ekterya.com

बुरी आंख का इलाज कैसे करें

बुरी नजर एक लोकप्रिय धारणा है कि किसी व्यक्ति को स्वैच्छिक रूप से या अनैतिक रूप से बीमारी और दुर्भाग्य का कारण दूसरे को देखकर, ईर्ष्या से प्रेरित हो सकता है कुछ संस्कृतियों में, विश्वास बच्चों पर केंद्रित है ऐसा माना जाता है कि किसी ने बुरी नज़र उन्हें अनमोल रूप से प्रशंसा करके पैदा कर सकता है, क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है। अगर आपको लगता है कि आप या आपके बच्चे की बुरी नजर से पीड़ित हैं, तो आप इसका निदान और इलाज करने के लिए निम्नलिखित विधियों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बुरी नज़र का निदान करें

Video: स्वाथ्य: भेंगापन यानि आंखों के तिरछापन का इलाज और जानकारी

ईवर आई आई चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज

Video: कैसे रोकें आँख का फड़कना | EYE TWITCHING CAUSES AND TREATMENT

1
लक्षणों को ध्यान में रखें एक ईर्ष्यापूर्ण व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा शारीरिक लक्षणों का कारण बन सकती है जो किसी बीमारी से संबंधित नहीं हैं, जैसे कि कमजोरी, नेत्र संक्रमण, पेट खराब, बुखार और मतली इसके अलावा, यह संभावना है कि प्रभावित व्यक्ति की व्यक्तिगत, पारिवारिक या व्यावसायिक समस्याओं के बिना स्पष्ट कारण हो।
  • ईवर आई आई चरण 2 में कैरोल नामक छवि
    2
    कोयला विधि का पालन करें पूर्वी यूरोप में इस पद्धति का अभ्यास किया जाता है। बस पानी के बर्तन में कोयले का टुकड़ा छोड़ दो। आप एक मैच के सिर का उपयोग भी कर सकते हैं जो रोशन हो गया है। अगर यह डूबता है तो यह एक अच्छा संकेत है, लेकिन यदि यह तैरता है तो इसका मतलब है कि व्यक्ति या बच्चे को प्रभावित किया गया है।
  • आमतौर पर, यदि मरीज एक बच्चा है, तो पिता या मरहम लगाने वाले इन अनुष्ठानों का प्रदर्शन करते हैं यदि नहीं, तो एक ही मरीज रीति-रिवाजों का प्रदर्शन कर सकता है।
  • ईरियल आई के चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    मोम विधि की कोशिश करो एक अन्य विधि पवित्र जल में गर्म मोम की कुछ बूंदों को छोड़ना है। देखें कि मोम कैसे प्रतिक्रिया करता है यदि यह फैलता है, तो इसका मतलब है कि आप या आपके द्वारा जांच कर रहे बच्चे की बुरी नजर है एक ही बात तब होती है जब आप पक्षों को चिपकते हैं यूक्रेन में लोग इस विधि का उपयोग करते हैं
  • कैरोल द इविल आई चरण 4 नामक छवि
    4
    तेल विधि का परीक्षण करें इस पद्धति के साथ, हालत का पता लगाने वाला व्यक्ति पानी में थोड़ा तेल डालता है। अगर यह एक आँख के रूप लेता है, तो यह माना जाता है कि बच्चे की बुरी नजर है एक और तरीका है एक गिलास पानी (अधिमानतः पवित्र जल) में प्रभावित व्यक्ति के बालों के लॉक पर तेल डालना। अगर तेल डूबता है, तो उस व्यक्ति की बुरी आंख होती है।
  • इसके साथ ही, विशेष प्रार्थना की जाती है ताकि तेल एक आंख का आकार न ले सके और इस तरह रोगी को ठीक कर सके। जो व्यक्ति तेल डालता है वह व्यक्ति को छोड़ने के लिए बुरी आंखों के लिए प्रार्थना करता है। कुछ लोगों का सुझाव है कि इस प्रक्रिया के लिए विशेष प्रार्थनाएं हैं, जो आप स्थानीय मरहम से सीख सकते हैं।
  • भाग 2
    बुरी आंख का इलाज

    ईवर आई आई चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    स्पर्श विधि को आज़माएं कुछ लोगों के मुताबिक, बुरी नजर को ठीक करने का सबसे आसान तरीका यह है कि जिस व्यक्ति ने बच्चे को स्पर्श किया चूंकि बुरी नज़र आमतौर पर अनैच्छिक होती है, इसलिए उस व्यक्ति को बच्चे को छूने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप बच्चे को कहाँ स्पर्श करते हैं बस हाथ में या माथे पर इसे स्पर्श करें
    • हिस्पैनिक संस्कृतियों के बीच विश्वास अधिक व्यापक है
    • ऐसा माना जाता है कि बुरी आंख (कभी-कभी) किसी व्यक्ति को उसे छूने के बिना एक बच्चे की प्रशंसा करने का कारण बनती है।
  • ईवर आई आई चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    अंडा का उपयोग करें मेक्सिको में और कुछ लैटिन देशों में, कुछ माता-पिता अंडा का उपयोग करते हैं। वे बच्चे के शरीर पर अंडे पास करते हैं और एक साथ प्रार्थना करते हैं (हमारे पिता की तरह) और फिर एक तकिया के नीचे अंडे को एक कटोरे में डाल दिया। वे रात के दौरान वहाँ छोड़ देते हैं और निरीक्षण करते हैं कि सफेद भाग सुबह में धूमिल हो जाता है। यदि हां, तो बच्चे की बुरी नजर है यह विधि एक ही समय में बुरी नज़र को ठीक करती है।
  • इत्र शीर्षक ईविल आई के चरण 7
    3
    अपने हाथ से पेट भरने की कोशिश करो कुछ लोग कहते हैं कि कुछ हाथ इशारों बुरी नज़र को दूर या इलाज कर सकते हैं इन इशारों में से एक कॉर्नुटा हाथ है, जो कि केवल तर्जनी और थोड़ा उंगली से मुट्ठी है। जब आप इस इशारे को बनाते हैं, तो अपना हाथ नीचे बताना एक अन्य इशारा अंजीर है, जहां आपको अपने अंगूठे को तर्जनी और मध्य उंगली के बीच रखना चाहिए, एक मुट्ठी बनाना।
  • कुछ इटालियंस एक छोटे से लाल सींग (सींग) को पोशाक सहायक या एक कुंजी अंगूठी के रूप में पहनते हैं। कुनुआटा हाथ का उपयोग करने के बजाय, आप सींग का उपयोग कर सकते हैं।
  • कैरोल द इविल आई चरण 8
    4



