ekterya.com

अपने प्रेमी को प्रोत्साहित कैसे करें

अपने प्रेमी को चेतन करना बहुत मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर आपको लगता है कि आपने सब कुछ करने की कोशिश की है और आपको मुस्कान भी नहीं मिल सकता है यद्यपि बहुत सारी मज़ेदार चीजें हैं जो आप योजना बना सकते हैं, साथ ही ऐसे शब्द भी हैं जिन्हें आप दिन के अंत में बेहतर महसूस करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उसके लिए हैं और आप उसे दिखाते हैं कि आप कितनी देखभाल करते हैं

चरणों

भाग 1

जानें कि आपको क्या करना चाहिए
चीयर अप आपका प्रेमी चरण 1
1
दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें अगर आपको लगता है कि इससे मदद मिलेगी यदि आपका प्रेमी एक प्रकार का व्यक्ति है जो अकेले या आपके साथ ही उदास जब आपके साथ होता है, तो आपको शायद उसे पार्टी में नहीं ले जाना चाहिए या अपने दोस्तों के कई घरों को आमंत्रित करना चाहिए। हालांकि, अगर वह एक ऐसा व्यक्ति है जो अन्य लोगों से अपनी ऊर्जा प्राप्त करता है और हमेशा हंसते हुए रहता है और अन्य लोगों से घिरा हुआ रहता है, तो उस यात्रा का आयोजन करता है जहां थोड़ा सा दबाव होता है जिससे वह बेहतर महसूस कर सकता है।
  • जितना संभव हो, इस घटना में शराब से बचने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर शराब अपने प्रेमी को अपनी समस्याओं को अस्थायी रूप से भूल कर देता है, तो लंबे समय में, यह उसे बुरा महसूस कर देगा सब के बाद, शराब एक अवसाद है
  • यदि आप और आपके प्रेमी मित्र के साथ बाहर जाने का निर्णय लेते हैं, जब उन्हें उदास लगता है, अपनी आवश्यकताओं के प्रति संवेदनशील रहें। यदि आप जल्दी घर जाना चाहते हैं, तो आपको अपने निर्णय का सम्मान करना चाहिए।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 2
    2
    एक बोर्ड गेम खेलते हैं कौन कहता है कि वे एकाधिकार या सुराग खेलने के लिए बहुत बूढ़े हैं? एक खेल चुनें जिसे आप प्यार करते थे, जब आप बच्चे थे, या एक जो कि आप अभी भी कुछ अवसरों पर खेलते हैं, और रात को एक साथ, या कुछ दोस्तों के साथ, बोर्ड गेम खेल रहे हैं और मज़ा आ रहे हैं। पॉपकॉर्न तैयार करें या कुछ मिठाई या नमकीन स्नैक्स खरीदें जो आपको अपने बचपन की याद दिलाते हैं और मज़े करते हैं।
  • यह विकल्प बेहतर तरीके से काम करेगा यदि गेम के आने पर आपका प्रेमी प्रतियोगी नहीं है आप नहीं चाहते हैं कि वह इससे भी बदतर महसूस करें क्योंकि उसने एकाधिकार में अपने सभी गुण खो दिए हैं।
  • आप दोनों लक्ष्य या किसी अन्य स्टोर पर जा सकते हैं और आप उसे अपनी पसंद का खेल चुनने दे सकते हैं। यह पनीर लग सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपको खुश करेगा!
