ekterya.com

अपनी प्रेमिका को प्रोत्साहित कैसे करें

जब आपकी प्रेमिका परेशान हो जाती है या निराश होती है, तो उसका मनोदशा इससे प्रभावित हो सकता है कि वह आपके साथ काम करता है और सामान्य रूप से रिश्ते में है। क्योंकि प्रत्येक लड़की अद्वितीय है, उसकी वसूली अलग होगी, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि आपकी प्रेमिका को क्या सबसे अच्छा प्रोत्साहित करती है। समय व्यतीत करने के लिए या उसके लिए विशेष बातें करने का खर्च करें, लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण बात, उसकी देखभाल करें और कठिन समय में उसकी सहायता करें

चरणों

विधि 1
इसे आराम करो

आपकी प्रेमिका चरण 1 में चीअर अप करें चित्र
1
इसका समर्थन करें चाहे आपकी प्रेमिका को खराब दिन हो, किसी ने उसे चोट पहुंचाई है, जोर दिया है या परेशान है, उसके वर्तमान हास्य की स्थिति में उसे समर्थन। कभी-कभी, जब किसी व्यक्ति को अच्छे मनोदशा में नहीं रहना पड़ता है या कहीं और वक्त बिताते हैं तो किसी को अनदेखा करना आसान हो सकता है। हालांकि, आपकी प्रेमिका की मनोदशा किसी भी चीज के कारण है, आप उसके पक्ष में रहने के लिए सबसे समझदार व्यक्ति हो सकते हैं।
  • यदि आपकी प्रेमिका निराश हो जाती है, मान लीजिए कि वह आपके साथ नहीं बनना चाहती है। उसके साथ समय बिताने की कोशिश करते रहें, उसे आपसे बातें करने के लिए आमंत्रित करें या जब वह हतोत्साहित हो तो उसके साथ बैठो। आप उससे पूछ सकते हैं कि उसे कुछ चाहिए, लेकिन सब से ऊपर सिर्फ उसे दिखाएं कि जब उसे आपकी ज़रूरत होती है तो आप उसे नहीं छोड़ेंगे या तो जोर न दें, उसे उस स्थान की आवश्यकता दें जो उसे चाहिए। स्थिति को समझें और ध्यान दें कि अगर आप चाहते हैं, या नहीं, आपकी कंपनी
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 2
    2
    उसके साथ कोमल रहें कभी-कभी आपकी सभी प्रेमिका की ज़रूरत एक निविदा गले या आपके भाग पर एक कोमल मुस्कराहट होती है। यदि आप देखते हैं कि आपकी प्रेमिका परेशान है या दुखी है, उसे एक बड़ा गले लगाओ या उसे आपके पास खींचें आप उस समय बात नहीं कर सकते हैं या ज्यादा समझा नहीं सकते - हालांकि, आपके पक्ष में बैठकर और शरीर के संपर्क के माध्यम से आप को दिलासा देने से आपके मनोदशा को बेहतर बना सकते हैं।
  • जब तुम्हारी प्रेमिका परेशान होती है, तब करना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसके साथ धैर्य रखें। आप थोड़े से चिड़चिड़े हो सकते हैं या आपके द्वारा किए जाने वाले चीजों के बारे में परेशान होने की अधिक संभावना हो सकती है। बस उसे ठीक करने और उसे प्रोत्साहित करने के लिए कुछ समय दें। बल द्वारा उसे प्रोत्साहित करने की कोशिश न करें इसके अलावा, अगर आप सोचते हैं कि आप अधिक समय ले रहे हैं, तो "आप कब उत्साहित करेंगे?" अकेले ही आपको अधिक परेशान करने का कारण होगा।
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 3
    3
    आप कैसे महसूस करते हैं इसके बारे में बात करें आपकी प्रेमिका कुछ मुश्किलों से गुजर रही है या सिर्फ एक दुखी दिन हो रही है। किसी भी तरह से, कुछ लोगों को भाप को छोड़ने और उनकी भावनाओं के बारे में बात करने की आवश्यकता है ताकि वे अपने दिमाग को मुक्त कर सकें। उससे पूछें कि वह कैसा महसूस करता है और अगर वह इसके बारे में बात करना चाहता है अगर वह आपको बताने का फैसला करती है, तो समस्या को ठीक करने का प्रयास न करें या उसके लिए खेद महसूस करें। बस समझ और उसे प्रोत्साहित करने की कोशिश करो।
  • कुछ बातचीत जो आप इस बातचीत को शुरू करने के लिए कह सकते हैं "आप आज कैसा महसूस करते हैं?", "मैंने देखा है कि आप सामान्य रूप से ऐसा करते नहीं हैं। क्या कुछ गड़बड़ है? "," ऐसा लगता है कि कुछ आपको परेशान करता है क्या आप उस बारे में बात करना चाहते हैं? "
  • यदि आप दोबारा न तो देखते हैं या बात नहीं करना चाहते हैं, तो आग्रह न करें उसे समय देने के लिए उसे स्पष्ट रूप से सोचें। यह संभव है कि मैं सिर्फ एक बुरे दिन रहा हूं और मुझे इसके बारे में बहुत कुछ कहना नहीं है, इसलिए कुछ मत समझना बहुत गलत है।
  • अगर आपकी प्रेमिका परेशान है या कुछ के बारे में नाराज़ है, तो उसे बस अंतरिक्ष की आवश्यकता हो सकती है। हो सकता है कि आपके दिल को इसके बारे में बात करने या परेशान न करें, यदि आप बहुत ज्यादा खदेड़ते हैं। यदि आपको लगता है कि यह मामला है, तो इसे अनदेखा न करें, लेकिन आपसे आना चाहिए जब आप पूछने से पहले कुछ परेशान कर रहे हों।
  • अपनी प्रेमिका चरण 4 में चीअर अप करें चित्र का शीर्षक

