ekterya.com

कैसे पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच आपको प्यार करती है

कवि विलियम बटलर यैट्स ने लिखा है, "प्यार कुछ गड़बड़ है, इसमें कोई चीज नहीं है जो इसमें कुछ भी है।" विलियम बटलर यैट्स ने लिखा, "यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या कोई आपके साथ प्रेम रखता है, भले ही वह थोड़ी देर के लिए डेटिंग कर रहे हों प्यार को अलग-अलग तरीकों से व्यक्त किया जा सकता है और दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के गुणों को पहचानने, साथ ही साथ अपने प्रेमिका के शब्दों और कार्यों पर ध्यान देने से, यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकती है कि क्या वह आपको प्यार करती है

चरणों

विधि 1

एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के लक्षण पहचानें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में प्यार करता है आप चरण 1
1
आपको प्यार में पड़ने और प्रेम में रहने के बीच अंतर के बारे में पता होना चाहिए। हालांकि किसी के साथ प्यार में पड़ने से संबंधित कई जटिल भावनाएं हैं, हालांकि, यह आमतौर पर एक बहुत ही निष्क्रिय और भावनात्मक अनुभव है। लेकिन प्रेम में रहना बेहद मुश्किल हो सकता है और रिश्ते में अधिक सक्रिय और भागीदारी की कार्रवाई की आवश्यकता होती है।
  • एक क्रिया या क्रिया के रूप में "प्रेम" के बारे में सोचो, जिसे आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ने के रूप में जारी रखना या मजबूत करना और समर्थन करना है। ध्यान रखें कि आपकी प्रेमिका सक्रिय रूप से कैसे योगदान करती है और आपके साथ उनके रिश्ते की खेती करती है, और यदि आपका रिश्ता पहले से ही प्यार में पड़ता है, तो उतना अच्छा नहीं है जितना अच्छा होगा।
  • अपने कार्यों और शब्दों के माध्यम से, आपकी प्रेमिका हर दिन रिश्ते को मजबूत कर सकती है, यहां तक ​​कि छोटे या प्रतीत होता है कि तुच्छ तरीकों में भी।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में आपको प्यार करता है चरण 2

    Video: How to Control Girlfriend By Vashikaran/प्रेमिका को वश में करने के तरीके |+91-9815360868

