ekterya.com

एक सज्जन कैसे बनें

एक सच्चे सज्जन अपने वातावरण में सभी लोगों के प्रति सम्मान करता है: उन महिलाओं से जिनसे वे बुजुर्ग महिलाओं को बाहर जाना पसंद करते हैं, जिन्हें उनकी खरीद में सहायता की आवश्यकता होती है। एक सज्जन एक निर्दोष उपस्थित होने के लिए जिम्मेदार है, उन सभी के साथ शिक्षित है जो इसके लायक हैं और महिलाओं के प्रति दयालु है चाहे आप चाहे उन्हें आपके साथ एक अवसर हो या नहीं। एक सच्चे सज्जन होने के लिए, आपको अपने आप को अच्छी तरह से पता होना चाहिए, परिपक्व और विनम्र होना चाहिए। जबकि शिष्टता की मृत्यु नहीं हुई है, आप दुनिया को अधिक सम्मान और देखभाल करने का प्रयास कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

दिखने योग्य
छवि एक जेंटलमेन के चरण 1
1
पर्याप्त स्वच्छता रखें सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से स्नान करते हैं जब आप दुर्गन्धक या कोलोन पर डालते हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो यह संभव है कि कुछ को गंध पसंद नहीं है और यदि सुगंध बहुत मजबूत है, तो वे प्रसन्न नहीं होंगे। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपको ज्यादा बाल जेल नहीं मिले, यह चिपचिपा है और कुछ समय बाद रॉक की तरह कठोर हो सकता है, जिससे आपके बालों को थोड़ा कड़ी दिखता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि नियमित रूप से शरीर का ख्याल रखना और घर छोड़ने से पहले खुद को चमचमाते और साफ हो।
  • सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से स्नान करते हैं
  • जब आप एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला या कोलोन डालते हैं, तो इसे नियंत्रित करें। एक भारी गंध (भले ही यह एक कोलोन या शरीर का स्वाद है) सुखद नहीं है, लेकिन यह कष्टप्रद हो सकता है
  • बाल उत्पाद का उपयोग करना उचित है, लेकिन जेल का उपयोग करने के लिए सावधान रहें। यह उत्पाद चिपचिपा हो सकता है और थोड़ी देर बाद कठोर हो सकता है, जो आपके बालों को कड़ी दिखने देगा। यह "चिकना" भी देख सकता है
  • यदि आप गंध को साफ और ताज़ा नहीं करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि आप कितने अच्छे हैं या कितने अच्छे आपके कपड़े देखो। यह आपके हाथों को अपनी स्वच्छता में काम करने के लिए ज़रूरी है ताकि लोग अपने आकर्षक गुणों से विचलित न हो जाएं।
  • सुनिश्चित करें कि बाथरूम जाने के बाद आप अपने हाथों को धो लें यह आपको सबसे अधिक प्रजननशील चीज है जो आपको करना चाहिए और रोगों के प्रसार से बचने चाहिए। इसी तरह, जगह के अन्य लोग आपको नोटिस करेंगे जब आप उनके निकट पास करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक है ए जेंटलमेन स्टेप 2
    2
    चापलूसी कपड़े पर रखो यदि आप एक सज्जन बनना चाहते हैं, तो आप जो कपड़ों को फिट करते हैं, आकर्षक कपड़ों पर फेंक देते हैं और फड़के से बचते हैं जो आपको हास्यास्पद दिखते हैं (उदाहरण के लिए, बेसबॉल टोपी एक तरफ झुकाव)। एक सरल अलमारी आप पर अपना ध्यान रखेंगे, न कि आपके कपड़े, जो आपकी उपस्थिति को बदल देगा। काले, ग्रे और ब्राउन जैसे ठोस और सरल रंगों का उपयोग करें। ग्राफिक्स, हरी नीयन शॉर्ट्स या बहुत बड़ी घड़ियों के साथ टी-शर्ट पहनने की कोई जरूरत नहीं है। जटिल मत बनो और आप सुरुचिपूर्ण और सज्जन दिखेंगे।
  • काले, ग्रे, नीले और भूरे रंग के टन के लिए ऑप्ट। एक सज्जन किसी भी रंग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन पुरुषों के लिए क्लासिक्स चमकीले नहीं हैं।
  • पुरुषों के लिए क्लासिक कपड़े चुनें कुछ उदाहरण सूट, ऑक्सफ़ोर्ड स्टाइल शर्ट और खाकी पैंट हैं।
  • अभ्यास के लिए एथलेटिक कपड़ों पहनें एक सज्जन आल्प्स की लंबी पैदल यात्रा के दौरान, मार्शल आर्ट का अभ्यास करने या टेनिस खेलने के दौरान एक सूट नहीं पहनता। हालांकि, आप टेनिस खेलने के लिए अपने कपड़े पहनने से बचेंगे, जब तक आप इसे अभ्यास नहीं करेंगे।
  • क्या माना जाता है "हड़ताली" संस्कृति और स्थिति के आधार पर अलग अलग होंगे। एक सफेद सनी के सूट और एक गुलाबी शर्ट एक उष्णकटिबंधीय द्वीप पर फैशनेबल हो सकती है, लेकिन अगर आप किसी कॉरपोरेट बोर्ड पर हैं तो उसे बहुत आकर्षक माना जाना चाहिए।
