ekterya.com

कैसे एक आदमी अहं को उठाने के लिए

हर किसी को समय-समय पर विश्वास की एक अतिरिक्त खुराक की आवश्यकता होती है। यह संभव है कि आपका बच्चा हाल ही में एक जटिल चरण में गया है और इस कारण से, सामान्य से कम आत्मसम्मान कम है। यह भी संभव है कि आपको उसे लगता है कि वह जितना अच्छा लगता है उतनी ही उसे महसूस करने की आवश्यकता है। इसके पीछे के कारण के बावजूद, आप अपने बच्चे को बिना किसी समय सुरक्षित और खुश महसूस कर सकते हैं। किसी के अहंकार को खिलाने के लिए, आप उसे अपना प्यार दिखा सकते हैं, उसे चापलूसी कर सकते हैं और उसके साथ इश्कबाज़ कर सकते हैं। इसके लिए एक विशेष कारण है?

चरणों

विधि 1
उसकी स्तुति करो

बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 1
1
उसे बताओ वह कितना सुंदर है सभी लड़के सुनना चाहते हैं कि वे कितने सुंदर हैं (एक लंबे समय के लिए भी संबंध में हैं) यहां तक ​​कि अगर आप अपने स्वरूप के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो उसे ईमानदारी से बताएं कि आप उसे आकर्षक खोजते हैं इसे विशेष रूप से समय-समय पर बढ़ाएं, यह बताकर, उदाहरण के लिए, कितनी अच्छी तरह एक शर्ट फिट बैठता है
  • अगर आप जिम में जाते हैं, तो उसे बताओ "प्रशिक्षण बंद का भुगतान कर रहा है आप अनूठे हैं"।
  • उसे कुछ भी नहीं बताया जा सकता है कि जब लोग इसे देखते हैं तो अन्य लोग लारेंगे। इसका अर्थ यह नहीं है कि उसे किसी और से प्यार करना होगा यह केवल उसे देखने का एक तरीका है कि जिन अन्य लोगों के साथ उनके पास अंतरंग रिश्ते नहीं हैं, उन्हें भी आकर्षक मिल जाता है
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 2
    2
    अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाएं उसे दिखाएं कि आप उनकी उपलब्धियों का कितना महत्व देते हैं यह काम पर एक पदोन्नति, एक समाप्त कलात्मक परियोजना या किसी घरेलू कार्य को पूरा करने के लिए उतना ही आसान हो सकता है जिसने अपना समय ले लिया है उसे आप को उसके बारे में कितना गर्व है, उसे जानने दें। आप उसे अपना पसंदीदा खाना बना सकते हैं, उसे उपहार दे सकते हैं या उसके लिए एक आश्चर्य पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। आप उसे विशेष महसूस कर सकेंगे
  • यदि आपको हाल ही में पदोन्नत किया गया है, तो उसे बताएं "मुझे पता था कि आपको उस पदोन्नति मिलेगी मुझे आप पर गर्व है! आप इसे कैसे जश्न मनाने के लिए चाहते हैं?"।
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 3
    3
    उसे सलाह के लिए पूछिए एक हालिया समस्या के बारे में सोचो हो सकता है कि आपने मित्र के साथ एक चर्चा की है और चीजों को ठीक करने के लिए बहुत अच्छी तरह से पता नहीं है यह भी संभव है कि आपको और अधिक महत्वपूर्ण से निपटना पड़ा। उदाहरण के लिए, आपको एक नौकरी की पेशकश मिल सकती है, लेकिन यह सुनिश्चित न करें कि इसे स्वीकार करना सबसे अच्छा निर्णय है। उसे सलाह के लिए पूछिए फिर, आपको उपयोगी सलाह देने की उनकी क्षमता की प्रशंसा करें और आपको इतनी ध्यान देने के लिए धन्यवाद।
  • आप कुछ महत्वपूर्ण चीज़ों के बारे में सलाह मांग सकते हैं, जैसे संगठन चुनना उससे पूछें कि क्या पहनावा या पहनावा वह सोचता है कि आपको पहनना चाहिए।
  • आपको हमेशा उनकी सलाह का पालन करने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप जिस तथ्य से उनसे पूछते हैं, वह आपको मूल्यवान महसूस करने में मदद करेगा।
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 4
    4
    बिस्तर में अपने कौशल की प्रशंसा करें पुरुष अक्सर बहुत ही शारीरिक जीव होते हैं एक भौतिक संबंध सब कुछ नहीं है, लेकिन यह जानकर कि वह संतुष्ट है, आप अपने अहंकार को खिलाने में मदद करेंगे। आप उसे बता सकते हैं कि वह सबसे अच्छा व्यक्ति है जिसे आप कर चुके हैं या हो सकता है। एक अन्य विकल्प उन विशिष्ट चीजों के बारे में बात करना है जो आप आमतौर पर करते हैं और जो आप चाहते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं कि आपको यह पसंद है कि वह आपकी आवश्यकताओं के बारे में कितनी सावधानी बरतता है।
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 5
    5
    उसके बारे में अन्य लोगों के सामने उसके बारे में बताओ आदर्श रूप में, अन्य लोगों के सामने ऐसा करते हैं जब वह भी मौजूद होता है। आप अपने काम में हाल ही में वृद्धि के बारे में या बच्चों के साथ कितनी अच्छी तरह व्यवहार कर सकते हैं, इसके बारे में कुछ कह सकते हैं। यह जानते हुए कि आप अन्य लोगों के सामने घमंड करने के लिए पर्याप्त रूप से गर्व महसूस कर रहे हैं, तुरंत आपके अहंकार को खिलाएंगे।
  • आप कह सकते हैं "वह हमेशा एक महान साथी रहे हैं, लेकिन हाल ही में यह अविश्वसनीय है मेरी तरफ से मुझे बहुत भाग्यशाली लगता है!"।
  • भले ही आप इसे उपस्थित होने के बिना अनुमान लगाते हैं, यह संभव है कि आपकी चाप अन्य लोगों के माध्यम से आपके पास आती है अगर कोई मित्र आपको बताता है कि जब आप वहां नहीं हैं, तो आप उसके बारे में अद्भुत बातों की बात करते हैं, वह बहुत खुश और खुशहाल महसूस करेंगे।
  • विधि 2
    उसके साथ इश्कबाज

    बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 6
    1
    उनके मजाक के साथ हँसते हैं एक आदमी को मज़ा महसूस करना निश्चित रूप से अपने अहंकार को बढ़ा देगा हो सकता है कि आपकी हास्य की भावना आपके से अलग है, लेकिन जब आप कहें या कुछ वाकई मजेदार कहें तो हंसने का विरोध न करें। हंसी का नाटक मत करो, क्योंकि आप उसे सोच सकते हैं कि आप उसके लिए खेद महसूस करते हैं। उस पर हंसते मत जब वह गिर जाता है या अनायास अजीब या हास्यास्पद कुछ करता है
    • उसे कुछ कहो "मैं तुम्हारे साथ हँस रहा हूँ!" जब मैं मजाक करता हूं
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 7
    2
    एक भीड़ भरे स्थान पर लोगों के माध्यम से इसे देखो अपने लड़के को ऐसा महसूस कराएं जैसे कि आप उसकी आँखें बंद नहीं कर सकते। यह उन लोगों से भरी जगहों पर विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है जो आपके ध्यान को आसानी से एकाधिकार कर सकते हैं। इसे हर समय न देखें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप अपने सभी आंदोलनों को नियंत्रित कर रहे हैं। जब आपके पास नहीं है, तो कुछ समय मुस्कुराएं या विचलित करना बेहतर होता है
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 8

    Video: हनुमानजी ने कैसे अर्जुन,भीम और बलराम का घमंड तोडा | ARJUN,BHIM,BALRAM's EGO BROKEN Full Episodes

    3
    उसे दिखाओ कि आप उसे आकर्षक खोजते हैं उसकी उपस्थिति की प्रशंसा करने के अलावा, उसे बताएं कि आपके अन्य गुणों को आप आकर्षक क्यों पाते हैं जब आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपको उत्तेजित करता है, तो उन्हें बताएं उसे बताओ कि वह बहुत ही प्रभावशाली है। उसके लिए अपनी इच्छा दिखाने से डरो मत।
  • इससे पहले कि आप अपना दिन शुरू करने के लिए छोड़ दें, उसे बताओ "ओह! आज आप विशेष रूप से सुंदर हैं! हालांकि कल मैंने आपको यही बात बताई थी क्योंकि आप हमेशा अद्भुत होते हैं"।
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 9