    2
    विचार करें कि रिश्ते संघर्ष के साथ दोनों सौदे कैसे करें। संघर्षों को हल करने के लिए कुछ कौशल वाले कुछ जोड़े, भागते हैं या बेवकूफ रहते हैं। इसलिए वे लड़ते हैं और गुस्से में पड़ जाते हैं, कभी-कभी वे महीनों या वर्षों के लिए जुनून या असंतोष रखते हैं। वे भागते हैं और कालीन के नीचे उन्हें छुपाने से असुविधाजनक या मुश्किल समस्याओं से बचते हैं। या वे भावनात्मक रूप से जमे हुए हो जाते हैं और बहरे कान को बदलते हैं, समस्या के बारे में संचार या बातचीत के किसी भी प्रयास को अवरुद्ध करते हैं।
  • सफल जोड़े जो दीर्घकालिक रिश्ते में संलग्न हैं, वे किसी भी समस्या को हल करने की कोशिश करेंगे और इसे जाने दें वे एक दूसरे पर हमला करने या अस्वीकार करने के बजाय समस्या को हल करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • एक स्वस्थ और प्रेमपूर्ण रिश्ते में, दोनों को माफ करने और भूलने में सक्षम होना चाहिए, जैसा कि किसी भी तरह की असंतोष को बनी रहती है, जिसे संबोधित नहीं किया जाता है या जिसका सामना नहीं किया जाता है, बाद में अधिक नाटक या संघर्ष का कारण बन सकता है और दीर्घकालिक संबंध बनाए रखने के लिए प्रतिकूल नहीं होगा अवधि।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 3
    3
    इस बारे में सोचें कि क्या आपके पास समान प्राथमिकताएं और लक्ष्य हैं यह आपकी प्रेमिका के लिए व्यावहारिक स्तर पर एक महत्वपूर्ण कदम है और यह आपके लिए अपनी प्रतिबद्धता के लिए एक महत्वपूर्ण कदम भी होगा।
  • विरोध आकर्षित हो सकते हैं, लेकिन शायद ही कभी एक दीर्घकालिक संबंध में और उनके स्वाद और वरीयताओं में अनुकूलता, साथ ही उनके मूल्यों, प्राथमिकताओं और जीवन में लक्ष्य, आपके बीच गहरे और स्थायी संबंध बनाने में मदद करेंगे दोनों।
  • आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करती है चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि यदि आप और आपकी प्रेमिका अंतरंगता के चार आयाम साझा करते हैं लेखकों रोनाल्ड एडलर और रसेल प्रोक्टर II ने चार तरीकों की पहचान की जिसमें हम अपने साथी के साथ निकटता से जुड़े महसूस कर सकते हैंः शारीरिक, भावनात्मक, बौद्धिक और साझा गतिविधियों से। यह देखने के लिए निम्नलिखित व्यायाम पूरा करें कि क्या आप और आपकी प्रेमिका अंतरंगता के सभी चार आयाम साझा करते हैं:
  • एक ऊर्ध्वाधर सूची में चार आयाम रखें। आयामों की सूची के शीर्ष पर "युगल ए" और "जोड़ी बी" लिखें
  • प्रत्येक आयाम के पक्ष में, वर्गीकृत करें कि क्या यह "चाहिए" है, आपके "रिश्ते" के लिए "चाहिए" या "हो" होना चाहिए।
  • अपने साथी की सूची को पास करें और उन्हें चार आयामों को वर्गीकृत करें या लिख ​​दें कि आप कैसे सोचते हैं कि आपका पार्टनर इन आयामों को प्राथमिकता देगा।
  • यद्यपि आपके और आपके साथी के बीच अधिक "चाहिए-जरूरी" और "चाहिए-चाहिए" संयोजन होते हैं, वैसे ही आपके पास अंतरंग और दीर्घकालिक संबंध होने की अधिक संभावना है। चूंकि कोई रिश्ता स्थिर नहीं है, खासकर जो कि स्वस्थ और प्रेमपूर्ण है, प्रत्येक आयाम की वर्गीकरण समय के पारित होने के साथ और भी अधिक संगत हो सकती है।
  • एक दूसरे की प्राथमिकताओं को समझना, विशेष रूप से इन प्रमुख क्षेत्रों में, उनके संबंध में दीर्घावधि सफलता सुनिश्चित करने और प्रेम में रहने में उनकी सहायता करेगा।
  • आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 5 के बारे में जानते हैं
    5
    अपने मित्रों और परिवार से पूछें कि वे आपकी प्रेमिका के साथ कैसा महसूस करते हैं। यदि आपके पास सबसे नज़दीक वाले लोग इसे खत्म करने या उससे दूर जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि यह आपके लिए नहीं है।
  • यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी स्वयं की भावनाओं और भावनाओं पर भरोसा करें, यह आमतौर पर एक सकारात्मक संकेत है यदि आपके मित्र और परिवार आपकी प्रेमिका के साथ अपने संबंध का समर्थन करते हैं और उनका मानना ​​है कि उनके पास दीर्घकालिक संभावनाएं हैं।
  • विधि 2

    अपने प्रेमिका के शब्दों और कार्यों पर ध्यान दें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में आपको प्यार करती है चरण 6
    1
    जब वह आपसे बात करता है तो उसकी आवाज़ की आवाज़ सुनो आपके साथ बोलते समय और दूसरों से बात करते वक्त अपनी आवाज की तुलना करें यदि आपका साथी आपकी बात करता है तो वह एक मिठाई, स्नेही और दयालु टोन का उपयोग करता है, तो वह आपको अपने जीवन में एक विशेष व्यक्ति मानते हैं और जो आपके बारे में बहुत चिंतित हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 7
    2
    ध्यान दें अगर आप अपने साथ अपना सबसे अधिक समय व्यतीत करना चाहते हैं और आपसे अक्सर कॉल करना चाहते हैं एक रिश्ते में निवेश समय एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का एक बड़ा संकेत है, खासकर यदि आपका साथी स्कूल, काम या परिवार जैसे अन्य प्रतिबद्धताओं को संतुलित करने की कोशिश कर रहा है। जो वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, वह किसी भी उपलब्ध समय का उपयोग करेगा, जो आपको कुछ समय अकेले अपने साथ बिताना होगा।
  • प्यार आपके मस्तिष्क में सेरोटोनिन की रिहाई को ट्रिगर करता है और ऐसा माना जाता है कि उच्च स्तर के सेरोटोनिन आपको लगातार अपने साथी के बारे में सोच सकते हैं। तो जब तक आपका साथी आपके साथ कॉल करता है या आपसे बात करता है, आपके बारे में अधिक सोचें, जो आपके लिए आपके प्यार की भावनाओं के एक (रासायनिक) सूचक है।



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में प्यार करता है आप चरण 8
    3

