ekterya.com

पांचवीं कक्षा में लड़का कैसे पसंद है

यदि आप पांचवीं कक्षा में हैं, तो आप उम्र में हैं जब कुछ बच्चे लड़कियों में कुछ रुचि दिखाना शुरू करते हैं और यह जानना कठिन है कि लड़के का ध्यान कैसे प्राप्त किया जाए शायद आप लालच और छेड़खानी मंच के बीच हैं और आप नहीं जानते कि लड़के की रुचि कैसे रखनी है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इस बात से सहज महसूस करते हैं कि आप कौन हैं और किसी के लिए अपना तरीका बदल नहीं सकते इसके अलावा, तुम सब करने की ज़रूरत एक बड़ी मुस्कान दिखाने के लिए, अनुकूल हो सकता है और है कि पुरुष आप एक सुंदर चेहरे से भी बहुत कुछ कर रहे हैं दिखाने के लिए है। इसलिए, यदि आप जानना चाहते हैं कि पांचवी कक्षा में एक लड़के को कैसे पसंद है, तो निम्न लेख पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपना ध्यान बुलाओ

छवि शीर्षक 1243761 1
1
मैं चाहता हूं कि आप यह देखना चाहें कि आपके पास एक महान समय है। यदि आप एक लड़का पसंद करना चाहते हैं, तो उसे देखना होगा कि आप एक मजेदार लड़की हैं आपको लगता है कि करने के लिए आप उन लोगों को जो मस्ती करने के लिए हमेशा दूसरों पर निर्भर है में से एक रहे हैं नहीं चाहते हैं या आपको लगता है कि त्योरी चढ़ा हुआ, चिंतित या सब कुछ के बारे में परेशान की हो, लेकिन आप देखते हैं और लगता है कि "यह महिला हमेशा मुस्कुरा रहा है और यह अच्छी तरह से चल रहा है मुझे उसके साथ बाहर जाना है। " आपको या तो ढोंग करने की ज़रूरत नहीं है, आपको बस ऐसे व्यक्ति बनने की कोशिश करना पड़ता है, जो हमेशा अच्छा समय रखता है, चाहे जो भी हो।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप जब आप वास्तव में तो फिर भी करने के लिए कोई इच्छा है आपके चेहरे पर एक नकली मुस्कान लाने के लिए है, तो आप चीजें हैं जो आप किसी वार्तालाप में खुश करने पर ध्यान केंद्रित कर के बजाय शिकायत, एक सकारात्मक रवैया खेती करने की कोशिश करने के लिए है हर थोड़ा विस्तार के लिए जो गलत हो जाता है
  • यहां तक ​​कि अगर आप अकेले हैं या गणित परीक्षा लेने के बारे में हैं, तो हमेशा चीजों का सकारात्मक पक्ष देखें और हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करने का प्रयास करें। ऐसा नहीं है कि आपके जीवन का हर पल आनंद से भरा होगा, लेकिन आप उस भविष्य के बारे में सोच सकते हैं, जब आप सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखना मुश्किल हो जाते हैं।
  • आप स्कूल के लिए अकेले चल रहे हैं, तो आप उसके चेहरे पर एक मूर्खतापूर्ण मुस्कान से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन आप त्योरी चढ़ा हुआ बचना चाहिए, बोरिंग है जब आप अपने सेल जाँच कर रहे हैं या लगभग हमेशा आप विदा देखते हैं। यदि आप विकर्षण से बचते हैं और एक खुश या कम से कम तटस्थ चेहरा के साथ तत्पर हैं, तो यह संभावना है कि जिस लड़के को आप पसंद करेंगे, वह आपकी उपस्थिति को ध्यान में रखेगा।
  • छवि शीर्षक 1243761 2
    2

    Video: 12वीं बोर्ड एग्जाम

