ekterya.com

आप कौन हैं और अपने आप पर भरोसा करते हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी कैसे प्राप्त करें

आज दुनिया में हम लोग रहते हैं, लोगों के लिए मिलना मुश्किल होता है और स्वयं के साथ अच्छा होता है यह विशेष रूप से मुश्किल हो सकता है यदि आप किशोर हैं या यदि आप अधिकतर लोगों की तुलना में अधिक संवेदनशील हैं। जिन चीजों को आप एक बच्चे के रूप में बताया गया था और जो आप अपने बारे में विश्वास करते हैं, वह नाटकीय प्रभाव डाल सकता है और इसका कारण यह हो सकता है कि खुद को खोजने में बहुत मुश्किल है

चरणों

डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 1
1
आपको बताए गए नकारात्मक संदेशों को पहचानें या आप अपने बारे में क्या विश्वास करते हैं और जब आप इन चीजों को खुद बताते हैं क्या यह तब होता है जब आप दूसरों से घिरे हो? जब आप अकेले होते हैं? आप लोगों से बात कर रहे हैं? जब आप अपने आप को देखकर असुरक्षित महसूस करते हैं? यह जानना ज़रूरी है क्योंकि एक बार जब आप जानते हैं कि उन तर्कहीन विचारों से कहां से आता है तो आप उन्हें नीचे दस्तक और खुद को खोजने के लिए और आत्मविश्वास विकसित करने का मार्ग शुरू कर सकते हैं।
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आप जिनके बारे में अधिक जानें और विश्वास रखें चरण 2 पर क्लिक करें
    2
    अपने आत्मविश्वास का विकास करें एक बार जब आपने उस संदेश को पहचान लिया है जिसे आप विश्वास कर रहे हैं या खुद से कह रहे हैं, तो यह है कि आप उन्हें बदल सकते हैं। आप उन्हें विश्लेषण करके शुरू कर सकते हैं यह ठीक है अगर आप तुरंत समस्या की जड़ तक नहीं पहुंच सकते समय ले लो, हार न दें! ऐसे अन्य लोगों की कहानियों को पढ़ने के लिए समय ले लो जो आप के समान एक ही बातों के माध्यम से जा रहे हैं, गाने के माध्यम से कई बार सुनो, आप अपनी समस्याओं का विश्लेषण कर सकते हैं और आपको सलाह भी दे सकते हैं, चिकित्सा में जाने की कोशिश करें, लेकिन ध्यान दीजिये कि क्या वह तुम्हें समझ गया या नहीं
  • Video: अगर सफलता पानी है तो मित्र के वेश में शत्रु को पहचानो : चाणक्य नीति | Chanakya Niti for Success

    डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 3
    3
    अपने आप को दया करो यदि आप हर वक्त अपने आप को बताते हैं कि "मैं बहुत बेवकूफ हूं" या "मैं एक विफल हूँ" इसे पहचानें और बदलने शुरू करें आपको "मैं कितना बेवकूफ हूँ" कहने से नहीं जाना चाहिए "मैं बहुत स्मार्ट हूँ" पहले में एक तटस्थ स्थिति में रहें, फिर, जब आप तैयार हों, तो सकारात्मक बनें।
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 4
    4
    अकेले रहना या चुप्पी में रहने की कोशिश न करें कुछ लोगों के लिए, उनके नकारात्मक विचार मुख्य रूप से प्रकट होते हैं जब वे अकेले होते हैं इसलिए किसी से बात करने की कोशिश करें, जैसे आपकी माँ, दोस्तों, भाई, बहनों, चचेरे भाई, दादी, दादाजी बस अपने मन को नकारात्मक चीजों के बारे में सोचना बंद करो। गतिविधियां करने का प्रयास करें, अपने कुत्ते को चलाना, जॉगिंग करना, खेल करना
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 5
    5
    अपने दिमाग से सोचिए कि हर कोई आपको न्याय कर रहा है। यह आम तौर पर लोगों के आत्मविश्वास को प्रभावित करता है और उन्हें खुद से दूर जाने के लिए प्रेरित करता है जानें कि निर्णय तात्कालिक पूर्वानुमान हैं और ये आमतौर पर गलत हैं।
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 6
    6
    आप कौन हैं की एक सूची बनाएं इसमें थोड़ी देर लग सकती है, जो ठीक है उन चीज़ों को शामिल करें जिनकी आप पसंद करते हैं, आपकी पसंद की गतिविधियां, संगीत, आपके व्यक्तित्व, आप पर गर्व है, कुछ भी जो आपके साथ है शायद एक महाविद्यालय बना एक सूची बनाने से ज्यादा मज़ा है!
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    आप जिनके बारे में अधिक जानें और विश्वास रखें चरण 7 के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    जानें कि लोगों को सकारात्मक लोगों को देखना पसंद है यदि आप एक छोटे से बीमार हैं, तो वे इसे अजीब खोज सकते हैं अगर आपको लगता है कि आप अधिक सुखद हैं, तो लोग निश्चित रूप से इसे ध्यान में रखेंगे। आप दूसरों को अच्छा बनाने के लिए प्रेरित भी कर सकते हैं!
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 8