  • पैंट पहनने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो आपको अच्छी तरह से फिट करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वास्तव में आपके स्वरूप के बारे में बहुत कुछ सोचते हैं, एक सरल और सुंदर बेल्ट के साथ अपनी पैंट को जकड़ना सुनिश्चित करें।
  • अगली बार जब आप एक सूट की ज़रूरत होती है, तो सुनिश्चित करें कि वे आपको स्वयं का चयन करने के बजाय आपको मापते हैं एक सच्चे सज्जन अपनी उपस्थिति के लिए एक प्रयास करता है और उसे कपड़े पहनने की हर संभव कोशिश करता है जो उसे अच्छी तरह से फिट करती है। इसके अलावा, एक सूट पहनना जो वास्तव में आपको एक के बजाय अच्छी तरह से फिट बैठता है जो कि एक, दो या तीन आकार बहुत बड़ा है, आपको पतली दिखाई देगा।
  • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके जूते साफ हैं कुछ लोग दावा करते हैं कि जूते एक ऐसी चीज़ है जो किसी महिला से बात करते समय महिलाएं नोटिस करती है। एक त्वरित (लेकिन प्रभावी) पॉलिश में एक बड़ा अंतर हो सकता है इससे भी ज़्यादा ज़रूरी है कि साफ-सुथरे जूते दिखाते हैं कि आप उन लोगों को ध्यान में रखते हैं जो घर छोड़ने के बाद उन पर ध्यान देंगे।
  • इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप अवसर के लिए सही कपड़े देख रहे हैं। उचित पोशाक कोड का पालन करने की कोशिश करें, चाहे आप को शादी के लिए औपचारिक रूप से काम के लिए आरामदायक या आरामदायक कपड़े पहनना पड़े। ध्यान रखें कि खराब कपड़े पहने से बहुत खूबसूरत होना बेहतर है।
  • इमेज शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 3
    3
    अपने आप को ठीक से ठीक करें एक सच्चे सज्जन होने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके बाल नियमित रूप से अच्छी तरह से कंघी हों और अपने चेहरे के बाल दाढ़ी बनाने या ठोस और सुंदर दाढ़ी बनाए रखने का प्रयास करें। कई दिन दाढ़ी से बचें और हर सुबह दाढ़ी, अन्यथा, आप लापरवाह हो जाएगा। हमेशा अपने हाथ में एक कंघी है, ताकि आप इसे अपने बाल (निजी में) से पारित कर सकते हैं यदि हवा में यह परेशान हो जाता है या लंबे दिन बाद मात्रा खो देता है
  • यहां तक ​​कि साफ नाखूनों में भी फर्क पड़ता है। नाखूनों के नीचे स्वच्छ और हर दिन या दो काटकर यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके हाथों में साफ दिखना है।
  • अपनी नाक के फैला हुआ बाल को ठीक करने के लिए ट्रिम करें।
  • इमेज शीर्षक से ए जेंटलमन स्टेप 4
    4
    एक फर्म हाथ मिलाना दें एक सच्चे सज्जन जानता है कि वास्तविक हाथ मिलाना कैसे देना चाहिए। चाहे आप अपने भविष्य के बॉस, आपकी प्रेमिका के पिता या आपकी बहन के प्रेमी से मिलें, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप व्यक्ति को आंखों में देखते हैं, अपना हाथ निश्चिंत रूप से दबाएं और दिखाएं कि आप इसका मतलब हैं। अपने हाथों को दम तोड़ना बहुत कठिन न करें, इसे एक दृढ़ निचोड़ दें जो आपको अच्छी छाप बनाने के लिए देखता है। यह दिखाएगा कि आप एक सज्जन हैं जो नए लोगों को बधाई देने का समय लेता है।
  • अगर एक नया व्यक्ति जिसे आप नहीं जानते हैं तो वह कमरे में आता है और वे आपको पेश करते हैं, एक हाथ मिलाने से पहले रोकना काफी है
  • Video: सुनिये एक महात्मा जी ने कैसा खेल रचा जिससे संसार की पहचान हो गयी! Pujya Swami Sri Rajeshwaranand Ji

    इमेज का शीर्षक है, ए जेंटलमेन स्टेप 5
    5
    सार्वजनिक में आक्रामक कार्यों से बचें यदि आप सार्वजनिक रूप से हैं, तो आपको फोर्ट्स फेंकना, डेल्चिंग करना, ज़ोर से बोलना, बहुत मांग करने, अपने क्रॉच को हथियाने या बहुत नशे में पाना चाहिए। एक सज्जन हमेशा अपने आप पर नियंत्रण रखता है, उसके शरीर और मन दोनों। हालांकि, यदि आप नियंत्रण खो देते हैं, तो अभिनय के बजाय माफी माँगना महत्वपूर्ण है जैसा कि कुछ नहीं हुआ है सज्जनों को अपनी शिष्टता को सक्रिय और निष्क्रिय नहीं करना चाहिए जैसे कि यह एक स्विच था और जनता को यह देखना चाहिए कि जब आप उन्हें पता करने की कोशिश कर रहे हैं तो महिलाओं को आप में क्या देखना चाहिए।
  • याद रखें कि एक सच्चे सज्जन एक ऐसा व्यक्ति है जो एक दृश्य बनाने के बिना बाहर जा सकते हैं या खुद को शर्मिंदा कर सकते हैं।
  • स्व-जागरूकता एक सज्जन होने का महत्वपूर्ण हिस्सा है आपको हमेशा यह विचार करना चाहिए कि दूसरों को आप कैसे समझते हैं और क्या आपके कार्यों को आक्रामक माना जा सकता है।
  • भाग 2

