ekterya.com

असंयम पैड कैसे लागू करें

असंयम पैड को अवशोषित और ठीक से मूत्र और मल होते हैं उनके पास अवशोषण के विभिन्न परत हैं जो पैड के माध्यम से मूत्र के त्वरित मार्ग को बढ़ावा देते हैं और इस प्रकार मूत्र को शोषक कोर में रहने के लिए मजबूर करते हैं। अवशोषण कोर में सुपर शोषक पाउडर होता है जो तरल को जेल के रूप में रखता है जिससे त्वचा को सूखा रखा जाता है। सबसे अधिक अनुशंसित उत्पाद डिस्पोजेबल होते हैं और एक सुपर अवशोषक पाउडर से सुसज्जित होते हैं जो त्वचा की नमी, सूजन और चोटों को कम कर देता है। हम चरण 1 से शुरू होने वाली असंयम पैड और डायपर (एक डायपर को अवशोषित करने की क्षमता वाले एक अंडरवियर के प्रकार, डायपर को अवशोषित करने की क्षमता) लगाने के तरीके को कवर करेंगे।

चरणों

विधि 1
एक पैड का उपयोग करें

स्थिति

लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 1 नामक छवि
1
प्रक्रिया के बारे में रोगी से बात करें चूंकि यह एक निजी प्रक्रिया है, यह महत्वपूर्ण है कि इस व्यक्ति पर आप पर पूरी तरह भरोसा है और यह भी उम्मीद की हुई परिणाम पता है। यदि आपके कोई प्रश्न हैं या यदि आप असहज महसूस करते हैं, तो उन्हें स्वयं को व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • यदि आप पहली बार उनकी मदद करते हैं, तो अपने आप को परिचय दें उससे पूछें कि क्या उसे पैड पर लगाए जाने के लिए कुछ और है, और यदि हां, तो आपको वह दिखाता है जिस तरह से वह करता है।
  • यदि यह आपकी पहली बार भी है, तो उसे उत्पाद दिखाएं, समझाएं कि पैड कैसे रखा जाना चाहिए और यदि लागू हो, तो उसे खड़े या झूठ बोलने का विकल्प दें खड़े हो जाओ सबसे आसान बात है, यदि आप अपने आप ही ले जा सकते हैं और खड़े हो सकते हैं।
  • एक पैड हल्के असंयम का प्रबंधन करने के लिए उपयोग किया जाता है यदि रोगी को अधिक गंभीर और निरंतर समस्याएं हैं, तो असंयम के लिए अंडरवियर का उपयोग माना जाना चाहिए।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    रोगी के पीछे खड़े हो जाओ और जब आप उसे घर का कपड़ा निकालते हैं, त्वचा की जांच करें। असंयम पैड की वजह से त्वचा की नमी आवश्यक रूप से त्वचा के नुकसान में योगदान नहीं करती है, लेकिन यह एक संभावना है। गर्म त्वचा का तापमान शुष्क त्वचा की तुलना में कम है - नम त्वचा में भी कम रक्त प्रवाह होता है आदर्श रूप से, त्वचा को सूखा और गर्म होना चाहिए
  • यदि आप किसी घाव का पता लगाते हैं, तो कपास और हाइड्रोजन पेरोक्साइड या बीटाडीन के साथ पहले क्षेत्र को साफ करें। घाव के अंदर से शुरू करो और बाहर देखो मरीज को फिर से अपने कपड़े पर डालने से पहले क्षेत्र सूखा दें।
  • लागू इंकेंटिनेन्स पैड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यदि संभव हो तो पिछले पैड को त्याग दें यदि कोई पैड उपयोग में है, तो अंडरवियर को मरीज से सावधानी से हटा दें, पैड को हटा दें और उसे त्याग दें। ऐसा करने के बाद, किसी भी जीवाणु को फैलाने से रोकने के लिए अपने हाथों को धोने का एक अच्छा विचार है।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पैड तैयार करें नए पैड के पीछे से चिपकने वाला पक्ष निकालें और एक हॉट डॉग रोटी के आकार की तरह बीच आधे में गुना। इससे सम्मिलन की सुविधा होगी
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड चरण 5 नामक छवि
    5
    पैड रखें, सामने से शुरू करें पैरों को थोड़ा खोलने का प्रयास करें पैरों के बीच पैड को सम्मिलित करें और सामने से पीछे तक जीन को कवर करें। इस पद्धति से गुदा की क्रॉस-संदूषण मूत्रमार्ग को कम हो जाएगा।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड चरण 6 नामक छवि
    6
    पैड के पीछे के साथ समाप्त करें नितंबों पर पैड के पीछे की स्थिति को उजागर करें और सामने पैनल को समान रूप से क्रॉच क्षेत्र में कवर करें ताकि इसे कवर कर सकें। इससे सही स्थिति सुनिश्चित करने और किसी भी रिसाव को रोकने में मदद मिलेगी।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    रोगी को फिर से अपने कपड़े पर डाल दिया। पैंट या पैंट को रखो क्योंकि वे पहले थे। सुनिश्चित करें कि पैड और अंडरवियर आपको परेशान नहीं करते हैं किसी भी झुर्रियों को ठीक करें और आवश्यक समायोजन करें।
  • नीचे झुकना