    Video: Jio फोन कॉल को किसी और नंबर पर कैसे फारवर्ड करें ||

    8
    अपने आप को सकारात्मक पुष्टिएं कहकर प्रारंभ करें कहो कि आप कितने अच्छे हैं उदाहरण: जब मैं खुद पर विश्वास करता हूं, दूसरों को भी ऐसा करते हैं, मैं अद्वितीय, विशेष, रचनात्मक और अद्भुत है
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 9
    9
    उन लोगों या वस्तुओं से दूर हो जाएं जो आपको प्रभावित करते हैं जानना और उन चीजों से दूर होना महत्वपूर्ण है जो आपको भावनात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। या उन लोगों से बात करें जो आपको प्रभावित कर सकते हैं
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 10
    10
    खुद के लिए लड़ो खुद के लिए लड़ने के लिए, आपको बुरा नहीं होना चाहिए, दूसरों के साथ चिल्लाना या लड़ाई करना आप दयालु हो सकते हैं और अभी भी दूसरों को आप से गुजरने से रोक सकते हैं यदि आप अपने लिए नहीं लड़ते हैं या सही तरीके से लड़ाई नहीं करते हैं, तो यह आपके आत्मविश्वास को प्रभावित कर सकती है।
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 11
    11
    उन लोगों को खोजें जो आपको प्रेरणा देते हैं यह प्रभावी है अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आप कौन हैं प्रसिद्ध गायक या अभिनेता के साथ यूट्यूब साक्षात्कार खोजें जो आपको पसंद हैं वे दिलचस्प कहानियों को साझा कर सकते हैं टेलर स्विफ्ट एक अच्छा विकल्प है! उन्होंने यह भी पाया कि लोग अपनी त्वचा में आराम कर रहे हैं। युवा लियोनार्डो डिकैप्रियो वह है जो अपनी त्वचा में सहज है।
  • डिस्कवर-अधिक-बारे-कौन-यू-क्या-और-बी-आत्मविश्वास से लबरेज-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि के बारे में अधिक जानें आप कौन हैं और विश्वास रखें चरण 12
    12
    अंत में, समझें कि आप अकेले नहीं हैं बहुत से लोग निराश हो जाते हैं और अंधेरे स्थानों में खुद को बंद कर देते हैं, यह सोचकर कि वे अकेले हैं और कोई भी उनसे एक ही चीज़ का अनुभव नहीं कर रहा है। सच्चाई यह है कि धरती पर अरबों लोग हैं! आप अकेले नहीं हैं यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि जो कुछ भी आप करते हैं या महसूस करते हैं, आप अकेले नहीं हैं।
  • Video: कैसा भी दुश्मन करता है परेशान तो जरूर मानेगा हार, चुपचाप पेड़ से निकाल ले ये एक चमत्कारी चीज़

    युक्तियाँ

    • किसी भी सुधार को पहचानें, चाहे कितना छोटा हो। पहचानो कि आपने सुधार किया है ऐसा करने से आपको आगे बढ़ने की हिम्मत मिल जाएगी।
    • आप जो सकारात्मक बातें कह रहे हैं, आप उन पर विश्वास नहीं कर सकते। यह अच्छा है कहो कि आज आप चाहते हैं और खुश होना चुनते हैं।
    • ट्रस्ट के बारे में या खुद को खोजने के बारे में इंटरनेट पर लेख या वीडियो खोजें

    चेतावनी

    • यदि आप उदास हैं
    • भोजन संबंधी विकार या पदार्थ का दुरुपयोग होता है
    • भावनाओं को नियंत्रण से बाहर
    • अपने आप को चोट लगी
    • ज्यादातर समय के लिए उत्सुक लग रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com