    शिक्षित रहें
    इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन चरण 6
    1
    अपने आस-पास के लोगों की सहायता करें हमेशा लोगों के बारे में जागरूक रहें कि आप लोगों की मदद कैसे कर सकते हैं आपके पीछे व्यक्ति को दरवाजे को पकड़ने के लिए कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें। एक पुरानी या गर्भवती व्यक्ति को अपनी खरीदारी की अपनी कार में लेने के लिए आपकी सहायता करें। आपको अतिरंजना करने और अपने आप को चोट पहुंचाने के जोखिम को चलाने की ज़रूरत नहीं है (उदाहरण के लिए, यदि आपके पास भारी चीज़ों पर अनिश्चित नियंत्रण है, तो किसी को दरवाज़ा नहीं खोलें)। सच्चे सज्जनों को सिर्फ उन महिलाओं पर ध्यान नहीं दिया जाता जो वे पसंद करते हैं और दूसरों को नजरअंदाज करते हैं। एक सज्जन होने के नाते यह दुनिया और इसके सभी लोगों के करीब आने का एक तरीका है, न कि केवल उन लोगों के साथ जो आप बाहर जाना चाहते हैं।
    • उन लोगों पर ध्यान दें जिनकी कुछ सहायता की आवश्यकता हो सकती है लेकिन इसके लिए नहीं पूछ सकते हैं उस व्यक्ति को कॉफी की ट्रे लेकर दरवाजा खोलना अच्छा लगेगा, लेकिन वह पूछ नहीं सकता है।
  • इमेज शीर्षक से एक जेंटलमैन चरण 7
    2
    एक शिक्षित बातचीत करें "आपका दिन कैसा रहा?" जैसे प्रश्न पूछने के लिए तैयार, "क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूं?", आदि। या नम्र विनम्रताएं जैसे कि "मुझे आप तक पहुंचना," "मैं उसका ध्यान रखूंगा," आदि। धीमे और सावधानी से बोलो और एक पल लो, वास्तव में लोगों से विनम्रता से बात करें, चाहे आप कितना मुश्किल हो। चाहे आप अपने पड़ोसी या अपने भौतिक वर्ग की सुंदर लड़की से बात करें, मुस्कुराहट करने के लिए एक प्रयास करें, अच्छा हो और आपके दिन में यह कैसे हुआ, इसके बारे में एक छोटी लेकिन दिलचस्प बात है। एक सज्जन सीधे बिंदु पर नहीं जाता है, इसके विपरीत, वह लोगों को जानने के लिए अपना समय लेता है।
  • वार्तालाप आयोजित करने में सक्षम होने के नाते वह वर्ग और परिपक्वता का संकेत है, जो एक सच्चे सज्जन होने के दो महत्वपूर्ण पहलू हैं।
  • इमेज का शीर्षक है ए जेंटलमन स्टेप 8
    3
    अपवित्रता कहने के लिए हर कीमत पर बचें किसी का अपमान मत करो, कभी! एक अश्लील विषय के बारे में बात न करें यदि आप इसे करना बंद करना बहुत मुश्किल है, तो जितना हो सके उतना टोन कम करें। यह सभी शख्सियतों पर नहीं है, खासकर युवा महिलाओं, बूढ़े लोगों या अधिक परिष्कृत लोगों के आसपास। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको माफी मांगनी चाहिए और भविष्य में आने से उस व्यवहार को रोकने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप ऐसे हालात में हैं जहां आप अधिकतर गंदा बोलते हैं (उदाहरण के लिए, खेल देखकर, ट्रैफ़िक में ड्राइविंग आदि), ऐसा करने के लिए विशेष ध्यान न दें। इस तरह, आप एक आदर्श सज्जन हो सकते हैं।
  • गालियां बकने की क्रिया के अलावा, आपको सामान्य में सभी अश्लीलता या अश्लील टिप्पणी से बचना चाहिए। याद रखें कि बंद दरवाजों के पीछे आपके और आपके दोस्तों के लिए मज़ेदार क्या हो सकता है कि आप उस लड़की के लिए हमेशा उपयुक्त नहीं हो जिसे आप नौकरी कर रहे हैं
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 9
    4
    अपने बारे में बहुत कुछ मत बोलो सबसे पहले, आप ऐसा कर सकते हैं ताकि दूसरों को आपके बारे में कुछ पता हो, लेकिन आपको अपने बारे में हर अंतिम बात को बताने के लिए इंतजार करना होगा। आपको एक बहुत अधिक वांछनीय संवादवादी बनाने के अलावा, ज्यादा साझा न करने का तथ्य आपको अधिक रहस्यमय बना देगा, जो कई महिलाएं आकर्षक विचार करती हैं संगीत, खेल और राजनीति के बारे में ताजा खबरों के बारे में थोड़ा जानें, ताकि जब आप बातचीत कर लें, तो स्मार्ट बनें