    Video: What Men Want | How To Be Down To Earth

    देखें कि क्या वह आपको पूछता है कि जब वह आपको देखता है तो आप क्या कर रहे हैं यद्यपि यह एक तुच्छ इशारा जैसा लग सकता है, यह दिखाएगा कि आप अपने जीवन का सबसे छोटा विवरण भी इसमें रुचि रखते हैं। यह आपके बीच संचार के अवसरों को भी खोलेगा और आपके रिश्ते के लिए एक व्यावहारिक और सहायक तत्व तैयार करेगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में प्यार करता है आप चरण 9
    4
    उन संकेतों को देखें जो दर्शाते हैं कि आप अपनी राय और आपके फैसले का सम्मान करते हैं। हो सकता है कि उन्होंने नीति के बारे में या सबसे अच्छा रिसोट्टो तैयार करने के विभिन्न तरीकों का विरोध किया हो। इन मतभेदों के बावजूद, आप अभी भी अपने परिप्रेक्ष्य को सुनने और सम्मान और रुचि के साथ अपने विचारों का इलाज करने के लिए खुला होना चाहिए।
  • यदि आपका साथी वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, तो उसे आपकी राय और विचारों को सुनने के लिए तैयार होना चाहिए और उन मुद्दों के बारे में सिविल और सम्मानजनक तरीके से आपसे बात करना चाहिए, जिनके साथ आप सहमत नहीं हो सकते हैं।
  • आप को अपने निर्णय में खुद को शामिल करना, सामान्य बातों से, जैसे कि खाने के लिए, बहुत महत्व के प्रश्नों को शामिल करना चाहिए, जैसे कि आपको अपने काम में एक नई स्थिति को स्वीकार करना चाहिए। यद्यपि आप हमेशा आपकी सलाह का पालन नहीं कर सकते हैं, आपको सुनना चाहिए कि आपको क्या कहना है और इसे खाते में लेना है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में प्यार करता है आप चरण 10
    5
    देखें कि आप क्या कर रहे हैं या आप लगातार पूछते हैं कि आप कहां हैं। जो युगल वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, वह आपको संदेह का लाभ देगा और अपने सेल फोन पर नजर नहीं रखेगा या यह देखने के लिए कि आप किस स्थान पर हैं, आपके क्रेडिट कार्ड के खाते की जाँच करें, क्योंकि यह आपके पर भरोसा करेगा।
  • इस प्रकार के विश्वास से पता चलता है कि आप वास्तव में अपने बारे में परवाह करते हैं और यह एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का एक अच्छा संकेत है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में प्यार करता है आप चरण 11
    6
    ध्यान रखें कि अगर आपकी प्रेमिका आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करती है जो युगल आपके बारे में परवाह करता है, वह अपने आत्मसम्मान और आत्म-अवधारणा को बढ़ाएगा। इसे आपको सकारात्मक समर्थन देना चाहिए और आपको प्यार महसूस करना चाहिए।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपका रिश्ते हमेशा गुलाब का पथ होगा, लेकिन सामान्य तौर पर आपको ऐसा महसूस करना चाहिए कि आपकी प्रेमिका आपको नकारात्मक विचारों और कम आत्मसम्मान के बजाय आत्मविश्वास और समर्थन देती है। यदि आप किसी के साथ हैं जो आपको अच्छा महसूस करता है, तो आप उस व्यक्ति के साथ अधिक समय बिताना ही नहीं चाहते हैं, लेकिन जब आप उससे दूर हैं, तो आप अपने आप को और अधिक सकारात्मक तरीके से देखेंगे।
  • विधि 3

    अपनी भावनाओं के बारे में बात करें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में प्यार करता है आप चरण 12
    1
    एक अंतरंग और निजी वातावरण बनाएँ संभव है कि प्यार की घोषणाएं, चाहे वे आप से या उससे आए हों, एक भीड़ भरे स्थान में अधिक कठिन हो, तो घर पर एक रात का खाना तैयार करें या उसे पार्क में एक एकांत स्थान पर ले जाएं जहां वे कर सकते हैं अपनी भावनाओं के बारे में गहराई से बात करें
    • यह उन दोनों को आश्वस्त करेगा और ईमानदारी से और खुले तौर पर उनसे बात करने में उन्हें और अधिक आरामदायक बना देगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में प्यार करता है आप चरण 13
    2
    ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें फ्रैंक और सीधा होने के नाते, आपको यह जानने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा कि आपकी प्रेमिका आपके साथ कैसा महसूस करती है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में प्यार करता है आप चरण 14
    3
    अपनी भावनाओं को दिखाने से डरो मत यह संभव है कि आपकी प्रेमिका को उसे थोड़ा खुश करने की जरूरत है ताकि वह आपकी भावनाओं के बारे में बात कर सके, इसलिए अपनी भावनाओं को दिखाने से डरना न करें।
  • यदि आप उसके लिए कुछ बहुत मजबूत महसूस करते हैं, तो उसे दिखाओ ताकि वह तुम्हें बता सके कि वह आपके बारे में कैसा महसूस करती है।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com