  • चीयर अप आपका प्रेमी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    वह ऐसा कुछ करो जिसे वह हमेशा करना चाहता था सोचें: क्या आपके प्रेमी हमेशा ऐसा करना चाहते हैं या कोशिश करते हैं, क्या वह नई जगह पर जा रहा है जहां वे शिकागो शैली वाली पिज्जा बेचते हैं या टेलीविजन पर जुड़वां चोटियों को देख रहे हैं? हालांकि यह कुछ सरल है, जिसे बहुत भावनात्मक ऊर्जा की आवश्यकता नहीं होती है, आपको उस रात पर विचार करने और योजना बनाने के लिए आश्चर्य हो सकता है जिसमें आप ऐसा कुछ कर सकते हैं जिसे वह हमेशा करना चाहते थे।
  • बेशक, आपको अतिरंजित नहीं होना चाहिए एक फैंसी रेस्तरां में आरक्षण न करें, जिसे वह यात्रा करना चाहता है यदि वह अच्छे मूड में नहीं है। यदि कोई सरल या दबाव-मुक्त गतिविधि है जो आप एक साथ कर सकते हैं, तो आपको इसे प्रयास करना चाहिए।
  • चीयर अप आपका प्रेमी स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उसे घर छोड़ दो। अगर आपके प्रेमी को आपको उस मुद्दे पर प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है जो वास्तव में गंभीर नहीं है जैसा कि वह सोचता है, आप जो सबसे अच्छी चीजें कर सकते हैं वह उसे घर से बाहर निकाल ले। सिर्फ अन्य लोगों के साथ, ताजा हवा में श्वास और आपके चेहरे पर धूप की रोशनी को आराम देने से आपके मनोदशा पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है और आपको कम अकेले महसूस कर सकता है यदि आप पूरे दिन गड़बड़ कर रहे एक अंधेरे कमरे में बैठे हैं, तो यह स्पष्ट है कि आप दुखी होंगे। हालांकि, यदि आप इसे बाहर कर देते हैं, भले ही वह थोड़ी पैदल चलने के लिए हो, तो यह आपके मनोदशा पर एक बड़ा असर हो सकता है
  • यह कहने के बजाय कि आप छोड़ना चाहते हैं, बजाय एक छोटा सा लक्ष्य बनाने में अधिक उपयोगी हो सकता है उसे बताएं कि आप कॉफी खरीदने के लिए पैदल चलना चाहते हैं या त्वरित प्रक्रिया कर सकते हैं, यात्रा का उद्देश्य एक उद्देश्य है।
  • यदि दोनों घर के अंदर कुछ कर लेंगे तो वे आसानी से बाहर कर सकते हैं, जैसे पढ़ना, फिर पार्क में ऐसा करने के लिए उन्हें मनाने की कोशिश करें, ताकि वे महसूस न करें कि वे बहुत प्रयास कर रहे हैं।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक साथ व्यायाम करें अपने प्रेमी को चलना, चलाने या फ़्लाइट डिस्क से खेलने या सॉकर की गेंद को किक करने के लिए घर छोड़ दें। यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं - हालांकि, अपने प्रेमी के एंडोर्फिन को सक्रिय करना और उसे अधिक बार सहायता करने के लिए महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि आधे घंटे के लिए व्यायामशाला में जाने से आपके मनोदशा पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है। अगर वह निराश महसूस करता है, लेकिन उस बिंदु से नहीं कि वह उसे घर छोड़ने से रोकता है, तो एक साथ व्यायाम करने के लिए समय अलग कर उसे प्रोत्साहित कर सकता है
  • यदि आपका प्रेमी दुखी है, तो वह बहुत ही एक स्थान पर रहना, अस्वास्थ्यकर भोजन खाने और उसके शरीर पर कम ध्यान देना चाहता है। यदि आप दोनों व्यायाम करते हैं, तो यह आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • बेशक, यदि आप वाकई कमजोर और थके हुए हैं, तो सबसे ज्यादा आप इस बात से सहमत होंगे कि पैदल चलना है। शारीरिक गतिविधि के संबंध में आपको इसे लागू करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उसे अपना प्यार दिखाएं, लेकिन सिर्फ अगर वह यही चाहता है