  • बल्कि, दूसरों को उनकी रुचि, शौक और योजनाओं के बारे में पूछने पर ध्यान केंद्रित करें। उन्हें पता चलिए कि आप उनसे ज्यादा रुचि रखते हैं।
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 10
    5
    विवादास्पद या असुविधाजनक विषयों को छूने से बचें राजनीति से बचने के लिए जानें जब तक कि आप किसी को बेहतर जानते हों और तटस्थ रहना सीखें, अगर कोई इस बारे में कुछ का उल्लेख करता है। एक सरल झटका चमत्कार करना होगा एक सज्जन दूसरों को परेशान नहीं करता है अच्छा होने पर लोगों पर अधिक ध्यान दें और यह साबित करने के बजाय लोगों को सहज महसूस करें कि आप सही हैं और उनकी राय बेकार हैं। आपको महिलाओं को प्रभावित करने के लिए किसी को कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है क्या अधिक प्रभावशाली है, वास्तव में, लोगों के साथ मिलना आपकी क्षमता है
  • हमेशा अपने दर्शकों को पूरा करने के लिए याद रखना उच्च वर्ग के एक अमीर व्यक्ति के लिए मज़ेदार नहीं हो सकता है, किसी कार्य-श्रेणी वाले लड़के के लिए मजेदार हो सकता है। दूसरों की आवश्यकताओं और रुचियों के प्रति संवेदनशील रहें
  • इमेट शीर्षक से एक जेंटलमैन चरण 11
    6
    सम्मान के साथ हर किसी का इलाज करें एक सज्जन होने के नाते इसका अर्थ केवल सुंदर महिलाओं के लिए विनम्र और विनम्र नहीं होता है, इसका अर्थ है कि अन्य पुरुषों, बुजुर्गों और यहां तक ​​कि बच्चों के साथ होना चाहिए। एक सच्चे सज्जन को अपने आकर्षण को "सक्रिय" और "निष्क्रिय" नहीं करना चाहिए। इसके विपरीत, वह उन सभी को दयालु और सम्मानित होना चाहिए जिनके हकदार हैं। उस व्यक्ति की जगह का सम्मान करें जब आप उससे बात नहीं करेंगे, अपने कंधे को न देखकर या बहुत अधिक व्यक्तिगत सवाल पूछकर अपनी गोपनीयता का सम्मान करें चाबी यह है कि लोगों को अपने आप के साथ सहज और अच्छे महसूस करने के लिए, खराब महसूस न करें।
  • जब आप पास जाते हैं तो लोगों को नमस्कार करते हैं, पूछें कि वे कैसा काम कर रहे हैं और जब वे अकेले रहना चाहते हैं
  • अपने पड़ोसियों के लिए सम्मान से बाहर, बहुत अधिक आवाज़ से बात करना या सार्वजनिक या यहां तक ​​कि आपके घर में बहुत शोर बनाने से बचें। यह कार्य करने के लिए सम्मानजनक नहीं है जैसे कि आप ग्रह पर एकमात्र व्यक्ति थे।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने खाने के साथी के लिए अपने मुंह के साथ खाने से चबाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 12
    7
    भौतिक विवादों से बचें झगड़े से बचें, क्योंकि समस्याओं का समाधान करने का यह सबसे अच्छा तरीका नहीं है हालांकि, एक सच्चे सज्जन को जब चुनौती दी जाती है, तब कभी भी पीछे नहीं जाता, हमेशा खुद और उसके मूल्यों का बचाव करता है। अपने मूल्यों को किसी व्यक्ति के लिए बलिदान करने के लिए प्राथमिकतापूर्वक और नहीं याद रखें जो स्पष्ट रूप से किसी के साथ लड़ाई शुरू करना चाहता है यदि कोई आपको नाराज़ हो जाने से शर्मिंदा करता है, तो अपने स्तर पर न जाएं, बस चले जाओ।
  • याद रखें कि "सज्जन" का मतलब किसी व्यक्ति के रूप में नहीं है, जो एक हल के रूप में शारीरिक हिंसा का दौरा करता है।
  • स्थिति से दूर होने या उचित होने पर पुलिस को कॉल करने के लिए यह अधिक समझदार है
  • आत्मरक्षा तकनीक (उदाहरण के लिए, मार्शल आर्ट्स) हमेशा एक अंतिम उपाय के रूप में शारीरिक हमले के उपयोग पर जोर देते हैं
  • भाग 3

