ekterya.com

अपने प्रेमी को बेहतर कैसे जानने के लिए

यदि आपके पास एक लड़के के साथ कोई रिश्ता है जो आप चाहें, तो आप यह देख सकते हैं कि आप उन्हें और साथ ही पसंद नहीं जानते हैं। आपका प्रेमी पढ़ने के लिए एक मुश्किल व्यक्ति हो सकता है या आप रिश्ते में ज्यादा अनुभव नहीं हो सकता है और अधिक सीखना चाहते हैं। आपकी स्थिति चाहे जो भी हो, आप अपने प्रेमी से बातचीत करके, अलग-अलग स्थितियों में देख सकते हैं और अपने मित्रों और परिवार के बीच में बातचीत कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बातचीत करें

अपने प्रेमी बेहतर चरण 1 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
1
एक शांत क्षण चुनें अपने प्रेमी को बेहतर ढंग से जानने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, गहरी बातचीत करने के लिए सही माहौल चुनें। एक शोर बार या रेस्तरां से बचें, या उस वक्त बात करें जब आप में से कोई भी व्यस्त हो। इसके बजाय, पिकनिक के दौरान या तारे पर घूमने वाले पोर्च पर बैठे पार्क के साथ चलने के दौरान सुखद बातचीत करना चुनिए।
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 2 को जानिए शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: पति पत्नी के रिश्ते को बेहतर बनाने के तरिके ,मिया बीवी में कभी नहीं होगा झगड़ाWife Husband Happy Life

    उसे अपने बचपन के बारे में पूछिए अपने प्रेमी को पूरी तरह से जानने के लिए, पहले पता करें कि उसके पहले वर्ष कैसे थे। उससे पूछो कि वह कहाँ बड़ा हुआ, अपने भाइयों के बारे में, अपने माता-पिता के साथ उनका रिश्ता और दोस्तों के साथ उनका एक बच्चा था। उससे पूछें कि वह अपने बचपन के सबसे अच्छे और सबसे खराब स्मृति क्या है इससे आप बड़े होने वाली घटनाओं का सामान्य विचार प्राप्त करने में सहायता करेंगे।
  • अपने प्रेमी को बेहतर चरण 3 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    काम या विद्यालय के बारे में बात करें उन स्कूलों के बारे में सुखद प्रश्न पूछें, जिनके आप में रहे हैं, वहां आपके अनुभव और आपके वर्तमान कार्य पता लगाएँ कि क्या आप अपनी नौकरी का आनंद लें, यदि आप करियर बदलना चाहते हैं या यदि आप स्कूल में वापस जाना चाहते हैं।
  • उससे पूछें कि उनकी नौकरी कैसी होगी या उनका आदर्श विश्वविद्यालय होगा।
  • आप कुछ ऐसा कह सकते हैं जैसे "आप जिस नौकरी में हैं, उसे बताएं, आप उसके बारे में सबसे ज्यादा क्या पसंद करते हैं और आप क्या बदलना चाहते हैं?"
  • 4
    आपके पास सपने और आकांक्षाओं के बारे में बात करें अपने प्रेमी के साथ अपने जीवन और अपनी इच्छाओं को साझा करें और उसे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि आप उसके साथ खुलते हैं, तो एक मौका है कि वह आपके साथ खुलने के लिए काफी सहज महसूस करता है। आप जीवन में क्या चाहते हैं, इसके बारे में ईमानदार और असुरक्षित रहें और अपने सपनों को गंभीरता से लें, चाहे वे क्या हों।
  • उदाहरण के लिए, पता करें कि क्या आप अपनी शिक्षा जारी रखना चाहते हैं, सेना में शामिल हों या विदेश यात्रा करें
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 4 को जानें
    5
    किताबों, फिल्मों और संगीत के संदर्भ में उनकी प्राथमिकता के बारे में पूछें आप यह भी पता कर सकते हैं कि वह किस तरह का मनोरंजन पसंद करता है। आपको पता चल जाएगा कि आपके विचारों की तुलना में उनके पास अधिक चीजें हैं। पता लगाएं कि आपको कौन से पुस्तकें सबसे अधिक पसंद हैं या आप फिर से पढ़ सकते हैं पता करें कि कोई फिल्म आपको रोती है या नहीं पता करें कि वह कौन से सम्मिलित हैं या उस कॉन्सर्ट्स पर जाना चाहते हैं जहां पर जाना है।
  • आप कहने की कोशिश कर सकते हैं "जब मैं एक लड़की थी, मुझे याद है कि पढ़ना एक नाइटिंगेल को मार डालो यह सचमुच मेरा जीवन बदल गया क्या आपने ऐसी किताब पढ़ ली है जो आपको इस तरह प्रभावित करती है? "
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 5 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक अच्छा श्रोता रहो इस प्रक्रिया के दौरान, वार्तालाप पर पूरा ध्यान दें। अगर आप ध्यान नहीं देते तो आप किसी से मिल नहीं सकते हैं। अपने फोन को एक तरफ रखो और सचमुच सुनो। उसके साथ हँसते हुए, उसके साथ रोओ, उसे चूमो और अपनी पूरी ध्यान देने के लिए उसे मनाएं
  • इसके मुताबिक गैर-मौखिक संकेतों पर भी ध्यान दें, जैसे मुस्कुराहट, भुलक्कड़ या घबराहट के चलते
  • यदि आप कुछ विषयों पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, तो आपकी गोपनीयता का सम्मान करें
  • यदि आप देखते हैं कि आप किसी विशेष विषय के बारे में अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो अधिक अच्छी तरह से जांच करने के लिए अनुवर्ती प्रश्न पूछें (उदाहरण के लिए, "वास्तव में, मुझे और बताएं" कहें)
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 6 को जानें
    7
    आपके बारे में भी बात करें उसे जानने की प्रक्रिया में, सुनिश्चित करें कि वह भी आपसे मिल सकता है जब आप अपने बारे में कहानियों या जानकारी साझा करना समाप्त करते हैं, तो अपने बारे में बातें साझा करें इससे दोनों के करीब होने में मदद मिलेगी।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बचपन के बारे में बात करते हैं, तो आप अपने बारे में भी बात कर सकते हैं अगर आपको अपनी बहन के साथ लड़ाई याद आती है, तो आप कह सकते हैं "मैं अपने भाई के साथ हर समय लड़ता था! माँ और पिताजी हमेशा हमारे झगड़े के लिए हमें सज़ा दे रहे थे। "
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 7 को जानें
    8
    चुप्पी का आदर करो आप किसी से भी मिल सकते हैं, जब वे बात नहीं करते। ध्यान दें कि आप और आपके प्रेमी कितनी बार चुप रहे हैं, और यदि वह मौन सहज है यह सच निकटता का संकेत है चुप्पी के क्षणों की अनुमति दें जब आपके पास कुछ नहीं कहना है और बस कमरे की शांति का आनंद उठाएं।
  • विधि 2
    इसे नए वातावरण में देखें