    4
    पूरे दिन में समय-समय पर एक पाठ संदेश भेजें यह आपको यह जानकर खुश करता है कि जब आप अलग हो जाते हैं तो आप उसके बारे में सोचने से रोक नहीं सकते। पूरे दिन तक संदेशों पर बमबारी न करें, क्योंकि अधिक से ज्यादा ध्यान परेशान हो सकता है। एक या दो संदेश पर्याप्त होंगे आप कुछ के रूप में सरल रूप में लिख सकते हैं "आप का विचार"। आप उसे यह भी बता सकते हैं कि आप इसे कितना चाहते हैं
  • उसे एक पाठ संदेश भेजें जो कहते हैं "मैं तुम्हें आज रात देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता"। अंदरूनी जानकारी दें कि आप लंबे दिन के बाद संचित तनाव को दूर करने में मदद करेंगे।
  • आप उसे एक संदेश भेज सकते हैं कि आप कल रात हुआ अविश्वनीय रात के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते।
  • Video: जब बाली ने रावण का अहंकार तोडा | Ravan's Ego Broken by Bali | Ravan Vs Bali

    बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 10
    5
    पहल जब अंतरंग ले लो अपने लड़के को दिखाएं कि जब आप अंतरिम को पहल करते हैं तो उसे शारीरिक रूप से अनूठा लगता है। अंतरंगता हमेशा यौन होना जरूरी नहीं है आप उसे सामान्य से अधिक चुंबन, हग्ग और हग्स दे सकते हैं हालांकि, अगर आपको ऐसा करना सहज महसूस होता है, तो उसे लुभाना एक अच्छा विचार भी है।
  • आप विशेष कदमों को लेकर या अपनी कुछ फंतासियों को संतोषजनक करके इस कदम को दूसरे स्तर पर ले जा सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने लड़के की सराहना करें

    बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 11
    1
    जब आप कुछ ठीक करते हैं, तो दिखाएं कि आप इसका मूल्य मानते हैं। छोटे उपलब्धियों को अनदेखा न करें आपको कुछ महत्वहीन चीज़ों को चुम्बन करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके अच्छे हर रोज़ कार्यों के लिए कुछ चापलूसी आपको महान महसूस करेंगे। आप उसे बता सकते हैं कि आप बच्चे के डायपर को बदलने के लिए कितना प्रशंसा करते हैं, कर भरने या रात के खाने के लिए
    • आप उसे कुछ कह सकते हैं "आपने आज घर पर मुझे बहुत मदद की है तुम्हें नहीं पता कि मैं इसकी सराहना करता हूं"।
    • आपको यह बताने की भी ज़रूरत नहीं है कि आप इन चीजों का मूल्य मानते हैं। यदि आप चाहें, तो आप अपने हाथों या मुट्ठी को दुर्घटनाओं जैसे सहभागिता के संकेतों के साथ शब्दों को बदल सकते हैं
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 12
    2
    उसे पता है कि आप रिश्ते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं। फिडेलिटी कुछ ऐसा है जो हम सबको एक रिश्ते के लिए तत्पर हैं, लेकिन अपने बेटे को यह बताने में कोई दिक्कत नहीं है कि आप रिश्ते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं। इस दुनिया में जहां विश्वासघात सामान्य लगता है, आपको उसे इतना खुश करने के लिए उसका धन्यवाद करना चाहिए यदि आप एक परिवार को साझा करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप बच्चों के प्रति समर्पण की सराहना करते हैं। उसे पता चले कि उनके परिवार के जीवन के लिए उनका समर्पण बहुत महत्वपूर्ण है।
  • उदाहरण के लिए, आप बता सकते हैं "मुझे पता है कि आप इस परिवार के लिए कितना मुश्किल काम करते हैं यह प्रयास किसी का ध्यान नहीं जा सका"।
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 13
    3
    कुछ करना जो आपको पसंद है उससे कहने के अलावा कि आप उनके हितों और क्षमताओं की सराहना करते हैं, उसके साथ कुछ करने का प्रयास करें यह जानकर कि आप अपने समय पर जो खर्च करते हैं, उसके बारे में और जानना चाहते हैं, आपको अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। यदि आप बेसबॉल खेलना पसंद करते हैं, तो उससे आपको इस खेल की मूल बातें सिखाने के लिए कहें यदि आप एक विशेष वीडियोगेम पसंद करते हैं, तो अगले गेम में उसके साथ आने के साथ खेलने और उसे आश्चर्य करना सीखें।
  • रात के खाने के लिए इतालवी खाना पकाने के रूप में आप कुछ सरल भी कर सकते हैं, भले ही वह आपका पसंदीदा न हो।
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 14
    4
    अपने दोष स्वीकार करें यह संभव है कि वह एक ऐसे समय के माध्यम से जा रहा है जब उसके लिए उसकी गलतियों को स्वीकार करना कठिन होता है और इसलिए, उसे आत्मसम्मान की समस्याएं हैं। कभी-कभी, अन्य दोषों को इंगित करने के लिए अनिवार्य है, लेकिन स्वयं को शामिल करने का प्रयास करें आपको क्या करना चाहिए उसे बताइए कि आप अपनी गलतियों की सराहना करते हैं, उसे खुद को स्वीकार करने और उन्हें सराहने के लिए सिखाने के अलावा शायद मैं कभी कभी ईर्ष्या हो जाते हैं बेशक, यह कष्टप्रद है, लेकिन इसे स्वीकार करके आप समस्या को ठीक करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।
  • यदि आप थोड़ा असुरक्षित होते हैं, तो आप बता सकते हैं "मुझे पता है कि कभी-कभी आप कुछ असुरक्षित होते हैं, लेकिन आपको समझना चाहिए कि आपको इस तरह महसूस करने का कोई कारण नहीं है। आप महान हैं किसी भी स्थिति में, हम उस भावना को दूर करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं"।
  • अस्वीकार्य दोष हैं उदाहरण के लिए, यह संभव है कि आप मित्र को खोने के मुद्दे पर जंगली ईर्ष्या से हमलों का सामना करें। इन प्रकार के दोषों को ध्यान में रखा जाना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके बदलना चाहिए।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 15
    5
    छोटी गलतियों को पास करें हां, कभी-कभी यह मुश्किल है कि रोज़मर्रा की समस्याएं छोटी हो जाएं, लेकिन वे छोटी हो सकती हैं। शायद वह बाथरूम की मंजिल पर गीली तौलिया को छोड़कर रखता है। आपने अंडे को गिरा दिया हो सकता है भले ही आपने उस बैग से विशेष रूप से सावधानी बरती। उन चीजें होती हैं बेशक गलतियों को याद नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन छोटी गलतियों को नजरअंदाज करने का प्रयास करें। यदि आप हर गलती पर जोर देते हैं, तो वह अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
  • यदि आप देखते हैं कि कुछ अनुचित व्यवहार जारी रहेंगे, जैसे कि आप कभी भी अपनी चीजों को ऑर्डर करने का आरोप नहीं लेते हैं, तो आप परेशान किए बिना समस्या के बारे में बात कर सकते हैं। यह रणनीति के साथ कहने की कोशिश करो
  • बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 16
    6
    उसे मदद के लिए पूछिए जाहिर है, आप एक सक्षम और स्वतंत्र व्यक्ति हैं, लेकिन कई बार पुरुषों को यह सुनना होगा कि किसी को अच्छा लगता है कि उन्हें अच्छा लगता है। आपको कुछ भी करने के लिए आपको सहायता मांगने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इससे परेशान हो सकता है आप क्या कर सकते हैं, उस समस्या से आपको मदद करने के लिए समय-समय पर उससे पूछते हैं कि आप जानते हैं कि वह हल कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कंप्यूटर फिक्सिंग व्यस्त हैं, तो उसे बताएं कि आपका काम इतनी धीमी गति से क्यों है
  • यदि आप सामान्य तौर पर चीजों को ठीक करने में बहुत अच्छे हैं, तो उसे एक लंगड़ा तालिका ठीक करने के लिए कहें
  • युक्तियाँ

    • उसे चापलूसी के बाद हँसते मत करो, या उस पर एक व्यंग्यात्मक स्वर में चुपके। इस प्रकार का व्यवहार नकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न कर सकता है और उनकी असुरक्षा बढ़ सकता है।
    • स्नेह और नकली प्रशंसा के प्रदर्शन से बचें। यदि आप ईमानदारी से नहीं हैं और आप इसे महसूस करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप उसके लिए खेद महसूस करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप कुछ करने के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया करते हैं, तो इस पर जोर न दें।
    • अपने अहंकार को बढ़ाने के लिए कभी शर्मिंदा न रहें जो कुछ भी आप करते हैं वह ईमानदार होना चाहिए ताकि वह आपके इरादे पर सवाल न उठाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com