    इंकेंटिनेन्स पैड चरण 8 को लागू शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आवश्यक हो, तो रोगी को प्रक्रिया की व्याख्या करें। यह मुख्य रूप से किया जाता है ताकि आप उनके विश्वास और सहयोग को जीत सकें। यह एक बहुत ही व्यक्तिगत प्रक्रिया है और यह सबसे अधिक संभावना है कि आप असुरक्षित महसूस करते हैं या न्याय करते हैं। उसे महसूस करें कि यह एक बड़ी समस्या नहीं है और यह प्रक्रिया कुछ ही सेकंड में ही समाप्त हो जाएगी।
    • यदि यह पहली बार है कि आप रोगी की मदद करने जा रहे हैं, तो मैत्रीपूर्ण बनें! इस बारे में बात करें कि आप सामान्य तौर पर पैड कैसे डालते हैं, अगर यह आपकी पसंदीदा उत्पाद है और आप अपनी रूटीन को प्रभावित न करने के लिए क्या कर सकते हैं। यदि वह आपको अक्सर पैड बदलने के लिए कहती है, तो सुझाव है कि वह असुविधा के लिए अंडरवियर पहनती हैं - पैड केवल छोटी समस्याओं के लिए हैं - असंयम के लिए अंडरवियर अधिक गंभीर समस्याओं के लिए है
    • यदि संभव हो तो उसे खड़े या झूठ बोलने का विकल्प दें यदि आप बिस्तर पर बैठे या हिलना नहीं कर सकते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आपका एकमात्र विकल्प उसे बिस्तर पर रखना है हालांकि, अगर इसे रोका जा सकता है, तो प्रक्रिया दोनों के लिए आसान हो जाएगी।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 9 नाम वाली छवि
    2
    जीरो क्षेत्र का मूल्यांकन करें जब रोगी झूठ बोल रहा है, धीरे से अपने घुटनों को मोड़ो और अंडरवियर निकाल दें। ऐसा करते समय, दबाव अल्सर या त्वचाशोथ (त्वचा की सूजन) के लक्षणों के लिए क्षेत्र की जांच करें जैसे लाली, सूजन और घाव।
  • क्षेत्र का मूल्यांकन करने के लिए, अपनी मध्य उंगली और आपके द्वारा नियंत्रित होने वाले हाथ की अनुक्रमणिका, उस क्षेत्र को स्पर्श करें जो प्रभावित हो सकता है और महसूस हो सकता है कि यह ठंडा या गर्म है कोल्ड त्वचा से पता चलता है कि क्षेत्र में पर्याप्त रक्त प्रवाह नहीं है और गर्म त्वचा अच्छी परिसंचरण का संकेत है।
  • यदि कोई घाव मौजूद है, तो हाइड्रोजन पेरोक्साइड या बीटाडिन समाधान के साथ थोड़ा कपास ले लो। बाहर घाव के केंद्र से शुरू करें प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने से पहले क्षेत्र सूखने दें।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड चरण 10 नाम वाली छवि
    3
    पिछला पैड त्यागें यदि एक पैड पहले इस्तेमाल किया गया है, तो रोगी के अंडरवियर की पीठ को धीरे से कम करें, गंदे पैड को निकाल दें और इसे हटा दें। जीवाणुओं के प्रसार को रोकने के लिए प्रक्रिया के बाद अपने हाथों को धो लें
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 11 नाम वाली छवि
    4
    रोगी अपने पक्ष में झूठ बोलते हैं। रोगी के पीछे खड़े होकर, नितंबों पर तकिया की पीठ को समान रूप से क्षेत्र को कवर करने के लिए खींचकर पैड को शुरू करना शुरू कर देता है। सुनिश्चित करें कि यह संभवतः लीक को रोकने के लिए केंद्रित और सपाट है।
  • लागू इंकेंटिनेन्स पैड स्टेप 12 नामक छवि
    5
    मरीज को अपनी पीठ पर झूठ बोलना है पैड के सामने रखने के लिए, रोगी को अपने पैरों को थोड़ा ढक लेना चाहिए जिससे इसे आसानी से लगाया जा सके। इस पर पैड लगाइए, सामने के पैनल को गले में समान रूप से खोलना। यह पैड के लिए कमर के सही स्थान पर जाने का कार्य करता है।
  • लागू इंकेंटिनेन्स पैड स्टेप 13 नामक छवि
    6
    रोगी के अंडरवियर लिफ्ट करें ताकि यह पैड के साथ फिट हो सके। सुनिश्चित करें कि पैड इसके खिलाफ दबाकर अंडरवियर के उपयुक्त आंतरिक क्षेत्र का पालन करता है। इसे समायोजित करें यदि आवश्यक हो तो यह अच्छी तरह से पालन करता है, ताकि यह स्थानांतरित न हो और जिससे सभी आवश्यक स्थानों को कवर किया गया हो।
  • कपड़े पहनें, जैसा कि यह प्रक्रिया से पहले था। उसकी पैंट ठीक करें या उसे फिर से तैयार करें यदि आवश्यक हो
  • विधि 2
    असंयम के लिए डायपर का उपयोग करें