सेक्स या अंतरंगता का कोई भी रूप हमेशा अपने प्रेमी को बेहतर महसूस नहीं कर सकता है - इसके विपरीत, यदि आप ऐसा कार्य करते हैं जैसे अंतरंगता उसे बेहतर महसूस करने का एकमात्र तरीका है, जिससे उसकी स्थिति खराब हो सकती है फिर भी, उसे अधिक स्नेह देने से निश्चित रूप से उसे बढ़ावा मिलेगा यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं। इसे गले लगाओ, इसे एक चुंबन दें और इसे अपने हथियार से चारों ओर घेरकर कम से कम अकेला महसूस करें अपना हाथ निचोड़ें, अपने कंधे पर हाथ डालकर, अपनी उंगलियों को अपने बालों से चलाएं या जो आप जानते हैं वह आपको बेहतर महसूस कर देगा
  • यदि आपका प्रेमी वास्तव में दुखी है और चाहता है कि आप दूरी बनाए रखें, तो आपको स्नेह पर बल नहीं देना चाहिए। ध्यान दें कि वह आपके दुर्व्यवहारों का जवाब कैसे देते हैं यदि वह सकारात्मक जवाब देता है और आपसे संपर्क करता है, तो उसे अधिक प्यार दें हालांकि, अगर वह आप से बचने लगता है, तो उसे इस पल के लिए ज्यादा प्यार न दें।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 7
    7
    अपने पसंदीदा डिश तैयार करें अपने प्रेमी को प्रोत्साहित करने का एक अन्य तरीका अपने पसंदीदा डिश की तैयारी करके उसे आश्चर्यचकित करना है यह आपके पसंदीदा थाई रेस्तरां, बेकिंग चॉकलेट, एक सूंडई आइसक्रीम को आमंत्रित करने या अपने पसंदीदा पास्ता डिश तैयार करने के लिए आपको अपने घर में आमंत्रित करने से बाहर ले जाने के आदेश के रूप में सरल हो सकता है। न केवल यह आपके तालू के लिए अच्छा होगा, यह आपको यह भी दिखाएगा कि आप कितना प्यार करते हैं और उसकी देखभाल करते हैं
  • अगर वह अकेले घर पर है, तो उसे देखकर और उसे अपना पसंदीदा डिश लाने के लिए उसे और अधिक एनिमेटेड महसूस करने में भी मदद मिल सकती है।
  • बेशक, यदि आप बहुत उदास हैं, तो आप ज्यादा खाने नहीं चाह सकते हालांकि, अगर आप खराब रेटिंग या कुछ ऐसी चीज के बारे में उदास हैं जो लंबे समय तक नहीं रहें, तो यह सबसे अच्छा उपाय हो सकता है।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक क्षेत्र का दिन है अपने प्रेमी को पार्क में ले जाएं, एक आस-पास के स्थान पर जहां घास है या यहां तक ​​कि आपके पिछवाड़े में भी है और एक फ़ील्ड दिन है जो कि अच्छा और सरल है। अपने पसंदीदा सैंडविच तैयार करें, अपने कुछ पसंदीदा खाद्य पदार्थों के साथ-साथ सोडा, स्पार्कलिंग पानी या अपनी पसंद का कोई अन्य पेय ले लें। जब तक वह देखता है कि आपने उसे बेहतर महसूस करने के लिए कड़ी मेहनत की है, तब तक आपको कुछ भी तैयार करने की आवश्यकता नहीं है यह दोपहर के लिए एकदम सही आश्चर्य हो सकता है अगर आपको पता है कि वह निराश महसूस करता है
  • रोमांटिक वातावरण बनाने के लिए आपको बहुत मुश्किल काम करने की ज़रूरत नहीं है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह मजा करने के लिए, लापरवाह और वास्तव में आरामदायक महसूस करने के लिए।
  • कुछ कॉमिक्स, स्पोर्ट्स मैगज़ीन या कुछ ऐसी चीजें लें जो उन्हें मैदान के दिन और मजेदार बनाना पसंद है, या ऐसा कुछ जो उसे बात करने की तरह महसूस नहीं करता है।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    अपनी पसंदीदा बचपन की फिल्म देखें अपने प्रेमी को अपने घर में आमंत्रित करें, पॉपकॉर्न तैयार करें और शाम के लिए मिठाई या स्वादिष्ट स्नैक्स खरीदें। उसी तरह, उन्होंने अपनी पसंदीदा बचपन की फिल्म चुन ली है यह गौनी, रॉकी, हमारी गिरगिट फिल्मों में से एक या वास्तव में, किसी भी फिल्म को वह एक बच्चे के रूप में पसंद करती है और वह लंबे समय तक नहीं देखा है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि फिल्म कितनी मूर्ख है या यदि यह बहुत पुरानी है। यही शाम को और भी मजेदार बना देगा।
