ekterya.com

कैसे अपनी प्रेमिका से पूछना फ्लर्टिंग को रोकने के लिए

छेड़खानी हानिकारक हो सकती है, खासकर अगर आपकी प्रेमिका हर समय ऐसा करती है इस विषय पर एक ईमानदारी से बातचीत करने से आपके रिश्ते को बेहतर बनाने और समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करने का पहला कदम है। हालांकि, आप स्थिति में अपने स्वयं के योगदान पर विचार करना चाह सकते हैं, जैसे कि अत्यंत ईर्ष्यापूर्ण।

चरणों

भाग 1
अपने साथी के साथ विषय के बारे में बात करें

छवि के शीर्षक से किसी भी लड़के को आप के साथ प्यार में पढें चरण 6
1
अपने साथी को बताएं कि आप अपने रिश्ते के बारे में बात करना चाहते हैं। अपने और अपने साथी को मानसिक रूप से बातचीत करना महत्वपूर्ण है। इससे आप दोनों को यह बताने का मौका मिलेगा कि वे क्या कहना चाहते हैं, ताकि आपकी प्रेमिका को ऐसा महसूस न हो कि आप उसे धक्का देना चाहते हैं।
  • बात करने के लिए एक अच्छा समय चुनें विकर्षण को कम करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास बैठने और उसके चेहरे से बात करने के लिए पर्याप्त समय है।
  • इसके अलावा, यदि आप समस्या को सामने से सामने आने के लिए चुनते हैं, तो आप अपने साथी के साथ विस्फोट होने की संभावना कम हैं इसका मतलब यह है कि, यदि आप विषय के बारे में बात नहीं करते हैं और अपनी भावनाओं को दबाने नहीं करते हैं, तो आप गुस्सा और लड़ाई लड़ सकते हैं जब समय सही नहीं है।
  • एक अंतरंग रिश्ते में दुर्व्यवहार होने की आपकी संभावना कम करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    2
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें आपको जो अनुभव होता है उसे ध्यान में लेने के लिए समस्या का सामना करना महत्वपूर्ण है। यही है, आप अपने रिश्ते में क्या होता है के लिए अपनी प्रेमिका को दोष नहीं देना चाहिए। इसके विपरीत, आपको यह कहना चाहिए कि आपके सिर में और आपके दिल में क्या होता है
  • उदाहरण के लिए, कहते हैं "तुम बहुत इश्कबाज हो" यह उसे दोषी महसूस कर देगा
  • इसके बजाय, आप कह सकते हैं "यह मुझे परेशान करने के लिए आप अन्य लोगों के साथ इश्कबाज देखने के लिए"।
  • Video: Flirt- S01-E04 - फ़्लर्ट वाला प्यार

    स्टे इन लव स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    इस बारे में बात करें कि आपको ऐसा क्यों लगता है। यदि आप कारण जानते हैं, तो आपको इसका उल्लेख करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको अपनी प्रेमिका को देखने के लिए परेशानी हो सकती है क्योंकि आपकी गर्लफ्रेंड्स या यहां तक ​​कि आपके दोस्तों ने अतीत में आपके साथ व्यवहार किया था।
  • बेशक, यह सही तरीके से करने के लिए, आपको अपनी भावनाओं की जड़ों के बारे में सोचना चाहिए और न सिर्फ विस्फोट करना और दोहराएं क्योंकि आपको उसकी इश्कबाज को देखने के लिए नफरत क्यों है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मेरे लिए आपको अन्य बच्चों से बात करना बहुत मुश्किल रहा है जैसे कि आप उनके साथ रहना चाहते हैं। अतीत में, मेरे पास गर्लफ्रेंड होते हैं जिन्होंने उसी तरह काम किया और मुझे धोखा दे दिया। मुझे पता है कि आप उनके बराबर नहीं हैं, लेकिन कम से कम अब आपको मेरी भावनाओं का कारण पता है"।
  • इट्स एटट्रिक ए बॉय स्टेप 4
    4

    Video: मराठी मुली मुलांबरोबर फ्लर्ट कश्या करतात ? | मराठी किडा

    Video: कैसे जाने, किसी भी लड़की से फ़्लर्ट करना । How to know, to flirt with any girl। Kaise।Ladki।Flirt