    महिलाओं के लिए विनम्र रहें
    इमेज शीर्षक से ए जेंटलमन स्टेप 13
    1
    वस्तुओं के रूप में महिलाओं का इलाज न करें सबसे बुरी चीज जो आप एक महिला के साथ कर सकते हैं उसे ऊपर और नीचे देखना है जैसे वह मांस का टुकड़ा था। महिला अपने विचारों, उम्मीदों और लक्ष्यों के साथ मनुष्य हैं आप उन्हें वासना के साथ कभी नहीं देखना चाहिए या उनका इलाज करना चाहिए जैसे कि वे केवल आपकी आँखों के साथ एक भोज की सेवा करने के लिए मौजूद थे जब आप एक औरत से मिलते हैं, तो उसका नाम पूछो और वास्तव में उसे जानो, उसे देखने के बजाय सिर्फ उसे देखिए जैसे आप अपने दिमाग के साथ उसे निपटा रहे थे। यदि आप इस तरह से एक महिला को देखते हैं, तो वह तुरन्त नोटिस देगी और तत्काल छोड़ना चाहती है।
    • सज्जनों का मानना ​​है कि महिलाओं को सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। वे उन पर पछाड़ने वाले वाक्यांशों के साथ उनसे बात नहीं करते हैं और उन्हें कुछ हंसमुख और अच्छे स्वाद के साथ इश्कबाज़ी करना पसंद करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है ए जेंटलमन स्टेप 14
    2



