ekterya.com

बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद का चयन कैसे करें

सबसे स्वस्थ बच्चों अंततः इस स्तर विकसित हो जाना है, दिन के दौरान और रात में असंयम एक अपेक्षा से अधिक समय समय से कुछ में जारी रहती है सकते हैं और करने के लिए परिवार तनाव, कम आत्मसम्मान, अक्षमता का एक स्रोत बन सकता है सामूहीकरण और यहां तक ​​कि अधिक महत्वपूर्ण चिकित्सा समस्याओं कभी-कभी दवाइयों के अनुसार, दिन के समय और रात के समय असंयम के लिए कई उत्पाद या उपकरण होते हैं। विकल्पों के बारे में जानने के लिए, चरण 1 पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1

सुरक्षात्मक सामग्री का उपयोग करें
बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
अंडरवियर रक्षक के साथ प्रयास करें ये जलरोधक संरक्षक सीमित कर सकते हैं कि कितनी बार बिस्तर और गद्दे गीली हो जाते हैं। हालांकि, कुछ लोग तर्क देते हैं कि यह सूखी रहने के लिए बच्चे की प्रेरणा में हस्तक्षेप कर सकता है। दूसरी ओर, रात के दौरान चादरें या पजामा को एक या अधिक बार बदलना बहुत थकाऊ हो सकता है। यह समाधान है जो आपको दोनों पक्षों पर समस्या पर हमला करने की अनुमति देता है:
  • विनाइल अंडरवियर और धो सकते हैं शोषक पोंछे खरीदें। आप विनाइल के नीचे कपड़ा अंडरवियर डाल सकते हैं यह बच्चे को "महसूस" गीला बना देगा और बिस्तर को गीला करने से मूत्र को सीमित या रोक देगा।
  • ध्यान रखें कि विभिन्न रणनीतियों अलग-अलग बच्चों के लिए काम कर सकती हैं या एक रणनीति कभी-कभी एक से बेहतर काम कर सकती है (जैसे यात्रा के दौरान या अन्य घरों में आने के दौरान)।
  • बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    गद्दा कवर का उपयोग करने पर विचार करें गद्दे महंगे हैं और दाग और गंध को दूर करना मुश्किल हो सकता है। ये कवर मूत्र से गद्दे की सुरक्षा करता है और आसानी से साफ किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि वे सस्ते हैं, खासकर विनाइल वाले सुनिश्चित करें कि कवर का आकार बच्चे के बिस्तर पर गद्दे से मेल खाता है
  • गद्दे के लिए कवर सीधे गद्दे पर रखा जाता है और सभी चादरों के नीचे जाना होता है। नतीजा यह है कि यदि कुछ गलत हो जाता है तो गीला पाने के लिए सबसे मुश्किल काम हो जाता है
  • विभिन्न रूपों के बेड के संरक्षक हैं, सभी गद्दे या चादरों की रक्षा के लिए प्रभावी हैं। इतने सारे उत्पादों के साथ, आप उस एक को ढूंढ सकते हैं जो आपके बजट और आपकी आवश्यकताओं के लिए अधिक आसानी से फिट बैठता है।
  • बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    एक परत या एक कपड़े की कोशिश करो वे चादरों पर या नीचे का उपयोग किया जा सकता है कपड़ों को "रबर शीट्स" के रूप में भी जाना जाता है, हालांकि कुछ ही रबड़ के बने होते हैं कुछ और आरामदायक संस्करणों के नीचे एक निविड़ अंधकार परत के साथ बाहरी कपड़े हैं कुछ अन्य की तुलना में अधिक शोषक होते हैं, इसलिए समस्या की परिमाण के अनुसार आपको जिसकी ज़रूरत होती है उसका चयन करें।
  • परतों का मुख्य लाभ यह है कि उन्हें निकाला जा सकता है और सूखा एक बहुत आसानी से बदल सकता है। वे ऊपर रखे गए हैं, इसलिए यह करना आसान प्रक्रिया है।
  • अधिकांश उत्पाद धो सकते हैं और पुन: प्रयोज्य होते हैं हालांकि, एक यात्रा के दौरान डिस्पोजेबल परतें बहुत उपयोगी हो सकती हैं
  • भाग 2