  • एक आरामदायक घर सिनेमा स्थापित करना सिनेमा को लेने से बेहतर विकल्प हो सकता है यदि आप कई लोगों के साथ घूमने या घूमने की तरह महसूस नहीं करते हैं
  • चीयर अप आपका प्रेयूर स्टेप 10 नामक छवि

    Video: Exclusive: दलित लड़के या लड़की से विवाह करने पर अब 5 लाख सालाना इनकम की सीमा खत्म: नई दिल्ली

    10
    इसे समझें जब मैं आपको बताता हूं कि उसे स्थान की आवश्यकता है। बेशक, यदि आपका प्रेमी दुखी है, तो यह समझ में आता है कि आप उसे प्रोत्साहित करने और उसे बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करना चाहते हैं। हालांकि, कभी-कभी सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे समझ सकें और इसे थोड़ा समय दें, यह जानकर कि आप जल्द ही बेहतर महसूस करेंगे। आपको उसे बहुत अधिक गतिविधियां करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए या उसे अपने मूड को बदलने के लिए दबाव डालना चाहिए। अन्यथा, आप केवल चीजों को और भी बदतर करेंगे
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपका प्रेमी केवल उसके साथ बेहतर होगा, तो वास्तव में वह बेहतर होगा, क्योंकि उसे लगता है कि आप उसे प्रोत्साहित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और इससे उसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। यह संभव है कि वह थोड़ी देर के लिए अपनी भावनाओं को समझने के लिए अकेले रहना चाहता है और आपको अपना फैसला स्वीकार करना होगा।
  • एक और संभावना यह है कि आपका प्रेमी आपकी कंपनी के लिए इंतजार करता है, लेकिन वह कई चीजें नहीं करना चाहता। यदि ऐसा मामला है और वह भोजन से परे या आपके साथ वार्तालाप के लिए बहुत दुखी है, तो आपको उसे अन्य चीजों के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए।
  • भाग 2

    जानें कि आपको क्या कहना चाहिए
    चीयर अप आपका प्रेमी चरण 11
    1
    समस्या के बारे में उससे बात करें यदि आपका प्रेमी उदास है, तो आप जो सबसे अच्छी बात कर सकते हैं, उसके बारे में उसकी भावनाओं के बारे में बातचीत हो रही है। यह उसे बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है, क्योंकि वह अपनी भावनाओं को व्यक्त करेगा और जो कोई उसके बारे में परवाह करता है वह समझने के लिए होगा कि क्या हो रहा है। आप उसे धक्का नहीं लेना चाहिए या उसे उच्च स्तर के दबाव वाले वातावरण में बहुत ज्यादा बात करनी चाहिए, लेकिन उन्हें आकस्मिक रूप से देखना चाहिए कि यदि आप किसी से बात करना चाहते हैं तो आप वहां मौजूद हैं। यह आपको प्रोत्साहित करेगा और आपकी भावनाओं से निपटने में आपकी सहायता करेगा।
    • बेशक, यदि वह आपसे बात करते समय गुस्सा हो या बहुत भावुक हो, तो आपको उसे रोकना चाहिए या रोकना चाहिए। उसे आपको एक बार में बताना नहीं पड़ता है।
    • जब वह आपके साथ बात करता है, तो चिंतनशील सुनें अभ्यास करें वह वास्तव में क्या कहना चाहता है और अपने शब्दों से इसे दोहराना चाहता है, ताकि आप उसे दिखाएं कि आप वास्तव में उसके बारे में परवाह करते हैं और आप स्थिति को समझते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने कुछ बोलने से पहले बोलना समाप्त कर दिया है और यदि आप से पूछा नहीं है तो आपको बीच में नहीं आना या सलाह न दें।