    स्थिति

    लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 14 नाम वाली छवि
    1
    प्रक्रिया को समझाओ खासकर अगर यह पहला व्यक्ति होता है जो रोगी को मदद करता है, उसे समझाकर आपको सहज महसूस करना चाहिए कि आप क्या करने जा रहे हैं, उसे असंवेदनशीलता के लिए डायपर के बारे में बताएं और उसे अपने दिनचर्या के बारे में पूछें। उसे कुछ भी पूछने के लिए प्रोत्साहित करें और आपको बताएं कि क्या वह सहज महसूस नहीं करता है
    • असंबद्धता डायपर गंभीर असंयम के लिए उपयोग किया जाता है - ये कई रूपों में मौजूद हैं। अगर रोगी शिकायत करता है कि वह एक शैली के साथ सहज नहीं है, तो उसे पता चले कि अन्य विकल्प भी हैं।
    • उसे रोकने या बिस्तर पर जाने का विकल्प दो। दोनों के लिए यह खड़ा करना बहुत आसान होगा, यदि मरीज अपने वजन का समर्थन करता है। यदि रोगी को बिस्तर पर लगाया गया है या इसे रोका नहीं जा सकता है तो रोगी को झूठ बोलने से यह आवश्यक होगा।
  • इंकेंटिनेंस पैड लागू करें शीर्ष लेख 15



    2
    मरीज को कपड़े निकालना और त्वचा की जांच करने में सहायता करें। यदि आप पहले असंयम अंडरवियर पहने हुए थे, तो उसे ले जाने और उसे त्यागने में मदद करें। यदि आपके पास मौका है, तो त्वचा का मूल्यांकन करें क्या यह सूखा और साफ है? यदि यह ठंडा है, तो यह शायद गीला है- अगर यह गर्म है, तो अच्छा रक्त प्रवाह होगा और त्वचा सूखी होगी
  • यदि कोई वर्तमान चोट है, तो प्रक्रिया को रोकें कपास का एक टुकड़ा पकड़ो और हाइड्रोजन पेरोक्साइड या बीटाडीन जोड़ें। इसे केंद्र पर बाहर रखें, केंद्र से बाहर से शुरू करें डायपर पर डालने से पहले क्षेत्र सूखा
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 16 नामक छवि
    3
    डायपर के पक्षों को खोलना और फिर उन्हें पैर की दिशा में वापस गुना। सुनिश्चित करें कि सभी पक्ष सामने आए और इंटीरियर सही स्थिति में है। इसके आगे, पैर के अंदर की ओर गुना करें - यह पैरों के बीच डायपर को अधिक आसानी से सम्मिलित करने के लिए किया जाता है।
  • संक्षिप्त डायपर की जांच करें क्या यह सही आकार है? क्या यह टूट गया है या क्या उसे छेद है?
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 17 नामक छवि
    4
    अपने नितंबों को उठाने के लिए रोगी को निर्देश दें अपनी पैंट या ड्रेस के तहत पैड डालने के दौरान आपको अपने घुटनों को भी खींचना होगा। आप जिस भी सहायता की पेशकश कर सकते हैं, वह प्रक्रिया तेज और अधिक आरामदायक बनाती है।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 18 नामक छवि
    5
    पैरों के बीच सामने से पीछे डायपर डालें मरीज को पैर खोलें इस पैंतरेबाज़ी से गुदा से मूत्रमार्ग तक रोगाणुओं को स्थानांतरित करने की संभावना को कम करने के लिए किया जाना चाहिए।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    डायपर के पीछे रखें डायपर के पीछे खींचो और क्रॉच के साथ लाइन में शोषक पैड डाल दिया। मरीज को दूसरी तरफ से डायपर खींचें। ठीक से डायपर संरेखित करने से होने वाली तरल रिसाव को रोकने में मदद मिलेगी।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 20 नामक छवि

