ekterya.com

किसी को आप की तरह कैसे बताने के लिए

आपको पता है कि उस व्यक्ति को बताए जाने का समय कब है कि आप उसे पसंद करते हैं, लेकिन यह कैसे करना है? आपको अपनी सच्ची भावनाओं को प्रकट करने के लिए साहस इकट्ठा करना होगा, लेकिन एक बार जब आप ईमानदार और खुले हुए हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे, चाहे जो कुछ भी हो। यदि आप जानना चाहते हैं कि उस व्यक्ति को आपको नर्वस होने और स्थिति को अजीब न होने के बारे में बताने के लिए, बस इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
सही ढंग से प्रतिक्रिया करता है

Video: नर्सरी में पौधे लेते समय इन सभी मिस्टेक को न करे वरना आपके पौधे मर जायेंगे।

इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप जैसे उन्हें चरण 1
1
निराश मत बनो, अगर वह व्यक्ति आपको अपनी भावनाओं को साझा नहीं करता है यदि उस व्यक्ति को ऐसा महसूस नहीं होता है, तो यह दुनिया का अंत नहीं है आपको गर्व महसूस करना चाहिए कि आपको अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास मिला है और जिन उत्तरों की आप तलाश कर रहे हैं, भले ही आप जो चाहें प्राप्त नहीं कर पाए। यदि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो उसे महसूस नहीं होता है, बस कहें "ठीक है, कोई समस्या नहीं है" या "वैसे भी मेरी बात सुनने के लिए धन्यवाद" जब आप अलविदा कहें तो विनम्र और दयालु रहें - उसे बताकर उस व्यक्ति को बुरा मत मानना "मुझे पता था कि यह होगा", या "कभी किसी को पसंद नहीं आया"।
  • याद रखें कि आत्मविश्वास से यह कहने के लिए कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, उसके बारे में आप क्या सोचते हैं, आप अपने रिश्तों और भविष्य के विकल्पों में अधिक आत्मविश्वास बनाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप जैसे उन्हें चरण 2
    2
    किसी अजीब तरीके से कार्य न करें अगर आपको वह व्यक्ति पसंद नहीं है जो आपको पसंद है। अगर वह व्यक्ति आपकी भावनाओं को साझा नहीं करता है, तो ठीक है। अगर वे दोस्त हैं, तो शायद उन्हें थोड़ी देर के लिए एक दूसरे को देखना बंद कर देना चाहिए, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि अगली बार जब आप उन्हें देख लें तो उन्हें चलाना चाहिए या उससे बचने चाहिए। अपनी रूटीन के साथ जारी रखें और जब आप इसे फिर से देखेंगे तो खुश रहें। याद रखें कि व्यक्ति अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं करता, इसलिए स्वाभाविक रूप से कार्य करें
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप उन्हें पसंद है चरण 3
    3
    जश्न मनाएं यदि व्यक्ति आप से मेल खाता है यदि आपकी पसंद आपकी भावनाओं को साझा करती है, तो आपको चक्कर आना और भावनाओं की भावनाओं का आनंद लेना चाहिए। अपनी भावनाओं को साझा करने और उस व्यक्ति के साथ मज़ेदार होने पर गर्व होना, जब वे तिथि करते हैं आप चीजों को धीरे-धीरे ले सकते हैं और तय कर सकते हैं कि आप अभी क्या करना चाहते हैं। जिस व्यक्ति को आप चाहते हैं वह आपके साहस और ईमानदारी से प्रभावित होंगे, और जितनी जल्दी हो सके आपके साथ समय बिताना चाहेंगे।
  • विधि 2
    उसे व्यक्ति में बताएं

    इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप जैसे उन्हें चरण 4
    1
    जितना अच्छा हो उतना स्पष्ट रूप से तैयार हो जाओ। ज़रूर, आपको सबसे अच्छा दिखना चाहिए अगर आप अपनी भावनाओं को उस व्यक्ति को कबूल करना चाहते हैं जिसकी आपको पसंद है अगर आप आमतौर पर आकस्मिक होते हैं, या एक नया संगठन नहीं डालते हैं, तो आप बहुत आरामदायक नहीं पहनते हैं यदि आप हमेशा आरामदायक कपड़े पहने हुए होते हैं आप उस व्यक्ति को यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आप उन्हें सही संदेश भेजने के लिए बहुत प्रयास कर रहे हैं बस अपने आप को सामान्य से थोड़ा बेहतर देखने की कोशिश करें - जब आप अपनी भावनाओं को साझा करेंगे तो यह आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप उन्हें पसंद है चरण 5
    2
    ऐसा करने के लिए सही जगह और समय चुनें यदि आप सबसे अच्छे परिणाम चाहते हैं, तो आपको उस पल का चयन करना होगा जिसमें आप और वह व्यक्ति जो आप चाहते हैं अकेले और एक स्थान पर तनाव से मुक्त हो। हो सकता है कि आप कक्षाओं के बीच ऐसा नहीं करना चाहते हैं, जब वह व्यक्ति गार्ड के साथ है या गणित परीक्षण के बारे में सोच रहा है कि उसे अगली कक्षा में क्या करना चाहिए। इसके बजाय, एक समय चुनें जब आपको पता चलेगा कि वे अकेले ही स्कूल जाने के बाद, या अधिक लोगों के साथ एक घटना में हैं जहां आप जानते हैं कि आप थोड़ी देर के लिए अलग-अलग और कुछ बोल सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप की तरह है चरण 6
    3
    उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप चाहते हैं कि आपके पास कुछ है जो आप उन्हें बताना चाहते हैं। यह एक बड़ा सौदा भांपना मत करो - ऐसा लगता है जैसे आप अपने होमवर्क या उस तरह से कुछ के लिए मदद के लिए पूछने जा रहे हैं। उसे पता है कि आप किसी परिदृश्य में कुछ बात करना चाहते हैं, जहां आप में से केवल दो ही हैं, लेकिन यह कोई गंभीर बातचीत करने का दबाव नहीं है। अधिक आरामदायक आप अपने आप को बहुत ज्यादा देखने के बिना भी हो सकते हैं आरामदायक, बेहतर बस कहो, "हे, मैं स्कूल के बाद कुछ के बारे में आपसे बात करना चाहता हूं, क्या आपके पास एक मिनट है?"
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप जैसे उन्हें चरण 7
    4
    जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, उसे मजाक कहकर या थोड़ा मजाक करने के लिए आरामदायक बनाएं। आपको शब्दों को थूकना नहीं चाहिए "मुझे पसंद है!" क्योंकि उस व्यक्ति के बारे में असहज या भ्रमित हो सकता है कि आप अकेले क्यों हैं इसके बजाय, उसे मजाक कहकर, खुद का मजाक बनाकर या उससे कुछ हद तक कष्ट करें जिससे वह कहती है कि उसे कुछ हद तक हँस रहा है। हँसने से उस व्यक्ति को एक सकारात्मक स्थिति में रखा जाएगा और वह आपसे कुछ भी कहना चाहेंगे जो उसे स्वीकार करना चाहते हैं।



  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप की तरह है चरण 8
    5
    आपके लिए देरी करने की कोई ज़रूरत नहीं है एक बार जब वे अकेले होते हैं और आप उन्हें सहज महसूस करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आपको क्या लगता है। तेजी से आप इसे करते हैं, बेहतर है, और आपको परेशान करने के लिए कम समय या उससे कुछ कहना होगा जो आपको क्या कहना चाहते हैं। बस सरल और प्रत्यक्ष हो di, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं आपको पसंद करता हूं", या "मुझे आपके साथ समय बिताना पसंद है, और मैं आपसे यह जानना चाहता हूं कि मुझे आपकी पसंद है।"
  • जब आप इसे कहते हैं, तो आंखों में व्यक्ति को देखो और आराम करो। खड़े न हों या फर्श पर न देखें, आप बहुत चिंतित या वापस ले लेंगे।
  • अपने नाम का प्रयोग करें जब आप उसे बताएं कि आपको क्या लगता है। "मिगुएल, कुछ ऐसा है जो मैं आपको बताना चाहता हूं ..." यह सिर्फ कहने से अधिक व्यक्तिगत लगता है "मैं आपको कुछ कहना चाहता हूं"
  • इस मामले को बहुत ज्यादा सोचा न दें यह केवल आपको अधिक दबाव महसूस करेगा।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप की तरह है चरण 9
    6
    आपकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें पूछे जाने पर तत्काल दबाव न डालें "और आप क्या सोचते हैं?" यह बहुत संभावना है कि वह व्यक्ति हैरान है और अपने शब्दों पर विचार करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता है, चाहे उसे समान लगता है या नहीं। एक गहरी साँस लें, पीछे हटें और उस व्यक्ति की प्रतीक्षा करें जो आप उत्तर देना चाहते हैं। उस व्यक्ति को तुरंत कहा जा सकता है कि वह ऐसा महसूस करता है, लेकिन उसे थोड़े समय की आवश्यकता होती है और कहते हैं "ठीक है, मुझे बताने के लिए धन्यवाद", या "क्या मैं कुछ समय ले सकता हूं और इसके बारे में सोच सकता हूं?" यह बहुत सामान्य है यदि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो आप अपने कार्ड को मेज पर रखकर स्वाभाविक रूप से कार्य करना चाहिए।
  • विधि 3
    अपने आप को अन्य तरीकों से व्यक्त करें

    इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप उन्हें पसंद है चरण 10
    1
    उस व्यक्ति को फोन पर आपको बताएं हालांकि व्यक्तिगत रूप से कर देगा कहते हैं कि तुम, अधिक परिपक्व और अधिक आत्मविश्वास देखने के लिए यदि आप भी उसे तो बताने के लिए आप कैसे लग रहा है, उसे फोन उसे अपनी भावनाओं को बताने के लिए शर्म कर रहे हैं दूसरी सबसे बड़ी चीज है। बस नमस्ते कहें, उसे मजाक या एक आकस्मिक टिप्पणी के साथ सहज महसूस करें, उसे बताएं "मैं आपको कुछ कहना चाहता हूं", और अपनी भावनाओं को प्रकट करें
    • फोन पर बात करने से आपको कम परेशान महसूस होगा, क्योंकि आप उसका चेहरा नहीं देखेंगे। वैसे भी, यदि आप परेशान हैं, तो आप थोड़े से छुटकारा पाने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।
    • यदि आप उसे बताने के लिए दृढ़ हैं कि आप फोन पर क्या महसूस करते हैं, तो आप एक मित्र को फोन करके और कह सकते हैं कि आप क्या कह रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप उन्हें पसंद है चरण 11
    2
    उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप एक अच्छी नोट के साथ पसंद करते हैं एक अच्छा टिप्पणी है जिसमें आप कहते हैं कि आप की तरह है और अपने लॉकर, नोटबुक, या बैग में छोड़ लिखें, एक अच्छा तरीका आप क्या महसूस कहने के लिए हो सकता है। बस कुछ लिखें, "हाय जुआन, मैं सिर्फ आपको बताना चाहता हूं कि मैं आपको पसंद करता हूं।" उस व्यक्ति को सही समय पर ध्यान दें, यह एक अच्छा आश्चर्य हो सकता है - बस सुनिश्चित करें कि नोट खोजने में आसान है।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप की तरह चरण 12
    3
    उसे बताओ कि आप क्या चाहते हैं कि उसे आप के साथ एक आकस्मिक तिथि पर जाने के लिए कहें। अगर आपको बताने के लिए कई तंत्रिकाएं हैं "मुझे तुम्हारी पसंद है", आप यह पूछकर सिर्फ स्थिति बदल सकते हैं कि क्या वह आपके साथ बाहर जाना चाहता है आप बस कह सकते हैं कि आपके पास फिल्म या लाइव शो के लिए अतिरिक्त टिकट हैं और आपको आमंत्रित किया गया है। उससे पूछें कि क्या वह भूख लगी है और कुछ खाने के लिए, कॉफी लेने या उससे पूछना चाहता है कि क्या वह पार्क से पैदल चलना चाहता है। उसे पूछने पर कि क्या वह अकेला छोड़ना चाहता है, आप अपने इरादों को स्पष्ट कर देंगे, इस तरह आप उसे थोड़ा सा काम देते हैं, जब वह इसे लिखता है।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका क्रश आप की तरह चरण 13

    Video: raaj kumar life story video - पुलिस सब-इंस्पेक्टर की नौकरी छोड़कर कैसे बने बेमिसाल एक्टर ...