    • आँख से संपर्क करें, किसी भी विकर्षण को हटा दें और उसे बताएं कि आप उसे अपना पूरा ध्यान देंगे।
  • चीयर अप आपका प्रेमी स्टेप 12 नामक छवि
    2



    उसे बताओ कि आप उसके लिए हैं इसे स्पष्ट कर दें कि आप सुनना चाहते हैं कि वह क्या कहना चाहता है या सिर्फ आपको समर्थन देने के लिए अगर आपके पास बहुत कुछ कहना नहीं है आपकी उपस्थिति सभी की सबसे महत्वपूर्ण है उसे दिखाएं कि आप परवाह करते हैं और जब आपको उसकी आवश्यकता होती है, तो आप वहां होंगे। बस यह स्पष्ट करके कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं, आप उसे प्रोत्साहित करेंगे और उसे देख सकेंगे कि आप चाहते हैं कि वह बेहतर महसूस करे। इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें एक मिलियन गतिविधियों को एक साथ करना है, लेकिन बस यह कि वे एक साथ समय व्यतीत करना चाहते हैं।
  • उसे पता चले कि आप उसके लिए हैं और जब आप व्यक्तिगत रूप से उसके साथ होते हैं तो उसे बहुत स्पष्ट बनाते हैं। उसी तरह, उन्हें फ़ोन पर एक ही बात बताएं जब वे एक साथ नहीं होते हैं।
  • याद रखें कि वह इस तथ्य से शर्मिंदा महसूस कर सकता है कि वह उदास है, इसलिए उसके लिए यह जानना ज़रूरी है कि आप उसके लिए बिना शर्त शर्त लगाएंगे।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 13
    3
    जब वह बात करना पसंद नहीं करता, तब अंतर करने के लिए जानें यद्यपि आपसे बात करना और अपनी समस्याओं को सुनना आपको बेहतर महसूस कर सकता है, कभी-कभी आप इतनी अभिभूत या दुखी महसूस कर सकते हैं कि आप शायद एक शब्द नहीं कह सकते यदि यह मामला है, तो उसे बोलने के लिए मजबूर मत करो, उसे लाखों प्रश्न न पूछें या उसे फिर से आश्वस्त करने का प्रयास करें। शायद वह बात करने के लिए तैयार नहीं है कि क्या हुआ या हो सकता है कि वह कुछ तुच्छ होने के बारे में नाराज महसूस करता हो। यदि आप इसे बार-बार दोहराते हैं, तो इससे आपको बुरा लगता होगा। जो भी मामला है, आपको उन संकेतों के प्रति सचेत होना चाहिए जिनके बारे में आप वास्तव में बात नहीं करना चाहते हैं और आपको अपने निर्णय का सम्मान करना चाहिए।
  • बेशक, यदि आपका प्रेमी कुछ हफ्तों तक कुछ के लिए उदास हो गया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उससे बात करें ताकि वह आपको बता सके। आप नहीं चाहते कि उसे बुरा लग जाए या उन भावनाओं के अंदर जमा हो।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    उसे मत बताना कि सब कुछ ठीक होगा यदि ऐसा नहीं होगा। यदि आपका प्रेमी अपने अंतिम फुटबॉल खेल के परिणामों की वजह से दुखी है या क्योंकि उन्होंने एक साक्षात्कार में खराब प्रदर्शन किया है, तो वह जल्द ही ठीक हो जाएगा। हालांकि, यदि कोई अधिक गंभीर हुआ है, जैसे कि रिश्तेदार की मौत, तो आपको इस तथ्य के प्रति संवेदनशील होना चाहिए कि चीजों को अल्पावधि में सुधार नहीं होगा। "तुम्हारी दादी एक बेहतर जगह है" या "सब कुछ एक कारण के लिए होता है" जैसे कविताएं से बचें, क्योंकि इससे आपका प्रेमी अधिक निराश और दुखद महसूस कर सकता है
  • यद्यपि वास्तव में कठिन स्थिति का सामना करने में अपने प्रेमी की मदद करना आसान नहीं है, तो आप जो भी कर सकते हैं, वह स्थिति की जटिलता को समझना है, भले ही आप उसे महसूस न कर सकें, भले ही वह महसूस न करें।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 15
    5