    अपने प्रेमी बेहतर चरण 8 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र



    1
    एक साहसी गतिविधि का प्रयास करें अपने प्रेमी के बारे में जानने के लिए, आपके साथ होने वाले वार्तालापों से परे जाना चाहिए। उसे जानें कि वह तनाव, भय या भावनाओं का जवाब कैसे देता है एक स्थानीय थीम पार्क को एक साथ मिलें, घुड़सवारी करें या इनडोर पैराशूटिंग की तरह कुछ प्रयास करें। इन प्रकार की परिस्थितियों पर आप जिस तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं, उस पर ध्यान दें
    • उदाहरण के लिए, जब एक रोलर कोस्टर की सवारी करते हैं, तो आप बहुत चिंतित हो सकते हैं और बाद में अपने आप को निराश कर सकते हैं यह संकेत दे सकता है कि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो डर को अच्छी तरह से प्रबंधित करता है।
    • आप एक साहसिक कार्य के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया भी कर सकते हैं, जिससे दोनों को बहुत मज़ा आएगा।
  • अपने प्रेमी को बेहतर चरण 9 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक नए प्रकार के भोजन की कोशिश करें आपने खाना कभी नहीं चखने वाला चखने से अपने पाक स्वाद का विस्तार करें चाहे आप शहर में नए रेस्तरां में जाएं या एक साथ नया भोजन करें, यह आपको दिखाएगा कि आपका प्रेमी नए अनुभवों के प्रति कैसे प्रतिक्रिया करता है
  • आप भोजन को बहुत पसंद नहीं कर सकते, और फिर भी शिकायत न करें, जो एक अच्छा संकेत है शायद आप रात भर जोर देते हैं कि आप खाना पसंद नहीं करते, जो आपके लिए निराशाजनक हो सकता है
  • अपने प्रेमी के बेहतर चरण 10 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक साथ एक नया शौक शुरू करें नृत्य, घुड़सवारी या पेंटिंग जैसी कुछ नई कोशिश करें देखें कि वह एक नया शौक सीखने के लिए कैसे प्रतिक्रिया करता है कुछ लोग हार जाएंगे, यदि वे जल्द ही इसे हासिल नहीं कर सकते और दूसरों को तब तक जारी रहेगा जब तक वे विशेषज्ञ न बनें। ध्यान दें कि आपका प्रेमी उस स्थिति में किस तरह जवाब देता है जिसमें वह शुरुआत कर रहा है
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 11 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक गेम खेलें कुछ लोग बुरे हारे हुए हैं और जब दूसरों की जीत होती है या दूसरों के पास बहुत अच्छा व्यवहार होता है अपने प्रेमी के साथ कुछ वीडियो गेम या बोर्ड गेम खेलते हैं और देखें कि वह परिणाम के बारे में कैसे प्रतिक्रिया करता है। हो सकता है कि आपके पास प्रतिस्पर्धी भावना है जो आपके मेल से मेल खाती है, हो सकता है कि आपको हारने पर नाराज़ हो या आप जीतने पर दिखाए जाएं। किसी भी तरह से, यह अनुभव आपको अपने चरित्र का मूल्यांकन करने में मदद करेगा।
  • आप ऐसी कुछ भी कर सकते हैं जिसके लिए एक टीम के प्रयास की आवश्यकता होती है, जैसे कि पहेली, एक एस्केप रूम या एक डायजेरी प्रोजेक्ट। देखो अगर वह आदेश लेता है, अगर वह आदेशों का पालन करता है, अगर वह किसी भी तरह से मदद नहीं करता है या अगर वह अकेले सब कुछ करना चाहता है
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 12 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्यान दें कि आप दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं अपने प्रेमी को बेहतर जानने के लिए, अन्य लोगों के साथ व्यवहार करने और उनके बारे में बात करने के अपने तरीके पर करीब ध्यान दें। उदाहरण के लिए, क्या आप गपशप फैलते हैं या अपने दोस्तों के बारे में बुरी तरह बोलते हैं? यदि हां, तो मैं भी आप से बुरा बोल सकता हूँ क्या यह मैत्रीपूर्ण है या क्या वे खाने के लिए जाने के बाद वेटर के लिए विचित्र हैं? एक आदर्श साथी वह है जो सभी लोगों को अच्छी तरह से व्यवहार करता है, न कि केवल उन लोगों का मानना ​​है कि उनकी एक समान सामाजिक स्थिति है।
  • विधि 3
    दोस्तों और परिवार से मिलें