    सुरक्षित शरीर की भाषा को बनाए रखें जब यह दिखा रहा है कि आप एक सुरक्षित व्यक्ति हैं, शरीर की भाषा आधा लड़ाई का प्रतिनिधित्व करती है आपको एक ईमानदार मुद्रा के साथ चलना चाहिए और सीढ़ियों से बचने के लिए, चाहे आप बैठे या खड़े हों अपनी बाहों को अपनी तरफ रखकर अपनी छाती के ऊपर बने रहने के बजाय आपको दोस्ताना दिखें। यदि आप अकेले हैं या आँख से संपर्क स्थापित करें अगर आप किसी से बात कर रहे हैं, तो फर्श को देखने के बजाय यद्यपि आप हमेशा आत्मविश्वास महसूस नहीं कर सकते हैं, सुरक्षित शरीर की भाषा दिखा रहा है आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • एक सुरक्षित शरीर की भाषा को बनाए रखने का एक और तरीका है, जितना संभव हो, अस्वस्थ होने से बचने के लिए। अपने नाखूनों को काटने की कोशिश न करें, अपने ब्लाउज या बालों के किनारे के साथ खेलें या कुछ और जो आपको घबराए हुए दिखते हैं
  • जब आप लोगों के समूह के साथ होते हैं, तो सीवरिंग के बजाय अपने सिर को उच्च रखने की कोशिश करें ताकि हर कोई आपको देखे और आप आरामदायक महसूस करें।
  • छवि शीर्षक 1243761 3
    3

    Video: Jawahar Navodaya Vidyalaya 2018-19 | जवाहर नवोदय गणित (कक्षा-6 )

    उस पर मुस्कुराहट से डरो मत। शायद आप उस लड़के से भयभीत महसूस करते हैं, जो आपको पसंद है, लेकिन एक छोटी प्यारी मुस्कान आपको अपनी उपस्थिति को ध्यान में रखकर बहुत योगदान दे सकती है। आपको केवल उनसे मुस्कुरा करना पड़ता है जब वे आँख से संपर्क करते हैं और इसके साथ आप एक बार में और अधिक अनुकूल रहेंगे। आपको उसके हर समय ध्यान और मुस्कुराहट करने का प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको उस पर मुस्कुराहट करने की कोशिश करनी चाहिए, जब वह चमकते हैं और अच्छा महसूस करते हैं आपको यह करना है, खासकर यदि वे दोनों गलियारे में पार हो जाए, तो बस मैत्रीपूर्ण बनें।
  • यदि आप ऐसा कुछ करके धमकाते हैं, तो आप इसे थोड़ा मुस्कान दे सकते हैं और फिर दूसरी तरफ देख सकते हैं। आपको बहुत अधीर दिखना नहीं पड़ता है, क्योंकि यह विचार है कि आप अनुकूल दिखते हैं ताकि आप अपनी उपस्थिति को नोटिस कर सकें और आप जानना चाहें कि आप कौन हैं।
  • छवि शीर्षक 1243761 4
    4
    अपने आपको ध्यान दें एक लड़के को आपकी उपस्थिति को ध्यान में रखने के लिए, आपको उसे दिखाने की ज़रूरत है जो आपको दूसरों से अलग बनाती है। आपको इसे हासिल करने के लिए सभी काफ़ी बढ़िया या कॉल करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप फ़ैशन पसंद करते हैं, तो उसे अपना नवीनतम होममेड हार या पोशाक दिखाएं। यदि आप फ़ुटबॉल पसंद करते हैं, तो बात करें कि आपको कितना खेल का मतलब है या आप अपना गेम देखना चाहते हैं। अगर हर कोई आपको अपने हास्य की भावना के लिए जानता है, तो अपने समूह के बारे में कुछ चुटकुले करें लक्ष्य यह है कि आप में कुछ विशेष है, तो आप और अधिक जानना चाहते हैं।
  • चीजें आप अच्छी तरह से करने के बारे में झूठ बोल डालने के बजाय आप कितना पेंटिंग की तरह है, लेखन कविताओं, जिमनास्टिक के बारे में बातचीत करने या अपने अन्य शौक के कुछ बनाने के लिए और देखने के लिए आप कितना करने के बारे में भावुक हैं।
  • खुद को ऐसा करने से ही ध्यान न दें अपने गुलाबी बालों को चित्रित करना एक अच्छा विचार नहीं है यदि आप क्या करना चाहते हैं तो उसका ध्यान आकर्षित किया जाता है - लेकिन अगर आप वास्तव में गुलाबी बाल चाहते हैं, तो यह करें। याद रखें कि अगर आप कुछ ध्यान देना चाहते हैं, तो वह ध्यान देगा।
  • छवि शीर्षक 1243761 5
    5
