ekterya.com

कैसे अपने दोस्त अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए

क्या आपके मित्र को एक कष्टप्रद प्रेमिका है जिसे आपको लगता है कि आपको छुटकारा पाना चाहिए? अपने आप को शामिल करना एक उत्कृष्ट योजना की तरह लग सकता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में, ऐसा नहीं है। किसी अन्य व्यक्ति है कि आप हस्तक्षेप और nastier से आपको लगता है अपने दोस्त की प्रेमिका है विचार कर रहे हैं का जीवन है, एक निर्णय है कि आप ले जाना चाहिए नहीं है। सावधान रहें आपकी हस्तक्षेप, हालांकि अच्छी तरह से इरादा, आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है।

चरणों

भाग 1
सोच

अपने मित्र को अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
गहराई से प्रतिबिंबित करें अपने मित्र को उसकी प्रेमिका छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करना क्यों चाहते हैं, इस कारणों पर गहराई से प्रतिबिंबित करने के लिए थोड़ा समय दें। आपके पास ऐसा कुछ करना बहुत अच्छा कारण होना चाहिए
  • आपके दोस्तों के साथ छोड़ने का निर्णय लेते हैं, न कि आप। जितना आप किसी को नापसंद करते हैं, जिसके साथ आपके मित्र ने जाने का फैसला किया है, ज्यादातर मामलों में, आपको हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए इसलिए, अपने कारणों के बारे में सोचें
  • ईर्ष्या की वजह क्या है? यदि यह मामला है, तो आपको इसे अपने आप से संबोधित करना होगा अपने मित्र को उसकी प्रेमिका को समाप्त करने के लिए प्रोत्साहित करने का कोई अच्छा कारण नहीं है। उसी तरह, आपको उसके या उसकी प्रेमिका के लिए आकर्षण का आकर्षण महसूस करना कभी अलग नहीं होता है क्योंकि यह अलग है।
  • क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि आप ईमानदारी से मानते हैं कि आपकी प्रेमिका आपके दोस्त के लिए बुरा है? बुरा संबंध हैं अपने दोस्त की प्रेमिका एक खतरनाक ढंग से बर्ताव करता है, उदाहरण के लिए दवा है, धोखा है, एक अवर व्यक्ति के रूप में अपने दोस्त का इलाज, या मौखिक रूप से या शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार किया, इन कारणों से शामिल होने के लिए हो सकता है। सरल तथ्य यह है कि आपको अपना दृष्टिकोण, व्यक्तित्व या शैली पसंद नहीं है, वह पर्याप्त नहीं है
  • अपने मित्र को अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    परिणामों पर विचार करें आपको पता होना चाहिए कि यदि आप इसका उल्लेख करते हैं, तो आप को चोट लगी होगी। याद रखें कि दुनिया आपके चारों ओर घूमती नहीं है
  • विचार करें कि क्या हो सकता है यदि आपका मित्र आपकी हस्तक्षेप की वजह से अपनी प्रेमिका के साथ समाप्त होता है। क्या आपका दोस्त आपकी दिक्कत को मानने वाला है? क्या मित्रता आपके रहस्योद्घाटन का समर्थन करने जा रही है कि वे एक-दूसरे के लिए उपयुक्त नहीं हैं?
  • अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए अपने मित्र को प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    देखभाल के साथ अपने शब्दों को चुनें यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि आपको हस्तक्षेप करना है, तो ध्यान से सोचें कि आप क्या कहना चाहते हैं। यह एक बहुत ही नाजुक स्थिति है, इसलिए आपको अपने शब्दों को सावधानीपूर्वक चुनना चाहिए।
  • भाग 2
    अपने मित्र से बात करें

    अपने मित्र को अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    बात करने के लिए समय निकालें अपने मित्र को पता चलिए कि आप निजी और निजी के बारे में निजी तौर पर बात करना चाहते हैं। इस तरह, वे यह सुनिश्चित करेंगे कि वे अपनी प्रेमिका की उपस्थिति के बिना बात कर सकें।
  • अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए अपने मित्र को प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र 5
    2
    उसे बताओ कि आपको क्या चिंता है तथ्यों पर चिपककर और अपने मित्र को ईमानदारी से और दयालु रूप से बताएं, आप रिश्ते की परवाह क्यों करते हैं ये उन चीजों के उदाहरण हैं जिनका आप उल्लेख कर सकते हैं:
  • जब आप अपने मित्र से डेटिंग कर रहे थे, तो आपने प्रेयसी के साथ अपनी प्रेमिका को देखा है। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपने क्या देखा और आपकी प्रेमिका ने न केवल करीबी दोस्तों के साथ मुलाकात की है।
  • आपने सुना है कि उसे अपने दोस्त को बुरा लग रहा है या उसे उसके लिए नीच के रूप में व्यवहार करना है।
  • आपने उसे नशे में देखा है और आप जानते हैं कि आपके दोस्त को इस आदत पसंद नहीं है याद रखें कि आपको सहायता की आवश्यकता हो सकती है, अपवर्जन नहीं। दयालु रहें
  • आपने देखा है कि आप अपने दोस्त को भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार करते हैं
  • अपनी प्रेमिका को छोडने के लिए अपने मित्र को प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र 6



