ekterya.com

कैसे एक अच्छा दोस्त है कि आप मर रहे हैं बताओ

कहा जा रहा है कि आप मर रहे हैं सबसे कठिन चीजों में से एक है जिन्हें आपको सुनना और जीवन में काम करना है। हालांकि, एक और दुखद और चुनौतीपूर्ण कार्य अपने अच्छे दोस्तों को बताने के लिए है अक्सर इस प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के बारे में लेख होते हैं, लेकिन इस तरह की खबरों को देने के बारे में बहुत कुछ नहीं। इसके लिए, साहस और प्रेम की आवश्यकता है - आप ऐसा कर सकते हैं

चरणों

एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं शीर्षक छवि 1 चरण 1
1
समझें कि क्या होगा अगर अपने अच्छे दोस्त को मत बताना वह चौंक और परेशान होगा क्योंकि आपने इस जानकारी को गुप्त रखा है आप उन्हें बताने से डर सकते हैं क्योंकि आप उन्हें डरा सकते हैं या परेशान कर सकते हैं, लेकिन यह बेहतर है कि वे आपके बारे में दूसरे साधनों के मुकाबले या आपके अंतिम संस्कार के समय के बारे में पता करें।
  • Video: Dosti - Amit Bhadana

    इमेज का शीर्षक बताओ एक अच्छा दोस्त है कि आप मर रहे हैं चरण 2
    2
    अपने मित्र को खबर बताए जाने के लिए एक अच्छा और शांत जगह चुनें। आप एक स्थानीय उद्यान या अपने घर चुन सकते हैं यदि आप बैठे हैं तो यह इस समाचार को सुनने में सक्षम है। सूखे गले से राहत देने और आराम और व्याकुलता के स्रोत प्रदान करने के लिए कॉफी या चाय शामिल है।
  • एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    उसे बता कर शुरू करो कि वह एक मित्र के रूप में कितना महान है। उसे याद रखें कि दोनों अच्छे और बुरे पलों के साथ मिल गए हैं, वे हमेशा उन पर मात देते हैं और आपसे कुछ कहना है और आप उसे उम्मीद करते हैं कि वह अच्छे अनुग्रह और अच्छी समझ से सुने।
  • इमेज का शीर्षक बताओ एक अच्छा दोस्त है कि आप मर रहे हैं चरण 4
    4
    प्रत्यक्ष रहें स्पष्ट रूप से बात न करें और स्पष्ट भाषा का उपयोग करें अपने दोस्त को बताओ "मेरे पास फेफड़े के कैंसर हैं और डॉक्टर कहते हैं कि मैं कोई ऑपरेशन नहीं कर सकता, मैं मर रहा हूं, उन्होंने मुझे बताया कि मुझे रहने के लिए तीन महीने हैं।"
  • इमेज शीर्षक से एक अच्छा दोस्त है कि आप मर रहे हैं चरण 5



    5
    आप उम्मीद कर सकते हैं कि आपका मित्र चौंका, रोना और चुप रहें। ये उनमें से किसी के लिए संतोषजनक समाचार नहीं हैं अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना मुश्किल होगा क्योंकि आप अपने अच्छे दोस्त को बताएंगे कि आप कुछ महीनों में हमेशा से बात करना बंद कर देंगे। आप उसे पकड़े रख सकते हैं और अपने हाथों को एक संकेत के रूप में पकड़ सकते हैं कि उनके पास एक गहरा संबंध है। ऐसे समय में, अक्सर कोई और शब्द की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन आराम करने के लिए आवश्यक है फिर, प्रत्येक वह ऐसा करेगा जो वह महसूस करता है कि परिस्थितियों को सही बताया गया है
  • एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं शीर्षक छवि 6 चरण 6
    6
    अपने मित्र को अपनी भावनाओं को भाषण और अभिव्यक्त करने दें। आपका दोस्त चौंक जाएगा और आपको उन चीजों को बता सकता है जो आपकी आवश्यकताओं या रुचियों से मेल नहीं खाएगा। बस उसे सुनो और उसे खुद को व्यक्त करने दें - तो आपका मित्र समझ जाएगा कि उसने जो कहा वह उस वक्त था जब उसे बहुत स्पष्ट नहीं था। आपकी भावनाएं अशांत होंगी, लेकिन यह बेहतर है कि आप स्वार्थी सोचने की कोशिश न करें क्योंकि आप मर रहे हैं। यह कुछ भी नहीं बदलता है और यह केवल आपको कड़वा देगा
  • एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप 7 मर रहे हैं शीर्षक शीर्षक छवि
    7
    उससे पूछो कि आपको क्या चाहिए आपका दोस्त तुम्हारी मदद करना चाहता है और हमेशा ऐसा कुछ करना होगा जो आपको व्यस्त रख सकें इससे आपको समाचार स्वीकार करने और मदद की ज़रूरत के बारे में आपकी चिंताएं कम करने में मदद मिलेगी। अगर आपका मित्र आपको चिकित्सक के पास ले लेता है या आपको अधिक बार मुलाकात करता है तो आप प्रसन्न होंगे
  • एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं छवि शीर्षक चरण 8

    Video: Jaane Dil Mein - Full Song | Mujhse Dosti Karoge | Hrithik | Rani | Lata | Sonu

    8

    Video: यह पांच बातें कभी किसी को मत बताओ

    संचार में रहें यह दोस्ती को भूलने का समय नहीं है और खुद के लिए खेद महसूस करता है। आपके द्वारा छोड़ा गया जीवन बहुत ही लायक है और मैत्री आपके लिए योग्यता, प्रेम और देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्त से एक प्रशस्तियां पेश करने के लिए कहें ऐसा कुछ है जिसके बारे में आपको सोचना चाहिए ताकि आप कोई फैसला कर सकें - ऐसा करने पर दबाव न लगें, लेकिन विचार को खारिज नहीं करें ध्यान रखें कि आपका दोस्त इसका उल्लेख कर सकता है जब आप उसे बताते हैं कि आप मर रहे हैं, इसलिए इसे असंवेदनशील या अनुचित नहीं समझें, क्योंकि आपके दोस्त ऐसा करने की कोशिश करता है, वह सम्मानजनक होगा।
    • आप उसे आराम करने की कोशिश कर सकते हैं

    Video: Origin - Ep 6 "Fire and Ice"

    चेतावनी

    • कुछ दोस्तों से आप बच सकते हैं या ऐसा लग सकता है कि उन्होंने आपको छोड़ दिया है वास्तव में, अधिकांश समय इसका मतलब है कि वे प्रभावित हुए हैं, कि वे इस समाचार को स्वीकार नहीं कर पाए हैं या मृत्यु दर के बारे में उनकी अपनी चिंताओं से डरते हैं। समझने की कोशिश करें, भले ही इस स्थिति से आपको बहुत नुकसान हो। इसे व्यक्तिगत प्रतिबिंब के रूप में मत लेना, क्योंकि पश्चिमी समाज में लोग अक्सर मृत्यु से खुद को बचाते हैं और यह नहीं जानते कि इसके साथ कैसे निपटें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com