    अपने दोस्तों से बात करने के लिए उसके साथ बात मत करो स्कूल में, यह काफी आम हो सकता है कि अपने दोस्तों से उस लड़के से बात करें जो आप के लिए पसंद करते हैं। हो सकता है कि आप उन्हें पूछने के लिए कहें कि क्या वे आपको पसंद करते हैं या बस जाकर आपसे बात करते हैं। हालांकि, अगर आप उसे प्रभावित करना चाहते हैं और वास्तव में आपकी उपस्थिति को ध्यान में रखते हैं, तो आपको अपने दोस्तों को अपने लिए नौकरी का कठिन हिस्सा करने की ज़रूरत नहीं है। दिखाएं कि आप अपनी उम्र की तुलना में अधिक परिपक्व हैं और आप अपने साथ स्वयं से बात करने के लिए काफी सहज महसूस करते हैं।
  • या तो उसे बधाई देने के लिए या यहां तक ​​कि अगर आप उसे बताने के लिए तैयार हों कि आप उसे पसंद करते हैं, तो आपको अपने साथ ही उससे बात करनी चाहिए। आप इसे प्रभावित करने और आपसे मिलने के लिए उत्सुक रहेंगे
  • अपने दोस्तों को आप को पत्र लिखने या उन्हें खुद लिखने के बाद भी आपको ऐसे किसी व्यक्ति की तरह दिखना चाहिए जो आपको सीधे बात करने से डरते हैं इसके बजाय, बस गहन साँस लेना और चेहरे से बात करना
  • छवि शीर्षक 1243761 6
    6
    इसे अपने विश्वास के साथ प्रिंट करें लड़कों वास्तव में लड़कियों द्वारा प्रभावित हैं जो जानते हैं कि वे कौन हैं और जो खुद से खुश हैं यद्यपि असली विश्वास को विकसित करने के लिए एक जीवन भर लेता है, आप अपने और अपने जीवन से प्रेम करने की कोशिश कर सकते हैं, ताकि आप उस ऊर्जा का उपयोग दूसरों को स्वयं के बारे में अच्छा महसूस करने के लिए कर सकें। यदि आप एक लड़के को अपनी उपस्थिति को नोटिस करना चाहते हैं, तो आपको मुस्कान करना है, अपने बारे में अच्छा महसूस करना और सकारात्मक और संतुष्ट ऊर्जा दिखाएं आपके आत्मविश्वास के साथ उस व्यक्ति को प्रभावित करने के कुछ अन्य तरीके यहां दिए गए हैं:
  • उसके सामने अपने आप को घृणा मत करो इसके बजाय, आप पर कितना अच्छा है पर ध्यान दें, बिना बलिदान के। आपको केवल एक चीज को अपमानित करने के लिए एक असुविधाजनक स्थिति में डाल दिया गया है और आप जो चाहते हैं वह है कि आपको सहज महसूस होता है और ऐसा महसूस नहीं होता कि आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने की ज़रूरत नहीं है।
  • यह ठीक है अगर आपको थोड़ा परेशान महसूस हो रहा है उससे बात करना यदि आप हकलाना, आप भूल जाते हैं कि आप क्या कह रहे थे या आपको लगता है कि आप घूमना शुरू करते हैं, अपने साथ थोड़ा हंसने का प्रयास करें और इसे भूल जाओ। आपको नहीं लगता कि आप calmest व्यक्ति दुनिया में महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप के साथ सहज हैं देखने के लिए है रहे हैं यह ठीक है।
  • जब आप अन्य लड़कियों के बारे में बात करते हैं, तो केवल उन चीजों का उल्लेख करें जो आप उनके बारे में पसंद करते हैं। ऐसी कोई बात नहीं है जो आपको अन्य लड़कियों के बारे में बुरी बातों की तुलना में अधिक असुरक्षित दिखती है।
  • छवि शीर्षक 1243761 7
    7