    असंयम के लिए एक अलार्म का उपयोग करें
    बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    असंयम के लिए एक अलार्म का उपयोग करने की कोशिश करें जब आपको लगता है कि आपका बच्चा बिस्तर को गीला करने के लिए तैयार और प्रेरित है, तो एक असंयम अलार्म सबसे प्रभावी समाधान हो सकता है। अलार्म का आधार असंयम प्रकरण के दौरान तुरंत बच्चे को उत्तेजित करना है। जब ऐसा बार-बार होता है, तो मस्तिष्क मूत्राशय से आने वाली संवेदनाओं से चेतावनी को जोड़ना शुरू कर देता है जो पेशाब करने की आवश्यकता का संकेत देती है। आर्द्रता अलार्म के उपयोग के साथ, समय के साथ मस्तिष्क और मूत्राशय को उचित रूप से कार्य करने के लिए "प्रोग्राम" किया जाएगा।
    • बच्चे के नीचे बिस्तर पर अलार्म रखा जाता है - इस प्रकार के अलार्म बच्चे के अंडरवियर में फिट नहीं होते हैं। यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन यह समस्याएं पैदा करता है यदि आपका बच्चा एक ही स्थान पर नहीं रहता है, तो उसे पैड पर रहना होगा।
    • कुछ अलार्म को बंद करने के लिए 2 चरणों की आवश्यकता होती है, जिससे उत्तेजना शुरू नहीं हो पाती तो इसे बंद करना अधिक कठिन होता है।
  • बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    2
    पोर्टेबल अलार्म का उपयोग करने की कोशिश करें ये अलार्म बेतार हैं, अंडरवियर का पालन करें या यहां तक ​​कि पहले से कपड़े के अंदर भी हैं। इन अलार्मों में से कई पायजामा शर्ट से जुड़े होते हैं ताकि इसे अनदेखा करना मुश्किल हो सके। यह कहने के बाद, कुछ बच्चों को इस प्रणाली से असहज महसूस हो रहा है ताकि वे पर्याप्त रूप से सहयोग न करें।
  • दो प्रकार के अलार्म के बीच चयन करते समय, अपने बच्चे के स्वभाव और प्रेरणा को ध्यान में रखते हुए बाथरूम और उसके कमरे के बीच की दूरी और एक प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने में आसानी। वही सिद्धांत गद्दे के उत्पादों के लिए भी लागू होता है
  • बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 6
    3
    अलार्म की आवाज पर विचार करें ये सभी डिवाइस काम करते हैं जब वे आर्द्रता का पता लगाते हैं जब ऐसा होता है, तो अलार्म या चेतावनी कंपन सक्रिय होता है। किसी को खरीदने का निर्णय कब करना है, याद रखें कि एक कंपन संकेत माता-पिता को सचेत नहीं करेगा, हालांकि कंपन और ध्वनि बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • कुछ अलार्म की मात्रा समायोज्य है। यह भारी नींद वाले लोगों या अलार्म को पर्याप्त मात्रा देने के लिए इसका लाभ हो सकता है और आप सुन सकते हैं। कुछ अलार्म बिस्तर के बगल में रखे जा सकते हैं जिससे यह सुनना आसान हो जाता है।
  • इसके अलावा, कुछ उत्पाद एक अतिरिक्त लागत, एक रिमोट कंट्रोल यूनिट प्रदान करते हैं, जिसे आपको जागने की आवश्यकता होती है, तो बिस्तर के पास रखा जा सकता है।



  • बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनने वाला शीर्षक चित्र 7
    4
    आपको पता होना चाहिए कि रात के अलार्म के साथ आपको मदद करना होगा। माता-पिता अलार्म के साथ प्रशिक्षण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, अगर बच्चा जल्दी से उत्तेजित नहीं होता है और बाथरूम में नहीं जाता है, तो पिता को उसे जागृत करना चाहिए। समय के साथ, असम्बद्ध असंयम वाले अधिकांश बच्चे अपने दम पर प्रतिक्रिया करना शुरू कर देंगे।
  • केप को गीला करने वाले कई बच्चे उन लोगों के रूप में वर्णित हैं जो गहराई से सोते हैं और वास्तव में कई लोग हैं। यह अक्सर माता-पिता के लिए चिंता का विषय बनाता है कि जब अलार्म बंद हो जाता है तो बच्चा जाग नहीं होगा वास्तव में, अलार्म के साथ उपचार की शुरुआत में, यह एक नियम है, अपवाद नहीं है
  • यह बहुत दिलचस्प है कि बच्चों का एक महत्वपूर्ण भाग अलार्म कर सो का उपयोग करने और रहने सूखी रातोंरात बजाय रात में जाग और बाथरूम में जाने के लिए करने के बाद बिस्तर गीला करना रोक है।
  • बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    5
    दिन के लिए एक अलार्म की कोशिश करो दैनंदिन असंयम के अधिकांश कारणों में एक चीज है: समय नियंत्रण समय को नियंत्रित करने की रणनीति यह है कि मूत्र संबंधी जरूरतों और असंयम वाले बच्चों को एक सख्त अनुसूची में अपने म्लाडर्स को खाली करना, जो उन्हें बाथरूम में ले जाता है जाने की जरुरत से पहले
  • इस "मूत्राशय प्रशिक्षण", एक नियमित रूप से चेतावनी ज्यादा उपयोग की है अनुकूलित करने के लिए। घर में, इस एक अलार्म घड़ी या एक स्मार्ट फोन है कि अलग अलग समय पर निर्धारित किया जा सकता का उपयोग किया जा सकता है। स्कूल में या एक खेल खेलते समय, एक प्रयोग करने पर विचार अलार्म घड़ी। इन बच्चों के लिए डिजिटल घड़ियों दिखाई देते हैं (और सबसे कर रहे हैं) है कि जितनी बार अपने चिकित्सक द्वारा सिफारिश सचेत करने के लिए प्रोग्राम किया जा सकता। अपने बच्चे को "बिना" पेशाब करने के लिए आग्रह करता हूं संभाल कर सकते हैं, दो घंटे के अंतराल की कोशिश करो।
  • कुछ बच्चों को शर्मिंदगी महसूस होती है कि अलार्म घूमते समय स्कूल में होते हैं और बाथरूम में जाते हैं। यह एक अलार्म घड़ी का उपयोग कर हल किया जा सकता है जो ध्वनि पैदा करने के बजाय vibrates।
  • नुकसान? कई माता-पिता का कहना है कि, जो हमारे व्यस्त जीवन में लगभग असंभव है "समय में उनकी आँखों रखना"। निर्भर बच्चे पेशाब करने के लिए याद बहुत सफल रहा है और यहां तक ​​कि कई बार रिवर्स सकता है जब से आग्रह करता हूं उठता है।
  • भाग 3