    अपने प्रेमी बेहतर चरण 13 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने परिवार के इंटरैक्शन पर ध्यान दें। यदि आप अपने रिश्तेदारों से मिले हैं, तो याद रखें कि उनके साथ उनकी बातचीत किस तरह थी। यदि आप उनसे नहीं मिले हैं, तो आप फोन पर कुछ लोगों से बातचीत कर सकते हैं, जब आप आस-पास थे। यदि आप उनसे दयालु और स्नेही हैं, तो आपके पास शायद आपके सामने एक अच्छा आदमी है हालांकि, यदि यह शत्रुतापूर्ण है, तो आपको सावधान रहना चाहिए।
    • निर्णय लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने इतिहास का एक छोटा हिस्सा जानें। उदाहरण के लिए, यदि आप अतीत में अपमानजनक या लापरवाह हैं, तो यह समझा सकता है कि आप उनके साथ ठंडा क्यों हैं।
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 14 को जानें
    2
    अपने रिश्तेदारों की राय के लिए पूछें यदि आपके इस प्रेमी के साथ गंभीर इरादों हैं, तो अपने परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए एक बैठक की योजना बनाएं। इसे रविवार के खाने के लिए ले जाएं या किसी परिवार के कार्यक्रम में आमंत्रित करें देखें कि यह उनके साथ कैसे बातचीत करता है, अगर यह मैत्रीपूर्ण है, अगर यह आरक्षित है या यदि यह निराश है उनसे पूछें कि वे बाद में उनके बारे में क्या सोचते हैं।
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 15 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने दोस्तों के साथ सैर करें। अपने प्रेमी के बारे में अधिक जानने के अलावा, अपने दोस्तों को भी ऐसा करते हैं। अक्सर, वे ऐसी चीजें देखेंगे जो आप नहीं करते हैं अपने दोस्तों और अपने प्रेमी के साथ डिनर व्यवस्थित करें, या गेंदबाजी करें। उनसे पूछें कि वे बाद में उनके बारे में क्या सोचते हैं।
  • उदाहरण के लिए, शायद आपके प्रेमी ने आपके दोस्तों के लिए कुछ अच्छा किया है, जब आप बाथरूम में थे, जो कि वे आपको बताना चाहते हैं।
  • अपने प्रेमी बेहतर चरण 16 जानने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: What is Your Love Language?

    अपने दोस्तों से मिलें ऐसा कहा जाता है कि आप उन पांच लोगों का संकलन हैं जिनके साथ आप सबसे अधिक समय बिताते हैं और यह संभव है कि आपका प्रेमी अपने दोस्तों के साथ बहुत समय बिताए। अपने चरित्र और व्यक्तित्व के विचार पाने के लिए अपने करीबी दोस्तों से मिलें हालांकि आपके कई दोस्त एक-दूसरे से अलग होंगे, हालांकि उनके पास कई समानताएं होंगी।
  • इसके अतिरिक्त, वे आपको अपने प्रेमी के बारे में कुछ शर्मनाक कहानियां भी बता सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com