    Video: Words at War: It's Always Tomorrow / Borrowed Night / The Story of a Secret State

    7
    डायपर के सामने की स्थिति त्वचा पर किसी भी तरल के रिसाव को रोकने के लिए कमर पर एक अवतल आकार में फ्रंट पैनल रखें। सुनिश्चित करें कि रोगी आरामदायक महसूस करता है और डायपर सुरक्षित है।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेपर 21 शीर्षक वाली छवि
    8
    डायपर सुरक्षित करें अब आप डायपर बेल्ट पर स्टिकर छड़ी शुरू कर सकते हैं। आप बाएं या दाएं से शुरू कर सकते हैं असंयम पैड में 4 स्टिकर, 2 बाईं तरफ और दो दाईं ओर स्थित हैं।
  • धीरे से अपनी पसंद के किनारे पर बेल्ट से शीर्ष चिपकने वाला खींचें और पैड के दूसरी ओर इसे गोंद करें।
  • आपके द्वारा चुने गए पक्ष के नीचे चिपकने वाले को खींच कर डायपर के दूसरी तरफ से कनेक्ट करें दूसरी तरफ भी करो
  • उचित वायु परिसंचरण की सुविधा के लिए सुनिश्चित करें कि यह बहुत तंग नहीं है और ढीली नहीं है।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 22 नामक छवि
    9
    डायपर बदलें सौंदर्य प्रयोजनों के लिए, सुनिश्चित करें कि डायपर चिकनी और सपाट है, और किसी भी झुर्रियों को ठीक करें। बेल्ट को सुरक्षित करने के बाद, मरीज को अपने नितंबों को उठाने की हिदायत दें, जब आप अपनी पैंट उठाते हैं या उसे ड्रेस करते हैं कपड़े रखो और आवश्यकतानुसार उन्हें समायोजित करें
  • नीचे झुकना

    लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप्स 23 शीर्षक वाली छवि
    1
    समझाएं कि आप क्या कर रहे हैं रोगी के विश्वास और सहयोग प्राप्त करने के लिए, शुरू करने से पहले प्रक्रिया को समझाने का एक अच्छा विचार है किसी व्यक्ति की इस प्रक्रिया के रूप में व्यक्तिगत रूप से आपकी मदद करने का विचार आपको कमजोर महसूस कर सकता है और कभी-कभी असहज महसूस कर सकता है - अपनी चिंता को शांत करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
    • डायपर का इस्तेमाल उन लोगों के लिए किया जाता है जो गंभीर असंयम से ग्रस्त हैं। दिन के दौरान आप कितने डायपर का उपयोग करते हैं? क्या आप इस विकल्प के साथ सहज हैं? कई प्रकार के डायपर हैं जो आप अनुभव को बेहतर बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि मरीज को रोक सकता है, तो उसे ऐसा करें। यह सुविधा को सुविधाजनक बनाने और प्रक्रिया को तेज करेगा। हालांकि, अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो यह रोगी के साथ झूठ बोलते हैं।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 24, शीर्षक वाली छवि
    2
    डायपर खोलें उस स्थान पर केंद्र में एक गुना बनाओ जहां उसे रखा जाएगा। ऐसा करने से एक लाइन बनायी जायेगी जो आप ग्लूट्स के बीच संरेखित करने के लिए बेस के रूप में उपयोग करेंगे।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए डायपर जल्दी जांचें कि यह फट नहीं है या घायल नहीं है और यह सही आकार है।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 25 नामक छवि
    3
    रोगी को पेट पर रखें दबाव के अल्सर या त्वचाशोथ (त्वचा की सूजन), लाल क्षेत्रों, सूजन, और घावों के संकेत के लिए आपकी त्वचा के क्षेत्र की जांच करें।
  • आप अपने हाथ की पहली दो उंगलियों के साथ जो स्वामी हैं, उस क्षेत्र को स्पर्श करें जो प्रभावित हो सकता है और महसूस हो सकता है कि यह ठंडा या गर्म है कोल्ड स्किन इंगित करता है कि इस क्षेत्र में कोई अच्छा रक्त प्रवाह नहीं है क्योंकि यह शायद गीला था - गर्म त्वचा में अच्छा रक्त परिसंचरण होता है और यह सूखी होने की संभावना है। नम त्वचा पर संक्रमण का कारण हो सकता है यदि वह ठीक से साफ नहीं हो।
  • यदि कोई घाव है, तो इसे कपास और हाइड्रोजन पेरोक्साइड या बीटाडीन के साथ साफ़ करें। इसे केंद्र से बाहर निकालें जब समाप्त हो जाए, तो उसके ऊपर कपड़े लगाए जाने से पहले इसे सूखने दें।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 26, शीर्षक वाली छवि
    4
    डायपर को प्रारंभ करना शुरू करें नीचे की तरफ खींचो जो ग्लूशन पर आ जाती है-आप जिस रेखा को बनाते हैं वह नितंबों के बीच होना चाहिए। यह उनके बीच पैड को समान रूप से वितरित करने के लिए किया जाता है।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 27 नामक छवि
    5
    मरीज को अपनी पीठ पर झूठ बोलना है इससे फ्रंट पैनल को जगह देना आसान होगा। सामने के पैनल को खोलना, उसे कमर में अवतल आकृति देना आस्तीन को कमर पर भोला होना चाहिए
  • पुरुष रोगियों के लिए, लिंग को नीचे रखें यह किसी भी रिसाव को रोक देगा।
  • लागू इंकेंटिनेंस पैड स्टेप 28 नामक छवि
    6
    डायपर सुरक्षित करें पैड को सुरक्षित करते समय जीरो की रूपरेखा का पालन करें। यह सबसे प्राकृतिक स्थिति होगी और किसी भी रिसाव को रोक देगा। निर्माता के निर्देशों के आधार पर स्टिकर सुरक्षित करें (प्रत्येक पक्ष में दो होंगे)
  • सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक निचोड़ नहीं करते हैं और इसे या तो ढीला मत करें ताकि उचित हवा परिसंचरण हो। डायपर को सुखद होना चाहिए, लेकिन आरामदायक
  • छवि इंकेंटिनेंस पैड लागू करें शीर्षक चरण 29
    7
    रोगी को फिर से अपने कपड़े पर डाल दिया। किसी भी झुर्रियों को ठीक करने के लिए इसे ठीक करना - अक्सर इन डायपर के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि मरीज को लगता है कि वे बहुत स्पष्ट हैं। रोगी को आश्वासन दें कि डायपर जगह है और उसे अपने कपड़े पहनने में मदद करें।
  • युक्तियाँ

    • बाजार पर कई प्रकार के गैर बेल्ट कॉम्ब्स हैं (असंयम के लिए अंडरवियर) कुछ ऐसे हैं जो पुरुषों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, दूसरों के लिए महिलाओं और अन्य सार्वभौमिक हैं
    • ऐसे रोगियों के लिए, जो बिस्तर पर बैठे हैं, शरीर के किसी भी हिस्से पर लंबे समय तक दबाव से बचने के लिए हर दो घंटे में परिवर्तन करें, जिससे बिस्तर से होने वाली जलन हो सकती है।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि असंयम पैड अल्सर या जलन के रूप में त्वचा के नुकसान में योगदान कर सकते हैं जब मूत्र और मल लंबे समय तक त्वचा के साथ संपर्क में आते हैं। पैड को अक्सर जांचने के लिए आवश्यक है कि क्या उन्हें बदलने की आवश्यकता है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com