    अपने कार्यों में सम्मान होना चाहिए कार के दरवाजे को खोलें, इमारतों की, कुर्सी पर खिसकाएं ताकि यह महसूस हो सके। प्रत्येक महिला अलग है और आप को सहजता से इशारों के साथ देखना चाहिए जो वह आसानी से महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, यह ठंडा होने पर आपके जैकेट को देने के लिए बहुत मशहूर हो सकता है, लेकिन अगर यह आपको बताता है कि यह आवश्यक नहीं है, तो आग्रह न करें।
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 15
    3
    जब आप एक महिला के साथ सड़क पर चलते हैं, तो ट्रैफ़िक के निकटतम ओर चलें। यह एक पुरानी सज्जनता है जो चलने के दौरान किसी भी दुर्घटना से "रक्षा" करता है। आप ऐसा कर सकते हैं या नहीं, लेकिन आपको इसके बारे में पता होना चाहिए। ध्यान दें कि जब आप कोशिश करते हैं और निर्धारित करते हैं कि वह इशारा मीठा या पुराने समझता है तो वह कैसे प्रतिक्रिया करता है।
  • इमेज शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 16
    4
    उन विषयों के बारे में बात करने से बचें, जो आपकी दिलचस्पी नहीं कर सकते यदि आप एक विषय का उल्लेख करते हैं और रुचि नहीं रखते हैं, तो आगे बढ़ें
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 17
    5
    महिलाओं को अपमान न करें उन्हें मजाक बनाने के लिए ठीक है, लेकिन क्रूर होना किसी भी तरह से जाने का तरीका नहीं है। हालांकि, आप का मज़ाक उड़ाते हुए इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें अशिष्ट शब्दों के साथ अपमान करना चाहिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी टोन कैसे चिढ़ा रही है, यह महिलाओं को दर्द पहुंचाती है कि एक "सज्जन" उन्हें अपमानित करता है इसके अलावा, कभी भी ऐसा कार्य न करें जैसे कि आप एक निश्चित विषय के बारे में एक महिला से अधिक जानते थे, बस क्योंकि आप एक आदमी हैं और आप सोचते हैं कि आप कुछ "पढ़ा सकते हैं"
  • नकली सज्जन का एक संकेत एक ऐसा व्यक्ति होता है जो पहली बार एक महिला के लिए अच्छा होता है, लेकिन उसे पल उसे अपमानित करना शुरू होता है जब वह महसूस करता है कि वह उसे रोमांटिक तरीके से नहीं देखता। एक सच्चे सज्जन होने के लिए, आपको यह विचार स्वीकार करना चाहिए कि दुनिया में सभी महिलाएं आपके लिए नहीं आती हैं इसके बावजूद, आपको उन्हें सम्मान के साथ पालन करना चाहिए, चाहे वे चाहे चाहे या नहीं
  • कभी भी छेड़छाड़ की तकनीक का उपयोग न करें, हेरफेर के रूप में जाना जाता है इसमें कम अपमान या अस्पष्ट चापलूसी का इस्तेमाल होता है। यह एक महिला के अहंकार को कम करने में होता है जिससे कि उन्हें भावनात्मक स्थिरता कम करने में मदद मिलती है, जिससे मनुष्य को और अधिक उदासीन और महिला को भीख माँगने के लिए कम बेताब हो जाएगा। यह एक बहुत ही सनकी मानसिकता है, और कोई बुद्धिमान, परिपक्व या सुरुचिपूर्ण महिला इसे स्वीकार्य नहीं मानीगी। इस तरह, आपको एक धमकाने, दलाल, आक्रमणकारी या एक सज्जन के बजाय "खिलाड़ी" माना जाएगा।
  • इमेट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 18
    6
    जब आप अलविदा कहें तो विशेष रूप से रात में महिलाओं के प्रति सम्मान करें। अपने घर के दरवाज़े (या आपकी कार) के साथ जितना संभव हो उतना संभव है। यदि आपको अपनी कार को अपने छात्र निवास या अपने घर से दूर रखना है, तो उसे हमेशा अपने गंतव्य तक कार से ले जाने की पेशकश करें। उसी समय, आपको ऐसा महसूस करने से उसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए कि वह अकेले ऐसा नहीं कर सकती है
  • यह कहने योग्य है कि यदि कोई लड़की आपके घर गई है, तो आपको सोफे पर नहीं रहना चाहिए और जब वह निकलती है, तो "बाद में देखें" उसे कम से कम दरवाजा या उसकी गाड़ी में लेने का प्रयास करें, जो भी मामला हो।
  • छवि एक जेंटलमैन चरण 1 9 शीर्षक
    7

