ekterya.com

एक आधुनिक सज्जन कैसे बनें

अगर आपको लगता है कि शर्मिंदा मर चुका है, तो आप बहुत गलत हैं हालांकि, महिलाओं को यह पता चलता है कि ऐसे व्यक्ति का पता लगाना मुश्किल हो रहा है जिसे एक सज्जन कहा जा सकता है। पुरुष, ईमानदार बनें - यह लेख आपके लिए है। यदि आप हाल ही में (या आपके जीवन में) दूसरी तारीख में सफल नहीं हुए हैं तो यह आपकी डेटिंग तकनीकों पर पुनर्विचार करने का समय हो सकता है जब महिलाओं के इलाज के सही तरीके की बात आती है तो अज्ञानता में रहने की कोई जरूरत नहीं है। एक आधुनिक सज्जन बनना कुछ ही कदम दूर है।

चरणों

एक आधुनिक जेंटलमैन चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1

Video: Vivek & Rajiv in Conversation

समझे कि समानता का मतलब आपके शिष्टाचार को फेंकने और खिड़की के बाहर अच्छे स्वाद का मतलब नहीं है। डेटिंग का खेल एक-दूसरे को लुभाने, प्रभावित करने और अपने सर्वश्रेष्ठ व्यवहार को सामने लाने के बारे में है। एक गैर-शाही तरीके से व्यवहार करने से कुछ हँसी पैदा हो सकती है जब आप अपनी तिथि की कहानी बताते हैं, और अस्थायी रूप से एक महिला को आकर्षित कर सकते हैं जो कुछ आकस्मिक चाहती हैं, लेकिन यह आपको दीर्घकालिक प्रतिबद्धता नहीं देगा और निश्चित रूप से आपको सम्मान नहीं देगा। पुष्टि करते हुए कि महिलाएं समान हैं ताकि आप भुगतान और भुगतान कर सकें, क्योंकि आप नियुक्तियों को देखने का एक बहुत ही संकीर्ण तरीका है। यदि आप थोड़ा शिष्टाचार दिखाते हैं तो आपकी नियुक्ति अधिक समझदार, ध्यान देने योग्य और सब से ऊपर, अधिक मजेदार होगी क्योंकि आपकी लड़की निश्चित रूप से आपके शिष्टाचार से प्रभावित होगी और जो "अच्छा प्रजनन मैदान" के रूप में जाना जाता था। तो यह तैयार करने का समय है, एक सभ्य तारीख की योजना बनाएं और अपने सज्जन की आदतों को पॉलिश करें।
  • एक आधुनिक जेंटलमैन स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    समय पर पहुंचें एक सज्जन अपनी नियुक्ति के इंतजार में कभी नहीं छोड़ता, लेकिन समय-समय पर और सहमत समय पर जाने के लिए तैयार है। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो अलार्म डालें, और योजना बनाएं कि आपको समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने में कितना समय लगेगा।
  • अच्छा बहाना के बिना देर न करें और उसे यह बताने के लिए कहें कि देरी के कारण क्या हुआ। आप लंबे समय तक इंतजार नहीं कर सकते हैं, खासकर यदि आपको ऐसे गैर-कुलीन प्रकार के अनुभवों के साथ खराब अनुभव हो गए हैं जिन्होंने आपको वहां छोड़ दिया है
  • एक आधुनिक जेंटलमैन स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    प्रशंसा करें महिलाओं को अपने स्वरूप की स्थिति में सुरक्षित महसूस करना पसंद है। एक सकारात्मक प्रभाव बनाने का एक अच्छा तरीका यह है कि अपनी उपस्थिति के लिए अपनी नियुक्ति को बधाई देना। लेकिन सावधान रहें कि उसे डराने की हिम्मत न करें- कोई औरत को एक वस्तु नहीं माना जाता है। अपनी तारीफ प्रकाश और निर्दोष रखें
