ekterya.com

अपने दोस्तों को यह बताने के लिए कि आप क्या चल रहे हैं

अपने दोस्तों से दूर हो जाना कभी आसान नहीं होगा। यह आपके लिए सबसे दुखद और सबसे कठिन चीजों में से एक भी हो सकता है। सकारात्मक बात यह है कि प्रौद्योगिकी आपको मानवता के अन्य समय की तुलना में बहुत आसान तरीके से संपर्क में रखने में मदद करेगी। यह आपके सभी दोस्तों को यह बताने में भी मदद करेगा कि आप उनके साथ संपर्क में रह सकते हैं।

चरणों

छवि बताएं कि आप अपने दोस्तों को बता रहे हैं कि आप चरण 4 में आगे बढ़ रहे हैं
1
तय करें कि यह आपके मित्रों को बताने का समय है। यह तब तक कहने का एक अच्छा विचार नहीं है जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आप चल रहे हैं कभी-कभी घर में यह सिर्फ एक विचार हो सकता है या हो सकता है कि आपको नौकरी की पेशकश की गई हो, लेकिन फिर आखिरी क्षण में चीजें बदल सकती हैं, जिसका मतलब है कि आपको सभी के बाद आगे बढ़ना नहीं होगा। यह दूसरों को बताने में भ्रामक हो सकता है कि आप अंत में ऐसा नहीं होने पर स्थानांतरित होने जा रहे हैं, इसलिए पहले सुनिश्चित करें। यह भी एक गुप्त रखने के लिए कि आप कदम उठा सकते हैं जैसे कि आप अपने दोस्तों पर भरोसा नहीं करेंगे और जब आप अचानक "गायब हो जाएंगे" तब दर्द हो सकता है इसे गुप्त रखने से यह आसान नहीं होगा - इसके विपरीत, दोस्तों के समर्थन के बिना, यह बहुत मुश्किल हो सकता है
  • छवि बताएं कि आप अपने दोस्तों को बताते हैं कि आप चरण 1 पर जा रहे हैं

    Video: आपके कितने भाई-बहन है मैं बता सकता हूँ ! Math Magic Trick in Hindi !

    2
    लगता है कि किसको जानना चाहिए यह सामान्य है कि आपको अपने सबसे अच्छे मित्र (मित्रों) और करीबी दोस्तों को जानने की ज़रूरत है। हालांकि, आप अधिक दूर के दोस्तों को भी बता सकते हैं, यदि आप समय के साथ उनके साथ संपर्क में रहते हैं, तो उन्हें अन्य लोगों के बारे में जानने के बजाय कुछ मित्रों को व्यक्तिगत रूप से बताने के लिए या एक ही समय में सभी को बताने के लिए कुछ योजना करना भी एक अच्छा विचार है।
  • कभी-कभी यह मित्र को बताने में आसान होता है और उसे उसके बारे में अन्य मित्रों को बताएं। यह आपके दोस्तों के पर्यावरण पर निर्भर करता है
  • 3

    Video: IMC Alkaline bottle

    अपनी चाल के बारे में सूचित करने और बात करने के लिए एक अच्छी जगह चुनें। यदि आप जानते हैं कि एक दोस्त रो सकता है या दुर्भाग्य से प्रतिक्रिया कर सकता है, तो बात करने के लिए एक निजी जगह की तलाश करें। यह अच्छा नहीं है कि वे दर्शकों को ध्यान में रखते हैं। यह उन जगहों का सुझाव देता है जो अन्य लोगों, बाहर, बगीचे में या किसी पेड़ के नीचे कुर्सियाँ दूर करते हैं, ऐसी जगह जहां कोई आपको कॉफी पसंद नहीं जानता है, आदि। दोस्ती के लिए जिसे आप बहुत खास मानते हैं, एक जगह पीने के लिए एक जगह पर जाना अच्छा होगा (कॉफी, बार, रेस्तरां), ताकि आप उनके साथ बहुत समय बिता सकें और आप भविष्य की संभावनाओं के बारे में बात करना सहज महसूस करेंगे।
  • पेश करने के लिए कुछ पेपर रूमाल लें
  • यदि आप मित्रों के समूह को बताएंगे, दोपहर के भोजन की मेज पर बैठकर या बाहरी मंजिल पर बैठे
  • छवि बताएं कि आप अपने दोस्तों को बता रहे हैं कि आप चरण 2 में आगे बढ़ रहे हैं
    4
    ईमानदार रहें और कहें कि वास्तव में क्या हो रहा है। एक बार जब आप जानते हैं कि आप आगे बढ़ेंगे, चेहरे और स्पष्ट करेंगे कि आप कहां जाएंगे और कब होने की संभावना है आपके दोस्तों के अधिकांश लोग जानना चाहते हैं कि आप क्यों चल रहे हैं, इसलिए यदि आप कर सकते हैं तो स्पष्ट रहें। यदि आप नहीं हो, तो अपने परिवार से बात करें कि आप दूसरों को "बता" कह सकते हैं आप इन चीजों को शामिल कर सकते हैं:
  • आप अपने सभी दोस्तों को कितना याद करेंगे अगर आप उन्हें छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो इसे व्यक्त करें
  • आपके दोस्तों के लिए आप कितने लंबे हैं
  • आपने नई गतिविधियों में जो मजाकिया करने वाली गतिविधियों की योजना बनाई है, और आप उन्हें जाने और उनके साथ करने की प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं। उन्हें बताएं कि वे आपके साथ रहने के लिए स्वागत है।