    4
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आपको क्या नहीं करना चाहिए। कुछ चीजें हैं जो आपको उस व्यक्ति को बताना चाहते हैं, जिसे आप पसंद करना चाहते हैं और सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जिनसे आप बच सकते हैं यदि आप खुद को परिपक्व और आत्मविश्वास देखना चाहते हैं:
  • दोस्त मत बताओ कि आपको क्या लगता है। यदि आप अपने आप को परिपक्व देखना चाहते हैं, तो आपको इसे स्वयं करना होगा
  • फेसबुक पर ऐसा मत करो यह आपको यह देखना देगा कि आप गंभीर नहीं हैं या व्यक्तिगत रूप से ऐसा करने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास नहीं है।
  • जब आप उस व्यक्ति को बताएंगे जो आप महसूस करते हैं तो बहुत चिंतित न करें। एक सरल "मुझे तुम्हारी पसंद है" यह कहने से अधिक प्रभावी और बहुत कम चौंकाने वाला है "छठे कक्षा के बाद से मैं तुम्हारे साथ प्यार करता हूं ..."
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप किसी व्यक्ति के बिना एकमात्र व्यक्ति होने के लिए न केवल साथी की तरह WikiHow पर लेख देखें अगर आप किसी और को पसंद करते हैं तो यह जानने के बारे में
    • आप शर्मीली हैं, तो, वह एक नोट या ऑनलाइन चैट के कुछ प्रकार के संपर्क क्योंकि यह एक सामने बातचीत का सामना करना नहीं है या वह पता नहीं होगा यदि आप घबरा रहे हैं।
    • पर्यावरण के साथ आराम से जाओ अगर तुम नहीं हो, तो कहीं और जाओ।
    • अगर कुछ गलत हो जाता है, तो उस पर हंसते हैं
    • शब्दों के साथ खेलने की कोशिश न करें, व्यक्ति को सीधे संदेश भेजें।
    • यदि आप बहुत लाल लगते हैं, तो इसे छिपाने की कोशिश करने के बारे में चिंता न करें, बस गहन साँस लें और व्यक्ति को आंखों में देखें।
    • सुनिश्चित करें कि आपको यह पूछना पर्याप्त है यदि नहीं, तो निर्णय लेने से पहले व्यक्ति के बारे में थोड़ा अधिक जानने की कोशिश करें
    • यदि आप रोमांटिक होना चाहते हैं, या आप असुविधाजनक परिस्थितियों में बहुत अच्छे नहीं हैं, तो प्रेम पत्र लिखने का प्रयास करें अपनी भावनाओं को लिखें और अपने बॉक्स में नोट डालें।
    • यदि आप परेशान हैं, तो बहुत गंभीर चेहरे डालकर या बहुत ज्यादा मुस्कुराकर इसे बहुत ज्यादा नहीं दिखाएं। यह सामान्य है कि आपको परेशान महसूस होता है क्योंकि हर दिन आप अपने दिल को इस तरह से नहीं खोलते हैं।
    • यदि कुछ बुरा होता है, तो आप कह सकते हैं कि यह मजाक है और यह सब कुछ खेल रहा था। लेकिन यह बहुत अच्छी तरह से नहीं चल सकता है

    Video: "प्रतीक्षारत"(1) – प्रभु के दूसरे आगमन के लिए हमें कैसे देखनी और प्रतीक्षा करनी चाहिए?

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि यदि आप अपनी भावनाओं को एक मित्र के पूर्व में व्यक्त करने जा रहे हैं। स्थानीय रीति-रिवाजों पर निर्भर करता है, यह आपके मित्र की सहमति से पहले बिना ऐसा करने का एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है
    • आप किसी को खारिज कर दिया है, तो किसी अन्य व्यक्ति, विशेष रूप से जो व्यक्ति आपको अस्वीकार कर दिया की एक दोस्त के साथ तुरंत नहीं जाते।
    • रोने और अपने आप से कह रही है कि यह व्यक्ति आपके लिए सही था अंतहीन घंटे खर्च नहीं करते। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप अपने परिवार और दोस्तों की मदद से और जीवन के अन्य सुखों से उन्हें दूर करेंगे। यह केवल समय लेता है
    • यदि वह व्यक्ति आपको पसंद नहीं करता है, तो किसी और की तलाश करें! इस बारे में सोचकर अपने पूरे जीवन को खर्च न करें!
    • भूल जाते हैं कि सब कुछ ठीक है, भले ही वह आपको बताता है कि एक जोड़े, अपने दोस्तों के साथ नमक के रूप में तुमसे प्यार करता हूँ और इस बहुत तेजी से भूल नहीं किया जाएगा मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com