    3
    इसे खत्म करने के लिए अपने दोस्त को मत बताना एक बार जब आप उसे बताते हैं कि आपको क्या चिंता है, तो यह तय है कि जानकारी के साथ क्या करना है।
  • यह उसे बताओ कि आप उसकी प्रेमिका के चरित्र, व्यक्तित्व और अन्य विशेषताओं के बारे में क्या सोचते हैं, यह एक अच्छा समय नहीं है। ऐसा लगता है कि आपकी राय का स्वागत नहीं है अपने दोस्त को बताइए कि यह कितना बढ़िया है, यह नहीं कि आपकी प्रेमिका आपको कितना भयानक लगती है।
  • किसी मित्र के लिए अपनी चिंताओं को व्यक्त करना ठीक है और उसे बताएं कि आप इस कठिन समय में उसके पक्ष में हैं। हालांकि, जब तक आप वास्तव में उनकी सुरक्षा (स्थिति की तरह है कि आप पुलिस कहेंगे) के बारे में चिंता, आपके हस्तक्षेप वहाँ बंद कर देना चाहिए।
  • भाग 3
    अंतराल भरें

    अपने मित्र को अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने दोस्त के साथ समय व्यतीत करें यदि आपका मित्र अपनी प्रेमिका के साथ उसके साथ साझा किया हुआ परिणाम के रूप में समाप्त होता है, तो अलग होने के बाद आपको उसकी तरफ से होना चाहिए। एक साथ समय व्यतीत करें और अपनी चिंताएं सुनें।
    • उसे प्रोत्साहित करने के लिए बोलो और उसकी बात सुनो धैर्य से। आपको पता होना चाहिए कि आप उदास, नाराज़ महसूस कर सकते हैं, और कई अन्य बदलते मूड उपस्थित कर सकते हैं, क्योंकि आप अपनी भावनाओं को हल करते हैं।
  • अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए अपने मित्र को प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र 8

    Video: Kisiki Yaado Ko Bhulane Ke 5 Tarike | लव टिप्स हिन्दी

    2
    अपनी राय सहेजें अपने दोस्त की अपनी प्रेमिका को खत्म करने का फैसला करने के बाद भी, उसे बहुत ज्यादा आलोचना से बचने या उसे सलाह देना कि उसे क्या करना है या कैसे महसूस करना है।
  • आपके मित्र की ज़रूरत अब क्या है जो उसकी बात सुनता है क्योंकि वह अपनी भावनाओं पर कार्रवाई करता है यह संभावना है कि आप अपने पूर्व के बारे में मिश्रित और मुश्किल भावनाओं के साथ काम कर रहे हैं, और आपकी राय केवल स्थिति को बदतर करेगी।
  • अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए अपने मित्र को प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र 9
    3
    स्वस्थ विकर्षण प्रदान करें उनको गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें जो उन्हें अपने पूर्व के बारे में सोचने में मदद न करें।
  • इसे सिनेमा, नाटक या संगीत कार्यक्रम में ले जाएं लंबी पैदल यात्रा पर जाएं या डेरा डाले हुए जाएं खरीदारी करना वीडियो गेम चलाएं जो भी आपके दोस्त पसंद करते हैं, उसे करने के लिए समय ले लो।
  • इस समय के दौरान अधिक नशे में हो या नशे में शराब पीने से बचें। शायद वे अस्थायी रूप से दर्द को दूर करते हैं, लेकिन वे लंबे समय में स्थिति को और भी खराब कर सकते हैं।
  • अपनी प्रेमिका को छोड़ने के लिए अपने मित्र को प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र 10

    Video: सिर्फ एक मंत्र और 5 मिनट में आपका प्यार होगा आपके वश में ~ Vash Main Karne Ka Mantra

    4
    उसे चिकित्सा में शामिल होने की सिफारिश करें। अलग से संवेदनाएं सबसे अच्छा एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा पेश की जाती हैं यह आपकी मदद कर सकता है कि आपके मित्र को मानसिक, भावनात्मक या शारीरिक रूप से खराब किया गया है
  • आपको लगता है अपने दोस्त ठीक नहीं है या जीवन में खुशी नहीं मिल रहा है, के बाद भी वह थोड़ा समय बिताया है, तो आप एक चिकित्सक को खोजने में मदद करने के लिए प्रदान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा चुने गए शब्दों से सावधान रहें उसे कुछ भी मत बताओ "उस लड़की के साथ नरक में, आपको उसकी ज़रूरत नहीं है।" इससे पता चलता है कि आप अपने दोस्त का बहुत कम सम्मान करते हैं
    • अपने दोस्त के रिश्ते को खत्म करने की कोशिश मत करो क्योंकि वह आपके साथ पर्याप्त समय नहीं बिताते हैं। वह स्वार्थी है

    चेतावनी

    • अपनी प्रेमिका को खत्म करने के लिए अपने दोस्त को समझाने की कोशिश करने से उनकी दोस्ती बिगड़ सकती है। यह आपके मित्र और प्रेमिका को भी करीब बना सकता है, क्योंकि वे बाहरी हस्तक्षेप के बारे में कुछ के साथ मिलकर आते हैं। आपको केवल तभी शामिल करना चाहिए यदि आप वास्तव में अपने मित्र पर इस रिश्ते के प्रभाव की परवाह करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com