    हर किसी के लिए अच्छा है जो इसे हकदार है। ऐसा मत सोचो कि आपको दूसरों के लिए मतलब होना चाहिए या दूसरों को दिखाना मूर्खता दिखाना चाहिए ताकि आप जिस व्यक्ति को पसंद कर सकें उसका ध्यान रखें। यदि वह एक अच्छा व्यक्ति है, तो आप उसे दूसरों के बारे में बुरी तरह से बात करने या उन्हें वापस करने के बजाय सिर्फ अच्छे दिखने के बजाय एक दयालु व्यक्ति बनकर अधिक प्रभावित होंगे। इसके बजाय, किसी को दयालु होने पर काम करें जो आपके लिए दयालु है या किसी को भी, जो थोड़ी शर्मीली है - लोगों को संदेह का लाभ दे जब तक वे अन्यथा साबित नहीं करते। यदि आप एक अच्छे व्यक्ति हैं, तो वह व्यक्ति जिसे आप पसंद करेंगे, उससे मिलने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • हर किसी की देखभाल करने के लिए एक प्रतिष्ठा है अगर सब लोग जानते हैं कि आप भ्रामक व्यक्ति हैं, तो वे जो कुछ भी आपके बारे में कहते हैं, वे अपने कानों तक पहुंचेंगे। इसके बजाय, लोगों के लिए अच्छा होना चाहिए ताकि आपको और अधिक मित्र बनने और अधिक अनुभव प्राप्त करने के अधिक मौके मिलें। आपको इसे हासिल करने के लिए भी बहिष्कृत होना ज़रूरी नहीं है बस लोगों को बधाई देने और पूछने पर कि वे कैसे कर रहे हैं, आपको दोस्त बनाने और आपको एक दयालु व्यक्ति के रूप में देख सकते हैं।
  • यदि आप आमतौर पर लड़कियों के साथ समय बिताते हैं जो गपशप दूसरों को चोट पहुँचाते हैं, तो अपने आप से पूछना शुरू करें कि क्या यह दोस्ती बदलने का समय था। तो बुरे आदमी मत बनो, क्रूर लोगों से संबंधित होना मजेदार नहीं है।
  • भाग 2
    अपनी रूचि रखें

    छवि शीर्षक 1243761 8
    1
    उसे पूछिए सवाल यदि आप इसे पसंद करना चाहते हैं, तो आपको लगता है कि आप एक आकर्षक और प्रभावशाली व्यक्ति हैं, ऐसा करने के लिए हर संभव प्रयास करने के बारे में नहीं है। आपको यह भी दिखाना होगा कि आप उसमें रुचि रखते हैं ऐसा करने के लिए, आपको उसे दिलचस्पी रखने और उसे दिखाने के लिए उसके जीवन के बारे में कुछ सवाल पूछना होगा कि आप एक सुंदर चेहरे से अधिक हैं। सुनिश्चित करें कि आपके बारे में जो चीजें आप अपने बारे में कहते हैं और जो प्रश्न आप अपने जीवन के बारे में पूछते हैं, उसके बीच वार्तालाप में एक संतुलन है, इसलिए आपको एहसास होगा कि आप अपने साथ पर्याप्त बात करना पसंद करते हैं। आप पूछ सकते हैं कि कुछ प्रश्न इस प्रकार हैं:
    • उसने सप्ताह के अंत में क्या किया
    • आपके पास गर्मी या अगली छुट्टियों के लिए योजनाएं हैं
    • आपके पालतू जानवर
    • आपके पसंदीदा बैंड, टीवी श्रृंखला, फिल्में या किताबें
    • आपके शौक और रुचियां
  • छवि शीर्षक 1243761 9
    2
    इसे दबाएं मत उसे दिलचस्पी रखने का एक अन्य तरीका यह है कि वह उसे भारी न करें। आप प्रशंसा देने के लिए और इसे छोड़ तुम हमेशा की तरह स्पष्ट है कि है कि वह अपने हितों के शेयरों, लेकिन यह करने के लिए छड़ी और उसके साथ के रूप में ज्यादा समय बिताने की जरूरत नहीं है सकते हैं। उसे आप को याद करने का समय दें, आप क्या कर रहे हैं यह पूछने के लिए और यह मानने के लिए कि आपका अपना जीवन है। यदि आप अपने पूरे जीवन को अपने चारों ओर फोकस करते हैं, तो बहुत जल्द आप में रुचि खो देंगे। तुम नहीं चाहते हो कि मैं सोचूं कि तुम बहुत गहन हो। तो आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं, आपको अपनी सच्ची भावनाओं को साझा करने से पहले संबंध तीव्र करना चाहिए।
  • एक बार आपको इसे दबाए जाने की ज़रूरत नहीं है, यह हर समय टेक्स्टिंग या नियंत्रण को रोकना है। नमस्कार करने के लिए आप उससे बात कर सकते हैं, लेकिन उसे न दिखाएं कि आप जो भी करते हैं वह उनके बारे में सोचता है जब वे एक साथ नहीं होते हैं।
  • छवि शीर्षक 1243761 10
    3