    उसे प्रतिक्रिया दें उसे कहानी के अपने संस्करण को बताने का अवसर चाहिए। हो सकता है कि वह छेड़छाड़ पर विचार न करें या हो सकता है कि यह एक बड़ा सौदा जैसा नहीं लगता है और उन्हें नहीं पता था कि इससे आपको परेशान किया गया था। जो भी मामला है, उसे इस समस्या पर चर्चा करने का अवसर दें।
  • जब आप उसकी बात करते हैं, वास्तव में उसे सुनें सुनिश्चित करें कि आप जो कहते हैं वह सुनें और न सिर्फ सोचें कि आप आगे क्या कहेंगे।
  • सुनाने के लिए एक अन्य तरीका है कि आपके सिर को मंजूरी और संबंधित अनुवर्ती प्रश्नों को पूछना है।
  • इमेज शीर्षक से आपका प्रेमी को ऊपर खोलने के लिए प्रेरित करें चरण 5
    5
    उससे पूछें अगर वह आपको ईर्ष्या करने की कोशिश करता है। कभी-कभी लोग अपने सहयोगी को ईर्ष्यापूर्ण बनाने की कोशिश करते हैं। हालांकि यह एक अच्छी रणनीति नहीं है, लोग इसे कुछ मौकों पर उपयोग करते हैं और यह संभव है कि आपकी प्रेमिका भी ऐसा कर रही है। हालांकि, यदि आप इसके बारे में बातचीत शुरू कर सकते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि आपको ईर्ष्यापूर्ण होने की आवश्यकता क्यों है।
  • उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं "क्या आप मुझे उद्देश्य से जलन करना चाहते हैं? मैं आपको दोष देने के लिए नहीं कह रहा हूँ मैं आप से पूछता हूं क्योंकि मैं जानना चाहता हूं कि मैं क्या करता हूं जो आपको ऐसा करने की आवश्यकता महसूस करता है"।
  • यदि आपका जवाब सकारात्मक है, तो उसे उसके इरादों के बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करें, जबकि उसे आपको बताने की क्या ज़रूरत है। यदि आप खुद को रक्षात्मक पर डालते हैं, तो आप संचार की तर्ज बंद कर देंगे।
  • भाग 2
    समाधान के बारे में सोचें

    छवि जिसका शीर्षक प्यार एक लड़की है, जिसका दिल पहले से ही हुआ है
    1
    अपने लक्ष्यों के बारे में बात करें अब जब आपने टेबल पर कार्ड डाल दिए हैं, तो आपको उससे बात करनी चाहिए कि वे चीजों को कैसे सुधार सकते हैं। इसका मतलब यह है कि उन्हें एक समाधान के साथ आना चाहिए जो उन दोनों के लिए अच्छी तरह से काम करता है
    • उदाहरण के लिए, जब आपको लगता है कि वह फड़फड़ा रही है, तो उसके हाथ को छूने का कोई उपाय हो सकता है, अगर वह नहीं जानता कि वह यह कर रही है।
    • जब भी आप असुरक्षित महसूस करते हैं (उदाहरण के लिए, जब वह किसी के साथ छेड़खानी की जाती है) एक अन्य लक्ष्य विषय के बारे में बात करना है, ताकि आप यह महसूस कर सकें कि यह आपके संबंधों को कैसे प्रभावित करता है। उस सटीक पल में इस मुद्दे पर चर्चा करना आवश्यक नहीं है उदाहरण के लिए, आप दिन के अंत में इसका उल्लेख कर सकते हैं
    • इसके अलावा, आपको अपनी उम्मीदों को समायोजित करना चाहिए यही है, आपको यह महसूस करना पड़ सकता है कि आप क्या सोचते हैं कि आप किस तरह फर्कटते हैं, आप जिस तरह से दयालु हैं
  • प्यार एक तुला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2