    Video: अब्दुलाह शाह से साई बुल्लेशाह कैसे बने ??|| एक परिचय ||सत्यामार्ग||

    तय करें कि आप कुछ प्राचीन रीति-रिवाजों का पालन करना चाहते हैं। यह जानना शायद मुश्किल हो सकता है कि कौन-सी सीमा शुल्क का पालन करना है वास्तव में, उनमें से कुछ का पालन करने से कुछ महिलाओं को भी अपमानित हो सकता है जो आत्मनिर्भर और स्वतंत्र महसूस करते हैं और मानते हैं कि एक आदमी का विचार उनकी पुरानी और भी आक्रामक है। यहां हम कुछ परंपराओं का उल्लेख करेंगे जिन्हें एक बार शूरवीर माना जाता था, लेकिन अब ताकत खोना शुरू हो गया है:
  • बिल का भुगतान करें
  • उसे अपने कोट पर डाल करने में मदद करें
  • खड़े हो जाओ जब एक महिला कमरे में प्रवेश करती है
  • आपको अपनी सीट प्रदान करें
  • भाग 4

    अपनी प्रेमिका के साथ सज्जन बनें
    इमेज का शीर्षक है ए जेंटलमेन स्टेप 20
    1
    निस्वार्थ रहें जब आप उसके साथ हों तो अपनी प्रेमिका के साथ अच्छा इशारों को रखने के लिए याद रखें यदि आप कुछ लेते हैं, तो इसे उठाते समय इसे उठाएं और इसे हमेशा बताएं कि आप यह कहकर अपनी मदद करना चाहते हैं, "मैं इसे आपके लिए चुनने देता हूं", जो भी वस्तु हो याद रखें: स्वार्थी होने के नाते आकर्षक नहीं है यदि आप अपनी प्रेमिका के साथ टीवी देखने जा रहे हैं और आप जानते हैं कि आप एक प्रोग्राम या खेल आयोजन की तरह हैं, तो उसे उस चैनल पर बदलें। वह आपको जितना सोचना होगा उतना कम इशारा की सराहना करेंगे।
    • इसे ध्यान में रखते हुए, आप अपनी प्रेमिका को असहाय महसूस करने के लिए नहीं चाहते हैं या आपको उसके लिए सब कुछ करना चाहिए। ध्यान दें: यदि आप अपनी चीजों को लेने या उनकी मदद करने के लिए परेशान हो जाते हैं, तो आपको वापस मुड़कर उन्हें वास्तव में उनकी मदद करनी पड़ सकती है, केवल प्रतीकात्मक रूप से नहीं।
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 21
    2
    अप्रत्याशित उपहार दें छुट्टियों पर न केवल, एक कार्ड या फूल के साथ दिखाने के लिए अच्छा होगा। महंगा और हड़ताली कोई फर्क नहीं पड़ता, क्या मायने रखती है प्रयास है। वास्तव में, एक गुलाब, आपके तकिए पर एक छोटा सा प्यार नोट, जिस किताब को आप पढ़ना चाहते हैं या एक गंभीर चुंबन, वह दिन के लिए किसी भी लड़की को खुश रखेगा। ये छोटे उपहार आपको यह देख पाएंगे कि यह आपके मन में है, भले ही वह आपके साथ न हो। इसके अलावा, आपने जो कुछ करने के लिए किया है उसके सराहना करते हैं
  • हालांकि मिठाई और फूल अच्छे हैं, निजीकृत उपहार भी अधिक हैं। एक नाटक के दो टिकट जिन्हें आप देखने के लिए इंतजार कर रहे थे, उस नाम पर आपके नाम के साथ एक स्मृति जिसे आपने एक जगह से मिला है या जिस पोस्टर ने आपको इसके बारे में सोचा था वास्तव में पता चलता है कि आप इसके बारे में सोचते हैं और यह सिर्फ एक संस्करण नहीं है किसी भी लड़की की रोमांटिक हो सकती है
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 22
    3
    उसे बहुत प्यार दो। यदि आप वास्तव में चाहते हैं, तो यह दुलहन के साथ व्यक्त करें यदि आप सार्वजनिक तौर पर हैं, तो उसका हाथ ले लो, अपना हाथ उसके कंधे के आसपास रखो या जब भी आप चाहें उसे गाल पर चूम दें। जब आप अकेले होते हैं, तब तक उसे गर्दन पर चुंबन या उसकी पीठ या जांघों को सहलाने के लिए, जब तक वह चाहता है, तब तक थोड़ा अधिक अंतरंग हो सकता है। एक सच्चे सज्जन बनने के लिए, आपको थोड़ी सी छोटी सी चलनी चाहिए और इसके आगे जाने से पहले तैयार रहना चाहिए।
  • सच्चे सज्जनों को अपनी गर्लफ्रेंड के साथ गर्व महसूस होता है और वे उनके बहुत प्यार करते हैं, भले ही उनके मित्र उनके साथ हों। जब आपकी मित्र करीब मिल जाए तो अपनी प्रेमिका को छोड़ देना बंद न करें दूसरी तरफ, यह सार्वजनिक रूप से पूरी तरह से उसे चुम्बन करने का प्रयास करने के लिए बहुत शीलवान नहीं है
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमन स्टेप 23
    4
    अपनी लड़की का बचाव जो कोई उसे अपनी आंख के कोने से बाहर दिखता है उसे मारने के आसपास मत जाओ, लेकिन अगर कोई उस पर झलकता है या अश्लील इशारे करता है, तो हस्तक्षेप करें। अपना हाथ अपने कंधे के चारों ओर रखो और उसे किसी अन्य स्थान पर ले जाएं या देखें कि वह कहां है और उसकी रक्षा करें। शारीरिक संपर्क उसे आश्वस्त करेगा और वह आक्रमणकारी को बताएगा कि उसे दोनों के साथ सौदा करना होगा। अन्य लोगों को अपनी लड़की को अश्लील अश्लील इशारों या टिप्पणी करने देने के लिए यह कुर्बान नहीं है।
  • आपको लड़के को मारने या उसे अपमान करने की धमकी नहीं देना चाहिए। इसके विपरीत, वह सबसे अधिक नैतिक पथ का अनुसरण करता है और उसे एक शानदार तरीके से दिखता है कि वह पीछे हटने के लिए कहता है।
  • इमेज शीर्षक से ए जेंटलमन स्टेप 24
    5
    अपने दोस्तों को उसके बारे में कुछ नकारात्मक मत कहो। यदि आप वास्तव में एक सच्चे सज्जन बनना चाहते हैं, तो आपको अपने मित्र के सामने अपनी प्रेमिका के बारे में कुछ भी न कहें। शायद आपको लगता है कि इसके बारे में शिकायत करना या ऐसा कार्य करना बहुत अच्छा है जैसे कि यह आपकी दिलचस्पी नहीं करता है, लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और अपमानजनक व्यवहार है। किसी तरह आपकी प्रेमिका को पता चल जाएगा और आप हास्यास्पद दिखेंगे। एक बार जब आप अपने दोस्तों के साथ अपनी प्रेमिका के बारे में बात कर सकते हैं, तो उसकी प्रशंसा करना या किसी निश्चित स्थिति में सलाह मांगना है।
  • एक सज्जन होने की कुंजी सभी लोगों के लिए सम्मान करना है आपकी प्रेमिका के गंदे कपड़े की महक और दूसरों को हँसने के लिए बदबूदार इशारे बनाने से ज्यादा अपमानजनक नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से ए जेंटलमन स्टेप 25

    Video: HD भक्त सज्जन कसाई - एक विचित्र भोजपुरी प्रसंग - 2018 Bhojpuri Lokkatha Prasang

