ekterya.com

कैसे एक आधुनिक श्री Darcy को खोजने के लिए

गर्व और प्रेजुडिज जेन ऑस्टेन के सबसे लोकप्रिय उपन्यासों में से एक है, अगर सबसे लोकप्रिय नहीं है यह 1813 में प्रकाशित किया गया था और इंग्लैंड में 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में स्थापित किया गया था। यह उपन्यास एलिजाबेथ बेनेट और फिट्ज़विलियम डार्ससी (कुख्यात श्री डार्सी) के बीच संबंधों की खोज करता है। एलिजाबेथ, जिसे लीज़ी के नाम से भी जाना जाता है, एक मामूली परिवार से है और शुरुआत से श्री डार्सी के खिलाफ कई पूर्वाग्रह हैं। दूसरी ओर, वह एक अंग्रेजी सज्जन, धनी, बुद्धिमान, शर्मीली और महान गर्व के साथ है। हालांकि यह सच है कि जब वे मिलते हैं तो उनके व्यक्तित्व से असहमत होते हैं, वे अंततः प्यार में पड़ जाते हैं और शादी करते हैं। पढ़ने के बाद

गर्व और पूर्वाग्रह, दुनिया भर में कई महिलाएं सोचती हैं कि वे अपने ही श्री डार्सी कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बाह्य पैकेज का मूल्यांकन करें

एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 1
1
अविश्वसनीय रूप से अमीर है एक लड़का खोजें। श्री फिक्टिशियस डार्सी एक अमीर जमींदार है, जिसमें कई संपत्तियां और कई नौकर हैं। एक आधुनिक श्री डार्सी को जमींदार नहीं होना पड़ता है और जरूरी नहीं कि कई नौकरियां हों, लेकिन उन्हें निश्चित रूप से धनी होना चाहिए। श्री डार्सी के मामले में, उनकी संपत्ति उनके पूर्वजों द्वारा विरासत में मिली थी। एक आधुनिक श्री Darcy एक अच्छे परिवार से आना चाहिए, लेकिन वह अपने दम पर अपने दम पर अर्जित किया होगा।
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 2
    2
    अच्छी तरह से शिक्षित किसी के लिए देखो श्री फिक्टिशियस डार्सी को उनके ऊपरी वर्ग के माता पिता ने ठीक से उठाया था। वह पहला पुरुष बच्चा था, जिसका अर्थ था कि उनके जन्म के समय से उनके लिए उच्च उम्मीदें थीं। हालांकि, उन्हें एक ही समय में लाड़ प्यार किया गया था उन्हें सिखाया गया कि वह हमेशा सही था और लोगों को जवाब देने की जरूरत नहीं थी। एक आधुनिक श्री डार्सी किसी ऐसे व्यक्ति का होना चाहिए जो एक अच्छे परिवार द्वारा उठाए गए हैं जो उससे प्यार करते थे, लेकिन इससे उन्हें कुछ स्वतंत्रता दी जा सकती थी उसे लाड़ प्यार नहीं करना चाहिए, लेकिन निश्चित रूप से उसे एक सुखद प्रशिक्षण होना चाहिए था।
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 3
    3
    केवल उन लोगों पर विचार करें जो क्लासिक रूप से सुंदर हैं श्री Darcy कुछ लोगों के लिए सुंदर और कामुक है। वह एक सुपर मॉडल की तरह सुंदर नहीं है, लेकिन न तो वह बदसूरत है। इसमें एक अत्याधुनिक और कामुक उपस्थिति है कि कुछ महिलाएं (सभी नहीं) आकर्षक लगती हैं आधुनिक डार्सी एक ऐसा व्यक्ति नहीं हो सकता जिसने हमेशा लोगों को चारों ओर घूम कर देखा। यह शानदार और आकर्षक रूप में नहीं माना जा सकता है यह एक ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जिसे आप पहली बार उससे मिलते समय दो बार नहीं देखते हैं, लेकिन आप समय पसंद करते हैं।
  • किसी को भी खोजें जो भी महान बाल हैं और जानता है कि कैसे उत्कृष्ट पक्षपाती पहनना है!
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 4
    4
    एक लड़का ढूंढो जो लंबा है ऐसा इसलिए है क्योंकि श्री डार्सी काल्पनिक है पुस्तक इस तथ्य का उल्लेख करती है कि जिस तरह से लोग इसके बारे में बात करते हैं और इसका वर्णन करते हैं। दरअसल, यह पुस्तक इतिहास में कम से कम आकर्षक व्यक्ति को बहुत छोटा और मोटा (श्री कोलिन्स) होने का प्रबंधन करती है। एक आधुनिक श्री Darcy लंबा होना चाहिए। उनकी ऊंचाई वह है जो उसे आत्मविश्वास देती है और उसे यह सोचने की अनुमति देती है कि वह लोगों के ऊपर है इसके अलावा, यह एक ऐसा तत्व है जो आपको थोड़ा असहज महसूस करता है क्योंकि इससे आप भीड़ से बाहर खड़े होते हैं जब आप ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहते हैं
  • विधि 2
    सही व्यक्तित्व विशेषताओं के लिए खोजें

    एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 5
    1
    संकेतित एक के लिए मत देखो श्री फिक्सीसिट Darcy सही आदमी नहीं है दरअसल, हमने शुरुआत से ही सीखा है कि श्री डार्सी गलत व्यक्ति हैं। उनके पास स्वभाव है, बहुत महत्वपूर्ण है (और लिजी के समान पूर्वाग्रहित है), निराश, अभिमानी, व्यर्थ है और हमेशा सही समय पर सही काम नहीं करता है। इसके अलावा, ऐसे समय होते हैं जब श्री डार्सी सज्जन बनने की कोशिश नहीं करते हैं, लेकिन उनके गौरव के कारण विफल होते हैं। एक आधुनिक श्री डार्सी सही आदमी नहीं होना चाहिए। उन्हें कमियों, गलतियां करना, अपने अनुभवों से सीखना और उसके व्यवहार को बदलने के लिए अपनी गलतियों का उपयोग करना होगा।
    • एक लड़का खोजें जो आपको परेशान करता है और आपको समय-समय पर निराश करता है
    • एक लड़का ढूंढो जिसके साथ आप अक्सर लड़ते हैं
    • किसी लड़के को ढूंढें जो एक आदमी में आपके गुणों की सूची की अपेक्षाओं या अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है
    • एक लड़का खोजें जो आपको चुनौती देता है और अपनी राय की व्याख्या करने के लिए आपकी ज़रूरत होती है, जब वह उससे अलग होता है (जो अक्सर हो)।
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 6
    2
    एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो उचित शिष्टाचार को जानता है और असाधारण शिष्टाचार है श्री फिक्सीसिट Darcy सिर्फ एक आदर्श सज्जन है वह जानता है कि इसका मतलब है कि सज्जन होना (1 9वीं सदी की इंग्लैंड में) और वह उस मानक तक जीवित रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करता है। इसी तरह, जब वह अनुपालन नहीं करता, तो वह लज्जित हो जाता है एक आधुनिक श्री डार्सी को यह जानना चाहिए कि आधुनिक युग में एक सज्जन होने का क्या मतलब है और उसे उस मानक तक जीवित रहने का प्रयास करना चाहिए, हालांकि उचित शिष्टाचार के कई ने इतना बदलाव नहीं किया है।
  • एक आदमी खोजें जो हमेशा लोगों के लिए दरवाजा खोलता है, न सिर्फ अन्य महिलाओं के लिए।
  • जब एक महिला खड़ी होती है तो उसे रोकने के लिए एक आदमी की तलाश करें (जब वह रात के खाने की मेज पर पहुंचती है या उससे सेवानिवृत्त हो जाती है)
  • उस व्यक्ति का पता लगाएं जो खाना खाने से शुरू नहीं करता जब तक टेबल पर सभी लोग नहीं मिलते हैं और खाना खाने लगे हैं
  • एक ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो अपनी राय को खुलासा न करे, जब तक कि ऐसा करने के लिए कहा न जाए।
  • एक आदमी का पता लगाएं जो जानता है कि कौन सा कांटा बर्तन खाने की एक जटिल तालिका पर उपयोग करना है