    Video: सफलता के लिए पूरे दिन का इस्तेमाल कैसे करें ? Motivational Video in Hindi for Success | TsMadaan

    4
    उसे सक्रिय रूप से सुनें कभी-कभी, एक रिश्ते में होने पर, आप दूसरे व्यक्ति की समस्या को ठीक करना चाह सकते हैं या आप इतने अभिभूत महसूस करते हैं कि आप उन समस्याओं को अपने खुद के रूप में लेंगे। अगर आपकी प्रेमिका आपके साथ काम करती है, तो तुरंत उसकी समस्याओं को हल करने की कोशिश न करें कई बार लोग अपनी समस्याओं का समाधान नहीं करना चाहते हैं, लेकिन सिर्फ उन्हें सुनें। अपनी ऊर्जा को अच्छी तरह से सुनाने और उसे बताकर प्रोत्साहित करें कि सबकुछ ठीक हो जाएगा आपकी समस्या को हल करने के तरीके पर सुझाव न दें।
  • आपकी प्रेमिका को दिखाने का एक तरीका है कि आप वास्तव में सुनते हैं, उसने जो कहा, संक्षेप में है, इस तरीके से उसे पता चल जाएगा कि आप ध्यान देते हैं कुछ कहने के बाद, रोकें और कहें "यह है, आप कह रहे हैं कि आपको ऐसा लगता है कि ..."।
  • पहचानें कि आपकी प्रेमिका क्या कहती है सच है। समझाएं कि कैसे आप अपने साथ ईमानदार होने की सराहना करते हैं
  • आपकी प्रेमिका चरण 5 पर चीअर अप करें चित्र
    5
    उसे सच्चा बताइए। आपकी प्रेमिका ऐसी स्थिति में जा रही हो जहां वह स्वयं के बारे में असुरक्षित महसूस करती है या उसके बारे में झूठ बोलती है कि समाज या दूसरों ने उसे विश्वास करने का प्रयास किया उन क्षणों में याद दिलाते हैं कि क्या सच है।
  • अगर आप परीक्षा में तनाव करते हैं या आपको ऐसा महसूस नहीं होता कि आप कुछ संभाल सकते हैं, तो उसे याद रखें कि वह स्कूल में सफल रहे हैं। यदि वे आपको नौकरी से खारिज कर देते हैं, उन्हें अपने सभी अच्छे गुणों की याद दिलाएं और नौकरी खोज के लिए समय लगता है। अगर आपको लगता है कि यह कैसा दिखता है, इसके बारे में आप अनिश्चित हैं, तो याद रखें कि यह कितनी खूबसूरत है।
  • यदि आप व्यक्तिगत हानि से गुजर रहे हैं, जैसे कि किसी पारिवारिक सदस्य या आपके किसी दोस्त की मौत, आपको उन्हें याद दिलाने की ज़रूरत नहीं है कि यह सच है। इसे आराम करो, इसे सुनो और अपना समर्थन व्यक्त करें। आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह इसके बारे में बात करना चाहता है या यह कैसे हो रहा है, लेकिन उसे बताएं कि "कांच आधा भरा है" सिद्धांत नहीं है। आपको नुकसान के मुद्दे को संबोधित करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप उसे याद दिलाकर उसे धीमा कर सकते हैं कि चीजें समय के साथ बेहतर होंगी या उसके जीवन में जितनी अच्छी चीज़ें हैं इस स्थिति में, बस इसे प्यार करो और उसे दिलाएं
  • विधि 2
    उसे विचलित करें और उसके लिए विशेष बातें करें

    चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 6
    1
    एक साथ चलो। एक चलना तनाव कारकों के बारे में भूलने और प्रतिबिंबित करने के लिए एक आराम का समय प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। बाहर होने का तथ्य लोगों को ताज़ा कर सकता है और उन्हें व्यायाम कर सकता है, जो एंडोर्फिन बनाता है (जो मूड उठाते हैं)। अगर आपकी प्रेमिका दुखी हो, तो उसके साथ चलना और उसे पता चले कि उसे जरूरत पड़ने पर वह वाष्प छोड़ सकती है या उन चीजों के बारे में उससे बात कर सकती है जो उसे विचलित करती हैं।
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 7
    2
    उसे हंसी बनाओ हंसने से ज्यादा कोई भी आपके मन को सुधार नहीं सकता अपनी प्रेमिका को कुछ चालें जो आपको पता है कि उसे हंसना होगा यदि वह बहुत उदास महसूस करता है, तो वह इतनी आसानी से हंस नहीं पाएगा, इसलिए जब तक आप उसे हंसने का प्रबंधन न कर लें तब तक इसे आज़माएं। क्या हो रहा है के बारे में चुटकुले मत बनो, लेकिन अपनी वर्तमान स्थिति से इसे एक पूरी तरह से अलग विषय बनाओ
  • किसी को प्रोत्साहित करने के लिए कभी-कभी बुरा मजाक सबसे अच्छा होता है उसे "पिताजी चुटकुले" या कुछ बहुत ही ग़ैरदिल बताओ यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप इस तथ्य पर हंस सकते हैं कि मजाक बहुत बुरा या शर्मनाक है।
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 8