    6

    Video: एक किसान के तीनों बच्चे बने IAS

    अपने दोस्तों के लिए इसे बहुत ज्यादा प्रकट न करें यदि आप एक सज्जन बनना चाहते हैं, तो एक और चीज से बचना चाहिए, अपने दोस्तों को अपने साथ नवीनतम यौन प्रगति के बारे में बताना। यह वास्तव में इस तथ्य के बारे में बात करने के लिए नहीं है कि आप अंततः अपनी प्रेमिका के साथ यौन संबंध रखते हैं, यह बिस्तर में कैसा है या यहां तक ​​कि वह आपको किस तरह चुम्बन पसंद करती है इन प्रकार की चीजें निजी हैं और आप दोनों के बीच होनी चाहिए। अपने मित्रों को बताएं कि शीट्स के बीच क्या हुआ या नहीं, यह एक बुरी चीज है जो आप किसी औरत के साथ कर सकते हैं।
  • चाहे आपकी प्रेमिका हो या बस कुछ ही तिथियां हों, आपको वास्तव में अपने बेडरूम की आदतों को अपने आप में रखना चाहिए यदि उसे पता चलता है, तो वह क्रोधित हो जाएगा और आपको गपशप की प्रतिष्ठा होगी।
  • इमेज शीर्षक से ए जेंटलमन स्टेप 26
    7
    उसे कुछ करने के लिए मजबूर न करें जिससे वह सहज महसूस न करे। एक सच्चे सज्जन एक महिला की सीमा को पहचानता है और उनका सम्मान करता है। यदि आप अपने साथ सोने के लिए तैयार नहीं हैं या शादी से पहले या गंभीर प्रतिबद्धता नहीं चाहते हैं, तो आपको अपने फैसले का सम्मान करना चाहिए और इसे दबाएं नहीं। शायद सेक्स ज्यादा नहीं लगता है, लेकिन हर महिला की अपनी सीमाएं हैं और उसके अपने विचार हैं कि वह उसके शरीर के साथ क्या करना चाहती है। कभी भी उसे उसके मुकाबले अधिक काम करने के लिए मजबूर न करें और अपने दिमाग को बदलकर उसे कभी भी बुरा महसूस न करें।
  • एक सच्चे सज्जन महिला को फैसला कर लेता है कि वह कितनी दूर जाना चाहती है और उसे कभी भी दोषी नहीं मानती है या वह जो वह चाहता है वह नहीं करने के लिए गलत बनाता है। एक सच्चे सज्जन अपने समय को एक महिला को सुनने के लिए लेता है और सही एक के लिए प्रतीक्षा करने के लिए धैर्य रखता है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा मुस्कुराओ और जिनके साथ आप बात करते हैं उनके साथ आंखों का संपर्क रखें। ऐसा करने से दोनों के बीच एक भावनात्मक बंधन पैदा होगा।
    • जब आप एक नियुक्ति के लिए एक लड़की चुनते हैं तो सींग को छूने न दें, हमेशा दरवाजे पर चलें और घंटी बजाना।
    • उसे हमेशा प्यार करने का अर्थ है (इसे सचमुच मत लेना), इसलिए याद रखें जब आप उसके साथ हों हमेशा (प्रेम, समय, प्रतिज्ञान के शब्द, आदि) देते हैं, लेकिन उसे परेशान करने के मुद्दे पर बहुत ज्यादा नहीं। अपने दोस्तों के साथ अपने समय के खर्च के खर्च में कुछ भी गलत नहीं है
    • जब वे बोलते हैं, उन्हें अपना पूरा ध्यान दें यदि आपके पास वार्तालाप में कुछ जोड़ना है, तो हमेशा एक अच्छा श्रोता बनें।
    • हमेशा अपने परिवेश और अपने कार्यों के बारे में जागरूक रहें, क्योंकि जिस तरह से दूसरों को लगता है कि आप जिस तरीके से आपको प्राप्त करते हैं, उसमें आप एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
    • जब वे आप का अपमान करते हैं, तो जवाब देने की कोशिश न करें ऐसा लगता है कि आप केवल दूसरे को उत्तेजित करते हैं, संभवत: एक लड़ाई पैदा कर रहे हैं मुझे माफ करना, लेकिन डरा मत देखो या तो।
    • बेसिक स्वच्छता और स्वच्छ दिखना महत्वपूर्ण है, लेकिन एक सज्जन को उसकी उपस्थिति से ग्रस्त नहीं होना चाहिए। यह व्यर्थ व्यक्ति नहीं होना चाहिए, इसके विपरीत, एक दयालु और उदार आदमी
    • दूसरों के साथ स्वार्थी मत बनो दयालुता के काम करने की कोशिश करो
    • अन्य लोगों के साथ आदर और जिस तरह से आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें
    • अच्छा लग रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आप जींस, शर्ट, स्नीकर्स आदि नहीं पहन सकते हैं, इसका केवल मतलब है कि ये कपड़े स्वच्छ होने चाहिए, झुर्रियों के बिना और आपको अच्छी तरह से फिट होगा। हालांकि, अंत में जो मायने रखता है वह उन सभी कपड़ों में आदमी है बेल्ट का उपयोग करना भी अच्छा है, यह अद्भुत काम कर सकता है!

    चेतावनी

    • उपयोगी होने के बावजूद, आधिकारिक मत बनो।
    • एक सज्जन पहचान सकता है जब वह एक लड़ाई खो देता है अपने अधिकारों पर जोर देने और मूर्ख होने के बीच अंतर को ध्यान में रखें
    • शूरवीरों का गौरव और सम्मान है, लेकिन वे नम्र और चिंतनशील हैं। आप कुछ अलग करने के लिए किसी से भी बेहतर नहीं हैं
    • कभी दवाओं का सेवन न करें या बहुत अधिक शराब पी लो, लेकिन यह आपके फैसले को मेघ जाएगा। याद रखें कि एक सच्चे सज्जन को हर समय खुद का नियंत्रण है।
    • यदि वह ठंडा है और एक कोट नहीं है, तो तुम्हारा प्रस्ताव लें यदि वह अच्छी तरह से मना कर देता है, तो उसे ले जाओ और उसे वैसे भी दे दो। कुछ लड़कियां शर्मीली हो सकती हैं, इसलिए हमेशा उन्हें फिर से पूछें या उन्हें अपने कंधे पर डाल दें हालांकि, आपको इसे बहुत ज्यादा कभी नहीं दबाया जाना चाहिए यदि आप वास्तव में अपना कोट नहीं चाहते हैं, तो आग्रह न करें
    • यदि आप किसी विषय से सहमत नहीं हैं, लेकिन हारने का निर्णय लेते हैं, तो इसके बारे में भूल जाओ और इसे फिर से दोबारा न दें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com