    उसे विशेष अनुभव करें यदि आप एक लड़के का हित रखना चाहते हैं, तो आपको उसे महसूस करना पड़ता है कि वह आपके लिए विशेष है, उसे दबाए बिना। यदि आप किसी को उसके लिए विशेष रूप में आप के इलाज के लिए शुरू करते हैं, तो एक ही है, पूछ वह कैसे कर रहा है या यहां तक ​​कि आसानी से उसकी ड्रेस या कुछ भी व्यक्तिगत नहीं पर तारीफ कर रही है करते हैं, एक छोटे से अधिक ध्यान दे जब वे समूहों में हैं। यदि आप चाहते हैं कि वह आपके पास हो, तो आपको उसे देखना होगा कि आप उसके बारे में ध्यान रखते हैं। आप बता जाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अपने कार्यों के साथ आप परवाह दिखा सकते हैं।
  • यदि वे एक समूह में हैं, तो अन्य लोगों की तुलना में उनके लिए और अधिक ध्यान दें, लेकिन हर समय उसके साथ रहना मत रहें। कभी-कभी, उसे पहला कदम उठाना चाहिए और आपसे संपर्क करना चाहिए।
  • वही प्रशंसा मत करो जो आप अन्य लोगों के लिए करते हैं। उसे देखने दो कि वह वास्तव में आप के लिए दूसरों के बीच में खड़ा है।
  • छवि शीर्षक 1243761 11
    4
    वे मिलते-जुलते कुछ ढूंढें एक बच्चे के हित को बनाए रखने का एक अन्य तरीका उन चीज़ों को खोजने के लिए है जिन्हें वे समान हैं उनके पास आम में सब कुछ नहीं है, लेकिन कुछ बातों के बारे में बात करने से आपको एक सुस्पष्ट वार्तालाप को संबोधित करने और बनाए रखने में सहायता मिल सकती है। चिंता मत करो यदि आपको लगता है कि वे पूरी तरह से अलग हैं और उनके बारे में बात करने के लिए कुछ नहीं है, जब आप थोड़ा आराम करते हैं और वार्तालाप को बहते रहते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके विचारों की तुलना में वे अधिक समान हैं। यहां कुछ बातचीत विषय हैं जो आपको बहुत मदद करेंगे:
  • एक पसंदीदा खेल टीम
  • एक टीवी शो या पसंदीदा फिल्म
  • पसंदीदा बैंड
  • पसंदीदा वीडियो गेम
  • पालतू पशु
  • आम में दोस्त
  • पसंदीदा शौक
  • छवि शीर्षक 1243761 12
    5
    एक अच्छा श्रोता रहो लड़के की रुचि रखने का एक अन्य तरीका एक अच्छा श्रोता बनना है। जब मैं आप से बात करता हूँ, तो अपना सेल फोन या किसी अन्य विकर्षण को छोड़ दें जो आपको सुनने से रोकता है। उसे दखल देने से पहले बोलने दो। उसे मत बताना आपको पता है कि वह हर बार आपकी भावनाओं को अपने साथ साझा करते हैं। उसे दिखाएं कि आप वास्तव में उसके बारे में परवाह करते हैं और आपके बारे में हर समय बात करने के बजाय उसे क्या कहना है। बस नेत्र संपर्क स्थापित करें, अपने शरीर को लड़के में बदल दें और उसे अपना पूरा ध्यान दिखाएं ताकि वह जान सके कि आप रुचि रखते हैं।
  • याद रखें कि यह कुछ आपसी होना चाहिए - आपको उसकी बात सुनी है क्योंकि वह आपकी बात सुनता है।
  • उस पर ध्यान दो जो वह आपको बताता है ताकि दूसरे दिन आप उससे विषय के बारे में पूछ सकें। उदाहरण के लिए, यदि वह आपको बताता है कि इस हफ्ते एक महान बेसबॉल गेम है, तो सोमवार को आप उससे पूछ सकते हैं कि यह कैसे चला गया। इस तरह आप उसे दिखाएंगे कि आप क्या कह रहे हैं और आप का क्या मतलब है
  • छवि शीर्षक 1243761 13
    6