    अंतरंगता के स्तर को बढ़ाएं अपने छेड़छाड़ को खत्म करने का दूसरा तरीका यह है कि आप और आपके साथी के बीच ऐसा ही हो। दूसरे शब्दों में, आपको रिश्ते में इश्कबाज को बढ़ाना होगा अन्य तरीकों से एक दूसरे के साथ घनिष्ठता की तलाश करें, जिसमें यौन सम्मिलित हो सकते हैं, लेकिन यह केवल इसके लिए सीमित नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, सड़क पर चलते हुए हाथ पकड़ो या रसोई में रसोईघर में रात का भोजन तैयार करते हुए चुंबन के लिए दूसरा ले लो।
  • अपने आप को दिन के दौरान रोमांटिक संदेश भेजें, यह दिखाने के लिए कि आप एक-दूसरे के बारे में सोचते हैं
  • दूसरे शब्दों में, यह संभव है कि आपकी प्रेमिका सिर्फ इश्कबाज पसंद करती है और जब आप एक-दूसरे के साथ छेड़खानी शुरू करते हैं, तो आप रिश्ते के बाहर लोगों के साथ ऐसा कर सकते हैं।
  • छवि प्रज्ज्वलित और रेस आधारित व्यवहार के शुद्ध खुद शीर्षक 11
    3
    उसे परेशान मत करो आपकी प्रेमिका को परेशान करने से केवल अधिक विश्वास की समस्याएं आ जाएंगी, जो उन्हें आगे बढ़ेगी। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने फोन कॉल की समीक्षा करने की तरह महसूस करते हैं, तो रुकने और दूर जाने का निर्णय लें।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरी तरह से चेतावनी के संकेतों को अनदेखा करना चाहिए। हालांकि, अपने साथी पर भरोसा करने की बजाय समस्याओं की तलाश मत करो।
  • सार्वजनिक स्पीकिंग द्वारा विकसित आत्मविश्वास और प्रभाव लोगों को शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    4
    पेशेवर मदद लेने पर विचार करें यदि आपके रिश्ते में ट्रस्ट समस्याएं हैं, तो यह एक चिकित्सक को देखने के लिए उपयोगी हो सकता है। एक चिकित्सक उनके संबंधों में उनकी समस्याओं को हल करने में मदद कर सकता है
  • इसी तरह, एक चिकित्सक आपकी प्रेमिका को यह महसूस कर सकता है कि वह इश्कबाज़ी करने की जरूरत क्यों महसूस करती है, साथ ही आपको यह समझने में सहायता करती है कि उसे क्यों झुंझलाहट आपको बहुत परेशान करती है।
  • अपने दोस्तों से पूछें कि वे एक अच्छे जोड़ों चिकित्सक को जानते हैं, तो आप एक सिफारिश प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप एक चिकित्सक की सेवाओं का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो एक चर लागत पैमाने के साथ एक क्लिनिक पर जायें, जहां आप अपनी कमाई के अनुसार भुगतान करेंगे।
  • छवि का शीर्षक प्यार एक व्यक्ति आपको लगता है`t Deserve to Be Loved Step 1
    5
    अपने साथी के साथ समाप्त बेशक, यदि वे समस्याएं हल नहीं कर सकते, तो आखिरी रिज़ॉर्ट रिश्ते खत्म करना है। यह सबसे अच्छा समाधान नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपका साथी धोखाधड़ी के मुद्दे पर झुठलाता है, तो यह एकमात्र उपाय हो सकता है जो आपके लिए काम करता है। हालांकि, पहले अपने संबंधों पर अपने स्वयं के प्रभाव पर विचार करना सुनिश्चित करें।
  • भाग 3
    अपने प्रभाव पर विचार करें

