ekterya.com

कैसे धोखा दे प्रेमिका के इलाज के लिए

बेवफाई प्रबंधन करना मुश्किल है। यदि आपको पता चला कि आपकी प्रेमिका आपके साथ धोखा दे रही है, तो आप पर फिर से भरोसा करने और उसे दूर करने में सक्षम होना मुश्किल हो सकता है। इस स्थिति से निपटने के लिए, आपको मूल्यांकन करने की ज़रूरत है कि क्या यह रिश्ते को बचाने के लायक है, आगे बढ़ने की उम्मीदों के बारे में अपनी प्रेमिका के साथ खुले तौर पर बात करें और दोस्तों और चिकित्सकों से भावनात्मक समर्थन प्राप्त करें।

चरणों

भाग 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
हैंडल ए चीटिंग प्रेमिका चरण 1
1
अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें धोखा देने के बाद, पहला कदम रिश्तों का मूल्यांकन करना है और यह निर्धारित करना है कि क्या यह मूल्य जारी है। आपको इस फैसले को बनाने के लिए खुद से कुछ सवाल पूछना चाहिए। संभव के रूप में खुद के साथ ईमानदार रहो
  • क्या आपकी प्रेमिका ने आपको अतीत में धोखा दिया है? कुछ के लिए, धोखाधड़ी एक बाध्यकारी व्यवहार है जो बार-बार होता है अगर समस्या इस विशिष्ट संबंध में निहित होती है और आपकी प्रेमिका में निष्ठा के साथ समस्या (जो कि यह आपके खिलाफ कुछ भी नहीं है) पर अधिक आधारित है, तो धोखे स्वीकार करना और दूर करना आसान हो सकता है
  • आपकी प्रेमिका आपको क्यों धोखा दे रही है? हालांकि कुछ लोग कहते हैं कि धोखे एक धोखे और इतिहास का अंत है, वस्तुत यह है कि बेवफाई के पीछे के कारणों का बहुत महत्व है एक रात का एक पर्ची, विशुद्ध रूप से शारीरिक, एक दीर्घकालिक साहसिक में माफ़ करना बहुत आसान हो सकता है जिसमें आपकी प्रेमिका किसी और को भावनात्मक लगाव विकसित करती है। अपने आप को अपने प्रेमिका के जूते में रखने की कोशिश करें और अपने आप से पूछें कि आप उसकी स्थिति में कैसा महसूस करेंगे।
  • बेवफाई हुई जब आपके संबंध की स्थिति क्या थी? यदि रिश्ते मुश्किल समय पर था और आप जानते थे कि आपकी प्रेमिका नाखुश थी, बेवफाई शायद समझने में आसान हो सकती है। दोनों मूल्यों तदनुसार मूल्यांकन किया गया? क्या वह रिश्ते के बाहर उसकी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करती है? यदि हां, तो क्या ये समस्याएं तय हो सकती हैं या रिश्तों को तोड़ने और आगे बढ़ना चाहिए?
  • हैंडल एक धोखा दे प्रेमिका चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    यौन मजबूरी के बारे में जानें बेवफाई को उत्तेजित करने वाले कारकों के बारे में अपने आप को शिक्षित करने से आप अपनी प्रेमिका को और आसानी से समझ सकते हैं। यदि आपकी प्रेमिका अन्य जोड़ों के साथ विश्वासघाती हो गई है, तो यौन मजबूरी और इसके कारणों के बारे में जानें।
  • बाध्यकारी यौन व्यवहार एक ऐसा शब्द है जो विभिन्न प्रकार की यौन गतिविधियों पर लागू होता है जो सामाजिक मानदंड से बचते हैं और कुछ प्रकार के बेवफाई शामिल हैं सामान्य तौर पर, बेवफाई केवल एक बाध्यकारी यौन व्यवहार माना जाता है यदि यह व्यवहार का एक नमूना है जिसमें कोई व्यक्ति सोचने के बिना सम्मिलित होता है और एक महान व्यक्तिगत जोखिम का गठन करता है।
  • अगर आपकी प्रेमिका ने आप को पिछले समय धोखा दिया है, तो वह इसे मजबूती से कर सकती है। एक बार जब आप शांत करने के लिए समय निकालते हैं, तो अपनी प्रेमिका से पूछें, अगर उसे लगता है कि उसके यौन आवेगों पर कुछ नियंत्रण है और यदि उसे अपने यौन अनुभवों से कोई आनंद मिलता है। यदि जवाब नहीं है, तो आपको एक विकार हो सकता है जिसके लिए मनोवैज्ञानिक उपचार की आवश्यकता होती है।
  • याद रखें, सभी प्रकार की बेवफाई बाध्यकारी नहीं है यह अव्यवस्था के रूप में बेवफाई को स्वचालित रूप से परिभाषित नहीं करना महत्वपूर्ण है अगर आपकी प्रेमिका ने आपके संबंध में समस्या की वजह से आप पर धोखा दिया है या क्योंकि वह बहुपयोगी है और एक मोनोग्रामस रिश्ते में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उसे दोष होने पर आरोप लगाना असंवेदनशील हो सकता है। वह महसूस कर सकती है कि आप पक्षपातपूर्ण हैं और आप अन्य अधिक प्रासंगिक समस्याओं की अनदेखी करते हैं जो आपने धोखा दी थी।
  • एक शीर्षक धोखा देने वाली प्रेमिका चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    दूसरों के करीब आओ अपने खुद के बेवफाई के भावनात्मक प्रभाव का सामना करना मुश्किल हो सकता है अपने दोस्तों और परिवार के करीब बात करें और अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करें।
  • मित्रों और परिवार से आप पर भरोसा करते हैं और ये जानते हैं कि वे निर्णय लेने से रोकेंगे। उन्हें बताएं कि क्या हुआ और उनके भावनात्मक समर्थन के लिए पूछें। लोग सलाह दे सकते हैं, लेकिन कृपया उन्हें बताएं कि आप अपनी भावनाओं को समझने की कोशिश करते हैं और आपको आगे बढ़ने के लिए निर्देशों की आवश्यकता नहीं है।
  • प्रतिशोधी मत बनो दूसरों के करीबी होना अच्छा है, लेकिन रिश्ते की समस्या को अपनी प्रेमिका की मां, उसके सबसे अच्छे दोस्त या उसके सहकर्मियों को नहीं बताएं। अपनी प्रेमिका के साथ संबंध शुरू करने से पहले उन लोगों को चुनें जिनके साथ आपको दोस्ती हुई थी।
  • एक शीर्षक धोखा देने वाली प्रेमिका चरण 4 को चित्रित करें
    4
    एक खुला रिश्ते पर विचार करें कुछ लोग पॉलिमरस हैं इसका मतलब यह है कि उन्हें एक ही साथी के साथ परेशानी रहती है और वे चाहते हैं कि किसी ने एक अलग-अलग रिश्ते के बाहर सेक्स और रोमांस की तलाश करने के लिए खुला। यदि आपकी प्रेमिका इस श्रेणी में है, तो विचार करें कि आप खुले रिश्ते को सहन कर सकते हैं या नहीं।
  • विभिन्न रूपों में खुला और बहुरूप संबंध हैं। कुछ लोग केवल अपने भागीदारों के अलावा अन्य लोगों के साथ यौन संबंधों की तलाश करते हैं जबकि अन्य एक ही समय में बहुत से यौन और रोमांटिक साझीदार बनाना चाहते हैं। किसी के लिए तलाश करने से पहले आप किस प्रकार खुले संबंध का निर्णय लेते हैं, इसके बारे में निर्णय लें (यदि आप एक की तलाश करते हैं)
  • संचार एक खुले संबंध की सफलता की कुंजी है। पारम्परिक समुदाय में, सीमा, सम्मान और अपेक्षाओं के बारे में चर्चा पर बहुत जोर दिया गया है। यदि आप थोड़ा और खुले रहने की कोशिश करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप और आपकी प्रेमिका के बीच बहुत लंबी बातचीत है कि आप दोनों के लिए एक खुले संबंध का क्या मतलब है
  • याद रखें, एक खुले रिश्ते की इच्छा के साथ कुछ भी गलत नहीं है जब एकोनोगैमी की बात आती है, तो महसूस करने का कोई गलत तरीका नहीं है। यदि आप एक खुले संबंध के विचार के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आपको एक हानिकारक हो सकता है। यदि आप और आपकी प्रेमिका में एक-दूसरे के बारे में अलग-अलग विचार हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वे दीर्घकालिक में संगत नहीं हैं।
  • भाग 2