    गपशप मत करो या अन्य लोगों के बारे में बुरी तरह मत बोलो यदि आप चाहते हैं कि वह आपकी दिलचस्पी बरकरार रखे, तो गपशप से बचें या उन दोनों लोगों के बारे में बुरी चीजें न कहें, जो आप दोनों जानते हैं, अन्यथा आप बुरा प्रभाव डालेंगे। यदि आप हमेशा अन्य लड़कियों के बारे में गपशप बताते हैं, तो वह सोचेंगे कि आप एक बुरे व्यक्ति हैं और आप दूसरों के बारे में परवाह नहीं करते हैं आप यह भी महसूस करेंगे कि आप एक असुरक्षित व्यक्ति हैं और शायद यह सोचें कि आप अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति से बुरा बोलना पसंद करते हैं। आपको इस तरह की लड़की से बचना चाहिए और अपनी पसंद की चीजों या आपकी अपेक्षाओं के बारे में बात करना चाहिए।
  • यदि आपके आस-पास के अन्य लोग गपशप कहते हैं, तो बस माफी मांगें या यहां तक ​​कि एक अलग राय पेश करें। आप खुद को ऐसे व्यक्ति के रूप में नहीं देखना चाहते हैं जो वे करते हैं, जो वे करते हैं।
  • लड़कों को आमतौर पर नाटक पसंद नहीं है यदि आप उसके सामने गपशप कहते हैं, तो वह सोचेंगे कि आप एक ऐसी लड़की हैं जो पूरी नाटक बनाते हैं, और वह शायद अलग हो जाएंगे
  • Video: बोर्ड परीक्षा 2019 में टॉप करने के 5 खास बात जो आपको मालूम नहीं है/ board exam topper 2019

    छवि शीर्षक 1243761 14
    7
    कुछ भी मत करो जो आप के साथ सहज महसूस नहीं करते। हालांकि आप केवल पांचवें ग्रेड में हैं, जिसका मतलब है कि अधिकांश लोगों ने अभी तक कुछ भी चूमा या नहीं किया है, कुछ लोग आपसे आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। जब आप सचमुच तैयार होते हैं तो आपको केवल लड़कों को ही चूमना चाहिए और आपको ऐसा करना कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि आपको लगता है कि इस तरीके से आप उन्हें रुचि रखेंगे। यदि आप को पसंद करने वाला व्यक्ति वह व्यक्ति है जिसे आप पसंद करेंगे तो आप उसे पसंद करेंगे, तो इसके लायक नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप एक लड़के के साथ कुछ करने से पहले पूरी तरह से सहज महसूस कर रहे हैं, और ऐसा करना सिर्फ इसलिए करना है, क्योंकि आप दबाव महसूस नहीं करते हैं। एक लड़के के हित को बनाए रखने का एकमात्र तरीका आपकी प्रतिबद्धता के साथ दृढ़ होना और आप जो भी जानते हैं वह सही है।
  • यदि कोई व्यक्ति आपको तैयार करने से पहले कुछ करने के लिए दबाव डालता है, तो शांति से उसे बताएं कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं अपना सिर रखो और उसे परेशान मत करो। लंबे समय में आपको बेहतर महसूस होगा
  • Video: परीक्षा केंद्र में गणित के पेपर में जमकर चली नकल, प्रशासन बेसुध

    भाग 3
    ब्याज पिछले बनाओ

    छवि शीर्षक 1243761 15
    1
    मज़ा रहें पांचवें ग्रेडर आमतौर पर चीजों को बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं - वे सिर्फ उस लड़की के साथ रहना चाहते हैं, जिसके साथ वे मज़ेदार हो सकते हैं। वे बिल्कुल वही नहीं होते हैं जब वे एक लड़की के साथ अकेले अपने सभी समय बिताना चाहते हैं, और वे गहन रिश्तों के लिए वास्तव में तैयार नहीं हैं। इसके बजाय, वे लापरवाह लड़कियों चाहते हैं, मज़ेदार दोस्त हैं और सहज और नई चीजों की कोशिश करने के इच्छुक हैं। अगर आप एक चिंतित लड़की हैं या प्रकृति से आप किसी को शांत कर रहे हैं, तो ठीक है - आप अपना तरीका बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आप अधिक मज़ा और जीवंत बातचीत करने का प्रयास कर सकते हैं- और नकारात्मकता और शिकायतों को छोड़ दें ऐसा कुछ हो जिसे आप आमतौर पर करते हैं
    • हँसते हुए फट जाने के लिए आपको मुश्किल नहीं होना चाहिए अगर कुछ मस्ती महसूस हो रहा है और दिखाता है कि आप वास्तव में एक महान समय के लिए हैं