    Video: 6 Years Abstinent | The Pros and Cons

    3



    अपनी पसंदीदा श्रृंखला का मैराथन देखें कभी-कभी, जब लोग परेशान हो जाते हैं, तो उन्हें विचलित होने के लिए कुछ ख़ाली समय की आवश्यकता होती है। यदि आप और आपकी प्रेमिका के पास खाली समय है, तो उससे पूछें कि क्या वह अपनी पसंदीदा श्रृंखला देखना चाहती है टेलीविजन के सामने कुछ घंटों के लिए खर्च करने के लिए पॉपकॉर्न, सैंडविच और कैंडी रखें।
  • कभी-कभी, किसी को थोड़ी देर के लिए प्रोत्साहित करने का यह एक अच्छा विकल्प है, लेकिन यह हमेशा उपयोगी नहीं होता है। टेलीविज़न देखने में कुछ घंटे बिताए जाने के बाद, ऐसा कुछ करने पर विचार करें जो उन्हें ताज़ा या पुनर्जीवित कर सके। एक रन के लिए जाएं या ताजा हवा और व्यायाम सांस लेने के लिए बाहर चलें।
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 9
    4
    नृत्य जाना यह आपकी प्रेमिका को उस दर्द से विचलित करने का एक तरीका है जिससे वह महसूस कर सकता है इसके अलावा, यह आपको एक मजेदार रात के लिए मदद मिलेगी। नृत्य करने के लिए उसे अपने पसंदीदा स्थान पर ले जाएं, यह देश के संगीत, साल्सा, स्विंग या नाइट क्लब की जगह होगी। उस जगह में कुछ घंटे बिताएं और उसे भूलने में मदद करें बस रात का आनंद लें
  • तो अच्छा नर्तक न बनें, आपकी प्रेमिका प्रयास की सराहना करेगी और थोड़ी देर के लिए उसके दिमाग से चीजें दूर करने में सक्षम हो जाएगी। यदि आप उसके साथ नाचने की सारी ज़िम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं, तो कुछ दोस्तों को आम में आमंत्रित करने पर विचार करें ताकि उसके साथ एक समूह हो सकता है जिसके साथ वह नृत्य कर सकती है।
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक साथ एक नया कौशल सीखें यह क्षण एक नया कौशल सीखने के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन अगर आपकी प्रेमिका थोड़ी देर तक परेशान हो गई है, तो यह बहुत अच्छा हो सकता है कि वे अपने जीवन में कुछ नया करना शुरू कर देंगे। एक शौक या कौशल चुनें, जो आपको रूचि रखते हैं, इसे सीखना और इसे पूरा करना शुरू करें। कुछ नया सीखना अच्छा व्याकुलता होगा और आपको अपने जीवन में कुछ मजे की पेशकश करेगा।
  • हो सकता है कि आपकी प्रेमिका हमेशा एक नया साधन खेलना सीखना चाहती थी, चाहे वह साइकिल चलाना चाहे, या बागवानी में रुचि रखे। जब आप दोनों इस नए शौक को सीखते हैं और इस पर इसका समर्थन करते हैं तो अपने पक्ष में रहें। यदि आप कुछ नया सीखने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो थोड़ा सा करके इसे प्रेरित करें। उसे एक शौक चुनने के लिए मजबूर न करें लेकिन उसे थोड़ा सा दिखाएं कि वह उसके लिए कितना अच्छा है। अपने आप को इस नए कौशल या शौक सीखें और उसके साथ अपने अनुभव को साझा करें। इससे आप का अनुसरण करने के लिए प्रेरित हो सकता है
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 11
    6
    उसे मालिश दे दो यदि आपकी प्रेमिका को किसी चीज या किसी चीज से परेशान महसूस होता है जो उसे परेशान करता है, तो उसके शरीर में तनाव का कारण होता है, तो उसके मूड को सुधारने का सबसे अच्छा तरीका मालिश होगा। यदि आप अपने शरीर को आराम करते हैं, तो आप अपने दिमाग को भी आराम करेंगे। उसे पहले पूछिए कि क्या वह मालिश करना चाहता है और फिर जोर दे रहे मांसपेशियों पर काम करें।
  • ऐसा करते समय नरम संगीत डालते हुए विचार करें कि यह पूरी तरह से आराम करता है और आराम करता है। अगर आपको थोड़ी देर के लिए अपने दिमाग को विचलित करने की आवश्यकता है, तो एक आरामदायक मालिश और सुखदायक संगीत काम कर सकता है।
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 12
    7
    उसे अपने पसंदीदा रेस्तरां में ले जाएं खाद्य हमेशा किसी को विचलित या उन्हें प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका है। कुछ लोग अपने पसंदीदा डिश या मिठाई का विरोध कर सकते हैं, इसलिए उसे एक रात में अपने पसंदीदा रेस्तरां में दोपहर का भोजन करने का प्रयास करें। उसे जो भी चाहें उसे आदेश और खाने दें। हो सकता है कि उसे गर्भ और अवकाश की रात चाहिए, इसलिए उसके साथ और रोटी एक साथ रहें।
  • कुछ लोग अपनी भूख को खो देते हैं जब वे कुछ के बारे में परेशान होते हैं यदि आपकी प्रेमिका कुछ के बारे में बहुत परेशान हो रही है, तो उसे पहले से पूछें, अगर वह जाना चाहती है हो सकता है आपको घर पर एक रात या उसके लिए एक समय की ज़रूरत है, इसलिए उसके लिए क्या सबसे अच्छा है
  • चीज अप आपकी प्रेमिका चरण 13
    8
    रात का खाना तैयार करें अगर आपकी प्रेमिका बाहर जाने की तरह महसूस नहीं करती है और सिर्फ घर पर ही रहना चाहती है, तो उसका पसंदीदा भोजन और मिठाई तैयार करें जब वह काम या स्कूल से घर पहुंचे तो उसे एक स्वादिष्ट खाने के साथ आश्चर्य करो यदि आपकी प्रेमिका को खाना बनाना पसंद है, तो उससे पूछें कि क्या वह आपके साथ खाना बनाना चाहती है यह उसके लिए एक अच्छा व्याकुलता होगा
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 14
    9
    उसे एक पालतू जानवर की दुकान में ले जाएं क्या लड़की गपशप गला घोंटना नहीं है? एक पालतू या पिल्ला स्टोर खोजें, और एक घंटे के लिए वहां जाएं ताकि आप कुछ पिल्लों को प्यार कर सकें और उनसे प्यार वापस कर सकें।
  • चीयर अप आपकी प्रेमिका चरण 15
    10
    उसे एक विशेष उपहार खरीदें उन चीजों के बारे में सोचें जो आपकी प्रेमिका को पसंद है या उसके लिए बहुत कुछ मतलब है। हो सकता है कि आप किसी विशेष बैंड को पसंद करें, या कुछ समय के लिए गहना या कपड़े का टुकड़ा चाहते हों। उसे एक उपहार के साथ आश्चर्य करो जब वह बहुत निराश होती है।
  • आप उसे खरीदारी कर सकते हैं ताकि वह खुद के लिए चीजें चुन सकें। अपने पसंदीदा स्टोरों में उसके साथ कुछ घंटों के लिए खर्च करना बहुत समय ले सकता है, लेकिन यह उसे प्रोत्साहित करेगा, खासकर अगर वह कुछ पसंद करती है जो वह पसंद करती है।
  • चीअर अप आपकी प्रेमिका चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    11

    Video: Telepathy Kaise Kren...( टैलीपैथी कैसे करें )

    एक विशेष दिन एक साथ योजना करें। थोड़े समय के लिए बाहर जाने के बजाय, अपनी प्रेमिका के साथ पूरे दिन की योजना बनाएं। अपनी पसंदीदा चीजों को शामिल करने का प्रयास करें और कुछ चीजें जो इसे आराम करती हैं योजना ए पिकनिक या समुद्र तट पर कुछ समय बिताएं। रोमांचक आकर्षण के साथ एक मनोरंजन पार्क पर जाएं या शहर के कुछ पर्यटन स्थलों पर जाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com