  • अपनी नियुक्ति का अपमान कभी न करें यह गारंटी देने का एक त्वरित तरीका है कि आपके पास दूसरी तारीख नहीं होगी, उसे अपमान करना है। यदि आप जानते हैं कि आप एक व्यक्ति हैं जो आलोचना करते हैं, तो छोटी आलोचना भी दमन करने की कोशिश करें किसी भी आलोचना करने से, चाहे आप कितना रचनात्मक सोचते हैं, शायद अपमान की तरह लग रहे हों, और इसलिए आपकी पूरी नियुक्ति अलग हो जाएगी यदि आप जानते हैं कि आप एक व्यंग्यात्मक या अजीब व्यक्ति हैं, सावधान रहें तो इतनी भारी मजाक न करें यहां तक ​​कि अगर आप मजाक कर रहे हैं, तो एक महिला इसे बुरी तरह से ले सकती है। अपमान या व्यंग्यात्मक स्वर के जैसा कोई भी चीज से बचने के लिए बेहतर है, और अगर यह राजनीतिक रूप से गलत है, तो अस्थिरता है या कुछ गपशप, इसे मत कहो।
  • एक आधुनिक जेंटलमैन स्टेप 4 नामक छवि का चित्रण
    4
    दरवाजे खोलें पुरुष, यह बुनियादी शिष्टता है जब आप कहीं भी चले जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दरवाजा खोलते हैं और इसे पहले या बाहर जाने दें। इससे आपकी नियुक्ति को विशेष और सम्मान मिलेगा लेकिन असाधारण इशारों के साथ ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है - बस इसे सूक्ष्म और ध्यान से करें
  • उसे दरवाजे पर स्लैम मत देना यह स्पष्ट होना चाहिए। जब वे रास्ते से बाहर निकल जाते हैं, तो पहले बाहर निकलने के लिए यह बेहद बेमतलब है, खासकर जब इसका मतलब है कि आप अपनी लड़की पर दरवाजा बंद कर देते हैं। महिलाओं के लिए, यह क्रिया स्वार्थीपन दर्शाती है पुरुष, यदि आप डर रहे हैं कि इससे आपको यह देखना होगा कि आप बहुत अधिक परवाह करते हैं, डर नहींें। यह आपकी नियुक्ति के लिए दरवाजा खोलने की कमजोरी का संकेत नहीं है, वास्तव में यह विपरीत है
  • एक आधुनिक जेंटलमैन चरण 5 को शीर्षक वाली छवि
    5
    उसे करने से पहले आपको बैठने में मदद करें यह अजीब लग सकता है क्योंकि आजकल ऐसा नहीं होता है, लेकिन जब आप कुर्सी को हटा देते हैं तो वह पहले बैठकर अपनी नियुक्ति दिखा सकती है कि आपकी रुचियां आपके पहले ही हैं। यह एक बहुत ही सज्जनतापूर्ण इशारा है जो आपके शिष्टाचार का प्रदर्शन करने में सफल हो सकता है।
  • इसे गिरने के लिए कुर्सी को न हटाएं। याद रखें कि आप कितने पुराने हैं - इस प्रकार की मशहूरों को प्राथमिक विद्यालय में काम नहीं करना पड़ेगा और अब निश्चित रूप से काम नहीं करेंगे। आपकी तिथि को शर्मिंदा या धक्का होगा और अगर वह तुरंत दूर नहीं जाए, तो वह निश्चित रूप से आपके साथ फिर से नहीं जाएंगे।
  • यदि आप मेज पर अन्य लोगों के साथ खा रहे हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि कोई भी बैठा न हो और आप शुरू होने से पहले खाने के लिए तैयार हो। एक सज्जन अपने रात्रिभोज को नहीं उखाड़ता है
  • एक आधुनिक जेंटलमैन चरण 6 को शीर्षक वाली छवि