    उसे पता चले कि आप उसके बारे में कितना ध्यान रखते हैं कभी-कभी, जब आपका प्रेमी दुखी होता है तो आप क्या कर सकते हैं सबसे अच्छी बात यह है कि उसे आपसे कितना मतलब है समय देने के लिए मुबारकबाद देने के लिए और इतने चीजें आप उसे करने के साथ ही होने गुण की तरह की याद दिलाते, मदद मिलेगी उसे महसूस करने के लिए है कि वह एक अद्भुत व्यक्ति है जो किसी भी घटना से बरामद किया जा सकता है के द्वारा। विशेष रूप से, तारीफ देना बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आप ऐसी स्थिति के बारे में हतोत्साहित करते हैं जिससे आपको अपने गुणों पर संदेह होता है, जैसे कि आपके बॉस की नकारात्मक टिप्पणी या परीक्षा में खराब रेटिंग।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी प्रशंसा ईमानदार है और ये आप की तरह ध्वनि नहीं करते हैं, उन्हें बस उन्हें बेहतर महसूस करने के लिए कहें। अपने प्रेमी के गुणों के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें कि आप सबसे अधिक पसंद करते हैं और उन्हें यह बताएं कि वह कितना खास है और आपसे कितना मतलब है।
  • आप उसे उन सभी समयों की भी याद दिला सकते हैं, जिन्होंने आपकी मदद की है और वहां आपके लिए है। उसे दिखाएं कि मदद मांगने के लिए ठीक है और इसके अलावा, उसने आपके लिए बहुत कुछ किया है
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    यह बताते हुए एक पत्र लिखें कि आपको इसे क्यों पसंद है। अपने प्रेमी को बताते हुए कि आप जिन शब्दों के बारे में ध्यान रखते हैं, उनके बारे में उसका बहुत बड़ा असर हो सकता है, आप उन सभी चीजों को समझाते हुए एक पत्र भी लिख सकते हैं जो आप उनके बारे में पसंद करते हैं। यह उसे प्रोत्साहित करेगा और उसे बताएगा, लिखित रूप में, वह आपके लिए कितना मतलब है जो आपको लिखित रूप में लिखा गया है, वह सब कुछ भी हो सकता है, जब आप निराश महसूस करते हैं तो आप फिर से पढ़ सकते हैं।
  • आप उसे एक पत्र दे सकते हैं, उसे पढ़ सकते हैं या उसे डाक से भी भेज सकते हैं, जो एक अच्छा इशारा होगा आप इसे अपने सूटकेस में या आपकी किसी एक किताब में भी देख सकते हैं।
  • भाग 3

    इसे दीर्घावधि में प्रोत्साहित करें
    चीयर अप आपका प्रेमी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    समझे कि यह आपकी गलती नहीं है यदि आपका प्रेमी अवसाद से ग्रस्त है या लंबे समय से एक निश्चित घटना के लिए बहुत दुख की बात है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को दोष न दें यह संभव है कि, एक ही रास्ता या किसी अन्य रूप में, अपने आप को इसके लिए जिम्मेदार है, क्योंकि कुछ भी नहीं अपने प्रेमी को प्रोत्साहित करने लगता है, लेकिन पता है कभी कभी कुछ भी नहीं आप कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना मुश्किल की कोशिश अपने मूड में सुधार करने के लिए कर सकते हैं है।
    • अपने प्रेमी को लगता है कि आप अपने आप को उसे खुश करने में सक्षम नहीं होने के लिए दोषी ठहराते हैं, तो आप भी बुरा अनुभव होगा न केवल, लेकिन यह भी है, क्योंकि एक ही रास्ता या किसी अन्य रूप में, आपको लगता है कि यह निराशाजनक है क्योंकि आप अपने मूड में सुधार नहीं कर सकते हैं। अपनी निराशा दिखाने की कोशिश न करें
    • कुछ मामलों में, एक समस्या इतनी गंभीर हो सकती है कि केवल समय या किसी पेशेवर की मदद से इसे हल कर सकते हैं। उस जिम्मेदारी को ग्रहण न करें
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 18

    Video: 2018 Rajiv Dixit Documentary Promo

    2