    अपनी प्रेमिका के साथ बातचीत करें
    हैंडल एक धोखा दे प्रेमिका चरण 5 शीर्षक छवि
    1
    एक दूसरे को जगह दें यदि आपने पाया है कि आपकी प्रेमिका आपके लिए विश्वासघाती रही है, तो आप शायद बहुत भावुक हैं। जवाब देने के लिए अपने आप को एक-दूसरे को कुछ जगह दें और इसके बारे में सोचने के लिए अकेले कुछ समय हो।
    • आपकी प्रेयसी आपकी प्रेमिका को यह सुनिश्चित करने के करीब रख सकती है कि वह आपको फिर से चाल नहीं करता है। हालांकि, जब आप अपनी प्रेमिका को हर दिन देखते हैं, तो संबंधों के बारे में अपनी भावनाओं से निपटना मुश्किल होता है।
    • इस समय का प्रयोग करें कि आप क्या चाहते हैं। आप रोमांटिक रिश्ते को देने के लिए तैयार किसी भी तरह से नहीं हैं? आप किस बिंदु पर बदलना चाहते हैं? अपनी इच्छाओं और जरूरतों का पता लगाएं ताकि आप अगली बार अपनी प्रेमिका को देख सकें।
  • एक शीर्षक धोखा देने वाली प्रेमिका चरण 6 को चित्रित करें