    स्टेप इन लव स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    ईर्ष्या के संकेतों के लिए देखो यदि आप अपनी प्रेमिका की छेड़छाड़ से ग्रस्त हो गए हैं, तो संभव है कि आप समस्या हो। यही है, शायद आप इस समस्या के आयामों को अतिशयोक्ति कर रहे हैं क्योंकि आप बहुत ईर्ष्यापूर्ण होने की प्रवृत्ति है। इसलिए, जो आपकी प्रेमिका दूसरों के प्रति दयालु है, आप झिलमिलाहट के रूप में देखते हैं।
    • अगर आप अत्यंत ईर्ष्या करते हैं तो यह जांचने के कुछ तरीके हैं: क्या आप अपनी प्रेमिका को नियंत्रित करने की तरह महसूस करते हैं और आप अपने घर या काम के पास गाड़ी चलाते हैं? क्या आप उनके ईमेल या संदेशों को पढ़ने की कोशिश करते हैं? क्या आप उनके सोशल नेटवर्क पर नजर रख सकते हैं कि वे किसके साथ बातचीत करते हैं? ये सभी संकेत हैं कि आप अपनी प्रेमिका पर भरोसा नहीं करते हैं और आप अत्यधिक ईर्ष्या कर रहे हैं।
    • थोड़ा जलन महसूस करना सामान्य है, क्योंकि आप अपनी प्रेमिका से प्रेम करते हैं और चाहते हैं कि वह आपके साथ ही हो।
    • हालांकि, ईर्ष्या एक रिश्ते के साथ कहर भी खेल सकते हैं। अगर आपकी प्रेमिका को ऐसा महसूस नहीं होता कि आप उस पर भरोसा कर सकते हैं, तो उनके बीच विभाजन की दीवार बन जाएगी।
  • छवि प्रज्ज्वलित और रेस आधारित व्यवहार के शुद्ध खुद शीर्षक 17
    2
    एहसास कैसे विनाशकारी ईर्ष्या हो सकता है अगर आप हर समय ईर्ष्यापूर्ण और बहुत ही स्वामित्व रखते हैं, तो आप अपनी प्रेमिका को चुनने की स्वतंत्रता नहीं दे रहे हैं, अगर वह आपके साथ रहना चाहती है यही है, अगर आप लगातार उसकी निगरानी करते हैं, तो आपने उसके लिए फैसला किया है और वह केवल आपके साथ और किसी और के साथ नहीं हो सकता है
  • इसके अलावा, यह तुम्हारी प्रेमिका को दबानेगा, क्योंकि वह महसूस करेगी कि उसकी कोई आजादी नहीं है। आप भी नहीं होने के लिए आलोचना महसूस कर सकते हैं "श्रद्धालु"।
  • एक वर्कहोलिस्टिक पति का स्वीकार्य छवि चरण 6
    3
    डिस्कवर करें कि आप असुरक्षित हैं अक्सर, ईर्ष्या अपर्याप्तता या असुरक्षा की भावनाओं के कारण होती है। दूसरे शब्दों में, यदि आपको लगता है कि आपकी प्रेमिका बहुत अधिक छेड़छाड़ करती है और आपको ईर्ष्या है, तो आप पा सकते हैं कि आप उसके लिए पर्याप्त नहीं हैं।
  • इस बारे में सोचें कि क्या आप अपने रिश्ते के अन्य पहलुओं के प्रति भी अधिक प्रतिफल करते हैं, जैसे कि जब आपकी प्रेमिका सकारात्मक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति के साथ बोलती है क्या आपको लगता है कि आपको खतरा महसूस होता है?
  • क्या आपको गुस्सा आता है यदि आपका साथी दूसरे लोगों में रुचि दिखाता है?
  • क्या आप अक्सर महसूस करते हैं कि आप अपने साथी के लिए पर्याप्त नहीं हैं? अगर इनमें से एक या सभी प्रश्नों का उत्तर है "हां", इसका मतलब है कि आप असुरक्षा की भावनाओं का अनुभव करते हैं।
  • एक वर्कहोलिस्टिक पति स्क्रिप्ट 2 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने आत्मसम्मान पर काम करें अपने रिश्ते की स्थिति को सुधारने का एक तरीका है कि आप अपने असुरक्षाओं से मुक्त होने का प्रयास करें। इस तरह, आप अपनी प्रेमिका के इरादों पर भरोसा करना सीख सकते हैं कि वह क्या गलत है और आपको ईर्ष्या के साथ भरना है।
  • आपकी असुरक्षा पर काम करने का एक तरीका यह है कि इसके कारणों को खोजना है। अपने पत्रिका में इसके बारे में लिखने में कुछ समय दें क्या आपको अपने पिछले रिश्तों में चोट लगी है क्योंकि किसी ने आपके विश्वास को धोखा दिया है?
  • जब आप अपने पिछले संबंधों के बारे में सोचते हैं, तो रोमांटिक संबंधों पर ध्यान केंद्रित न करें। परिवार और दोस्ती भी असुरक्षा का कारण बन सकती है अगर कोई आपको उन संबंधों में से किसी एक में विश्वासघात कर सकता है।
  • इसके अलावा, अपने आप को लिखने के लिए कुछ समय ले लो एक अभ्यास जिसे आप 10 शक्तियों और 10 कमजोरियों को लिखने का परीक्षण कर सकते हैं। 10 शक्तियों के बारे में सोचने के लिए खुद को मजबूर करने से आप खुद की अपनी धारणा को बदल सकते हैं। यदि आप किसी के बारे में सोच नहीं सकते हैं, तो आपको पहले की तारीफों के बारे में सोचें और वहां से शुरू हो जाएं।
  • नकारात्मक विचारों को खत्म करने की कोशिश करना भी महत्वपूर्ण है जब आप अपने या अपने जीवन के बारे में नकारात्मक विचार करते हैं, तो इसे रोकें और कुछ सकारात्मक या रचनात्मक में बदल दें। उदाहरण के लिए, सोच के बजाय "मैं अपने काम पर भयानक हूँ", कुछ की तरह सोचने की कोशिश करो "मेरे पास इस काम में कुछ ताकत है, जैसे विवरणों पर ध्यान देना और मेरे पास कमजोरियों में सुधार करने की कोशिश करना"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com