक हो जाता है, तो उसके निष्कासन में तेजी लाने के लिए संभव है। पुलिस से संपर्क करें और हर बार जब आप संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं या यह एक याचिका बन जाती है तो एक रिपोर्ट दर्ज करें। यह एक रिकार्ड बनायेगा जिससे आप निष्कासन प्रक्रिया को गति देने के लिए अदालत में उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपका साथी कमरे खाली करने के लिए अनिच्छुक है, तो आपको अदालत से सहायता का अनुरोध करने की आवश्यकता होगी। यह आमतौर पर प्रत्येक स्थान पर भिन्न होता है, हालांकि अक्सर इसे फ़ॉर्म भरना और बेदखली पत्र संलग्न करना पड़ता है, इसके साथ-साथ आपके साथी को कमरे में होने वाले नुकसान की कोई भी चित्र भी हो सकती है। अदालत उन दस्तावेजों की समीक्षा करेगी, जो उन्हें स्थानीय पुलिस के लिए संदर्भित करती है, जो बाद में निष्कासन को पूरा करने के लिए जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com