  • 5
    विभिन्न प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार करें ऐसा लगता है कि अच्छे दोस्त उदास हो जाते हैं। यह भी संभव है कि कुछ मित्र अपने उदासी या सदमे को छिपाने के साथ-साथ यह दिखाते हुए कि यह उन्हें "समान" देता है या वे प्रतिक्रिया देते हैं जैसे कि उन्हें लगता है कि आपको परवाह नहीं है। अगर कोई मित्र नकारात्मक प्रतिक्रिया देता है, तो ध्यान रखें कि आपका मित्र ऐसा करता है क्योंकि उसे अचानक आघात पड़ता है और यह उस खबर को जानने के लिए दर्द होता है जिसे आप छोड़ना चाहते हैं इसे समझने की कोशिश करें और इसे अपनी जगह दें आप बाद में उस व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं और इसके बारे में बात कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपकी चाल के बारे में कैसा महसूस करते हैं। उन्हें खुलेआम बोलने दें और उन्हें सुनें।
  • 6
    उनके साथ संपर्क में रखने के विकल्पों का अन्वेषण करें। यदि आपके पास अभी भी आपकी संपर्क जानकारी नहीं है, तो उन्हें इकट्ठा करने का एक अच्छा समय है।
  • ट्विटर, फेसबुक, इंस्टामा, आदि जैसे सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से संपर्क में रहें
  • एक्सचेंज सेल फोन नंबर, आप कई पाठ संदेश का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह महंगा नहीं है, और पाठ संदेश भेजने के लिए आसान और संचार करने के लिए त्वरित है।
  • "स्काइप" या "Google Hangout" खातों को खोलें और एक्सचेंज करें ताकि आप उन्हें अब और फिर चेहरे से देख सकें। अपने आगमन के सप्ताह की पहली छवि रजिस्टर करें!
  • एक्सचेंज डाक मेल पते आपको कभी नहीं पता होगा कि आप उपहार कब भेजेंगे
  • छवि बताएं कि आप अपने दोस्तों को बता रहे हैं कि आप चरण 3 में आगे बढ़ रहे हैं
    7
    ध्यान रखें कि आपके कई मौजूदा मित्र समय के साथ दूर हो जाएंगे। शुरूआत में यह संभव है कि कई दोस्त आपके साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें। लेकिन लोगों की ज़िंदगी बदलती है, जैसे ही चीजें बदलती हैं जब आप उनके साथ हों, तब भी जब आपके पास जाते हैं तो आपके मित्र भी बदलेगा। संपर्क में रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, लेकिन यथार्थवादी बनें - उन मित्रों की संख्या को कम करें, जिनकी आप वास्तव में सबसे ज्यादा परवाह करते हैं और मुख्य रूप से संपर्क में रहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास संवेदनशील मित्रों हैं, तो उन्हें थोड़ा सा बता दें
    • कुछ आँसू तो हाथ में कागज रूमाल हो जाएगा।
    • नई जगह के फोटो या पोस्टकार्ड भेजें, ताकि आप जान सकें कि जगह या शहर कैसा है। यदि आप देश या विदेशों में वास्तव में एक अलग हिस्से में चले गए हैं, तो अपने दोस्तों को उन सभी नए चीजों पर अद्यतन रखें जिन्हें आप खोज रहे हैं।
    • एक नई प्रवृत्ति शुरू करें, जैसे प्रत्येक रसीद, मजेदार चीज़ों की तस्वीरें या प्रतियोगिताओं को भेजने के बारे में जहां स्थानों में अधिक बैंड, प्रसिद्ध लोग, दुर्लभ पौधे, आदि हैं। यह मजेदार हो सकता है और दूरी को हर किसी के लिए सीखने के अनुभव में बदल सकता है। इसके अतिरिक्त, इंटरनेट का उपयोग करना समाचार, सूचना और फ़ोटो साझा करना आसान बनाता है, ताकि आप इनमें से अधिकतर चीज़ें करें।

    चेतावनी

    • यदि आप लोगों को बताते हैं और उन्होंने जवाब दिया "मुझे पहले से ही पता था" इसका मतलब है कि किसी ने समाचार को लीक कर दिया
    • ध्यान रखें कि जो लोग आपको पसंद नहीं करते उन्हें अपना नया पता मिल सकता है और "यात्रा" पर जा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेपर रूमाल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com