    उसे एक चिकित्सक से मिलने के लिए सलाह दें यदि आपका प्रेमी भावनात्मक समस्याओं का अनुभव करता है और सुधार के कोई संकेत नहीं दिखाता है, तो आप उसे चिकित्सा प्राप्त करने पर विचार करने के लिए कह सकते हैं। किसी पेशेवर से बात करने से आपकी स्थिति को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिल सकती है और पता है कि आगे क्या कदम उठाएंगे। यद्यपि चिकित्सा हर किसी के लिए समाधान नहीं है या वह चिकित्सा प्राप्त करने के लिए अनिच्छुक नहीं है, कम से कम आपको उसे यह बताना चाहिए कि यह उसके लिए एक विकल्प उपलब्ध है।
  • यह एक आसान बातचीत नहीं हो सकता है हालांकि, अगर वह लंबे समय तक गुस्सा, उदास या दूर है और उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं है, तो इसके बारे में कुछ करने का समय है।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 1 9
    3
    यदि आप नाराज हो जाएं तो निराश न हों यदि आपका प्रेमी उदास है या एक कठिन समय के माध्यम से जा रहा है, तो आप सोच सकते हैं कि आप पूरी तरह से प्यार करने और उसे हर समय समर्थन करने में सक्षम हैं। हालांकि, धैर्य की सीमा है और कोई भी सही नहीं है। इसलिए, आपको अपने आप से गुस्सा नहीं होना चाहिए अगर आपको पता है कि आप इसे 24 घंटे का समर्थन नहीं कर सकते। आप थोड़ी देर बाद अपने प्रेमी के साथ गुस्से महसूस कर सकते हैं और खुद से पूछिए कि वह बस "खुश नहीं" क्यों नहीं कर सकता, जैसे कि यह कोई गंभीर मुद्दा नहीं था। यह इस तरह महसूस करने के लिए पूरी तरह से सामान्य है और आपको निराश नहीं होना चाहिए यदि यह आपके साथ हो।
  • यह सामान्य है कि आप अपने प्रेमी को हर किसी की तरह काम करना चाहते हैं, खासकर यदि उसे लंबे समय तक निराश किया गया हो। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी भावनाओं के बारे में खुद के साथ ईमानदार रहें और जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो आप खुद को थोड़ी सी जगह दें।
  • यदि आप वास्तव में निराश महसूस करते हैं क्योंकि वह एक बुरे मूड में है, खासकर यदि कारण गंभीर नहीं है, तो आप इसके बारे में उससे बात कर सकते हैं। हालांकि, यदि वह अपने पिता की मौत का शोक पी रहा है, तो आपको उसे नहीं बताना चाहिए कि आप नाराज हैं क्योंकि वह हर समय दुखी है। इसके विपरीत, उसे बताओ कि आप उससे प्यार करते हैं और आपको कुछ समय लेना है।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    4
    उसे बहुत सी बातें करने के लिए मजबूर मत करो अपने प्रेमी वास्तव में उदास है यदि एक सप्ताह के योग के पांच वर्गों नहीं लेते आप के साथ एक सप्ताह के अंत में यात्रा लेने की कोशिश नहीं करते हैं, या आप कॉलेज से अपने तीन सबसे अच्छे दोस्त प्रस्तुत करते हैं। यह संभव है कि आप मुश्किल से खुद का ख्याल रख सकते हैं और अपने आप से बात कर सकते हैं, और यह अवसाद से बाहर निकलने की कोशिश करने के लिए उन सभी गतिविधियों को बहुत ज्यादा खर्च कर सकते हैं। उसे मुस्कुराहट करने के लिए कहने के लिए, प्रयास करने के लिए या अपनी समस्याओं पर काबू पाने के लिए उसे वास्तव में मदद नहीं मिलेगी, जब तक कि आप अपनी समस्याओं में एक सच्चा रुचि नहीं दिखाते। अगर उसे अपनी वास्तविक समस्या में उदासी और अवसाद शामिल है, तो उसे छोड़ने के लिए कहने पर आपको अतिरंजित नहीं होना चाहिए ताकि पार्क में चलने से गायब नहीं हो सकें।
  • बेशक, अगर वह वास्तव में उदास या गहरा दुखी है, कुछ गतिविधियां कर रही हैं, विशेष रूप से उन लोगों को जो पहले अनुभाग में बताए गए हैं, आपकी बेहतर दिन बनने में मदद कर सकते हैं। हालांकि, आपको यह समझना चाहिए कि यदि वह गहरा दुख होता है, तो उसके लिए सबसे बुनियादी कार्यों को भी पूरा करना एक चुनौती होगी। आप उससे बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 21