    2
    एक ईमानदार और खुला बातचीत करें आपको अपनी प्रेमिका के साथ क्या हुआ यह चर्चा करने की आवश्यकता है। चाहे आप चीजों को ठीक करना चाहते हैं या नहीं, एक ईमानदार और खुले वार्तालाप समापन में महत्वपूर्ण है।
  • सुनो जब आपकी प्रेमिका बोलती है, भले ही यह मुश्किल हो। आपको ध्यान देने के लिए मौखिक और गैरवर्तनीय संकेतों का उपयोग करें आंखों के संपर्क को बनाए रखें, आगे झुकाओ, मंजूरी और कभी-कभी एक विराम के दौरान टिप्पणी करें। ध्वनिक बाधाओं से बचें (जैसे चैट करने के लिए कोई शोर कॉफी शॉप चुनना) इससे प्रभावी संचार मुश्किल हो सकता है
  • सार्थक प्रश्न पूछें क्या समस्याएं आप और आपकी प्रेमिका के बीच संघर्ष हुईं? क्या निराशा और दर्द का कारण बना? किस तरह की बातें आपको खुश कर देती हैं और आपकी मदद से जुड़े हुए हैं? आप इसे और आपकी प्रेमिका के बीच संचार कैसे करना पसंद करेंगे?
  • सम्मान करो यह आप दोनों के लिए एक दर्दनाक चर्चा होगी और आपको एक सभ्य और उत्पादक तरीके से बातचीत करना होगा। कृपया बताएं एक अभियोग टोन से बचने के लिए "दूसरा" के बजाय "प्रथम व्यक्ति" में वाक्यों को प्रारंभ करें बात कर लें और किसी विषय पर एक लंबे समय के लिए जुनून न देखें। यदि आपने 15 मिनट से अधिक समय तक कोई समस्या पर चर्चा की है, तो यह दूसरे पर आगे बढ़ने और बाद में उस विषय पर वापस जाने का समय हो सकता है
  • हैंडल एक धोखा दे प्रेमिका चरण 7 शीर्षक छवि
    3
    यदि आवश्यक हो, तो परिवर्तन की तैयारी करें। आपकी प्रेमिका ने आप पर धोखा क्यों किया, इस कारणों पर निर्भर करता है कि आपके रिश्ते में समस्याएं हो सकती हैं जो काम की आवश्यकता होती हैं। यद्यपि इसका यह मतलब नहीं है कि बेवफाई आपकी गलती थी, इसका मतलब यह है कि यदि आप चीजों को बचाने में रुचि रखते हैं तो आपको अपने हिस्से में कुछ समायोजन करना होगा।
  • आपको समझना होगा कि आपकी प्रेमिका ने आप पर धोखा क्यों किया। यहां तक ​​कि अगर यह दर्दनाक है, तो हो सकता है कि रिश्ते में कुछ गलत हो। आप और आपकी प्रेमिका को अपने रिश्ते के लिए कुछ साझा लक्ष्यों को देखने की जरूरत है और इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको हमेशा काम करने के तरीके को बदलना होगा।
  • परिवर्तन समय लेते हैं आपको एहसास करना होगा, भले ही आप कुछ बदलाव करने के लिए तैयार हों, तो ये चीजें शुरुआत में अलग महसूस करेंगी और इससे क्षतिग्रस्त रिश्ते को ठीक करने के लिए समय और प्रतिबद्धता होगी।
  • Video: प्यार में क्यों मिलता हैं धोखा कारण जानकर आप चौंक जायँगे