    एक छह तरफा दर्पण खोजें ऐसा कहा जाता है कि बुरी नज़र को ठीक करने के लिए एक विधि नकारात्मक ऊर्जा वापस करने के लिए दर्पण का उपयोग है। इस पद्धति का उपयोग चीन में किया जाता है आपको केवल एक खिड़की में दर्पण या सामने के दरवाजे में लटका दिया है।
  • भारत में कुछ लोग मिरर का इस्तेमाल बुराई की आंखों का इलाज या दूर करने के लिए करते हैं। हालांकि, इसे घर में रखने के बजाय, छोटे दर्पण कपड़े पर सीना या शरीर पर पहना जाता है।
  • ईरियल आई के कदम 9
    5
    एक मरहम लगाने वाला खोजें चिकित्सक अक्सर बुरी नज़र के लिए इलाज प्रदान करते हैं यदि आप अपने आप से बुरी नज़र का इलाज करने में बहुत आश्वस्त महसूस नहीं करते हैं, तो आप एक मरहम लगाने वाले की तलाश कर सकते हैं, जो आपके लिए अनुष्ठान करने के लिए ज़िम्मेदार है।
  • भाग 3
    बुरी आंख को रोकें

    ईवर आई आई के चरण 10 नामक छवि
    1
    एक गुलाबी मूंगा कंगन पहनें कुछ सुझाव देते हैं कि आपके बच्चे पर गुलाबी मूंगा का कंगन लगाकर उसे बुरी नज़र से बचाएगा। अन्य लोगों का सुझाव है कि बच्चे को एक घोड़ा चेस्टनट का इस्तेमाल करना एक ही प्रभाव होता है।
  • ईवर आई आई चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    लाल रस्सी का उपयोग करने का प्रयास करें यहूदी संस्कृतियों के बीच, माता-पिता, लाल आँख का इस्तेमाल करने के लिए बुरी नज़र को दूर करते हैं उदाहरण के लिए, कभी-कभी यह पालना की पट्टी या बच्चे की कुर्सी के संभाल से जुड़ा होता है।
  • इत्र शीर्षक ईविल आई के चरण 12
    3
    क्या बच्चा एक जेट ताबीज का इस्तेमाल करता है कुछ हिस्पैनिक संस्कृतियों में, बच्चे काले जेट से बना एक ताबीज पहनते हैं। अक्सर, इसमें एक छोटी मुट्ठी का आकार होता है। आप इसे सोने की चेन पर लाल और काले मोतियों के साथ देख सकते हैं।
  • ईरियल आई के चरण 13 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    थूक विधि का प्रयोग करें जब कोई आपके बच्चे की प्रशंसा करता है, तो आप अपने बाएं कंधे पर तीन बार थूक सकते हैं और फिर तीन बार लकड़ी (या अपने खुद के सिर को छू सकते हैं) रूस में यह विधि अधिक बार प्रयोग की जाती है।
  • कैरोल द इविल आई चरण 14
    5
    नमक फैलाने सुरक्षा के एक सिसिलियन विधि, फर्श पर नम्र को सामने के दरवाज़े या घर के बाहर फैलाना है। यह माना जाता है कि नमक (अपने असंख्य अनाजों के साथ) उन लोगों को भ्रमित करता है जो बुराई फैलते हैं।
  • सिसिलीज़ का एक अन्य तरीका मूत्र है, जिसमें घर के सभी लोग एक बाल्टी में पेशाब करते हैं। फिर, घर के चारों ओर मूत्र डाल दिया जाता है
  • कैरोल द इविल आई चरण 15
    6
    एक आँख ताबीज की कोशिश करो कई संस्कृतियों ने आंखों के ताबीज का इस्तेमाल खुद को बुरी नजर से बचाने के लिए किया है उदाहरण के लिए, आप किसी एक हार पर उपयोग कर सकते हैं या एक चाबी का गुच्छा के रूप में उपयोग कर सकते हैं तुर्की में, इन छोटे ताबीज नीले गिलास से बने होते हैं, लेकिन अन्य संस्कृतियां उन्हें अन्य सामग्रियों से बना देती हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि बुरी नज़र का इलाज कैसे करें, तो अपने सबसे पुराने रिश्तेदारों से पूछें। कई परिवारों में, यह ज्ञान पीढ़ी से पीढ़ी तक फैलता है।
    • यदि आप एक मरहम लगाने वाले, जादूगर या एक जादूगर का दौरा करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप घोटाले का शिकार नहीं हैं। अपने मित्रों को सिफारिशें के लिए पूछें कि कौन यात्रा करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com