    • एक मजेदार व्यक्ति बनने का एक तरीका यह जानना है कि लोगों को सहज महसूस करने के लिए कैसे करें लोगों के साथ आँख संपर्क स्थापित करें, उनके बारे में सरल प्रश्न पूछें और उन्हें एक-दूसरे को पेश करें यदि वे एक-दूसरे को नहीं जानते हों उन्हें घर पर महसूस करें और वे आराम से और मज़ेदार होंगे।
  • छवि शीर्षक 1243761 16
    2
    अपने दोस्तों के लिए अच्छा होगा यदि आप इसे लंबे समय तक पसंद करना चाहते हैं या आप भी नियुक्ति करना चाहते हैं, तो आपको अपने दोस्तों के लिए अच्छा बनाने का प्रयास करना होगा हालांकि अपने दोस्तों के समूह के लिए अच्छा होना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप वास्तव में उनमें से किसी को नहीं जानते हैं या यदि आप स्वभाव से शर्मीली व्यक्ति हैं, तो आपको उन लोगों पर सकारात्मक प्रभाव डालना असंभव है जो आपके बारे में परवाह करते हैं। । यदि आपके मित्र सोचते हैं कि आप उनके साथ खराब हैं, उन्हें नियंत्रित या बस कष्टप्रद, वे आपको बताएंगे कि वे आपके बारे में कैसा महसूस करते हैं और आप पर प्रभाव डाल सकते हैं। जब तक वे वास्तव में बुरे होते हैं, आपको उनके साथ अच्छे दिखने का प्रयास करना चाहिए और उन्हें दिखाएं कि आप कितने अच्छे हैं।
  • यदि आपके मित्र लेट्स हैं, तो उन्हें प्रभावित करने के लिए उन्हें मनोरंजन करने की ज़रूरत नहीं है लेकिन अगर वे अच्छे लोग हैं, तो आपको उनके लिए अच्छा करने की भी कोशिश करनी चाहिए, इसलिए उनके पास बहुत आम नहीं है
  • निराश महसूस नहीं करते अगर यह थोड़ा काम लेता है। यह स्वाभाविक है कि इस युग में कई लड़कियां और लड़कों को एक-दूसरे से बात करने में पूरी तरह से आरामदायक महसूस नहीं होती है
  • छवि शीर्षक 1243761 17
    3
    उसके लिए सब कुछ मत छोड़ो यदि आप चाहते हैं कि सब कुछ दिलचस्प बने रहें, तो आपको अपनी चीजों को जारी रखना होगा। अपने दोस्तों से बात करना बंद न करें, अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें, तैराकी सबक पर जाएं या अपनी पसंद की बातें करें क्योंकि आप अकसर उस व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करते हैं जो आपको पसंद है। यद्यपि आपको उसके लिए कुछ समय आवंटित करना पड़ता है, ताकि आपका रिश्ता समृद्ध हो, आपको उस सबके कारणों को केवल एक ही कारण नहीं देना पड़ता है। अगर वह देखता है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं और उसी समय आप किसी रिश्ते पर हैं तो वह आपकी और सम्मान करेंगे।
  • आपके मित्र हमेशा तुम्हारे लिए होंगे, चाहे जो भी हो, जबकि लड़कों की बातों पर कहानी अलग हो सकती है। लड़की की तरह मत बनो, जो अपने दोस्तों को एक लड़के के साथ बाहर जाने के लिए छोड़ती है और फिर रिश्ते समाप्त होने पर पछतावा करते हैं।
  • जिन चीज़ों को आप प्यार कर रहे हैं, जैसे कि पियानो या ड्राइंग खेलना, आपको वह व्यक्ति बना देता है जो आप हैं यदि आप उन गतिविधियों को एक लड़के के लिए छोड़ देते हैं, तो आप एक दूसरे को छोड़ देंगे।
  • यदि आप और वह वास्तव में एक साथ समय व्यतीत करना पसंद करते हैं, तो आप उन्हें अपनी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल कर सकते हैं, जैसे कि एक प्रोग्राम को देखकर जो आप पसंद करते हैं
  • छवि शीर्षक 1243761 18
    4
