ekterya.com

असंयम में सुधार कैसे करें

1 99 2 में, चिकित्सा देखभाल और अनुसंधान की नीति के लिए एजेंसी ने निर्धारित किया कि न केवल मूत्र असंयम की समस्याओं में सुधार करना संभव है, लेकिन कुछ मामलों में इलाज प्राप्त करना भी संभव है। मूत्र असंयम मूत्र के प्रवाह को स्वेच्छा से रोकना असंभव है। बुजुर्ग लोग हैं, जो पुरुषों से अधिक, और अधिक महिलाओं को पीड़ित हैं, 11 लाख महिलाओं के प्रभावित होने के साथ असंयम में सुधार के प्रयास अक्सर बच्चे के जन्म के बाद, या तनाव समस्याओं, प्रोस्टेट सर्जरी और हार्मोनल परिवर्तन के कारण आवश्यक हो जाते हैं। असंयम समस्याओं को सुधारने के लिए कुछ बहुत सरल कदम हैं।

चरणों

Video: Words at War: It's Always Tomorrow / Borrowed Night / The Story of a Secret State

 # दवाइयों के साथ मूत्र असंयम का इलाज यूरोप में एक दवा, डुलॉक्सिटिन को मंजूरी दी गई है कुछ लोगों पर इस दवा के प्रभाव के बारे में चिंताएं हैं, इसलिए डॉक्टर के साथ इसके उपयोग पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है इस बीमारी के लिए अन्य दवाएं डिट्रोपेन और एस्ट्रोजेन हैं # शारीरिक रूप से योनि भार का उपयोग करके असंयम का इलाज करने की कोशिश करें। उन्हें योनि के अंदर रखें, और अनुबंध करें और उन्हें मजबूत करने के लिए योनि की मांसपेशियों को छोड़ दें। यह आपको अपने मूत्र प्रवाह को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। इस भौतिक चिकित्सा के लिए सुझाई गई अवधि 15 मिनट प्रति दिन 2 बार है।

1
Kegel व्यायाम प्रदर्शन ये व्यायाम श्रोणि की मांसपेशियों को मजबूत करती हैं, जिससे मूत्र असंयम कम गंभीर हो जाती है, और कुछ मामलों में, इसे पीछे छोड़कर।

# * पैल्विक मांसपेशियों को संविदा करें और 4 तक गिना जाएं। फिर मांसपेशियों को छोड़ दें, और 4 तक गिना जायें। 8 सप्ताह की अवधि के लिए प्रति दिन लगभग 30 से 80 बार ऐसा करें। # अपनी प्रगति देखें आपको केवल योनि की मांसपेशियों की ताकत और विश्राम की अवधि को बनाए रखना चाहिए, जबकि यह शारीरिक रूप से संभव है। अभ्यास के साथ, जब आप अनुबंधित मांसपेशियों को पकड़ सकते हैं, तब वृद्धि होगी, और यह मांसपेशियों को मजबूत करेगा




  1. 1

    Video: Sri Hanuman Chalisa By Swami Rajeshwaranand Saraswati

    मूत्र हानि में ध्यान देने योग्य परिवर्तन की उम्मीद से पहले असंयम के शारीरिक उपचार आहार के लिए 6 से 12 सप्ताह का व्यय करें। यदि आप एक सतत अनुसूची पर अभ्यास करते हैं तो आप कम समय में परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

 # यदि आपके पास असंयम का गंभीर मामला है, तो तत्काल चिकित्सा का ध्यान रखें। अंग के पैल्विक फैलाव के कारण असंयम हो सकता है, एक ऐसी स्थिति जिसमें मूत्राशय लीक या गिरता है। इस स्थिति में चिकित्सा ध्यान, या शारीरिक उपचार या अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है।

चेतावनी

Video: LIBRA NOVEMBER 2016 MONTHLY HOROSCOPES BY MARIE MOORE

  • सुनिश्चित करें कि असंयम का शारीरिक उपचार इतना तनावपूर्ण नहीं है कि इससे नुकसान हो सकता है अभ्यास की अनुशंसित अवधि का पालन करें, और समस्याएं पैदा होने पर डॉक्टर से परामर्श करें। इसके अलावा, दूसरों को न बताएं कि आपके पास असंयम है, क्योंकि इसका अर्थ है कि आप सोफा, गद्दे, कार सीटें, कालीन और दृढ़ लकड़ी फर्श का खतरा हैं, क्योंकि आप उन्हें मूत्र के साथ दाग सकते हैं। आपराधिक खतरों के खिलाफ कानून यह निर्धारित करते हैं कि संपत्ति को खतरा पैदा करना अवैध है, इसलिए मत कहो "मेरे पास मूत्र असंयम है" चिकित्सक को छोड़कर, क्योंकि यह मूत्र के साथ दूसरों की संपत्ति का दाग करने के लिए एक निहितार्थ खतरा होगा, और अंतर्निहित खतरे शाब्दिक खतरों के रूप में अवैध हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com