  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 7
    3
    गर्व (या पूर्वाग्रहों) के साथ एक लड़का खोजें श्री फिक्सीसिट Darcy बहुत गर्व है। मुख्य रूप से, क्योंकि उसे लगता है कि उस तरह से व्यवहार करने के लिए उठाया गया था, इसलिए किसी तरह वह नहीं जानता कि कैसे कार्य करने के लिए आप कभी-कभी गंभीर हो सकते हैं और जब आप नहीं सोचते हैं, हालांकि, उनका गौरव उस परिभाषा को समाप्त नहीं करता है। इसके बजाय, वह अपने सोच और अभिनय के तरीके को बदलने और प्रेम की खातिर सुधार करने का प्रयास करता है। एक आधुनिक श्री डार्सी पर गर्व होना चाहिए कि वह कौन है और वह कहां से आता है, लेकिन उसे अपने लोगों के साथ तुलना करने के लिए अपने गौरव का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  • एक लड़का ढूंढो जिसे अपनी विरासत और उसकी पृष्ठभूमि पर गर्व है, लेकिन जो उन्हें परिभाषित करने के लिए उसका उपयोग नहीं करता है, वह कौन होगा
  • एक लड़का खोजें जो अपनी उपलब्धियों पर गर्व है और जो इसे मानते हैं।
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 8
    4
    एक लड़का है जो अपने परिवार और घनिष्ठ मित्रों को महान सम्मान और महानतम आराधना के साथ व्यवहार करता है। एक आदर्श सज्जन होने के अलावा, श्री डार्सी काल्पनिक उसके करीबी दोस्तों (श्री बिंगले, उसके वफादार सेवक, किरायेदारों) और उनके परिवारों को (विशेष रूप से उसकी बहन के लिए उसके दिल में एक विशेष स्थान रखती है, लेकिन नहीं उसकी चाची! )। आधुनिक श्री डार्सी कोई है जो सम्मान के उच्चतम स्तर के साथ अपने परिवार के लोगों का इलाज किया जाना चाहिए, लेकिन यह भी पता है जब उनमें से एक उनके मानकों के कार्य नहीं करता। यह भी किसी को जरूरत पड़ने पर परिवार जिम्मेदारी लेने के लिए किया जाना चाहिए।
  • एक लड़का खोजें जो हमेशा स्वागत करता है और अपने दरवाजे, सचिव और ड्राइवर का धन्यवाद करता है।
  • एक ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं जो नियंत्रण लेने के लिए आपकी मदद कर सकता है।
  • एक आदमी का पता लगाएं जो आपकी सहायता करता है, लेकिन आप जो भी कहना चाहते हैं उसे करने के लिए प्रतीक्षा न करें।
  • एक व्यक्ति को ढूंढें जो जानता है कि आप स्वतंत्र हैं और आप अपनी स्वतंत्रता से प्यार करते हैं।
  • एक आधुनिक दिवस खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 9
    5
    अन्य लोगों द्वारा पसंद की गई किसी व्यक्ति को ढूंढें और यहां तक ​​कि किसी व्यक्ति को ईर्ष्या करें। काल्पनिक श्री डार्सी के आसपास कई लोग उससे प्यार करते हैं और उन्हें विभिन्न कारणों से ईर्ष्या करते हैं। कुछ लोग अपनी संपत्ति से ईर्ष्या करते हैं, जबकि अन्य लोग अपनी संपत्ति और उनके उत्तराधिकार प्राप्त करना चाहते हैं। हालांकि, महत्वपूर्ण बात यह है कि श्री डार्सी इस प्रकार का ध्यान नहीं लेते हैं। वास्तव में, वह इसे नफरत करता है एक आधुनिक श्री Darcy एक ही होना चाहिए। यह कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो आपके चारों ओर के लोग प्रशंसा और चाहते हैं, लेकिन दूरी पर। इसी तरह, वह इस प्रशंसा से असहज होना चाहिए और इच्छा है कि यह गायब हो जाए। ऐसा कोई होना चाहिए जो लोगों को ईर्ष्या और बनना चाहती हो।
  • एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो अन्य लोग सबसे ज्यादा सुखद तरीके से बात करते हैं। एक लड़का जिसके बारे में सभी लोगों को कुछ कहना अच्छा लगता है, भले ही उनके बारे में बात करने वालों में कुछ ईर्ष्या हो।