    उसे बुलाओ जब वह तुम्हारे साथ नहीं है अगर आप चाहते हैं कि रिश्ता बढ़ता है, तो आपको उसे समय-समय पर बधाई देने के लिए उसे फोन करना चाहिए। यह तब हो सकता है जब आप गर्मियों की छुट्टियों के लिए कुछ सप्ताह के लिए नहीं होते हैं या जब आप स्कूल के दौरान सप्ताहांत के लिए एक साथ नहीं होते हैं आपको उसे हर पांच सेकंड या हर दिन कॉल करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उसे एक लघु पाठ संदेश, फेसबुक संदेश या एक फोन कॉल भेजने से उसे यह बताना होगा कि आपको इसे ध्यान में रखना है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी भावनाओं को साझा करते हैं और जब आप करते हैं तो आप भी संपर्क में रहें, ताकि आपके रिश्ते में संतुलन हो।
  • अगर उसने आपको बताया कि इस हफ्ते एक बास्केटबाल टूर्नामेंट होगा, तो अगले दिन उसे एक लघु संदेश भेजें कि वह उसे कैसे बतला गया लेकिन खेल से पहले उन्हें संदेश देने की कोशिश मत करो, अन्यथा वह थोड़ा अभिभूत महसूस करेगा।
  • यह तब होता है जब आपको इसे मुश्किल बनाना पड़ता है उन्हें उसे दिखाने के लिए पर्याप्त कॉल करें कि आप रुचि रखते हैं, लेकिन इतना नहीं कि वह सोचता है कि आप उसके बारे में बहुत ज्यादा समय बिताते हैं।
  • छवि शीर्षक 1243761 19
    5
    इसे इतनी गंभीरता से मत लें दिन के अंत में, आपको यह याद रखना होगा कि आप केवल पांचवें ग्रेड में हैं और यह संभावना है कि जिस व्यक्ति को आप अपने साथियों की तरह पसंद करते हैं और वे एक साथ हमेशा के लिए, या कुछ महीनों के लिए भी बहुत कम हैं, इसलिए आपको अपने रिश्ते पर बहुत अधिक निर्भर नहीं करना चाहिए अगर आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, तो बस मुस्कुराएं, सांस लें और अगले व्यक्ति के लिए तैयार हो जाएं जो आपके जीवन में आ जाएगा। और अगर आप रुचि रखते हैं, लेकिन जैसा कि आपने योजना बनाई थी, जैसी चीजें काम नहीं कर रही हैं, आपको निराश नहीं होना चाहिए महत्वपूर्ण बात यह है कि आप स्कूल और अपनी दोस्ती में खर्च किए गए समय का आनंद उठाते हैं, और यह कि आप रिश्ते से कुछ अच्छे लाते हैं। प्रत्येक रिश्ते के बाद, आपके पास दुनिया में हर समय अधिक लोगों से मिलने के लिए है।
  • आप जितना सहज महसूस करते हैं, आप जैसे एक आदमी को खोजने की कोशिश कर रहे हैं, आप जितना खुश होंगे, उतना ही आपको महसूस होगा क्योंकि आप धक्का नहीं देंगे। ऐसे लोगों को पाने के बारे में चिंता करने की बजाय अपने जीवन का आनंद लेना महत्वपूर्ण है, जो आपको बहुत ज्यादा पसंद करते हैं अंत में, सही आदमी आएगा और आपको प्रसन्न करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप उनसे संपर्क करते हैं, लेकिन वह आपके दोस्त होने में रूचि नहीं रखते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है, इसे खत्म करो। यदि वह तुम्हें पसंद नहीं करता है, तो अपना जीवन जारी रखें अपने लिए बुरा मत महसूस करो, क्योंकि इससे केवल सब कुछ बदतर होगा
    • जब आप इसे देखते हैं, तो निश्चित रूप से मत करो, आपको लगता है कि इसके साथ कुछ गड़बड़ है या यह संदिग्ध दिखाई देगा और सब कुछ नीचे जा सकता है। साथ ही, जब आप उससे बात करते हैं, तो यह उपयोगी हो सकता है, बस उत्साहित या ऊब नहीं मिलता। आप चीजों को भी दिलचस्प बना सकते हैं, लेकिन बहुत उत्साहित नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com