    5
    यदि वह दुःख या अनुभव अवसाद के माध्यम से जा रहा है, तो धैर्य रखें। हालांकि इस नहीं क्या आप सुनना चाहते है, अगर अपने प्रेमी वास्तव में कड़ी मेहनत समस्या को दूर करने, सबसे अच्छा आप कर सकते हैं अपने समर्थन की पेशकश और जब तक काबू पाने क्या शायद अपने जीवन का सबसे बुरा क्षण है उसके साथ धैर्य रखें है। आप उसके लिए होंगे और उम्मीद नहीं करेंगे कि वह बहुत सी बातें करे। इसी तरह, आपको उसे इस मुश्किल क्षण से दूर करने में मदद करनी चाहिए। यदि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं, उसके लिए परवाह करें और आप अपने साथ भविष्य में खुद को पेश कर सकते हैं, तो आपको धीरज रखने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • बेशक, धैर्य की एक सीमा है अगर आपको लगता है कि आप महीनों या वर्षों तक पकड़ रहे हैं, और उन्होंने सुधार के किसी भी संकेत नहीं दिखाया है या सुधार करना चाहता है, तो आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए यह भूमिका निभाने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए।
  • चीयर अप आपका प्रेमी चरण 22
    6
    ध्यान रखें कि आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह उसके लिए है। यदि उसे संकट का सामना करना पड़ रहा है, तो आप पा सकते हैं कि उन्हें एक पिकनिक ले जाना या मिठाई तैयार करना उसके मन में सुधार लाने में मदद कर सकता है। हालांकि, वास्तविकता यह है कि सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं उसे आपकी उपस्थिति और प्यार से आश्वस्त है उसे पता चले कि आप उसके लिए हैं और उसे दिखाएं कि आप उसे नृत्य करने नहीं लेना चाहते हैं, अधिक हँसते हैं या आप के साथ हजारों चीजें करते हैं। उसे दिखाओ कि आप उससे प्यार करते हैं और आप बस उसे बेहतर महसूस करना चाहते हैं।
  • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि आपकी उपस्थिति वह है जिसकी उन्हें ज़रूरत है। आपको उसे प्रोत्साहित करने के लिए ज़ोरदार प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है अपना प्यार और सहायता दें और शेष इसके अतिरिक्त आएंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि वह आपकी मदद नहीं चाहता है तो संचार के महत्व पर बल न दें बस उसे बताने के लिए कहें, अगर वह आपसे बात करना चाहता है और आप उसके लिए वहां होंगे।
    • यदि आपका प्रेमी रोने लगना चाहता है, तो हँसते नहीं, आपत्तिजनक टिप्पणी न करें या किसी और को बताएं यह स्पष्ट है कि वह आपके साथ आराम से महसूस करता है यदि वह आपके सामने रोता है। यदि वह रोना शुरू कर देता है, तो उसकी तरफ से बैठकर उसे गले लगाओ यदि आप बहुत करीब हैं तो आप बिस्तर या सोफे पर भी झूठ बोल सकते हैं। केवल तथ्य यह है कि आप उसके साथ हैं उसे बहुत मदद मिलेगी
    • यदि आप इसके बारे में बात करना नहीं चाहते हैं तो उसे समय और स्थान दें। फिर, उन चीजों के विचारों की तलाश करें जो आप उसे थोड़ा सा प्रोत्साहित करने के लिए कर सकते हैं।
    • मुस्कान और दयालु और उदार हो। वह आपके द्वारा किए गए सभी चीजों की सराहना करेंगे।

    चेतावनी

    • यह संभव है कि अगर आप अपना "व्यक्तिगत बुलबुला" दर्ज करते हैं तो उसे गुस्सा आ जाता है यदि आपको संकेत मिलते हैं कि यह हो रहा है, तो वापस जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com