    6

    Video: बाबा साहेब पर एक बड़ा खुलासा/ A GIRL ON BABA SAHEB

    अपने नियुक्ति प्रश्न पूछें एक अच्छी बातचीतवादी बनें अजीब चुप्पी से डरो मत - इसके बजाय, बातचीत के प्रवाह को आपसे बात करने के लिए कई चीजों के साथ तैयार होने दें। आपकी नियुक्ति सम्मान महसूस करेगी यदि आप सुनते हैं कि आपको क्या कहना है और प्रभावित होगा अगर आप बातचीत को क्षय नहीं करते हैं
  • अपने भोजन के साथ मत खेलो, या आप चबाने, जंभाई आदि के बारे में बात करते हैं। एक आधुनिक सज्जन होने का अर्थ है सीधे ऊपर बैठना और अपनी तिथि को आँखों में देखने पर जब वह बात कर रहे हैं। अपनी प्लेट को देखकर बहुत समय व्यतीत मत करो - आपका मैश्ड आलू आपको जवाब देने में सक्षम नहीं होगा।
  • ऐसा न मानें कि आप अमीर हैं या अमीर लोगों के अवमाननात्मक बोलते हैं। दोनों दृष्टिकोण परिशोधन की कुल कमी का प्रदर्शन करते हैं और अपने श्रोता को असुविधाजनक महसूस करते हैं। यदि आप अमीर हैं और आप चाहते हैं कि यह स्पष्ट हो, गुणवत्ता वाले कपड़े पहनें, लेकिन घमंड न करें। दूसरी ओर, किसी भी व्यक्ति को अच्छे स्वाद के लिए अमीर बनने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए गुणवत्ता वाले कपड़े, साफ और अच्छी तरह से इस्त्री पहनें, चाहे कितना पैसा आपके पास हो।
  • अन्य सभी विषयों के बारे में सोचें जो आप सोच सकते हैं ताकि आप कुछ बातों से बात न करें।
  • एक आधुनिक जेंटलमैन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने भोजन और अपने साथी के लिए भुगतान करने के लिए तैयार अगर वह भुगतान करने की पेशकश करती है, तो कृपया उसे न बताएं उसे याद दिलाना है कि वे एक तिथि पर हैं और यह बिल का भुगतान करने में खुशी है नियुक्ति के इस पहलू में क्या किया जाना चाहिए, इस बारे में बहुत भ्रम है, लेकिन एक सज्जन कभी भी भ्रमित नहीं होता है - वह केवल वही करता है जो वह चाहिए और भुगतान करता है
  • घर पर अपना बटुआ छोड़ने की पुरानी चाल का उपयोग न करें और अपनी नियुक्ति के लिए इंतजार करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने बटुए "भूल" नहीं करते, तो अपनी नियुक्ति को अपने भोजन के लिए भुगतान करने की अपेक्षा न करें जब वेटर बिल लाता है, तो इसे लेने में संकोच न करें यदि आप इसे लंबे समय तक टेबल पर छोड़ देते हैं, तो आपकी तिथि परेशान हो सकती है और पूछ सकती है कि क्या आप भुगतान करने जा रहे हैं
  • एक आधुनिक जेंटलमैन चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने हाथ की पेशकश करते हैं जब वे साथ चलते हैं। यह एक सज्जनतापूर्ण कार्रवाई है और आपकी तिथि में सहायता करता है जब आप ऊँची एड़ी के जूते के साथ असमान जमीन पर चलते हैं। यद्यपि यह एक अधिक घनिष्ठ कार्य है, यह एक सज्जन को ऐसा करने के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है और इसका केवल मतलब है कि आप सम्मान कर रहे हैं। हमेशा एक औरत के आगे चलते हैं जब वे सीढ़ियों से नीचे जाते हैं, उसके पीछे नहीं।
  • यह भी एक अच्छा विचार है कि जब उसे ठंडा होने पर कहीं छोड़ दें तो उसे अपने कोट पर डाल दिया जाए।
  • हमेशा सड़क के किनारे पर चलें - इस तरह, अगर कोई पुदी है और कोई कार उन्हें छिड़कती है, तो वह आप पर छिल जाएगा और न ही उसे।
  • एक आधुनिक जेंटलमैन स्टेप 9 को शीर्षक वाली छवि
    9
    अपनी तारीख जानने के लिए कि आपके पास कितना मजेदार है और एक संभावित दूसरी तिथि प्रदान करते हैं दयालु और सम्मानपूर्ण होने के द्वारा अपनी सीमाएं रखें महिलाओं को आप को शुभरात्रि या कुछ और चुंबन के लिए मजबूर महसूस करना पसंद नहीं है
  • कुछ भी बल देने की कोशिश मत करो, खासकर अगर ऐसा नहीं लगता कि सम्मान के साथ उसका इलाज करें यह एक बड़ी निराशा है जब एक व्यक्ति यह मानता है कि उसकी नियुक्ति के लिए कदम उठाने का उसका अधिकार है।
  • अपने सम्मान रखें हर किसी को मत बताना कि तुम उसे चूमा।
  • युक्तियाँ