    हैंडल एक धोखा दे प्रेमिका चरण 8 शीर्षक छवि
    4
    रिश्ते के भविष्य के बारे में निर्णय करें अंत में, आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आप बेवफाई माफ़ कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।
  • कभी-कभी, जरूरतों या इच्छाओं परस्पर अनन्य होते हैं और बेवफाई अक्सर इस तथ्य से प्रेरित होती है। अगर आपकी प्रेमिका में अलग यौन इच्छाएं या एक अलग यौन भूख है, तो वे संगत नहीं हो सकते हैं। अगर आप दृढ़ता से एक विवाह में विश्वास करते हैं और आपकी प्रेमिका एक खुले रिश्ते चाहते हैं, तो संभवतः हर किसी के लिए उनके पथ का पालन करने का समय हो।
  • बोरियड एक अन्य कारक है जो एक रिश्ते के अंत में जाता है। अपने साथी के बारे में नई चीजों की खोज करना स्थायी संबंधों के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर दोनों ने आपके रोमांस के दौरान बढ़ते हुए बंद कर दिया है, तो यह एक संकेत है कि चीजों ने काम करना बंद कर दिया है निरंतर रुचि और व्यक्तिगत विकास की कमी ये संकेत हैं कि रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है।
  • इसके विपरीत, यदि आप और आपकी प्रेमिका किसी ऐसे बिंदु को ढूंढने में सक्षम होते हैं जहां वे दोनों को खुश और आरामदायक महसूस करते हैं, बिना किसी की ज़िंदगी की जरुरत को लेकर, तो यह संभावना है कि वे रिश्ते को जारी रख सकते हैं। हालांकि, यह जानकर आगे बढ़ो कि बेवफाई के बाद तनाव और आत्मविश्वास की कमी मुख्य समस्या होगी। चीजों को सामान्य पर वापस आने के लिए यह बहुत समय लगेगा
  • भाग 3

    चलते रहें
    एक शीर्षक धोखा देने वाली प्रेमिका चरण 9 को चित्रित करें
    1
    एक एसटीडी टेस्ट प्राप्त करें आपकी प्रेमिका ने आप पर धोखा दिया है उस घटना में, यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों को यौन संचारित संक्रमणों के लिए परीक्षण किया जाता है।
    • जो लोग बेवफाई में शामिल हैं अक्सर सुरक्षित सेक्स के बारे में उपेक्षित हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने एसटीडी मूल्यांकन को पूरा करने के लिए अपने डॉक्टर के कार्यालय में जाएं।
    • अपनी प्रेमिका को भी परीक्षा लेने के लिए कहें। इससे पहले कि वे यौन गतिविधि को फिर से शुरू करने से पहले दोनों में अच्छे यौन स्वास्थ्य का एक प्रमाण पत्र है, खासकर यदि आप कंडोम या अन्य प्रकार के बाधा संरक्षण का उपयोग नहीं करते हैं
  • Video: प्यार में धोखा देने वालों को दें ये 5 सजाएं, मज़ा आ जाएगा!

    हैंडल ए चीट गर्लफ्रेंचर चरण 10
    2
    एक चिकित्सक पर जाएं एक चिकित्सक को एक जोड़े के रूप में जाना अगर आप चाहते हैं कि रिश्ते को बेवफाई के बाद जारी रहें।
  • एक चिकित्सक एक जोड़े को कठिन समस्याओं को एक साथ से उबरने में मदद कर सकता है। एक प्रशिक्षित चिकित्सक की उपस्थिति में कठिन वार्तालाप होने से वे दोनों महसूस कर सकते हैं कि उनकी आवश्यकताओं को शांत और सम्मानजनक ढंग से संबोधित किया गया है। आप बेवफाई के बारे में किसी भी प्रश्न के बारे में भी बात कर सकते हैं और आपको व्यक्तिगत रूप से अपनी प्रेमिका से बात करने में असहज महसूस होता है।
  • यदि आपकी प्रेमिका एक चिकित्सक से मिलने के बारे में निश्चित नहीं है, तो अपने आप से एक पर जाएँ यहां तक ​​कि अगर आपकी प्रेमिका वहां नहीं है, तो आप अपने दम पर कुछ समस्याओं से निपट सकते हैं।
  • हैडल ए चीट गर्लफ्रेंड चरण 11
    3
    एक नया रिश्ते बनाएं बेवफाई के बाद, रिश्ते समान नहीं होंगे। दोनों को एक नए रिश्ते बनाने पर काम करना पड़ता है।
  • बेवफाई थोड़ी देर के लिए प्रत्येक चर्चा के अंतर्गत आता है और आपको उस क्ववाह को दूर करने के लिए जानबूझ कर प्रयास करना होगा जो आप महसूस करते हैं। एक साहसिक के बारे में देखकर एक स्वस्थ रिश्ते के लिए विषाक्त है। एक चिकित्सक या परामर्शदाता आपको अपने प्रेमिका की बेवफाई के बारे में लगातार सोच के जाल से बाहर निकलने में मदद कर सकता है।
  • सकारात्मक दृष्टिकोण से चीजों को देखने की कोशिश करें हालांकि बेगुनाही और प्रारंभिक आत्मविश्वास चले गए हैं, आप और आपकी प्रेमिका एक कठिन झटका रहे हैं और एक दंपति बना रहे हैं। इससे पता चलता है कि आपका रिश्ता मजबूत है और अब आपके पास एक नया और स्वस्थ रिश्ते बनाने का अवसर है।
  • और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com