  • एक लड़का ढूंढो जो है "मांग में"। एक लड़का होना चाहिए जो हमेशा पार्टियों और रात्रिभोज को आमंत्रित करता है, हर साल क्रिसमस कार्ड भेजता है, अपने जन्मदिन की याद दिलाता है।
  • हालांकि, वह एक ऐसे लड़का होना चाहिए, जो इस तरह के ध्यान के बारे में उत्साहित नहीं करता है, लेकिन उसे जितना संभव हो उतना ध्यान नहीं देना चाहिए।
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 10
    6
    एक ऐसे लड़के पर विचार करें जो कुछ मामलों में शर्मीली है। श्री फिक्टिशियस डार्सी शर्मनाक है, जो वह स्वीकार नहीं करता है, लेकिन यह सच है। वह बहुत निवर्तमान नहीं है, अजनबियों के साथ बातचीत में संलग्न नहीं है और अपने दोस्तों जैसे पार्टी में सहज महसूस नहीं करता है। एक आधुनिक श्री Darcy सभी सामाजिक स्थितियों में सही नहीं होना चाहिए। कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपको असुविधाजनक बनाते हैं और आपको एक कोने में खड़े होते हैं। यह पार्टी की आत्मा नहीं होनी चाहिए और वह व्यक्ति नहीं होना चाहिए जो हमेशा दूसरों को हंसी बना देता है।
  • एक ऐसे लड़के को ढूंढें जो एक पार्टी या सार्वजनिक स्थान पर शर्मीली और असुविधाजनक है, लेकिन जब घर पर या करीबी दोस्तों की कंपनी में ग्रहणशील, मैत्रीपूर्ण और भाषण देता है।
  • शहर छोड़ने और नाइटलाइफ़ में भाग लेने के बजाय, एक लड़का खोजें, जो घर पर रहने और आरामदायक रहने के लिए पसंद करते हैं।
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 11
    7
    एक लड़का खोजें जो कुछ भी सही बनाने के लिए लेता है। श्री फिक्तिसिव डार्सी ने कई गलतियां कीं। न केवल उसके गौरव ने कुछ लोगों के साथ सामूहीकरण करने की उसकी क्षमता पर घुसपैठ किया है, लेकिन उसने पूरी तरह से विवाह करने का प्रयास करने के लिए लिजी के साथ विवाह करने का प्रयास किया। हालांकि, श्री डार्सी सीखता है कि उसने ये गलतियां की हैं, समझते हैं कि उनके कार्यों उचित नहीं थे और उन्हें क्षतिपूर्ति की गई। एक आधुनिक श्री डार्सी गलतियां कर सकती हैं, लेकिन उन्हें उन्हें सुधारना होगा। उसे गलत कबूल करना होगा और अपनी गलतियों के लिए क्षतिपूर्ति करना चाहिए।
  • एक लड़का खोजें जो सिर्फ एक हठी है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
  • एक लड़का खोजें जो माफी मांगने और सुधार करने के बारे में जानता है
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला छवि श्री डार्सी चरण 12

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Heart / Water

    8
    उसे एक मौका दें यदि वह जानता है कि एक महिला को कैसे प्यार करना है। श्री फिक्टिशियस डार्सी को पता है कि वह लजी को प्यार करता है, केवल उसकी समझ में उसे कठिन समय समझा जाता है और उसे समझाता हूं। शुरुआत में गलती करने के लिए उसके लिए मुश्किल है हालांकि, वह जल्दी से समझ गया कि वह उसके लिए और प्यार के लिए कुछ भी करेगा। एक आधुनिक श्री डार्सी को यह समझना होगा कि प्यार हर चीज़ पर काबू पाता है और यह राय के मतभेदों को दूर कर सकता है। उसे प्रेम काम करने के लिए एक प्रयास करने के लिए तैयार होना चाहिए। उसी तरह, आपको अपने प्यार की कोशिश करने के लिए तैयार रहना होगा (खुद के लिए)
  • युक्तियाँ

    • में गुटेनबर्ग परियोजना की वेबसाइट पर जाएँ https://gutenberg.org/files/1342/1342-h/1342-h.htm इलेक्ट्रॉनिक किताब की एक मुफ्त कॉपी प्राप्त करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com