    एक दाग हटानेवाला का उपयोग करें
    बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक से छवि चरण 9
    1
    सिरका का उपयोग करें कपड़े, चादरें और गद्दे दाग के लिए बहुत कम हैं और मूत्र की गंध है। सूखी मूत्र दाग को दूर करने के लिए मुश्किल हो सकता है, तो आप तेजी से साफ है, यह आसान हो जाएगा। और यहां तक ​​कि धोने के बाद, गंध वापस आ सकता है लड़ाई जीतने के लिए सबसे लोकप्रिय घरेलू उपायों में से एक एंटीबायोटिक डिटर्जेंट के साथ धोने से पहले सिरका है।
    • सिरका में ताजा लथपथ कपड़े और शीट लीजिये (वॉशर को पानी से भरें और 1/2 कप सफेद सिरका मिलाकर)। इसे धोने से पहले कई घंटों या रात भर सोखें।
  • बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक से छवि चरण 10
    2
    उत्पादों के साथ परीक्षण करें जिसमें एंजाइम होते हैं बहुत गीले या दाग वाले कपड़ों के लिए, या बहुत लगातार गंध के लिए उन उत्पादों का उपयोग करें, जिनमें एंजाइम होते हैं भारी गंदे या बहुत सुगंधित वस्त्रों के लिए, कई अनुप्रयोग आवश्यक हो सकते हैं
  • गद्दा से निकाले जाने के लिए ताजा या सूखे मूत्र का एक बड़ा हिस्सा मुश्किल हो सकता है गद्दा से जितना संभव हो उतना मूत्र सुखाने के बाद, मूत्र के लिए एंजाइमों के साथ एक जीवाणुरोधी समाधान लागू करें। सम्पूर्ण क्षेत्र को पूरी तरह से स्यूरेट करने के लिए पर्याप्त मात्रा में समाधान जोड़ना महत्वपूर्ण है, ताकि एंजाइम और क्लीनर पूरी तरह से मूत्र में घुसना कर सकें।
  • बच्चों के लिए सही असंयम उत्पाद चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    इसके अलावा उत्पादों के संयोजन का प्रयास करें ऐसे उत्पाद हैं जो डिटर्जेंट, दाग रिमूवर और एंजाइम को एक ही समाधान के रूप में जोड़ते हैं। ये हो सकते हैं: "ओड्रोज़ाइम", "डीपी (डी-पेस्ट) दाग़ गंध हटानेवाला "," बच्चों के एन पालतू जानवर दाग `और` गंध हटानेवाला "," SCOE10x गंध एलिमिनेटर "और" मूत्र दाग मिटा और गंध-रिमूवर "(अंग्रेज़ी में इसके नाम के नीचे इन सभी ब्रांडों)।
  • कपड़े-सुगंधित डिओडोरेंट्स और कपड़े सॉफ्टनर से प्राप्त प्रभाव केवल अस्थायी है, गंध अक्सर वापस आ जाएगा डिटर्जेंट्स के विभिन्न प्रकार के उत्पादों होते हैं और वे होते हैं इंसानों और पालतू जानवरों की मूत्र गंध को हटाने, मूत्र के प्रोटीन को तोड़ने और दाग को आसानी से हटाने के लिए एंजाइम
  • युक्तियाँ

    • रात के समय असंयम युवा बच्चों में आम है - लगभग 10 में से 1 बच्चों में छह वर्ष की उम्र में गीला बिस्तर। 10 वर्ष की उम्र में, लगभग 5% की अभी भी इस समस्या होगी।

    चेतावनी

    • दैनंदिन और नींदग्न असंयम वाले कई बच्चे भी कब्ज से पीड़ित हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि असंयम का इलाज करने से पहले बच्चे को कब्ज के लिए मूल्यांकन किया जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com