    • अपनी तिथि को व्यक्त करने दें, लेकिन चुप मत हो! महिलाओं को एक अच्छा श्रोता मानते हैं एक अच्छा मौका है वह आशा करता है कि आपको वह याद है जो उसने आपके साथ बाद में साझा की थी।
    • क्या बारिश हो रही है? शरण लेने के लिए अपनी छतरी की पेशकश करें
    • अपनी दिलचस्पी दिखाने से डरो मत, अपना गर्व निगल! कुछ पुरुष एक महिला में ज्यादा रुचि दिखाने से डरते हैं क्योंकि वे कमजोर दिखना नहीं चाहते हैं। यह वास्तव में केवल आपको नुकसान पहुंचाएगा महिलाओं को जानना है कि आप रुचि रखते हैं तो भले ही आपको "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" नहीं चिल्लाना चाहिए! अपनी तिथि के मध्य में, यह थोड़ा सा दिलचस्पी दिखाने के लिए दुख नहीं होगा
    • पहल करें एक सज्जन होने के नाते एक नेता होने का मतलब है महिलाएं शर्मीले पुरुषों से प्रभावित नहीं होती हैं जो उन्हें सभी निर्णय लेने के लिए मजबूर करती हैं
    • एक सज्जन जानता है कि किस तरह एक महिला को रोता है आप अन्य लेख प्राप्त कर सकते हैं जो आपको इस स्थिति से निपटने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करते हैं।
    • अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बुरा बोलने से बचें यह एक अच्छा संकेत नहीं है और आपकी व्यक्तिगत समस्याओं की पहली तारीख को चर्चा नहीं करता है।
    • घोषणात्मक बयान प्रश्नों की तुलना में अधिक घनिष्ठ होते हैं (आप अपने निकटतम मित्रों से कैसे बात करते हैं, इसके बारे में सोचें), और इसलिए आपकी नियुक्ति के लिए बेहतर है कि आप पूछताछ कर रहे हैं। बस बयानों को बनाने की कोशिश करो अपने आप से अलग अन्य मुद्दों।
    • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो अपना सिगरेट रोएं यह स्वीकृति या अपनी आदत की स्वीकृति के रोमांटिक और सुरुचिपूर्ण स्पर्श हो सकता है। यदि आप भी धूम्रपान करते हैं, तो उसे सिगरेट दें 1 9 40 की फिल्में देखने में आसान नहीं है कि धूम्रपान करने वालों के शेयर और गैर धूम्रपान करने वालों की एक पूरी श्रृंखला है। न केवल यह रोमांटिक है, यह स्थापित करता है कि दोनों धूम्रपान के मामले में सहमत हैं।
    • यदि आप एक दूसरी तारीख चाहते हैं, तो सम्मान हो। यदि आप कोई गलती करते हैं तो खुद को माफ़ करें, उदाहरण के लिए यदि आप उसमें चलते हैं विनम्र रहें और कहें "क्षमा करें" या "मुझे माफ कर दो"
    • यदि आप अन्य लोगों के साथ भोजन करते हैं, हर बार एक महिला कमरे में प्रवेश करती है और अपने मुंह से कभी भी बात मत करो!

    चेतावनी

    • पागल मत हो या अपना गुस्सा दिखाओ। आपके इस पक्ष को दिखाना आपकी नियुक्ति को चलाएगा - कौन भविष्य में किसी ऐसे व्यक्ति के साथ भविष्य बनाना चाहता है, जिसे दाई की जरूरत होती है, जो हमेशा शांत हो जाती है या हमेशा उपस्थित रहना पड़ता है?
    • अभिशाप मत बोलो या बुरी तरह बोलें यह केवल दिखाता है कि आप दूसरों के प्रति कोई सम्मान नहीं करते हैं और आपके पास अपनी भावनाओं, विचारों और विचारों को वास्तविक शब्दों के साथ व्यक्त करने की क्षमता नहीं है।
    • अपनी नाक मत लें, अपने कान को खरोंच न करें, बालों को कंघी बनाकर बाध्य करें या सार्वजनिक रूप से संवारने का कोई अन्य इशारा करें, और खासकर आपकी नियुक्ति के सामने नहीं।
    • बाधा मत करो महिलाओं को बाधित होने से नफरत है और आप को अपनी नियुक्ति के सामने बोलने वाले हर व्यक्ति को दखल देना चाहिए। उसे दिखाओ कि आप दूसरों को यह बताकर सज्जन हैं कि आप जो भी सोचते हैं उससे पहले।
    • एक शोर नौसिखुआ मत बनो - सज्जनों को एक समान टोन के साथ शांति से बोलें और उनकी आवाज सुनने या सुनाई देने की आवश्यकता नहीं है।
    • उसे घूरो मत - वह अशिष्ट के लिए अशिष्ट लग सकता है
    • धूम्रपान करने से बचें, जब तक वह ऐसा करने के लिए आपको आमंत्रित नहीं करता। यह ऐसा कुछ है जो अतीत के सज्जनों ने अलग ढंग से किया था, लेकिन आज के लेबल के लिए आवश्यक है कि आप किसी और के सामने धूम्रपान करने के लिए सही जगह और समय के संबंध में विचार करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: कलयुग में इंसान के जीवन को आसान बना देती हैं श्रीकृष्ण की ये 4 बातें !

    • गुणवत्ता वाले कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com